IhsAdke.com

कैसे ईबे पर एक आदेश रद्द करने के लिए

खरीदार और विक्रेता ईबे पर ऑर्डर रद्द कर सकते हैं, जब तक कि दोनों पार्टियां एक दूसरे के साथ पारस्परिक रूप से सहमत नहीं होती हैं आवेदन सफलतापूर्वक ईबे पर रद्द किया जा सकता करने के बाद एक विक्रेता संकल्प केंद्र में एक टिकट को खोलता है, लेकिन केवल तभी जब खरीदार और विक्रेता इसे करने के लिए सहमत हुए हैं।

चरणों

विधि 1
क्रय आदेश को रद्द करना

  1. 1
    ईबे पर जाएं https://ebay.com/.
  2. 2
    "मेरा ईबे" पर क्लिक करें और अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड से अपना खाता एक्सेस करें आपका "मेरा ईबे सारांश" पृष्ठ स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  3. 3
    स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "मेरा ईबे" पर जाएं और "खरीदारी इतिहास" पर क्लिक करें।"
  4. 4
    उस विक्रेता के उपयोगकर्ता आईडी पर क्लिक करें, जिसे आप जिस आइटम को रद्द करना चाहते हैं वह खरीदा था। विक्रेता प्रोफ़ाइल पृष्ठ स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  5. 5
    "संपर्क करें" पर क्लिक करें।"
  6. 6
    आपके द्वारा खरीदा गया आइटम की संख्या दर्ज करें और प्रदान किए गए क्षेत्र में रद्द करना चाहते हैं।
  7. 7
    "जारी रखें" पर क्लिक करें।"
  8. 8
    विक्रेता को बताएं कि आप अपना आदेश क्यों रद्द करना चाहते हैं और पूछें कि क्या वह रिजोल्यूशन सेंटर में लेनदेन को रद्द करने को तैयार है। ज्यादातर मामलों में, ईबे विक्रेताओं आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं, जब तक आप लेनदेन के साथ आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं, एक वैध कारण प्रदान कर सकते हैं।
  9. 9
    "भेजें" पर क्लिक करें" आपका संदेश विक्रेता के पास भेजा जाएगा, जिसके साथ आपने अपनी खरीदारी की थी। विक्रेता आपके बातचीत के संदेश का जवाब देगा या आदेश रद्द करने के लिए प्रस्ताव केंद्र में एक टिकट खोल देगा।
  10. 10
    रद्द लेनदेन के बारे में ई-मेल ईमेल के लिए कृपया प्रतीक्षा करें विक्रेता ऑर्डर रद्द करने के बारे में प्रस्ताव केंद्र में एक टिकट खोलने के बाद, आपको यह पूछकर एक ईमेल प्राप्त होगा कि क्या आपने ऑर्डर रद्द कर दिया है।
  11. 11
    आदेश रद्द करने के विक्रेता के अनुरोध को स्वीकार करने के लिए ईमेल में लिंक पर क्लिक करें। अनुरोध स्वीकार करने के बाद, उस विशिष्ट आइटम के लिए आपके द्वारा अनुरोधित अनुरोध को आधिकारिक रूप से रद्द कर दिया जाएगा।

विधि 2
क्रय आदेश को रद्द करना

  1. 1
    पर जाएँ https://signin.ebay.com/ और अपने ईबे खाते का उपयोग करें
  2. 2
    मेरे ईबे पेज के बाईं ओर स्थित कॉलम में "बिक (बिक)" लिंक पर क्लिक करें
  3. 3



