IhsAdke.com

एक अच्छा विक्रेता कैसे बनें

बेचना एक कला है मुखर हिस्सा, निष्क्रिय भाग, यदि आप एक अच्छा विक्रेता के अनुनय और करिश्मा को संतुलित करते हैं, तो रेगिस्तान में रेत बेचने में सक्षम होंगे। यह जानने के लिए कि आत्मविश्वास कैसे बढ़ाना है, एक सहायक उपस्थिति और अपनी बिक्री के बारे में एक आशावादी दृष्टिकोण पढ़ें।

चरणों

भाग 1
पासिंग ट्रस्ट

एक ग्रेट सेल्समैन चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
ग्राहक को पहले रखें। यदि आप लोगों पर भरोसा नहीं करते हैं तो आप कुछ भी बेच नहीं पाएंगे I एक व्यक्ति को समझाने के लिए कि उसे किसी की ज़रूरत है, यह आवश्यक है कि आप मुखर, फर्म और ईमानदारी से बिक्री करने की अपनी इच्छा के साथ ईमानदारी को संतुलित करें। अगर वे आप पर भरोसा नहीं करते हैं, तो लोग स्मार्ट खरीदारी निर्णय लेने के लिए कम इच्छुक होंगे।
  • एक महान विक्रेता चरण 2 नाम वाली तस्वीर
    2
    सहानुभूति बनाएं पता करें कि आपका ग्राहक वास्तव में क्या चाहता है और वह इसे क्यों चाहते हैं लोगों को अंत के साधन के रूप में "चीज़ें" खरीदते हैं अपने ग्राहक की इच्छाओं को समझना और उन्हें अपनाने से आपको एक महान विक्रेता बना दिया जाएगा।
    • अपने ग्राहक की बातचीत का नेतृत्व करें और उनकी इच्छाओं को निर्धारित करने के लिए प्रश्न पूछें। यदि कोई ग्राहक कहता है कि वह एक सूट चाहते हैं, तो पूछें, "किस तरह का अवसर?" अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए किसी के लिए एक सूट बेचना किसी ऐसे व्यक्ति को बेचने से बहुत अलग है जो हाल ही में एक पदोन्नति मना रहा है।
    • अगर कोई ग्राहक किसी विशेष आइटम में दिलचस्पी व्यक्त करता है, तो पूछें कि वह उस चीज़ के बारे में क्या पसंद करता है। उसे वह उत्पाद चुनें जिसके साथ वह अच्छा महसूस करता है, उसे समझने के लिए, अपने स्वाद को जानने के लिए और खरीद के लिए अपनी सच्ची प्रेरणा की खोज करता है।
  • एक ग्रेट सेल्समैन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ बनें अपने उत्पाद और प्रतिद्वंद्वियों के बारे में जानने के लिए सबकुछ जानिए, ताकि आप अपने ग्राहक से यह सही कह सकें कि आपके अनुशंसित उत्पाद उनके लिए सबसे अच्छा क्यों हैं।
    • यदि आप जूते बेच रहे हैं, तो जानते हैं कि कौन से खिलाड़ी उन्हें पहनते हैं और इन जूते के इतिहास के बारे में थोड़ा सा जानते हैं। इसी तरह, उत्पाद के आकार, आराम और देखभाल के बारे में सभी तकनीकी विवरण जानें।
  • एक महान विक्रेता चरण 4 नाम वाली तस्वीर
    4
    ऊपर का पालन करें अगर आप वास्तव में एक असाधारण विक्रेता बनना चाहते हैं, तो वहां रोक नहींें। अपने ग्राहकों के नाम, संपर्क जानकारी लिखें और संक्षिप्त लिंक के साथ पालन करें, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे आपकी खरीदारी से 100% संतुष्ट हैं। इस तरह से आप ग्राहकों को प्रशंसकों में बदल देते हैं, जो भविष्य में वापस आने पर आपको ढूंढेंगे। इस तरह आप अपने नियोक्ता से अपने ग्राहकों और प्रचार से रेफरल प्राप्त करेंगे
  • एक ग्रेट सेल्समैन चरण 5 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    इसके संदर्भ के अनुसार पोशाक कोई विशेष शैली नहीं है - एक कार के विक्रेता शायद एक संगीत यंत्र की दुकान में एक विक्रेता की तुलना में थोड़ी अलग पहनाएंगे - लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यथासंभव उचित और सस्ती कैसे दिखना चाहिए। स्वच्छ, ठीक से तैयार और मैत्रीपूर्ण रहें
  • भाग 2
    मुखर होने के नाते

