IhsAdke.com

रजत डॉलर के 50 सेंट का कैसे पता लगाएं

सिक्कों के ढेर किए जाने के आधार पर, चांदी 50 सेंट एक मूल्यवान अधिग्रहण हो सकता है। यदि आप सिक्का कलेक्टर हैं, जो सही सिक्के ढूंढने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप शायद यह नहीं जानते कि कहां देखें और कौन सा वास्तव में मूल्यवान है। आप उन्हें बैंक में, एंटीक स्टोर में, इस्तेमाल किए गए बाज़ारों में या सिक्का विक्रेताओं के साथ मिल सकते हैं। यह पता करने के लिए कि कौन-सी निशान 50 सेंट की पहचान करते हैं और आप उन्हें ढूंढने की सबसे अधिक संभावना होगी, यदि आपकी इच्छा संग्रह के साथ-साथ बढ़ाना है तो आप अधिक दुर्लभ सिक्कों को खोजने में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
50 प्रतिशत असली सिक्के की पहचान करना

पिक्चर सिल्वर हाफ डॉलर स्टेप 1 खोजें
1
1 9 6 9 या उससे पहले में 50 सेंट का टकसाल लें 1 9 65 से पहले, 50 प्रतिशत सिक्कों में 90% चांदी थी। 1 9 65 में अमेरिकी टकसाल ने सभी 10 और 25 प्रतिशत सिक्कों से चांदी निकाल दी थी। उसने 50 सेंट में 90% से 40% तक चांदी की मात्रा भी कम कर दी, जो 1 9 65 से 1 9 70 तक सामान्य परिसंचरण के लिए सभी 50 सेंट सिक्कों में मौजूद राशि है। 1970 के बाद किए गए अधिकांश सिक्कों को नहीं बनाया गया था चांदी के साथ, लेकिन निकल मढ़वाया होने की एक उच्च संभावना है
  • जॉन कैनेडी की छवि के साथ 1 9 64 के 50 सेंट्स में 9 0% शुद्ध चांदी से बने पिछले सिक्के हैं, जिन्हें नियमित परिसंचरण के लिए फेडरल रिजर्व द्वारा खनन किया गया था।
  • जब आप इनमें से किसी एक को ढूंढते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उत्पादन अवधि के दौरान सिक्का चिन्ह से मेल खाता है। उदाहरण: 1 9 65 से पहले एक कैनेडी के चेहरे के साथ 50 प्रतिशत सिक्का संभवत: नकली है, लेकिन केवल सबसे पुरानी तिथियाँ वास्तव में नकली हैं।
  • पिक्चर रजत हाफ डॉलर स्टेप 2 खोजें
    2
    एक चुंबक का उपयोग करें रजत में एक कमजोर चुंबकीय प्रभाव होता है जब सिक्का चुंबक से चिपके रहते हैं, तो संभवतः चांदी नहीं होती है सिक्का निकल होना पड़ता है जब उसके पास कुछ चुंबकत्व होता है
    • ध्यान रखें कि कुछ धातुएं, जैसे एल्यूमीनियम या टाइटेनियम, चांदी की तरह दिख सकते हैं संदेह में, किसी विक्रेता को सिक्का लेना जो आपको बता सकता है कि यह सही है या नहीं।
  • पिक्चर सिल्वर हाफ डॉलर स्टेप 3 खोजें
    3
    बर्फ परीक्षण की कोशिश करो रजत में किसी भी धातु या मिश्र धातु की तुलना में अधिक तापीय चालकता है। जब आप चांदी के साथ सीधे संपर्क में एक बर्फ पत्थर डालते हैं, तो बर्फ समय में पिघलाता है, जैसे कि इसे कुछ गर्मियों के ऊपर रखा गया है बर्फ को सिक्के में रखो और अगर यह सेकंड में पिघला देता है, तो यह शायद चांदी है।
    • सड़क पर यह परीक्षण करने से बचें कमरे के तापमान के साथ कमरे में बर्फ परीक्षण सबसे अधिक कुशल होगा
  • पिक्चर सिल्वर हाफ डॉलर स्टेप 4 ढूंढें
    4
    ध्वनि की जांच करें सिक्का को हवा में फेंको और उस शोर पर ध्यान देना जो यह तब करेगी जब यह फर्श को मारता है। सच चांदी एक घंटी की तरह कटा हुआ घंटी बजती है जब वह उस शोर को नहीं बनाती, तो इसका मतलब है कि यह गलत है।
    • सावधान रहें और यह परीक्षण केवल तभी करें जब आप सुनिश्चित हों कि सिक्का में टकसाल निशान के साथ दुर्लभ तारीख संयोजन नहीं है। जब सिक्का बहुत बड़ी ऊँचाई से गिरता है, तो यह एक मौका है कि यह गिरावट में गूंध जाएगा और यहां तक ​​कि एक छोटे से इसके मूल्य के बहुत हद तक crumpled।
  • पिक्चर रजत हाफ डॉलर चरण 5 खोजें
    5
    अगर सिक्का में कोई नुकसान हो तो देखें। जब यह जाँच की जाती है या छेड़छाड़ की गई है, तो एक फर्जी ने चिह्नों को बदल दिया हो सकता है कई अंकों या अजीब खरोंच के साथ एक सिक्का पर भरोसा मत करें, खासकर अगर ये समस्या टकसाल या तारीख के निशान के करीब हैं, क्योंकि ये एक जालसाज़ी के लक्षण हैं।
  • विधि 2
    मुद्रा रोल खरीदना

