IhsAdke.com

चांदी के सिक्के के मूल्य की गणना कैसे करें

1 9 65 तक, संयुक्त राज्य अमेरिका में कई सिक्के 90% चांदी के साथ किए गए थे। इन सिक्कों में से कई अभी भी मौजूद हैं और उन्हें चांदी में निवेश करने वाले लोगों द्वारा "दूसरा हाथ चांदी" के रूप में खरीदा और बेच दिया जाता है इन सिक्कों में चांदी की मात्रा आपके मुकुट पर अंकित मूल्य के अनुसार भिन्न होती है और बाजार में चांदी की कीमत लगातार बदलती रहती है। इसलिए, चांदी के सिक्के का मूल्य लगातार बदलता रहता है। नीचे दिए गए चरणों का पालन करके चांदी के सिक्के के मूल्य की गणना करने का तरीका जानें।

चरणों

जंक चांदी के मूल्य की गणना करें चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपके दूसरे हाथ के चांदी के सिक्के में कोई सिक्का मूल्य नहीं है। दूसरे हाथ के रजत वस्तुओं के विशाल बहुमत केवल उनके चांदी के लिए मूल्य है हालांकि, यदि आपके संग्रह में एक दुर्लभ सिक्का है, तो उसका मूल्य चांदी के मूल्य से परे हो सकता है। उदाहरण के लिए, 1 9 21 के 25 प्रतिशत सिक्का बहुत अधिक है इंटरनेट पर खोज करके या सिक्का कलेक्टर गाइड से परामर्श करके आप ये पता लगा सकते हैं कि कौन सी मुद्राएं दुर्लभ और मूल्यवान हैं।
  • चित्र शीर्षक रद्दी रजत चरण 2 के मूल्य की गणना
    2
    अपने सिक्के के मुकुट में मूल्य की गणना करें। किसी भी पूर्व -1965 अमेरिकी मुद्रा में चांदी की मात्रा इसके मूल्य के अनुरूप थी - उदाहरण के लिए, एक 50 प्रतिशत सिक्का 25 प्रतिशत सिक्का का रजत से बराबर था। इसलिए, रजत की मात्रा निर्धारित करने में पहला कदम आपके संग्रह में प्रत्येक सिक्का के मुकुट पर लगाए गए मूल्य को जोड़ना है।
  • चित्र शीर्षक रद्दी सिल्वर के मान की गणना करें चरण 3
    3



    0.715 द्वारा आपके संग्रह का कुल मूल्य गुणा करें 90% रजत वाला एक डॉलर मूलतः 0.723 रूपये प्रति चांदी पौंड का "ट्रॉय औंस" होगा। हालांकि, पुराने सिक्कों के रूप में काफी पहनते हैं और आंसू, रजत खरीदारों ने प्रति डॉलर 0.715 औंस औंस के औसत वजन की स्थापना की है।
    • ट्रॉय औंस सामान्यतः कीमती धातुओं के वजन में इस्तेमाल की जाने वाली माप की एक इकाई है एक ट्रॉय औंस 31,103 ग्राम या 1,097 औंस के बराबर है।
    • 0.715 द्वारा सिक्कों के मूल्य को गुणा करके, आपको चांदी का कुल वजन मिलता है। उदाहरण के लिए, $ 100 के सिक्के के संग्रह में (100 x 0715), जो कि, 71.5 चांदी औंस चांदी का संग्रह है
  • रद्दी सिल्वर के मान की गणना करें चित्र 4
    4
    चांदी की मौजूदा कीमत की जांच करें रजत को बहुत ही व्यावसायीकरण किया गया है और इसलिए अपेक्षाकृत स्थिर बाज़ार है चांदी का वर्तमान बाजार मूल्य इंटरनेट पर पाया जा सकता है चांदी की कीमत लगभग हमेशा ट्रॉय औंस प्रति डॉलर में परिवर्तित हो जाती है। अन्य इकाइयों का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन चांदी औंस चांदी के वजन के लिए वैश्विक मानक की एक इकाई है।
  • रद्दी सिल्वर के मान की गणना करें चित्र 5
    5
    बाजार मूल्य से अपने संग्रह के चांदी के वजन का गुणा करें। चांदी के वर्तमान मूल्य से आपके संग्रह का भार बढ़ा कर, आप अपने दूसरे हाथ चांदी का पूरा मूल्य जान लेंगे
    • उदाहरण के लिए, यदि वजन 71.5 ट्रॉय आउंस है और बाजार मूल्य 32 डॉलर है, तो आपकी चांदी की लागत (71.5 x 32), जो 2,288 डॉलर है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ चांदी के सिक्कों (जैसे 1 942-19 45 के निकल के रूप में) में चांदी की रकम 90% से कम है। यहां तक ​​कि अगर ये मुद्राएं बहुत ज्यादा व्यावसायिक नहीं हैं, तो भी उन्हें चांदी के रूप में खरीदा और बेच दिया जा सकता है। इन सिक्कों को अलग करें और भ्रम से बचने के लिए अलग से अपने चांदी के मूल्य की गणना करें।
    • यद्यपि चांदी के सिक्के का प्रचलन आम नहीं है, फिर भी वे संयुक्त राज्य अमेरिका में स्वीकार किए जाते हैं। इसका मतलब यह है कि इन सिक्कों का मूल्य कभी भी आपके मुकुट पर अंकित मूल्य से कम नहीं होगा, भले ही चांदी की कीमत गिरती हो।

    आवश्यक सामग्री

    • दूसरा हाथ चांदी
    • कैलकुलेटर
    • कंप्यूटर
    • इंटरनेट एक्सेस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com