IhsAdke.com

केमैन द्वीप समूह में एक चालू खाता कैसे खोलें

केमैन द्वीप के बैंक आपकी ज़रूरत के मुताबिक विभिन्न प्रकार के खातों की पेशकश करते हैं। आप इंटरनेट के माध्यम से उनमें से किसी एक के साथ संपर्क में रह सकते हैं, और वहां आप यह तय करने के लिए एक गोपनीय परामर्श कर सकते हैं कि कोई सामान्य खाता, निवेश या अधिक प्रतिष्ठित, निजी खाता, आपके हितों को बेहतर ढंग से प्रदान करता है या नहीं।

चरणों

भाग 1
आवश्यकताएं और सामान्य जानकारी

  1. 1
    अपने देश के कर कानूनों को समझें करों से बचने के लिए टैक्स हेवन्स का उपयोग करने के लिए नागरिक और आपराधिक दंड खोजें यदि आप विदेश से अपनी आय पर कर लगाए जाते हैं, तो इन स्थानों में खातों पर आय की रिपोर्ट करने में असफल रहना गैरकानूनी है, भले ही आप उस देश में कर वसूल न करते हों जहां आय का भुगतान किया गया था।
    • यदि आपका इरादा करों पर ध्यान देना है, तो पता है कि यह अवैध है यदि इस के लिए विदेशी खातों का उपयोग कर पकड़ा गया है, तो आप विभिन्न नागरिक और आपराधिक दंडों के अधीन होंगे, जिनमें पैसा जब्त करना और कारावास भी शामिल है।
  2. 2
    किसी मौजूदा खाते और एक निवेश खाते के बीच अंतर को समझें। प्रत्येक में अलग-अलग कर व्यवस्था शामिल होती है।
    • टैक्स हेवन्स के खाते बैंकों द्वारा प्रशासित किए जाते हैं और पारंपरिक सेवाएं प्रदान करते हैं: धन प्राप्त करना और भेजना, साथ ही साथ कुछ प्रकार की आय। यदि इरादा सिर्फ पैसे बचाने के लिए है, तो एक संयुक्त खाता शायद सबसे अच्छा विकल्प है।
    • निवेश खातों को विशेष धन द्वारा प्रबंधित किया जाता है और विभिन्न मुद्राओं में धन, साथ ही स्टॉक और बांड भी हो सकते हैं। वे आम खातों की तुलना में अधिक लचीलेपन प्रदान करते हैं, लेकिन उच्च दर दर्शाते हैं। संपत्ति के अलावा, धन जमा करने के लिए, यह सबसे अच्छा विकल्प है
  3. 3
    आपको खाता खोलने के लिए केमैन द्वीप पर जाना पड़ता है। भौतिक उपस्थिति की आवश्यकता के बिना, प्रक्रिया मेल द्वारा किया जा सकता है विभिन्न सेवाओं जैसे ऑनलाइन लेनदेन, पत्राचार प्रतिधारण, क्रेडिट कार्ड और निवेश विकल्प इस्तेमाल किया जा सकता है।
  4. 4
    प्रतिस्पर्धी दरों के लिए देखें इंटरनेट का उपयोग करें या द्वीपों पर मौजूद बैंकों की सूची के लिए स्थानीय ब्रिटिश दूतावास से पूछें। "केमन आइलैंड्स प्राइवेट अकाउंट" जैसे खोज शब्द दिलचस्प हैं यदि आप $ 300,000 से अधिक, या केमैन द्वीप समूह में "बैंक्स" को जमा करने की योजना बनाते हैं तो छोटे संस्थानों को स्वीकार करने वाले संस्थानों का पता लगाएं। निजी बैंक परंपरागत सेवाओं की तुलना में शेयरों के अधिक निवेश और पोर्टफोलियो का इस्तेमाल करते हैं।
    • प्रत्येक बैंक से खाते से जुड़े फीस की सूची के लिए पूछें। लागतों की तुलना करने और सर्वोत्तम विकल्प ढूंढने के लिए इसका उपयोग करें। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि खाता खोलने की फीस का मूल्य $ 500 और $ 1,000 के बीच हो सकता है
  5. 5
    एक apostille सील की आवश्यकता की जाँच करें यह मुहर विशेष प्रमाणीकरण के रूप में कार्य करता है, और एक अंतर्राष्ट्रीय संधि की वजह से आवश्यक हो सकता है। यदि आवश्यक हो, तो प्रक्रिया जारी रखने से पहले इसे प्रदान करने के लिए अपने देश में एक सरकारी संस्थान खोजें।
  6. 6
    खाता खोलने की आवश्यकताओं की सूची प्राप्त करें ये आमतौर पर मनी लॉन्ड्रिंग, धोखाधड़ी और पूंजी के अंतरराष्ट्रीय हस्तांतरण से जुड़े अन्य कानूनी या अवैध गतिविधियों से बचने के लिए उपयोग किया जाता है। इसमें शामिल हो सकते हैं:
    • स्थानीय संस्थानों के साथ एक संतोषजनक रिश्ते साबित करने के लिए मौजूदा बैंक विवरण।
    • वर्तमान धारक (आय का प्रमाण)
    • पहचान दस्तावेजों
    • पासपोर्ट की प्रतिलिपि
    • निवास का सबूत
    • पैसे की अपेक्षित उपयोग का विवरण
  7. 7



