IhsAdke.com

अपने घर को बेचने के लिए एक रियल एस्टेट ब्रोकर कैसे चुनें

घर को बेचने के लिए सही व्यक्ति को किराए पर लेना यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि अनुबंध के दौरान संभव के रूप में आपको कुछ बाधाएं मिलें और बिक्री में अच्छा पैसा कमाएं। दलाल को चुनते समय, किसी को व्यापार में अनुभव के साथ देखें और अपने दायरे में घरों को बेच दें। हमेशा सबसे महत्वपूर्ण कारक से, संदर्भों की जांच करें, जो कि वह कितने घरों को बेच चुके हैं, बल्कि कितने घरों को बेचने वाले विक्रेता और खरीदार के लिए न्यूनतम सिरदर्द के साथ बेच दिया गया था।

चरणों

अपने घर को बेचने के लिए एक रियाल्टार चुनें
1
प्रमाणित रियाल्टार की तलाश करें हालांकि ज्यादातर लोग सोचते हैं कि रियाल्टार और रीयल एस्टेट एजेंट समान हैं, केवल अचल संपत्ति एजेंटों का शीर्षक है रियल एस्टेट ब्रोकर नाम के बाद दुनिया में रियाल्टारों के सबसे बड़े व्यापार संघ के हैं। आधिकारिक दलालों को उद्योग में अधिक विश्वसनीयता प्राप्त होती है क्योंकि वे कुछ पात्रता परीक्षणों से गुजरते हैं, कठोर नियमों का पालन करते हैं, और समूह के सदस्य होने के लिए वार्षिक पाठ्यक्रम लेते हैं।
  • बाजार में उपलब्ध अचल संपत्ति के डाटाबेस तक पहुंचने के लिए ब्रोकर का उपयोग करें, जो कि बिक्री के लिए संपत्ति की दुनिया की सबसे बड़ी सूची है। केवल प्रमाणित रियाल्टारों को इस जानकारी तक पहुंच है
  • अपने घर को बेचने के लिए रियाल्टार चुनें
    2
    एक बड़े और सम्मानित कार्यालय से दलाल चुनें बड़े अचल संपत्ति कार्यालयों में अधिक बिक्री और विपणन क्षमताएं हैं जब एक से अधिक एजेंट एक ही स्थान पर काम करते हैं, तो अधिक लोग बिक्री का विज्ञापन कर सकते हैं।
    • एक फ्रेंचाइजी रीयल एस्टेट कार्यालय के साथ काम करने पर विचार करें। वे स्वतंत्र रूप से स्वामित्व वाली व्यवसायों की तुलना में विज्ञापन के लिए अधिक बजट रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक अपने घर को बेचने के लिए एक रियाल्टार चुनें चरण 3
    3
    एक विपणन योजना के लिए पूछें एक अच्छा रियाल्टार खरीदारों को आकर्षित करने के लिए घर की सही कीमत पता होगा। संभावित भावी एजेंट को लक्षित श्रोताओं को जानना चाहिए, घर से अपील करने की एक अनुशंसित रणनीति है, और संचार के विभिन्न तरीकों का उपयोग करके निवास करने के लिए एक योजना पेश करती है।
  • चित्र शीर्षक अपने घर को बेचने के लिए एक रियाल्टार चुनें चरण 4



    4
    संदर्भों की जांच करें
    • एजेंट से उन संतुष्ट विक्रेताओं की सूची के लिए पूछें जिन्होंने लेन-देन पूरी कर लिया है
    • दो या तीन पुराने ग्राहकों को यह देखने के लिए कॉल करें कि क्या एजेंट अपने घरों को अच्छी तरह से बेचा और संतुष्ट हैं।
    • यदि आपको कोई समस्या नहीं मिल रही है, तो पुराने ग्राहकों को विवरण साझा करने के लिए कहें। पुष्टि करें कि बिक्री में शामिल सभी पार्टियों की संतुष्टि के लिए हर ध्यान दिया गया है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने घर को बेचने के लिए रियाल्टार चुनें चरण 5
    5
    एजेंट के अनुभव और क्षमताओं पर विचार करें। बहुत से लोग हर साल अचल संपत्ति लाइसेंस प्राप्त करते हैं, लेकिन पेशे में केवल कुछ ही लोगों की लंबी उम्र होती है। आदर्श रियाल्टार में कई वर्षों का अनुभव है
    • पता लगाएँ कि एजेंट कितने समय तक घर बेचता है। बाधाओं पर काबू पाने के लिए वयोवृद्धों में आमतौर पर अधिक संपर्क होते हैं
    • खोजिये कि कितने घर आपके एजेंट के रूप में पहले ही बेचे गए हैं विचार करें कि आपकी कीमत श्रृंखला सफलतापूर्वक कैसे पूरी हुई है कम से कम एक दर्जन घरों की एक लंबी सूची एक अच्छा संकेत दर्शाती है
  • अपने घर को बेचने के लिए एक रियाल्टार चुनिए चित्र 6
    6
    उन एजेंटों से बचें जो एक ही समय में खरीदार और विक्रेता का प्रतिनिधित्व करते हैं। ये लोग "डबल एजेंट" के रूप में जाने जाते हैं और केवल एक पार्टी के हितों की रक्षा कर सकते हैं। चूंकि इंसान को आमतौर पर निष्पक्षता का सामना करने में कठिनाई होती है, इसलिए किसी एक एजेंट के साथ काम करना चुनता है जिसका कमीशन पार्टियों में से किसी एक के लिए सर्वश्रेष्ठ के लिए लड़ने के लिए इच्छा पर निर्भर करता है।
  • युक्तियाँ

