IhsAdke.com

वायरलेस इंटरनेट नेटवर्क कैसे बढ़ाएं

यदि आपके पास बड़ी इमारत या संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा है और सभी जगह पर इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं, तो संभवतः आपको एक वायरलेस नेटवर्क का विस्तार करना होगा यह एक्सटेंशन आपको एक बहुत बड़ा क्षेत्र को कवर करने के लिए एक मजबूत वायरलेस सिग्नल रखने की अनुमति देगा। कुछ बुनियादी दिशानिर्देशों को जानने के लिए, लेख पढ़ें।

चरणों

चित्र शीर्षक एक वायरलेस नेटवर्क चरण 1 बढ़ाएं
1
अपने प्राथमिक रूटर को अपने आधार के रूप में कॉन्फ़िगर करें सुनिश्चित करें कि आपका राउटर कंप्यूटर से ईथरनेट केबल के साथ जुड़ा हुआ है। यह आपको सीधे राउटर में लॉग इन करने की अनुमति देगा
  • एक ब्राउज़र से राउटर दर्ज करें (यूआरएल बार प्रकार में: 1 9 20.168.0.1 या 1 9 .68.1.1 डिफ़ॉल्ट हैं) यदि आपने एक पासवर्ड सक्रिय किया है, तो अब अपना लॉगिन क्रेडेंशियल्स और पासवर्ड दर्ज करें। यदि नहीं, तो अधिकांश रूटर के लिए डिफॉल्ट सेटिंग व्यवस्थापक के रूप में पासवर्ड या व्यवस्थापक के रूप में व्यवस्थापक लॉगिन और पासवर्ड हैं।
  • चित्र शीर्षक एक वायरलेस नेटवर्क चरण 2 बढ़ाएं
    2
    बुनियादी वायरलेस सेटिंग्स खोजें, जो मुख्य लॉगिन स्क्रीन पर या "सेटिंग" में स्थित होना चाहिए। यहां से, सुनिश्चित करें कि आपका राउटर सबसे ज्यादा संभावित एमबीपीएस की अधिकतम संख्या, या प्रति सेकंड मेगाबिट्स, उपलब्ध सेटिंग के साथ संचारण कर रहा है।
    • यदि आपने अपने वायरलेस नेटवर्क या एसएसआईडी का नाम नहीं बदला है, तो ऐसा करें और नोट करें। यह वायरलेस पुनरावर्तक को स्थापित करने में मदद करेगा
  • चित्र शीर्षक एक वायरलेस नेटवर्क चरण 3 बढ़ाएं
    3
    "दोहराए जाने वाले कार्य" या "दोहराएं सिग्नल सेटिंग्स" या किसी भी मेनू आइटम का चयन करें जिसे आप दोहराएंगे। यहां से, आपको अपने नेटवर्क पर वायरलेस पुनरावर्तक कार्य को सक्षम करने का एक विकल्प दिया जाएगा।
    • आप इस समय अपने बेस स्टेशन के रूप में अपने मुख्य राउटर को स्थापित करेंगे। इस राउटर के लिए बेस स्टेशन फ़ंक्शन का चयन करना सुनिश्चित करें और दोहराने की सेटिंग्स नहीं।
  • चित्र शीर्षक एक वायरलेस नेटवर्क चरण 4 को बढ़ाएं
    4
    दर्ज करें, जहां अनुरोध किया गया, मैक या मीडिया एक्सेस कंट्रोल में, राउटर का पता या पुनरावर्तक आप उपयोग कर रहे हैं।
    • आपके वायरलेस रेपरेटर का मैक पता इकाई के पीछे स्थित एक लेबल पर मुद्रित होता है और 16 वर्ण लंबा होता है। वे दो अक्षरों के आठ समूहों में हो सकते हैं जो हाइफ़न या दो अंक या चार वर्णों के चार समूहों को अलग-अलग अवधि (यानी, 01-23-45-67-89-एबी या 01: 23: 45: 67: 89) से अलग हो सकते हैं। : एबी या 0.123.4567 0.8 9 बीए)
  • चित्र शीर्षक एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएँ चरण 5
    5
    बेस स्टेशन से ईथरनेट केबल को डिस्कनेक्ट करें, और इसे अपने पुनरावर्तक या द्वितीयक रूटर से कनेक्ट करें जो कि वायरलेस रेप्रेटर के रूप में कार्य करेगा। URL 1 9 20.168.0.1 या 1 9 0268.1.1 के साथ एक वेब ब्राउज़र का उपयोग करके फिर से रूटर दर्ज करें।



  • चित्र शीर्षक एक वायरलेस नेटवर्क चरण 6 को बढ़ाएं
    6
    मूल सेटिंग्स पर जाएं और सुनिश्चित करें कि आपका वायरलेस रेपीटर बेस स्टेशन के लिए उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट एसएसआईडी टाइप करके सही वायरलेस नेटवर्क से संचार कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक एक वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाएं चरण 7
    7
    पुनरावृत्ति सेटिंग्स मेनू में दोहरा संकेत के कार्य सक्षम करें आपके वायरलेस रेपरेटर के लिए आप एक विशिष्ट आईपी पते निर्दिष्ट करेंगे।
    • पहला सेट 192.168.0 (या 1 9 2 .68.1) होना चाहिए, और आप अंतिम अंक दर्ज कर सकते हैं, आप 1 और 255 के बीच किसी भी संख्या दर्ज कर सकते हैं। इस नए आईपी पते को नोट करें क्योंकि आपको इसके लिए वायरलेस रेवरेटर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी यदि आपको बदलना है भविष्य में सेटिंग्स
  • चित्र शीर्षक एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएँ चरण 8
    8
    बेस स्टेशन का मैक पता दर्ज करें। बेस स्टेशन का मैक पता इकाई के पीछे एक लेबल में स्थित होता है और वायरलेस पुनरावर्तक के मैक पते के समान दिखेगा।
  • एक वायरलेस नेटवर्क का विस्तार शीर्षक चित्र 9
    9
    इन सेटिंग्स को सहेजें और अपने कंप्यूटर से पुनरावर्तक को डिस्कनेक्ट करें।
  • चित्र शीर्षक एक वायरलेस नेटवर्क चरण 10 बढ़ाएं
    10
    अपने वायरलेस पुनरावर्तक के लिए उपयुक्त स्थान खोजें आपको इसे अपने ज्ञात वाई-फाई सिग्नल क्षेत्र में रखना चाहिए, लेकिन सीमाओं के करीब। इस तरह, यह संकेत का अधिकतम विस्तार होगा।
  • युक्तियाँ

    • जब एक रूटर और एक अपराधी का उपयोग करते समय, आप अक्सर अपने सुरक्षा विकल्पों में सीमित रहेंगे अधिकांश समय, राउटर और पुनरावर्तक कॉन्फ़िगरेशन के लिए उपलब्ध सुरक्षा एन्क्रिप्शन के लिए सबसे अच्छा विकल्प WEP, या वायरलेस समतुल्य गोपनीयता है यह सामान्य कनेक्शन के लिए उपलब्ध सुरक्षा एन्क्रिप्शन का सबसे कम प्रकार है, लेकिन संकेत को दोहराते समय यह सबसे अधिक अनुपालन भी होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com