    जिस सदस्य को आप रद्द करना चाहते हैं वह खरीदार के उपयोगकर्ता आईडी पर क्लिक करें यह आपको इस उपयोगकर्ता के प्रोफाइल पेज पर पुनर्निर्देशित करेगा।
    • आप पहले से ही लेन-देन को रद्द करने पर खरीदार संपर्क किया है, ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें "अधिक (अधिक)" विज्ञापन के बगल में, "समस्या (एक समस्या का समाधान) का समाधान करें" का चयन करें और इस अनुच्छेद के 7 चरण पर जाएं।
  4. 4
    "संपर्क करें" पर क्लिक करें।" एक डायलॉग बॉक्स आपको खरीदार से संपर्क करने की अनुमति देगा जो आपके आइटम को खरीदा था।
  5. 5
    आदेश को रद्द करने के बारे में खरीदार को एक संदेश लिखें और भेजें। आप इस बात का स्पष्टीकरण दे सकते हैं कि आप अनुरोध को रद्द क्यों करना चाहते हैं, और प्रस्ताव केंद्र में टिकट खोलने के बाद अनुरोध को रद्द करने के लिए अपने अनुरोध को स्वीकार करने के लिए कहें।
  6. 6
    ईबे रिज़ॉल्यूशन सेंटर पेज पर जाएं https://resolutioncenter.ebay.com/.
  7. 7
    "खरीदार और मैं लेनदेन को रद्द करने के लिए सहमत" का चयन करें।"
  8. 8
    "जारी रखें" पर क्लिक करें।"
  9. 9
    उस आइटम की संख्या दर्ज करें जिसे आप मैदान में रद्द करना चाहते हैं।
  10. 10
    "जारी रखें" पर क्लिक करें।"
  11. 11
    आदेश रद्द करने के लिए ईबे के अनुसार स्क्रीन पर शेष निर्देशों का पालन करें। ईबे उस खरीदार से संपर्क करेगा जो आपके आइटम को खरीदा और पूछे कि क्या यह वास्तव में आदेश रद्द करने के लिए सहमत है।
  12. 12
    रुको जब तक खरीदार सहमत नहीं होता है या आदेश को रद्द करने से इनकार करता है। खरीदार को ई-मेल पर इस ईमेल का उत्तर देने के लिए 7 दिन का समय होगा।
  13. 13
    ईबे रिज़ॉल्यूशन सेंटर पर वापस जाएं https://resolutioncenter.ebay.com/.
  14. 14
    उस लेनदेन के लिए टिकट का चयन करें जिसे आप रद्द करना चाहते हैं।
  15. 15
    मामले को बंद करने का सही कारण चुनें, जैसे "खरीदार और मैंने इस लेनदेन को सफलतापूर्वक पूरा किया है।""
  16. 16
    "बंद केस" पर क्लिक करें।" आदेश को आधिकारिक रूप से रद्द कर दिया जाएगा, और आपको 7 से 10 दिनों के भीतर एक अंतिम ईबे क्रेडिट प्राप्त होगा।

युक्तियाँ

  • यदि आप हैं, एक विक्रेता और खरीदार के बाद से संकल्पों केंद्र में टिकट के निर्माण, मध्य के प्रस्तावों पर लौटने और सफलतापूर्वक छोड़ने अगर यह भी एक अंतिम ऋण प्राप्त कर सकते हैं 7 दिनों के बाद कोई प्रतिक्रिया मिली है।
  • यदि आप एक विक्रेता जो eBay पर आदेश को रद्द करना चाहता हैं, तो 45 दिनों के भीतर संकल्प केंद्र पर एक टिकट खोलने के लिए के बाद बिक्री को अंतिम रूप दिया जा चुका है सुनिश्चित करें। लेनदेन के इस 45 दिन की अवधि के बाद आप आदेश को रद्द नहीं कर पाएंगे।

चेतावनी

  • यदि आप एक विक्रेता हैं, लेनदेन के 60 दिनों के भीतर औपचारिक रूप से केंद्रीय प्रस्तावों में टिकट बंद करना सुनिश्चित करें यदि आप 60 दिनों के भीतर अपना टिकट बंद नहीं करते हैं, तो आप रद्द किए गए आइटम के लिए अंतिम क्रेडिट प्राप्त करने के योग्य नहीं होंगे।
  • एक बार जब आप खरीदा है या eBay पर एक आइटम के लिए एक नीलामी जीत लिया है, ई-बे कानूनी रूप से बाध्यकारी समझौते के रूप में लेन-देन पर विचार करता है, और आप आइटम के लिए भुगतान करने के लिए आवश्यक हैं। यदि किसी कारण के लिए, विक्रेता लेन-देन को रद्द करने के सहमत नहीं है, घटना एक अवैतनिक आइटम, जिसे आपके खाते में सीमाओं या निलंबन भविष्य में हो सकता है के रूप में अपने खाते में दर्ज किया जाएगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com