IhsAdke.com

मैक को इंटरनेट से कनेक्ट करना

जब आपके पास एक वायरलेस कनेक्शन या ईथरनेट कनेक्शन उपलब्ध है, तो अपने मैक को जोड़ने और बस कुछ ही मिनटों में इंटरनेट पर पहुंचाना आसान है।

चरणों

शीर्षक से चित्र इंटरनेट से मैक को कनेक्ट करें चरण 1
1
घर या ऑफिस में एक इंटरनेट कनेक्शन सेट करें, या वाईफाई हॉटस्पॉट पर जाएं। आप अपने मैक को रूटर या मॉडेम से ईथरनेट केबल का उपयोग करके कनेक्ट कर सकते हैं या वायरलेस इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। आपके आईएसपी को एक बुनियादी सेटअप करने की ज़रूरत होगी इससे पहले कि आप इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकें, अगर इसे अभी स्थापित किया गया हो।
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट से मैक को कनेक्ट करें चरण 2
    2



    यदि आप पहली बार एक राउटर का उपयोग कर रहे हैं, तो पहले राउटर को कॉन्फ़िगर करें यदि आप एक एयरपोर्ट राउटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप एयरपोर्ट उपयोगिता के साथ इतनी आसानी से कर सकते हैं बस स्पॉटलाइट आइकन (स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में आवर्धक ग्लास) पर क्लिक करें और हवाई अड्डे की उपयोगिता देखें अपने वायरलेस नेटवर्क को सेट अप करने के लिए निर्देशों का पालन करें, और उपयोगकर्ता से कनेक्ट होने के लिए पासवर्ड चुनना सुनिश्चित करें। यदि आपका राउटर एक एयरपोर्ट नहीं है, तो मैक ओएस के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें, जो नेटवर्क स्थापित करने के लिए राउटर के साथ आए।
  • इंटरनेट से मैक से कनेक्ट करें शीर्षक पर चित्र 3
    3
    नेटवर्क खोजें जब आप वायरलेस नेटवर्क सेट अप के साथ प्लग इन होते हैं, या आप वाईफाई हॉटस्पॉट की पहुंच के भीतर हैं, तो आप नेटवर्क से कनेक्ट कर सकते हैं।
    1. यदि आप केबल से इंटरनेट से जुड़े हुए हैं, तो आपको कुछ और करने के बिना इंटरनेट तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए यदि आपके पास कोई समस्या है, तो एयरपोर्ट को बंद करने के लिए स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में वायरलेस आइकन को राइट-क्लिक करने का प्रयास करें आप अभी भी इंटरनेट का उपयोग नहीं कर सकते, डॉक में क्लिक करें सिस्टम वरीयताएँ (यह तेंदुए या हिम तेंदुए में गियर की तरह लग रहा है, और टाइगर में एक सफेद बॉक्स के साथ) और नेटवर्क का चयन करें। यदि ईथरनेट कनेक्ट नहीं है, तो आपको इसे सक्षम करने के लिए कुछ जानकारी दर्ज करनी पड़ सकती है।
    2. यदि आप अपना रूटर उपयोग कर रहे हैं, वायरलेस आइकन को राइट-क्लिक करें और मेनू खोलें जो आपके नेटवर्क का चयन करें। यदि आपने अपना एयरपोर्ट राउटर अभी सेट किया है, तो समस्या का निदान करने के लिए हवाई अड्डे की उपयोगिता चलाएं।
    3. यदि आप एक वायरलेस हॉटस्पॉट में हैं, तो नेटवर्क का नाम ढूंढें और इसे मेनू से खोलें जो कि खुलेगा। लॉग इन करने के लिए आपको पासवर्ड की आवश्यकता हो सकती है यदि आप तेंदुए या नए का उपयोग कर रहे हैं, तो आप देख सकते हैं कि क्या लॉक आइकन पर देखकर खुलने वाले मेनू में एक नेटवर्क पासवर्ड सुरक्षित है या नहीं। यह वायरलेस बार आइकन के साथ सिग्नल की ताकत का भी संकेत देता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक एयरपॉर्ट राउटर से वायरलेस सिग्नल नहीं प्राप्त कर सकते हैं और आप समस्या निवारण की कोशिश कर रहे हैं, तो आप एक ईथरनेट केबल कनेक्ट कर सकते हैं। बस रूटर पर मौजूद किसी एक पोर्ट में केबल को प्लग करें और दूसरे छोर को कंप्यूटर में प्लग करें। आप समस्या हल करने के लिए एक समाधान की तलाश कर सकते हैं, अगर हवाई अड्डे की उपयोगिता समस्या का समाधान नहीं करती है।
    • कभी-कभी एक नेटवर्क कई बार प्रदर्शित करता है, लेकिन सिग्नल की ताकत पर्याप्त नहीं है यदि आप कनेक्ट हैं लेकिन आपका ब्राउज़र किसी भी पृष्ठ प्रदर्शित नहीं करता है, तो अन्य नेटवर्क का प्रयास करें।
    • अगर आपको संकेत मिलने में परेशानी हो रही है, तो राउटर के करीब पहुंचने की कोशिश करें। विशेष रूप से पुराने मैक नोटबुक या कमजोर राउटर पर, आपको दूरी से एक मजबूत संकेत प्राप्त करने में परेशानी हो सकती है

    आवश्यक सामग्री

    • Macintosh कंप्यूटर
    • राउटर, ईथरनेट कनेक्शन, या वाईफाई हॉटस्पॉट
    • नेटवर्क के लिए पासवर्ड
    • ईथरनेट या फायरवायर केबल (यदि केबल कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com