    • इस क्षेत्र में सक्रिय रीयलटर्स के लिए एक सम्मानित वेब निर्देशिका का उपयोग करना, सही विक्रेता के लिए शिकार का लाभ उठाने में मदद कर सकता है। यदि कुछ और नहीं, तो यह आपको एक अच्छा विचार देगा कि स्थानीय बिक्री बाजार कितना प्रतिस्पर्धी है और संपर्क विवरण भी प्रदान करता है, जिसे आपको संभावित एजेंटों के मूल्यांकन के अलावा शोध शुरू करना होगा।
    • आप जितना चाहें उतने सवाल पूछ सकते हैं और आपको उन वस्तुओं के लिए पूछने से डरा नहीं होना चाहिए जो एजेंटों को घर बेचने की क्षमता पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक ब्रोकर से पूछिए कि वह जहां रहता है, वह बहुत ही असभ्य लग सकता है, लेकिन क्योंकि आप अंदरूनी जानकारी देते हैं, वह शायद इस तरह एक प्रश्न से नाराज हो जाएगा।
    • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करने डरो मत - अगर आप छोटा सा अनुभव है, लेकिन आप क्या कर की तरह ज्यादा के साथ एक रियल्टर के रूप में दर, और अगर आपको लगता है वह और अधिक घर है, तो इसके विपरीत बेचने की संभावना है, इस तथ्य के बावजूद कागज पर वह अनुभव वजन कर सकता है
    • मौसमी सेल या जन्मदिन प्रस्तावों के लिए देखो - बड़े और अधिक स्थिर दलालों के कई स्थान (जैसे घर खरीदार के लिए सर्वेक्षण के रूप में) आवश्यक वस्तुओं पर कभी-कभी छूट है और कभी कभी कानूनी घर बिक्री में शामिल फीस के लिए एक कम योगदान प्रदान करते हैं। यदि आप खरीदने के लिए समय व्यतीत करते हैं, तो आप बिक्री की लागत से काफी मात्रा में मिल पाएंगे।
    • जब contraoferta- एक या दो संभव एजेंटों के लिए विकल्प सीमित की डरो मत, आप हमेशा उन के बीच में वापस जा सकते हैं, व्यापार में अन्य कंपनियों के बेहतर सौदे की पेशकश की ओर इशारा करते। आम तौर पर, इस रणनीति थोड़ा लापरवाह लग सकता है और कई लोगों को यह बुरा विचार करें, लेकिन कई दलालों बातचीत के इस प्रकार की उम्मीद है और एक न्यूनतम सेट करने के लिए कीमत कम करने के लिए तैयार कर रहे हैं जब वहाँ एक घर है कि वे वास्तव में दिखाने के लिए चाहते हैं।

    चेतावनी

    • विशेष रूप से ध्यान रखना जब बहुत afoitos- दलालों संपर्क और निरंतर संचार के साथ काम कर हमेशा अच्छे हैं, लेकिन लगातार अवांछित कॉल कि यहां तक ​​कि इससे पहले कि आप आ खत्म पसंद बुरा है और आम तौर पर निराशा का प्रदर्शन। सामान्य तौर पर, एक अच्छा रियल्टर ग्राहकों के साथ व्यस्त हो जाएगा और केवल आपसे संपर्क करेंगे आप संपत्ति पर एक निश्चित स्थिति है जब।
    • दलालों को केवल व्यक्तित्व पर आधारित न रखें संभावित अचल संपत्ति एजेंट के बारे में कोई शिकायत खोजने के लिए राज्य अचल संपत्ति रजिस्ट्री की जांच करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com