IhsAdke.com

कार बिक्री अनुबंध कैसे लिखें

एक निजी व्यक्ति को एक कार बेचने के ज्यादातर समय एक दुकान में गमागमन की तुलना में अधिक लाभप्रद है। लेकिन नौकरशाही अलग है सौभाग्य से इस्तेमाल की जाने वाली कार बिक्री अनुबंध एक अपेक्षाकृत सरल दस्तावेज है।

चरणों

अनुबंध लेखन

पिक्चर शीर्षक से एक कार बेचने के लिए अनुबंध लिखें
1
भागों और कारणों की पहचान करें पहले पैराग्राफ में खरीदार और विक्रेता के पूर्ण नाम, पता, आरजी और सीपीएफ़ और साथ ही वह स्थान भी होनी चाहिए जहां बिक्री हो रही है। उदाहरण के लिए: "सड़क एक्स, आरजी 000, सीपीएफ़ 000, और स्ट्रीट वाई, आरजी 111, सीपीएफ़ 111 में रहने वाले विक्रेता सिस्कलानो में रहने वाले खरीदार इतने-और,"
  • पिक्चर शीर्षक से एक कार बेचने के लिए अनुबंध लिखें
    2
    वाहन का वर्णन करें ताकि किसी भी पाठक को समझते हैं कि यह क्या है अनुबंध स्पष्ट होना चाहिए। यथासंभव अधिक विस्तार का प्रयोग करें तुम सिर्फ उदाहरण के लिए "फिएट पेलियो, 2002," लिखते हैं, और विक्रेता एक ही मॉडल की एक से अधिक कार है, यह पता है कि बेचा जा रहा है मुश्किल है।
    • हवाई जहाज़ के पहिये की संख्या, रंग, वर्ष, मॉडल, निर्माता और कार की किसी भी अन्य विशिष्ट सुविधा को शामिल करें। उदाहरण के लिए: "वाहन एक होंडा सिविक एलएक्स, 1 99 5 है, चमड़े की सीटों और सनरूफ के साथ। चेसिस नंबर 12345 और मार्च 14, 2011 को 167,000 किमी गोल किया गया था।"
  • पिक्चर शीर्षक से एक कार बेचना एक अनुबंध के लिए लिखें अनुबंध 3
    3
    बिक्री और कीमत की तारीख लिखें इसके अलावा भुगतान के साधन (धन, चेक, आदि) को रखें। उदाहरण: "बिक्री की तिथि 14 मार्च 2011 है। खरीदार विक्रेता को नकद में $ 10,000 की आर $ का भुगतान करने के लिए सहमत है।"



  • पिक्चर शीर्षक से एक कार बेचने के लिए अनुबंध लिखें 4
    4
    कार की शर्तों के बारे में पैराग्राफ शामिल करें प्रयुक्त कार आमतौर पर "राज्य में" बेची जाती हैं, जो किसी भी रखरखाव पर विक्रेता की ज़िम्मेदारी को सीमित करती है, क्योंकि यह गारंटी प्रदान नहीं करती है
  • पिक्चर शीर्षक से एक कार बेचना एक अनुबंध के लिए लिखें अनुबंध 5
    5
    समझाएं कि कौन से दस्तावेज़ स्थानांतरित किए जाएंगे सभी दस्तावेज स्पष्ट करें कि विक्रेता खरीदार को हस्तांतरित करेगा (आधिकारिक दस्तावेज, वाहन निरीक्षण रिपोर्ट आदि)। जिम्मेदार एजेंसी से अधिक जानकारी प्राप्त करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कार बेचना एक अनुबंध के लिए लिखें 6
    6
    साइन इन करें और तिथि भरें। दोनों पार्टियों को अनुबंध पर हस्ताक्षर और तारीख चाहिए। प्रत्येक पार्टी के एक गवाह को यह हस्ताक्षर करने के बाद ऐसा करना होगा। उसके बाद, एक प्रति बनाएं विक्रेता और खरीदार के पास एक संस्करण होना चाहिए, चाहे कोई भी मूल न रखे।
  • युक्तियाँ

    • इस अनुबंध को हाथ से लिखा जा सकता है या टाइप किया जा सकता है। इंटरनेट पर अनुबंध टेम्पलेट उपलब्ध हैं, लेकिन उनको प्रयोग करने से पहले ध्यान से जांच करें, क्योंकि वे कुछ आवश्यक जानकारी छोड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com