IhsAdke.com

अपने घर के बाजार मूल्य का निर्धारण कैसे करें

अपने घर के बाजार मूल्य को निर्धारित करना अपेक्षाकृत आसान है। तीन सरल चरणों का पालन करके आप आसानी से निर्धारित कर सकते हैं कि खरीदार अपनी संपत्ति के लिए कितना भुगतान करने के लिए तैयार होगा।

चरणों

एक समलैंगिक दोस्ती चर्च चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
एक संसाधन या वेबसाइट खोजें, जो आपको अपने क्षेत्र के लिए नवीनतम अचल संपत्ति बिक्री डेटा ढूंढने में मदद कर सकती है। आप एक स्थानीय रीयल एस्टेट ब्रोकर की वेबसाइट देख सकते हैं, ब्रोकर से संपर्क कर सकते हैं या सेवा की पेशकश करने वाली अन्य साइट्स को देख सकते हैं।
  • अपने घर के लिए बाजार मूल्य निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2



    पिछले छह महीनों में आपके क्षेत्र में बेचे गए तीन घरों को खोजने के लिए इन संसाधनों में से एक का उपयोग करें। हाल के बिक्री मिलना महत्वपूर्ण है ताकि आप मौजूदा बाजार की सटीक तस्वीर प्राप्त कर सकें। आप बिक्री के लिए अन्य घरों की जांच भी कर पाएंगे, लेकिन संपत्ति द्वारा मांगी जाने वाली राशि जरूरी नहीं बताएगी कि कितने खरीदार भुगतान करने के लिए तैयार होंगे, इसलिए आपको पहले से बेचा गए घरों की जांच करनी चाहिए। इस तकनीक को "तुलनात्मक बिक्री" कहा जाता है सुनिश्चित करें कि सभी घर एक ही क्षेत्र में हैं और फुटेज, संरचनाएं और आपकी संपत्ति के समान सुविधाएं हैं।
  • अपने घर के लिए बाजार मूल्य निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    तीन घरों की औसत बिक्री मूल्य की गणना करें। उसके बाद, एक अतिरिक्त राशि जोड़ें, किसी भी सुधार या विशेषता है कि आपके घर है और दूसरों की नहीं है का जिक्र है। इन अतिरिक्त मूल्यों को "समायोजन" कहा जाता है उदाहरण के लिए, यदि आपके घर में दो-कार गेराज है, लेकिन अन्य में से कोई भी नहीं है, तो आपको गेराज मूल्य को घर की कीमत में जोड़ना चाहिए। दूसरी ओर, यदि आपके घर में कुछ नहीं है, जैसे कि शराब के तहखाने, तो आपको घर के कुल मूल्य से इस मूल्य को घटाना होगा। एक स्थानीय गणना को जोड़ा जाने या घटाया जाने वाला राशि निर्धारित करने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए। इस गणना को करने के लिए आपको किसी पेशेवर की सहायता की आवश्यकता हो सकती है, जैसे रियाल्टार।
  • फिलॉसॉफी में एक डॉक्टरेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    4
    आप पहले से ही अपने घर के मौजूदा बाजार मूल्य के सामान्य विचार प्राप्त करने के लिए आवश्यक डेटा एकत्र कर चुके हैं। यह आपकी संपत्ति के निष्पक्ष बाजार मूल्य का मोटा अनुमान होगा। हालांकि, किसी भी प्रकार के वित्तीय या बिक्री संचालन में शामिल होने से पहले स्थानीय रीयल एस्टेट एजेंट से परामर्श करना हमेशा अच्छा ही होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com