IhsAdke.com

डेबिट कार्ड का उपयोग करने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करें

इंटरनेट पर खरीदारी करने के लिए डेबिट कार्ड का उपयोग करना आपको लगता है कि इससे आसान है। मुख्य लाभ यह है कि भुगतान को संसाधित किया जाता है।

आप अपने डेबिट कार्ड (एटीएम पर अपने बैंक खाते को एक्सेस करने के लिए इस्तेमाल करते हुए) किसी भी ऑनलाइन स्टोर पर ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जो इस भुगतान विधि को स्वीकार करता है। अपने कार्ड के विवरण केवल भरोसेमंद स्टोरों पर उपलब्ध कराने के लिए सावधान रहें ताकि आपके बैंक खाते और आपके पैसे को ख़तरे में न डालें। डेबिट कार्ड का उपयोग करके खरीदारी करना काफी आसान है, हालांकि इस प्रक्रिया को सावधानी के साथ किया जाना चाहिए

डेबिट कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन कैसे खरीदारी करें यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक डेबिट कार्ड के चरण 1 का प्रयोग करके शॉप ऑनलाइन शीर्षक वाली तस्वीर
1
जिन उत्पादों को आप खरीदना चाहते हैं, उन्हें चुनने के बाद, उन्हें शॉपिंग कार्ट में रखें और भुगतान पृष्ठ पर जाएं। एक बार ये किया जाता है, आपको उपलब्ध भुगतान विधियों में से कोई एक चुनना होगा, जो कि बैंक हस्तांतरण, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि हो सकता है। डेबिट कार्ड विकल्प का चयन करें
  • एक डेबिट कार्ड के चरण 2 का इस्तेमाल करते हुए शॉप ऑनलाइन शीर्षक वाली तस्वीर
    2



    कार्ड विवरण भरें। डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान करना चुनने के बाद, कार्डधारक डेटा मांगने वाला एक फ़ॉर्म स्क्रीन पर दिखाई देगा। आमतौर पर, धारक का नाम (जो कार्ड पर मुद्रित होता है, उसी तरह लिखा जाना चाहिए), नंबर (कार्ड के सामने के 16-अंकीय अनुक्रम), और समाप्ति तिथि (कार्ड संख्या के नीचे स्थित) ।
  • डेबिट कार्ड का उपयोग करते हुए शॉप ऑनलाइन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    सुरक्षा कोड का उपयोग करें आपके कार्ड के ध्वज के आधार पर, आपको सुरक्षा कोड भी दर्ज करना पड़ सकता है आपको अपने डेबिट कार्ड के पीछे यह कोड मिल जाएगा।
  • एक डेबिट कार्ड का उपयोग करते हुए शॉप ऑनलाइन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    खरीद का भुगतान करें एक बार जब आप सभी अनुरोधित डेटा भरते हैं, तो "भुगतान करें" बटन पर क्लिक करें भुगतान बटन का नाम स्टोर से भिन्न हो सकता है अंत में, अपने डिवाइस पर खरीदारी के लिए इलेक्ट्रॉनिक रसीद बचाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com