IhsAdke.com

कैसे एक बिक्री बंद करने के लिए

चाहे आप एक खुदरा स्टोर या छोटे व्यवसाय के मालिक में एक बिक्री सहयोगी हों, ग्राहक को एक उत्पाद या सेवा खरीदने के लिए आपको मिल रहा है, जो आपके लिए वित्तीय सफलता और आपके ग्राहकों के लिए संतुष्टि प्रदान करता है। कोई भी उत्पाद या सेवा बेच सकता है, लेकिन बिक्री से अधिक लाभ लेना और अपने ग्राहकों को वापस लाने के लिए कुछ अभ्यास और कौशल की आवश्यकता होती है एक अच्छे विक्रेता बनने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ सरल कदम हैं

चरणों

चित्र बंद करें एक बिक्री चरण 1 बंद करें
1
नमस्कार और अपने ग्राहक को शामिल करें यहां तक ​​कि यह एक व्यापार लेनदेन पर विचार करने के लिए, जिस व्यक्ति को आप बेच रहे हैं उसके अनुकूल होने में कुछ भी गलत नहीं है एक ग्राहक को अच्छी तरह से प्राप्त करने से उसे अच्छा लगता है कि आप उसे क्या पेशकश करते हैं।
  • चित्र बंद करें एक बिक्री चरण 2 बंद करें
    2
    ग्राहक की जरूरतों को जानिए उस ग्राहक को जानना ज़रूरी समय व्यतीत करें, ताकि आप उसे बेच सकें जो उसे चाहिए। किसी असंतुष्ट ग्राहक को उत्पाद या सेवा बेचने के बाद बाद में कुछ भी बदतर नहीं है। ज्ञान चरण में सबसे महत्वपूर्ण और सबसे अधिक प्रयोग किया जाने वाला प्रश्न "आप इसका उपयोग कैसे करेंगे?"
  • चित्र बंद करें एक बिक्री चरण 3
    3
    सही उत्पाद या सेवा की सिफारिश करें यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपको काम करने के लिए सभी उत्पादों और सेवाओं का कैसे लाभ होगा। इस को समझना, आप उस ग्राहक की पेशकश करने में सक्षम होंगे जो क्लाइंट की आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है। उत्पादों या सेवाओं की सबसे बड़ी संख्या प्रदान करें प्रासंगिक ग्राहकों की संतुष्टि को बढ़ाने के लिए संभव भेंट महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे ग्राहक को पता है कि आपके पास क्या है। कुछ भी नहीं पेशकश की तुलना में एक बुरा प्रस्ताव अभी भी बेहतर है अनुभव के साथ, आप आसानी से ऑफ़र करने में सक्षम होंगे, लेकिन ऑफ़र चरण पर याद नहीं करें, भले ही आप इसे करने के लिए एक शांत तरीके से नहीं सो सकते!



  • चित्र बंद करें एक बिक्री चरण 4 बंद करें
    4
    सुनो और अपने ग्राहक के खरीद संकेतों पर ध्यान दें। खरीद संकेत मौखिक और गैर मौखिक हो सकते हैं। प्रश्न जैसे "स्टॉक में आपके पास कितने हैं?" या, "आपके पास क्या रंग हैं?" मौखिक शॉपिंग सिग्नल के क्लासिक उदाहरण हैं। गैर-शास्त्रीय खरीदारी संकेत (यदि आप एक ग्राहक के साथ काम कर रहे हैं) को भी संकेत मिलता है कि क्या एक बिक्री बंद करें गैर-मौखिक खरीदारी सिग्नल का एक उदाहरण ग्राहक धारण या उत्पाद का उपयोग करना है जैसे कि वह पहले ही स्वामी था
  • चित्र बंद करें एक बिक्री चरण 5 बंद करें
    5
    बिक्री बंद करें जैसे ही आप खरीद के संकेतों को देखते हैं, बिक्री बंद करें और बिक्री बंद करें। एक आम गलती है जो बिक्री के नुकसान को जन्म दे सकती है बिक्री और उत्पादों और सेवाओं की पेशकश जारी रखने के लिए है तो ग्राहक ने पहले ही संकेत दिया है कि वह खरीद करने के लिए तैयार है।
    • अगर ग्राहक खरीददारी करना चाहते हैं तो बिक्री को बंद करें यह समापन का सबसे आसान और सबसे सीधा तरीका है
    • वैकल्पिक विकल्प से बंद करें जैसे प्रश्न, "क्या आप नीले या भूरे रंग चाहते हैं?" ग्राहक को ऐसी स्थिति में रखें जहां उसे बिक्री से इंकार करने का विकल्प नहीं है - अगर वह आपके द्वारा दिए गए किसी भी विकल्प के साथ जवाब देता है, तो बिक्री पूरी हो गई है।
    • उस आइटम के लिए उत्पाद या सेवा के सामान सहित सामान को बंद करें, जिसमें वह रुचि रखते हैं "मुझे [उत्पाद] को उजागर करने के लिए आपको [एक्सेसरी] लाने दें" अगर वह गौण स्वीकार करता है, तो आपने मूल उत्पाद की बिक्री की है।
  • चित्र बंद करें एक बिक्री चरण 6
    6
    (अनुवर्ती) ऊपर का पालन करें। ग्राहकों को वापस लाने के लिए अच्छी अनुवर्ती कार्रवाई आवश्यक है ऑफ़र ग्राहक को आपके द्वारा बेचे जाने के बाद किसी भी प्रश्न या चिंताओं के बारे में उनकी सहायता या उत्पाद के बारे में उनकी सहायता कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर ग्राहक आपको खरीद के कोई संकेत नहीं देता है, तो यह देखने के लिए कि क्या वह खरीदारी करने में दिलचस्पी है, "टेस्टर टेस्ट" का सुझाव दें। अगर वह ड्रेसिंग रूम में जाने के लिए सहमत हैं, तो आपने बिक्री की है। यदि नहीं, तो अर्हता प्राप्त करना जारी रखें।
    • अपने उत्पादों और सेवाओं को जानें आप अपने ग्राहकों को जो बेच रहे हैं, उसके बारे में आत्मविश्वास और जानकार होने से बेहतर कुछ भी नहीं है।
    • बर्फ को तोड़ने के लिए स्वभाव से डरो मत, बल्कि गंभीरता से कब पता होना चाहिए।
    • जल्दी मत करो यहां तक ​​कि अगर आप या ग्राहक जल्दबाजी में हैं, तो उसे सभी की पेशकश करने और उसे अच्छी तरह से पता करने के लिए बिल्कुल जरूरी है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक बिक्री बंद नहीं कर सकते हैं, फिर भी ग्राहक अनुभव सुखद बनाते हैं। अगर वह आज से आपके पास नहीं खरीदता है, तो वह बाद में वापस आ सकता है

    चेतावनी

    • रोक खरीद के ग्राहकों के संकेत के बाद बेचने के लिए यदि आप उसे अन्य विकल्पों की पेशकश करते हैं, तो वह आपकी खरीद के बारे में असुरक्षित महसूस कर सकता है और खरीदारी नहीं कर सकता है।
    • यदि आप किसी ग्राहक को किसी व्यक्ति को बिक्री कर रहे हैं, तो पेशेवर देखें दिखने योग्य दिखने में अतिरंजित होने की कोई आवश्यकता नहीं है जिससे ग्राहकों को आप से खरीदने के बारे में अधिक आत्मविश्वास मिलेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com