IhsAdke.com

Xbox 360 के लिए माइक्रैंट में स्प्लिट स्क्रीन मोड में कैसे खेलें

Xbox 360 के लिए Minecraft गेम को मल्टीप्लेयर के साथ आनंद लेने के लिए बनाया गया है वास्तव में, हर मैच ऑनलाइन होता है, जो दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ स्प्लिट-स्क्रीन खेलने की कोशिश करते समय इसे थोड़ा मुश्किल कर सकता है, क्योंकि इंटरनेट-सक्षम गेम में आपको एक Xbox Live गोल्ड खाता होना चाहिए। हालांकि, जब आप अपनी सेटिंग्स समायोजित करते हैं, तो आपको अन्य लोगों के साथ मजा करने के लिए Xbox Live खाते की आवश्यकता नहीं होती है उसी कंसोल पर

. यदि आपके पास एक लाइव प्रोफ़ाइल है, तो आप विभाजित स्क्रीन में दूसरों (कुल में आठ) के साथ खेल सकते हैं।

चरणों

भाग 1
खेल और सेटिंग्स prepping

छवि का शीर्षक, Minecraft Xbox 360 पर स्प्लिस्स्क्रीन प्राप्त करें चरण 1
1
Xbox 360 को एक HDTV से कनेक्ट करें कंसोल को एक टीवी से कनेक्ट करने की आवश्यकता है जो 720p या उच्चतर संकल्प (1080i और 1080p) का समर्थन करता है, जो कि लगभग सभी टीवी के मामले में है, ट्यूब टीवी के विपरीत यदि आपके पास HDTV नहीं है, तो आप विभाजन स्क्रीन के साथ खेलने में सक्षम नहीं होंगे।
  • यदि आपके पास पहले से ही आपका कंसोल एचडीटीवी से जुड़ा हुआ है जो उच्च संकल्पों पर खेल खेलता है, तो अगले खंड पर जाएं।
  • छवि का शीर्षक, Minecraft Xbox 360 पर स्प्लिस्स्क्रीन प्राप्त करें चरण 2
    2
    Xbox 360 को टीवी से कनेक्ट करने के लिए एक HDMI केबल या घटक (पांच कनेक्टर्स) का उपयोग करें ये केबल एकमात्र केबल हैं जो टीवी की छवि को उच्च परिभाषा में चलाने की अनुमति देते हैं - घटक केबलों में तीन वीडियो कनेक्टर (लाल, नीला और हरा) और दो ऑडियो कनेक्टर (सफेद और लाल) हैं। Xbox 360 के छठे पीले संबंधक हैं, लेकिन इसका उपयोग नहीं किया जाएगा।
    • किसी भी HDMI केबल का उपयोग Xbox 360- घटक केबल्स के साथ किया जा सकता है, हालांकि, वे विशेष रूप से कंसोल के लिए बनाए गए हैं।
    • Xbox 360 के पहले संस्करण में एक HDMI केबल नहीं है, इसलिए आपको घटक का उपयोग करना होगा।
    • कम्पोजिट (आरसीए) केबल्स काम नहीं करेंगे। उनके पास तीन कनेक्टर हैं: एक लाल, एक सफेद और एक पीला, लेकिन वे उच्च परिभाषा में वीडियो को स्ट्रीम नहीं कर सकते हैं, जिससे आपको Minecraft में विभाजन स्क्रीन खेलने से रोका जा सकता है।
  • 3
    नियंत्रण पर मार्गदर्शन बटन (कंसोल लोगो के साथ) दबाकर Xbox 360 मुख्य मेनू खोलें।
  • 4
    प्रदर्शन विकल्पों की जांच के लिए "सेटिंग्स" → "सिस्टम" → "कंसोल प्राथमिकताएं" → "प्रदर्शन" दर्ज करें और यह सुनिश्चित करें कि रिज़ॉल्यूशन उच्च परिभाषा में है
  • 5
    "वर्तमान सेटिंग" विकल्प पर जाएं, जिसे "720p", "1080p" या "1080i" पर सेट किया जाना चाहिए कोई अन्य संकल्प Minecraft विभाजन स्क्रीन से कार्य रोकता है - समर्थित प्रस्तावों में से एक का चयन करें उनमें से कोई भी ("720p", "1080p" या "1080i") दिखाई नहीं देता है, तो आपको गलत केबल का उपयोग करना होगा।
  • भाग 2
    विभाजित स्क्रीन मोड में स्थानीय रूप से बजाना

