IhsAdke.com

दान के लिए एक पेपैल बटन सेट अप कैसे करें

पेपैल के माध्यम से दान प्राप्त करने के लिए एक वेबसाइट की स्थापना करना एक आदर्श तरीका है जिससे लोगों को आपके कारण ऑनलाइन पैसे का योगदान दें। पेपैल दान बटन "अब खरीदें" बटन की तरह काम करता है, सिवाय इसके कि यह ग्राहकों को यह बताता है कि वे किसी उत्पाद को खरीदने के बजाय दान दे रहे हैं। आप दान के लिए एक पेपैल बटन सेट अप करने और पेपैल का समर्थन करने वाली किसी भी मुद्राओं के लिए बटन बना सकते हैं। इसके अलावा, निश्चित दान मूल्यों के लिए बटन बनाना संभव है या दाता को भेजने के लिए कितना चुनना होगा।

चरणों

शीर्षक वाले चित्र दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें चरण 1
1
अपने पेपैल खाते में प्रवेश करें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो PayPal.com पर जाएं, "खाता बनाएं" पर क्लिक करें और ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। दान बटन का उपयोग करने के लिए, आपके द्वारा बनाए गए खाते का प्रकार कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • शीर्षक से चित्र दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें चरण 2
    2
    "विक्रेताओं के लिए टूल" का चयन करें
  • शीर्षक वाले चित्र दान के लिए पेपैल बटन सेट करें चरण 3
    3
    "वेबसाइट भुगतान मानक" कहने वाले विकल्प को देखें। यह बाईं मेनू में "विक्रेता सेवा" शीर्षक के ठीक नीचे स्थित है
  • शीर्षक वाले चित्र दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें चरण 4
    4
    "फीचर सूची" पर क्लिक करें। शीर्षक "आपकी साइट के लिए भुगतान बटन" के अंतर्गत आपको दान के लिए "बनाएं बटन" लिंक मिल जाएगा
  • शीर्षक वाले चित्र दान के लिए पेपैल बटन सेट करें चरण 5
    5
    "संगठन का नाम / सेवा" फ़ील्ड में जानकारी भरें दान आईडी वैकल्पिक है और आप कुछ भी चाहते हैं।
  • दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें शीर्षक चरण 6
    6
    वांछित, बटन की उपस्थिति को कस्टमाइज़ करें। दो पेपैल दान बटन (क्रेडिट कार्ड लोगो के साथ या बिना) के बीच चुनें या अपनी खुद की बटन छवि का उपयोग करें यदि आप अपनी स्वयं की बटन छवि का उपयोग करते हैं, तो उस URL को दर्ज करें जहां उसे होस्ट किया गया है। यह सब वैकल्पिक है



  • दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें शीर्षक से चित्र 7
    7
    दान के लिए मुद्रा चुनें एक निश्चित राशि का भुगतान करें या दाता को वह राशि चुनें, जिसे वे भेज देंगे। यदि आप एक निश्चित राशि का चयन करते हैं तो दाता को इस राशि से अधिक या कम भेजने की अनुमति नहीं होगी।
  • दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें शीर्षक चरण 8
    8
    चुनें कि दाता एक दान भेजता है या नहीं, तो अपना ईमेल पता या आपके विक्रेता की सुरक्षित खाता आईडी का उपयोग करना चाहे। यदि आप अपना ईमेल पता प्रदान नहीं करना चाहते हैं, तो विक्रेता आईडी सबसे अच्छा विकल्प है।
  • दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें शीर्षक 9 चित्र चरण 9
    9
    यदि आप भविष्य के उपयोग के लिए बटन सहेजना चाहते हैं, तो चरण 2 पर क्लिक करें। अन्यथा, आप चरण 3 पर जा सकते हैं।
  • दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें शीर्षक चरण 10
    10
    क्लिक करें चरण 3 ( "उन्नत सुविधाओं अनुकूलित") यदि आप एक चेकआउट पृष्ठ विशिष्ट और / या एक विशेष पृष्ठ के साथ बटन अनुकूलित करने के लिए करता है, तो दान रद्द कर दिया है चाहता हूँ। इसके अलावा, यह इस चरण पर है कि आप यह इंगित करते हैं कि दाता आपके लिए विशेष निर्देश भेज सकता है या आपको दाता के पते की ज़रूरत है या नहीं। उन्नत वेरिएबल्स के लिए एक और क्षेत्र है जो कि ज्यादातर लोगों को उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी यह केवल प्रोग्रामर को आगे बटन को कस्टमाइज़ करने के लिए है। यदि आप अब बटन को कस्टमाइज़ नहीं करना चाहते हैं, तो "बटन बनाएं" क्लिक करें
  • शीर्षक से चित्र दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें चरण 11
    11
    "बनाएँ बटन" पर क्लिक करने के बाद, आपको उस पृष्ठ पर ले जाया जाएगा, जिसमें बटन के लिए दो कोड हैं एक कोड आपकी वेबसाइट पर उपयोग करना है और दूसरा आपके ईमेल में उपयोग करना है ईमेल कोड का उपयोग करें यदि आप अपनी सदस्यता में भुगतान विकल्प शामिल करना चाहते हैं या यदि आप चाहते हैं कि कोई साइट पर जाए बिना दान करने में सक्षम हो। इसी तरह, यदि आप अपनी साइट पर पेपैल बटन जोड़ना चाहते हैं तो साइट कोड का उपयोग करें।
  • शीर्षक से चित्र दान के लिए पेपैल बटन सेट करें चरण 12
    12
    इसे पूरी तरह से चुनकर उपयुक्त बटन का कोड कॉपी करें आप राइट-क्लिक कर सकते हैं और "प्रतिलिपि" विकल्प का चयन कर सकते हैं, विंडोज कीबोर्ड पर "Ctrl + C" दबाएं या अपने मैक कीबोर्ड पर "सीएमडी + सी" दबाएं।
  • शीर्षक वाले चित्र दान के लिए एक पेपैल बटन सेट करें चरण 13
    13
    बटन कोड को उपयुक्त स्थान पर चिपकाएं, यह आपका ईमेल या वेबसाइट हो। राइट-क्लिक करें और "पेस्ट" विकल्प का चयन करें, विंडोज कुंजीपटल पर "Ctrl + V" दबाएं या अपने मैक कीबोर्ड पर "सीएमडी + वी" दबाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com