IhsAdke.com

एक पुनर्प्राप्त कार के मूल्य का निर्धारण कैसे करें

यद्यपि बचने वाली कार के मूल्य का निर्धारण करने के लिए कोई संयुक्त गणना नहीं है, फिर भी मूलभूत विधियां हैं जो आप लगभग पुनर्विक्रय मान निर्धारित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। क्षतिपूर्ति वाली कार का मूल्य क्षतिपूर्ति की मात्रा पर बहुत अधिक निर्भर करता है, और बीमा कंपनी द्वारा उपयोग किए गए सटीक गणितीय फार्मूले पर भी। सबसे पहले, आपको अपने साल, कार और मॉडल पर आधारित कार के लिए वर्तमान खुदरा और ट्रेड-इन वैल्यू निर्धारित करना होगा, जो कि कार के बाजार मूल्य की गणना के लिए उपयोग किया जाता है। अंतिम विमोचन मूल्य का निर्धारण करने के लिए आपको अपनी बीमा कंपनी से संपर्क करना चाहिए ताकि वे बाजार मूल्य के मुकाबले उपयोग कर सकें। सहेजी गई कार के अनुमानित मूल्य को निर्धारित करने के लिए आपको कौन से कदम उठाने चाहिए, यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
खुदरा और वाणिज्य के मूल्यों का निर्धारण

चित्रित किया गया एक सल्वाज्ड कार चरण 1 का मूल्य निर्धारित करें
1
कार मानों का मूल्यांकन करने के लिए ब्लू बुक उपकरण का उपयोग करें आपकी कार के लिए बिक्री मूल्य और व्यापार-मूल्य (जिसे थोक मूल्य के रूप में भी जाना जाता है) दोनों, एक नीले रंग की पुस्तक में पाए जाएंगे
  • अपनी कार के मूल्यों में खुदरा और व्यापार दोनों को निर्धारित करने के लिए केली ब्लू बुक, नाडा गाइड या एडमंड वेबसाइटों की जांच करें।

विधि 2
वर्तमान बाजार मूल्य की गणना

चित्रित किया गया एक सल्व्ज्ड कार चरण 2 का मूल्य निर्धारित करें
1
कार के बाजार मूल्य को निर्धारित करने के लिए रिटेल और ट्रेड-इन वैल्यू का उपयोग करें। बाजार मूल्य खुदरा और व्यापार मूल्यों का औसत होगा।
  • रिटेल और ट्रेड-इन मूल्यों को जोड़ें, फिर मौजूदा मार्केट वैल्यू को प्राप्त करने के लिए राशि का विभाजन करें। उदाहरण के लिए, अगर कार का खुदरा मूल्य $ 7,000 (5,502 €) है, और 5000 डॉलर (3,930 €) के व्यापार मूल्य में, राशि $ 12,000 (€ 9,432) है 12000 को 2 6000 से विभाजित किया गया है, ताकि कार का बाजार मूल्य 6,000 डॉलर (€ 4716) हो।



विधि 3
पुनर्विक्रय मूल्य निर्धारित करें

चित्रित किया गया एक सल्व्ज्ड कार चरण 3 के मूल्य निर्धारित करें
1
विमोचन मूल्य की गणना के लिए उपयोग किए जाने वाले प्रतिशत को प्राप्त करने के लिए बीमा कंपनी से संपर्क करें। प्रत्येक बीमा कंपनी द्वारा रिकॉर्डेड कार के नुकसान का मूल्यांकन करने के लिए अपनी नीतियों और प्रक्रियाओं के आधार पर एक अलग प्रतिशत का उपयोग किया जाता है। ज्यादातर मामलों में, बीमा कंपनियों द्वारा उपयोग प्रतिशत प्रतिशत 75 और 80 प्रतिशत के बीच है
  • चित्रित किया गया एक चित्रित कार के मूल्य का निर्धारण शीर्षक चरण 4
    2
    बरामद वाहन के मूल्य की गणना करें। मोचन मूल्य की गणना के लिए आपको बाजार मूल्य का उपयोग करने की आवश्यकता होगी और आपके बीमा कंपनी द्वारा आपको दिया जाने वाला प्रतिशत।
    • बीमा कंपनी द्वारा आपको प्रदान किए गए प्रतिशत से बाजार मूल्य को गुणा करें उदाहरण के लिए, यदि आपकी कार बाजार का मूल्य 6,000 डॉलर ($ 4,716) है, और बीमा कंपनी 80 प्रतिशत का उपयोग करके प्राप्त राशि की गणना करता है, तो कार से बरामद मूल्य $ 4,800 है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी गाड़ी के कार की वसूली में आपकी राय हासिल करने के लिए कार के मूल्यांकनकर्ता या स्क्रैप यार्ड द्वारा अपनी कार का आकलन करें। अगर आपका उद्धरण और सच्चा अवशिष्ट मूल्य का औसत आपकी सहेजी हुई गाड़ी के लिए बिक्री मूल्य निर्धारित करने में मदद कर सकता है, अगर आप इसे बेचने की सोच रहे हैं
    • आप 40 से 50 प्रतिशत के बीच रीटेल वैल्यू को गुणा करके कार का अनुमानित बचत मूल्य निर्धारित कर सकते हैं - हालांकि, सबसे सटीक पुनर्विक्रय मूल्य बीमा कंपनी द्वारा प्रदान किया जाएगा और इसकी मात्रा के अनुसार भिन्न हो सकती है कार में नुकसान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com