    कुछ बैंक जानकारी के बारे में कम मांग कर सकते हैं वे मौजूद हैं क्योंकि बहुत से लोगों ने उनकी नीतियां दी हैं। कानून का पालन करने के लिए उनको उपयोग करना सबसे अच्छा नहीं है।
  8. 8
    आवश्यक अन्य सुरक्षा प्रक्रियाओं के लिए तैयार करें हाल के वर्षों में इन बैंकों को दिए गए ध्यान के कारण, वे और अधिक प्रश्न पूछ रहे हैं और अधिक दस्तावेजों की मांग कर रहे हैं। ये हो सकते हैं:
    • खरीद और बिक्री के अनुबंध, यदि धन का स्रोत अचल संपत्ति या कंपनियों की बिक्री है।
    • बीमा प्राप्त करने से संबंधित जमा राशि के मामले में, बीमाकर्ता से पत्र
    • आविष्कारक का बयान, यदि संसाधन विरासत से आते हैं।

भाग 2
खाते का उपयोग करना

  1. 1
    अगर मुद्रा संभव हो तो मुद्रा को उस मुद्रा में चुनना होगा जिसमें पैसा रखा जाएगा। यह विशेषाधिकारों में से एक है, लेकिन इसके फायदे और नुकसान हैं:
    • विदेशी मुद्रा में नकदी रखने से मुद्रा मूल्यह्रास के जोखिम को सीमित कर सकते हैं। यदि स्थानीय मुद्रा अस्थिर है या मूल्य खो रही है, तो यह एक बड़ा फायदा हो सकता है।
    • यह विनिमय दर के विनिमय के अधीन हो सकता है, जो रूपांतरण शुल्क को ट्रिगर करेगा।
  2. 2
    जानें कि जमा कैसे करें अधिकांश बैंक ऑनलाइन हस्तांतरण प्रदान करते हैं उनमें से कई विदेशी चेक स्वीकार नहीं करते हैं, और चारों ओर जीवित धन ले जाने से खतरनाक हो सकता है।
    • सबसे अच्छा दर खोजने के लिए खोजें और तुलना करें, जब आप जमा करते समय बैंक सामान्य रूप से अंतरराष्ट्रीय स्थानान्तरण के लिए आपको चार्ज करता है यदि कोई ऐसा नहीं है, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  3. 3
    निकासी करना सीखें अधिकांश बैंक डेबिट कार्ड की पेशकश करेंगे, लेकिन निकासी करने के लिए शुल्क लगाया जा सकता है।
    • आमतौर पर ये संस्थान गोपनीयता कारणों से निकाले जाने के लिए चेकबुक नहीं देते हैं। और, यह भी, ये बांड आम तौर पर अन्य बैंकों में स्वीकार नहीं किए जाते हैं।
    • इस कारण से, दो खातों में पैसा रखें: एक टैक्स हेवेन में, और दूसरे एक स्थानीय बैंक में। इस तरह आप अप्रत्याशित समस्याओं के बिना उन दोनों के बीच धन हस्तांतरित कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • एक बैंक चुनें जो इंटरनेट के माध्यम से लेनदेन प्रदान करता है।
  • इंटरनेट खोजें या केमैन द्वीप बैंकिंग संस्थानों की सूची के लिए ब्रिटिश दूतावास से पूछें।
  • ऐसे विशेष प्रबंधक हैं जो अलग-अलग भाषा बोलते हैं, जिससे आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सेवाओं को अनुकूलित करना संभव हो जाता है।

चेतावनी

  • पैसे के स्रोत की व्याख्या करने के लिए तैयार रहें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com