IhsAdke.com

अपनी खुद की संपत्ति खरीद समझौता बंद कैसे करें

रियाल्टार की सहायता के बिना किसी संपत्ति को खरीदने या बेचने की प्रक्रिया के माध्यम से जाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह बहुत पैसा बचाता है ध्यान से नीचे दिए गए चरणों का पालन करके, आप संपत्ति के खरीद मूल्य के 2% और 4% के बीच बचा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक रियल एस्टेट वकील से परामर्श करें

योग्य अचल संपत्ति दलाल की सहायता के बिना किसी संपत्ति को खरीदने या बेचने की प्रक्रिया के माध्यम से जाना अक्सर एक बुरा निर्णय होता है रियल एस्टेट लेनदेन जटिल कानूनी मामलों हैं जिनके कौशल और ज्ञान की आवश्यकता होती है, जो कि वकीलों या संपत्ति दलालों के पास नहीं हैं

अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आवश्यक दस्तावेजों को लिखने के लिए एक वकील पूछने पर विचार करें। किसी संपत्ति की खरीद या बिक्री के लिए जरूरी दस्तावेजों में देश के अनुसार बहुत भिन्नता है, जहां संपत्ति स्थित है। यह सुविधा अचल संपत्ति लेनदेन में अनुभव के साथ एक वकील की मदद के बिना किसी विशेष लेनदेन को शासित विशिष्ट कानूनों के अनुसार कानूनी दस्तावेज बनाना मुश्किल बना देता है।
  • अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मूल्यांकन करें कि आपके पास एक वकील के लिए आर्थिक स्थिति है एक वकील संपत्ति के शीर्षक की गलतियों, एक अनुबंध में चूक, और अन्य समस्याओं को ढूंढने में सक्षम होगा जो एक आम आदमी को खोजने में सक्षम नहीं हो सकता है। यद्यपि एक वकील आवश्यक दस्तावेजों को लिखना चार्ज करता है, लेनदेन के इस चरण में लागत कम होगी यदि आप अकेले खरीदारी या बिक्री को बंद करने की कोशिश कर रहे गलती करते हैं।
  • विधि 2
    Vistorie संपत्ति

    अंतिम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले एक संपत्ति का पिछला बार निरीक्षण करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इसमें शामिल लोगों द्वारा सहमति की शर्तों का अनुपालन किया गया है।

    अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    लेनदेन को अंतिम रूप देने के 24 घंटे पहले संपत्ति के एक सर्वेक्षण की अनुसूची करें ऐसा करने से पहले, समझौते को पढ़ें और सत्यापित करें कि संपत्ति की जांच करके, आपको लेनदेन के लिए आवश्यक शर्तें मिल गई हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि अनुबंध आपको सूचित करता है कि विक्रेता संपत्ति में कुछ घरेलू उपकरणों को छोड़ देगा, तो संपत्ति का निरीक्षण करते समय, सुनिश्चित करें कि उसने ऐसा किया था इसके अलावा, संपत्ति को नुकसान नहीं था से खरीदार पिछली बार के लिए यह जांच की और सब कुछ अच्छी हालत में है, तो एकदम सही ढंग से सुनिश्चित करें कि विक्रेता, अपने सभी सामान हटा दिया गया है संयुक्त मरम्मत करते हैं।
  • अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 4 का शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब आप सर्वेक्षण कर रहे हों, तो इसमें शामिल होने वाले अन्य को पूछने पर विचार करें इस तरह से, विक्रेता उस संपत्ति की विशेषताओं की व्याख्या कर सकता है जिसे खरीदार को जानना चाहिए और खरीदार वह पूछे जाने वाले प्रश्न पूछ सकता है।
  • अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि समस्याएं हैं तो इसमें शामिल अन्य लोगों के संपर्क में रहें हैं, तो अंतिम सर्वेक्षण में, कुछ नहीं एकदम सही ढंग से है, संपत्ति दलाल या वकील के साथ तुरंत संपर्क करें अन्य (या अन्य व्यक्ति शामिल है, अगर यह भी अकेले बंद के साथ काम कर रहा है) शामिल किया गया। अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए बंद होने तक प्रतीक्षा न करें - तुरंत उनके बारे में बात करें या आप समापन करने में देरी कर सकते हैं। अगर आपको एक ऐसी समस्या आती है जो अपने आप को हल करना बहुत मुश्किल है, तो कृपया बंद होने में देरी करें और सलाह के लिए एक रियल एस्टेट पेशेवर से पूछिए।
  • विधि 3
    बीमा पॉलिसी बनाएं

    जो आप वित्त पोषण करने के हकदार हैं करने के लिए, वित्तीय खरीदार की आवश्यकता बीमा संपत्ति शारीरिक नुकसान (DFI) और मृत्यु और स्थायी विकलांगता (MIP) के लिए सुरक्षित प्राप्त करने के लिए।

    अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    संपत्ति (DFI) बीमा पॉलिसी के लिए एक संपत्ति का नुकसान प्राप्त करें वित्तपोषण प्राप्त करने के लिए, ज्यादातर वित्तीय कंपनियों को क्रेता को डीएफआई बीमा पॉलिसी खरीदने की आवश्यकता होती है। संपत्ति के साथ कुछ घटित होने पर डीएफआई बीमा पॉलिसी खरीदार और फाइनेंसर की रक्षा करती है।
    • यह एक एस्टेट एजेंट या एक की मदद के बिना इस नीति प्राप्त करने के लिए आसान है वकील-बस कुछ बीमा कंपनियों और एक नीति का पालन करता है कि बीमा दिशा निर्देशों वित्तीय DFI के लिए अनुरोध कीमतों के साथ संपर्क में रहें। फिर उद्धरण की तुलना करें और उस विकल्प का चयन करें जो सबसे कम लागत पर सबसे अधिक कवरेज प्रदान करता है।
    • समापन पर, आपको बीमा कवरेज और प्रमाण के प्रमाण प्रदान करने की आवश्यकता होगी कि आपने पॉलिसी प्रीमियम का भुगतान किया है पॉलिसी प्राप्त करने और खरीद मूल्य का भुगतान करने के बाद, बीमाकर्ता से आपको बीमा दस्तावेज का प्रमाण भेजने के लिए कहें। इस के लिए बीमाकर्ताओं का एक मानक फॉर्म है कि वे आपको भेज देंगे। सौदा बंद करने के लिए इस दस्तावेज़ को अपने साथ ले लें



  • क्या आपकी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    मृत्यु और स्थायी विकलांगता (आईपीएम) के लिए एक बीमा पॉलिसी बनाएं वित्तपोषण प्राप्त करने के लिए एमआईपी बीमा पाने के लिए कई फाइनेंसरों को खरीदार की आवश्यकता होती है एक एमआईपी बीमा पॉलिसी वह है जो कि खरीदार की रक्षा करता है और वित्तपोषण से शेष राशि को हटा कर स्थायी अक्षमता या ठेकेदार की मृत्यु के मामले में वित्तीय करता है।
    • एमआईपी बीमा पॉलिसी बनाने के लिए, बीमा कंपनियों से उद्धरण प्राप्त करने के लिए संपर्क करें और यह निर्धारित करें कि कौन से नीति सबसे कम मूल्य पर सबसे अच्छी सुरक्षा प्रदान करती है। एमआईपी बीमा पॉलिसी आमतौर पर दो नीतियों के समूह के रूप में बेची जाती हैं: एक जो खरीदार को बचाता है और जो कि वित्तीय की रक्षा करता है नीतियां अपेक्षाकृत सस्ते हैं सौदा बंद होने पर आपको एमआईपी बीमा कवरेज के प्रमाण की आवश्यकता होगी।
  • विधि 4
    अपने वित्तीय सेट करें

    बंद करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि समापन लागत और प्रवेश शुल्क का भुगतान करने के लिए आपके पास आवश्यक सभी पैसे हैं।

    अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 8 का शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक दस्तावेज़ीकरण पूर्ण हो जाने के लिए अंतिम तिथि से पहले ऋणदाता से मिलो।
  • अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 9 का शीर्षक वाला चित्र
    2
    वित्तपोषण की शर्तों को पूरा करें यदि वित्त वित्तपोषण के अनुमोदन पर शर्तों को लगाता है, जैसे कि आपकी पिछली संपत्ति की पूरी बिक्री, तो सौदा बंद करने से पहले आपको इन शर्तों को पूरा करना होगा।
  • विधि 5
    समापन कीजिए और उपस्थित रहें

    कई स्थानों पर लॉक हो सकते हैं, लेकिन वे अक्सर रियाल्टार, एक फाइनेंसर या वकील के कार्यालय में होते हैं। संपदा खरीद बंद करने की प्रक्रिया अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है अगर सभी दस्तावेज सही हैं - वास्तविक कार्य बंद करने से पहले होता है।

    क्या आपकी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्य लिपटे के साथ बंद को चिह्नित करें। समापन पर, शामिल किए गए दो लोग अपने नामों पर कई दस्तावेजों में हस्ताक्षर करेंगे, भुगतान होंगे और संपत्ति की चाबी नए मालिक के हाथों में हो जाएगी।
  • अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    उपस्थित होने के लिए अपने वकील या नोटरी पब्लिक से पूछिए यदि आपने एक वकील को काम पर रखा है, तो उसे यह सुनिश्चित करने के लिए आपको परिचय देना चाहिए कि सभी दस्तावेज ठीक से पूरा हो गए हैं। अन्यथा, प्रमाणीकरण की आवश्यकता वाले प्रमाण पत्र प्रमाणित करने के लिए आपको एक नोटरी प्रदान करना होगा।
  • अपनी खुद की रियल एस्टेट समापन चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने सभी दस्तावेज अपने साथ लें। सभी आवश्यक दस्तावेजों और इन दस्तावेजों, बीमा प्रमाणों, समापन लागत, प्रविष्टि और अन्य फीस के लिए नकद भुगतान की प्रतियां लें, जिन्हें भुगतान करना होगा। आप आमतौर पर चेक का उपयोग करते हैं
  • चेतावनी

    • संपत्ति अनुबंध closings एक जटिल प्रक्रिया है जिसके लिए बहुत सारी तैयारी और कौशल की आवश्यकता होती है अगर आप किसी भी समय अपने बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं कि आप क्या कर रहे हैं या आप महसूस करते हैं कि आप अधिक जिम्मेदारी ले रहे हैं, तो मदद के लिए बीमा दलाल या वकील से सलाह लें। दो रियल एस्टेट पेशेवर आपसे सहायता के लिए चार्ज करेंगे, लेकिन उनकी फीस अकेले एक रियल एस्टेट कॉन्ट्रैक्ट को बंद करने की कोशिश में महंगा गलती करने की लागत की तुलना में छोटी होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com