    एक महान विक्रेता चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    आपत्तियों का पूर्वानुमान ग्राहक प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें चेहरे का अभिव्यक्ति और शरीर की भाषा उनके दृष्टिकोण में एक महान पहचानकर्ता हो सकती है। एक उत्पाद का प्रस्ताव करते समय, याद रखें कि आप वहां बेचने के लिए हैं, जो ग्राहकों को अच्छा लगेगा। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ग्राहक जिस उत्पाद या मूल्य का चुनाव कर रहा है उसका हिस्सा आप को समझदारी से और दृढ़तापूर्वक प्रतिक्रिया देने में मदद करेगा
    • अगर कोई विशेष उत्पाद ग्राहक को प्रसन्न करने के लिए प्रतीत नहीं होता है, तो इसे स्वीकार कर लें और इसके बारे में बहस शुरू नहीं करें। आप निष्पक्ष खरीद के संभावित झिझक के लिए एक औचित्य के रूप में अपनी कुछ गुणों की रिपोर्ट कर सकते हैं: "यह दूसरों की तुलना में अधिक महंगा है, आप सही हैं। हाथ सिलाई को पूरा करने में अधिक समय लगता है, लेकिन परिणाम अधिक टिकाऊ जूता में होता है" ।
  • एक ग्रेट सेल्समेन चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    2
    तार्किक रहें यदि आप कमीशन के आधार पर काम कर रहे हैं, तो ग्राहकों को अधिक महंगी वस्तुओं में रुचि रखने के लिए मोहक हो सकता है। लेकिन किसी राज्य को अत्याधुनिक 50 "टीवी को बेचने की कोशिश कर रहे हैं जो एक छात्रावास में रहती है जो कि काफी बड़ी नहीं है संभवतः आपके ग्राहक को दूर कर देगी। संभावित उत्पादक को समझने वाली उत्पाद के साथ बिक्री करने की आपकी इच्छा शेष।
  • एक महान विक्रेता चरण 8 नाम वाली तस्वीर
    3
    बिक्री के लिए पूछें अगर ग्राहक अभी भी कोई फैसला नहीं कर सका, तो थोड़ी मात्रा में दबाव डालना ठीक है। विश्वास है कि आपने सबसे अच्छी वस्तु का सुझाव दिया है और कुछ पूछना है जैसे "क्या आप चाहते हैं कि आप अपना शॉपिंग जारी करते समय मेरे लिए उत्पाद अलग करें?"
  • एक महान विक्रेता कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी बिक्री प्रति इकाइयों को बढ़ाएं। एक बार जब आप बिक्री की पुष्टि करते हैं, तो कुल राशि बढ़ाने के लिए अतिरिक्त आइटम प्रदान करें। यदि आपने अभी एक प्रिंटर बेच दिया है, तो स्याही कारतूस के कुछ प्रस्तावों का उल्लेख करें और कागज के रीमर्स का उल्लेख करें। तर्क दें कि ग्राहक समय और धन की बचत करेगा: "आपको उन्हें वैसे भी खरीदना होगा, और अब खरीदना आपको जल्द ही इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।"
  • भाग 3
    आशावादी रखते हुए

    एक महान सेल्समैन 10 पायदान पर शीर्षक वाला चित्र
    1
    खराब बिक्री को भूल जाओ किसी बिक्री पर बहुत अधिक समय खर्च करना निराशाजनक और निराश हो सकता है, लेकिन यह सीखना है कि खराब बिक्री कैसे बदली जाए और नए अवसरों पर जल्दी से पहुंचने का तरीका एक और सफल विक्रेता बनने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • एक अभ्यास के रूप में प्रत्येक असफल बिक्री का इलाज करें आप इससे क्या सीखते हैं?
  • एक ग्रेट सेल्समैन 11 पायदान पर शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी खुद की बिक्री पर केंद्रित रहें कुछ कार्यस्थलों बिक्री बल के बीच प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहित करके सप्ताह या महीना के लिए संख्या लक्ष्य निर्धारित करके बिक्री को प्रोत्साहित करने का प्रयास करती हैं। हालांकि इस रणनीति को उत्साहपूर्वक बेचने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, अगर आप लगातार दूसरे विक्रेताओं से खुद की तुलना करते हैं तो यह भी मुश्किल हो सकता है
    • अगर आप बहुत बेचते हैं तो जश्न मनाएं, लेकिन अपना लक्ष्य न बनाएं कार्य के रूप में काम पर ध्यान दें बिक्री करने से रहने से बचने के लिए अपने शौक को अन्य शौक के साथ भरें
  • एक ग्रेट सेल्समेन स्टेप 12 के नाम से एक तस्वीर
    3
    अपने आप को व्यस्त रखें जितना अधिक बिक्री आप करने की कोशिश करते हैं, उतना आसान हो जाता है पिछले विफलताओं और असफलता को छोड़ देना बहुत आसान होगा, और आप अभ्यास में सुधार करेंगे। जितना अधिक समय आप कॉल या बिक्री करते हैं, उतना तेज़ दिन समाप्त हो जाएगा।
  • एक ग्रेट सेल्समेन 13 वें पायदान पर शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी को भी दोष न दें जो कुछ भी होता है, कहीं भी दोषमुक्त रहने से बचें अंत में, यह ग्राहक के लिए कुछ खरीदने या खरीदने का निर्णय है, इसलिए इसे अपने हिस्से में एक गलती के रूप में नहीं मानें, अगर वह खरीदने का फैसला नहीं करता है। लेनदेन में एक सलाहकार बनें अपने सुझावों को बनाओ, संभव के रूप में उपयोगी हो और सौदा पूरा हो जाने पर आगे बढ़ें, सफल या नहीं
  • युक्तियाँ

    • वह सब कुछ सुनो जो ग्राहकों को सावधानीपूर्वक और ठीक उसी तरह कहता है जैसा वह कहते हैं। उत्पाद पेश करते समय यह आपकी शक्ति है - ग्राहक को उसी तरीके से वापस समाधान प्रदान करें जिस तरह उसने आपके लिए आवश्यकता प्रस्तुत की।
    • हमेशा एक पूर्ण व्यक्ति बनें, क्योंकि ग्राहकों को यह महसूस करने में सक्षम होगा कि आप कब नहीं हैं।
    • पर्याप्त ग्राहक शैली विभिन्न चीजों की तरह लोग
    • याद रखें: आप यहां मौजूद हैं और अपने ग्राहक की सहायता करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com