    1. 1
      आपके द्वारा तीन से अधिक लोगों तक रहने पर स्थानीय सेटिंग के साथ स्प्लिट-स्क्रीन मोड चलाएं। उसी कंसोल पर मित्रों या रिश्तेदारों के साथ मज़े करना, आपको स्थानीय विभाजन स्क्रीन मोड का चयन करना होगा। खिलाड़ियों में से कोई भी Xbox Live गोल्ड खाता नहीं होना चाहिए, लेकिन Xbox 360 पर प्रोफाइल। स्प्लिट-स्क्रीन स्थानीय मोड में ऑनलाइन खेलने का कोई तरीका नहीं है।
      • यदि आप स्प्लिट-स्क्रीन मोड में और अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन खेलना चाहते हैं, तो अगला अनुभाग पढ़ें। ऐसा करने के लिए आपके पास कम से कम एक Xbox लाइव गोल्ड खाता होना चाहिए।
    2. 2
      सभी को खेलने के लिए स्थानीय खाते बनाएं गेम शुरू करने से पहले प्रत्येक व्यक्ति को एक ही Xbox 360 पर एक प्रोफाइल होना चाहिए - उन्हें बनाने, मार्गदर्शिका मेनू खोलें, अपने खाते से बाहर निकलने के लिए "X" दबाएं, और "प्रोफ़ाइल बनाएं" चुनें। उन सभी के लिए खाते बनाएं जिन्हें आप खेलना चाहते हैं
      • इस गेम मोड का आनंद लेने के लिए प्रोफाइल बनाने के बाद Xbox Live में साइन इन करने की आवश्यकता नहीं है
    3. 3



      एक नई दुनिया बनाएं या मौजूदा स्क्रीन मोड में विभाजित करें।
    4. 4
      "लोड" या "विश्व बनाएँ" को चुनकर गेम शुरू करने से पहले "ऑनलाइन गेम" को अनचेक करें। अब लाइव से जुड़ने के बिना तीन से ज्यादा लोग एक ही Xbox 360 पर खेल सकते हैं।
    5. 5
      खेल शुरू करें - पहला खिलाड़ी पूरे स्क्रीन पर कब्जा करेगा।
    6. 6
      दूसरे नियंत्रण को चालू करें और खाता खोलने के लिए स्क्रीन को खोलने के लिए "प्रारंभ" बटन दबाएं।
      • यदि यह मेनू प्रकट नहीं होता है, तो आपने "ऑनलाइन गेम" विकल्प को अचयनित नहीं किया है या आप एचडीटीवी का उपयोग नहीं कर रहे हैं।
    7. 7
      उस खाते का चयन करें जिसे दूसरा खिलाड़ी उपयोग करेगा - कोई भी ऐसा करेगा, जब तक कि Minecraft शुरू करने से पहले इसे बनाया गया था।
    8. 8
      दूसरे खिलाड़ियों के साथ उसी प्रक्रिया को दोहराएं। तीन और खातों का उपयोग किया जा सकता है ताकि चार विवाद दर्ज कर सकें।

    भाग 3
    विभाजन स्क्रीन मोड में ऑनलाइन खेलना

    1. 1
      Xbox लाइव मित्रों और दूसरों के साथ ऑनलाइन चलें जो शारीरिक रूप से मौजूद हैं चार खिलाड़ियों को स्थानीय रूप से खेलते हैं, चार अन्य ऑनलाइन के साथ, कुल आठ लोग आपके पास कम से कम एक Xbox लाइव गोल्ड खाता होना चाहिए - रजत और स्थानीय प्रोफाइल मैच दर्ज नहीं कर सकते, जबकि अन्य खिलाड़ियों (जो शारीरिक रूप से बंद हैं) को लाइव गोल्ड खाते वाले व्यक्ति के अतिथि के रूप में दर्ज करना होगा या अपनी स्वयं की प्रोफ़ाइल का उपयोग करना चाहिए गोल्ड।
      • सुनिश्चित करें कि आपने उपयोग किए जाने वाले सभी गोल्ड खातों को दर्ज किया है। भाग लेने के लिए केवल चार खिलाड़ियों के लिए आवश्यक है
    2. 2
      Xbox Live गोल्ड प्रोफाइल में शामिल होने के बाद Minecraft को प्रारंभ करें गेम को कंसोल ड्राइव पर रखने से पहले इस खिलाड़ी पर पहला खिलाड़ी होना चाहिए।
    3. 3
      एक नई दुनिया बनाएं या मौजूदा एक अपलोड करें। स्प्लिट स्क्रीन ऑनलाइन मैचों को आपके द्वारा बनाए गए किसी भी दुनिया में खेला जा सकता है, साथ ही साथ अपने दोस्तों की सूची में लोगों के मिलानों में भी शामिल हो सकते हैं।
    4. 4
      यदि "ऑनलाइन गेम" विकल्प की जांच हो तो गेम देखें। यह विश्व लोड करने से पहले या एक नया (विश्व बनाएँ) बनाने से पहले का चयन किया जाना चाहिए।
    5. 5
      जो खिलाड़ी भाग लेते हैं उन्हें "एंट" स्क्रीन में अपनी प्रोफाइल दर्ज करनी होगी, जो दिखाई देगी। अन्य नियंत्रणों में, उन्हें "ए" दबाएं और संबंधित अतिथि खाता चुनें (यह अनिवार्य है कि वे गेम शुरू होने से पहले दर्ज करें) की आवश्यकता होती है। अन्य लाइव गोल्ड खाते किसी भी समय दर्ज किए जा सकते हैं, अतिथि प्रोफाइल के विपरीत।
      • जब मैच शुरू होता है, तो गेम केवल गोल्ड अकाउंट्स को प्रवेश करने की अनुमति देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com