IhsAdke.com

कैसे एक सफल बैंकिंग बनने के लिए

यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं तो एक बैंकिंग कैरियर काफी आकर्षक हो सकता है सफल बैंकर होने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

एक महान बैंकर चरण 1 नाम वाली तस्वीर
1
बैंक के उत्पादों को जानिए
  • यह जरूरी है कि एक अच्छा बैंकर अपने हाथों की पीठ की तरह बैंक द्वारा प्रस्तावित चालू खाते, क्रेडिट कार्ड, बचत और निवेश फंड को जानता है। बैंक ग्राहकों को यह सुनिश्चित करने के लिए आप पर भरोसा है कि आपके पैसे एक ऐसे खाते में डाल दिए गए हैं जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है। ग्राहकों को मार्गदर्शन करने और सफल बैंकर होने के लिए, आपको अपने प्रत्येक प्रकार के बैंकिंग उत्पाद के ब्योरे से परिचित होना चाहिए, और यह पता चलेगा कि किस उत्पाद के उत्पाद प्रत्येक उत्पाद के साथ सबसे अच्छा फिट बैठते हैं। अपने आप को पहले से तैयार करना आपके समय और ग्राहक दोनों का समय बचा लेगा, इसके अलावा आपको और अधिक आत्मविश्वास दिखाई देगा।
  • एक महान बैंकर चरण 2 नाम वाली तस्वीर
    2
    ध्यान दें
    • सही सिफारिशों को बनाने के लिए, आपको सभी ग्राहकों से आपको बताना होगा। एक छोटी सी गलतफहमी आपके ग्राहक को गलत बैंक खाते प्राप्त करने का कारण बन सकती है। ये गलत खाता ग्राहक को रुचि खोने या खाते का उपयोग न करने के लिए शुल्क का भुगतान करने के लिए मजबूर हो सकता है



  • एक महान बैंकर चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    रचनात्मक बनना सीखें
    • प्रत्येक ग्राहक पूरी तरह से किसी खाते से मेल नहीं खाते। यह आपके लिए एक अच्छा बैंकर के रूप में है, अपने ग्राहकों को रचनात्मक तरीके से खातों का उपयोग करके उन तरीकों से उपयोग करके जो उनके लिए मूल रूप से इरादा नहीं है, लेकिन यह उसी प्रकार से काम करता है। एक कुशल बैंकर बनने के लिए, आपको बैंक में प्रवेश करने वाले किसी भी ग्राहक की आवश्यकताओं के अनुरूप कुछ बैंक खाते और क्रेडिट कार्ड तैयार करना सीखना चाहिए।
  • एक महान बैंकर चरण 4 नाम वाली तस्वीर
    4
    मौजूदा रुझानों के साथ रहें
    • वित्तीय दुनिया हमेशा बदलती रहती है, और एक सफल बैंकर बनने के लिए, आपको ऐसा करना होगा। जैसा कि देश की अर्थव्यवस्था में घट जाती है, आपको परिवर्तनों को जारी रखने और अपने ग्राहकों को सुझाव देने में सक्षम होने की आवश्यकता है जो वर्तमान वित्तीय बाजार की स्थिति को दर्शाते हैं। पुरानी जानकारी प्रदान करना एक त्रुटि है जो आपके और आपके ग्राहकों के लिए महंगा हो सकती है।
  • एक महान बैंकर चरण 5 नाम वाली तस्वीर
    5
    सुलभ रहें
    • एक की वित्तीय स्थिति एक बहुत ही निजी मामला हो सकती है। आपको असाधारण होना चाहिए ताकि ग्राहक आप पर विश्वास कर सकें और अपने वित्त के बारे में ईमानदार हो सकें। आपको उन्हें मदद करने के लिए और एक अच्छा काम करने के लिए अपने वित्तीय इतिहास को पता होना चाहिए, इसलिए आपके व्यक्तित्व को यह होने चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com