    पिक्चर रजत हाफ डॉलर चरण 6 खोजें
    1
    एक प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट बैंक चुनें 50 सेंट चांदी की खोज करने के लिए, उन सिक्कों के साथ एक बैंक की तलाश करें, जो नए डाकू सिक्के के बजाय पहले से ही परिचालित हैं। सर्वश्रेष्ठ बैंकों को उनको खोजने के लिए वे व्यवसाय प्रायोजकों के साथ मजबूत नाम हैं। कॉरपोरेट बैंक पहले से ही प्रचलित सिक्कों की बड़ी मात्रा के साथ सौदा करते हैं और इनमें से अधिकतर लगातार उपलब्ध होंगे।
    • व्यापार बैंक प्रायः अन्य बैंकों के ग्राहकों को सिक्का वॉड बेचते हैं। छोटे बैंकों के मामले में, यह अभ्यास अनिच्छुक है
  • पिक्चर रजत हफ्ते डॉलर के चरण 7 ढूंढें
    2
    बड़ी मात्रा में लौट सिक्कों के रोल से बचें। जब बैंक कहता है कि किसी व्यक्ति ने 50 सेंट की बड़ी लीड वापस कर दी है, तो सिक्कों की खोज की गई है। विभिन्न स्थानों से आने वाले रोल के लिए पूछें, क्योंकि वे वास्तव में पुराने सिक्कों को शामिल कर सकते हैं।
  • पिक्चर रजत हाफ डॉलर स्टेप 8 खोजें
    3
    ऐसे बैंकों की तलाश करें जो मशीनों द्वारा 50 प्रतिशत सिक्कों को हाथ से नहीं लाए और नहीं। मशीनों द्वारा लुढ़का सिक्के आम तौर पर फेडरल रिजर्व से आती हैं और हाल ही में मरती हैं नया 50 सेंट बेकार है, 1 9 70 के बाद किसी भी 50 सेंट की तरह खनन किया जाता था, क्योंकि इसमें चांदी नहीं होती है। बैंक के टेलर से पूछें कि क्या ये नकद नकद के लिए उनको बदले जाने से पहले इन सिक्कों का इस्तेमाल किया गया था।



  • पिक्चर रजत हाफ डॉलर स्टेप्स 9 खोजें
    4
    बैंक में सिक्का रोल के लिए पैसे स्वैप करें। स्थानीय बैंकों से संपर्क करने के बाद, उन पर जाएं और 50 सेंट रोल के लिए अपने पैसे का आदान प्रदान करें। जब आप किसी बैंक में जाते हैं जहां आपके पास कोई खाता नहीं है, तो पैसों में पैसों को ले लो बैंक द्वारा नए खरीदे गए रोलों पर नज़र रखें ताकि आप अपने द्वारा खरीदे गए छोटे कागज की जांच करने के बाद आप उन्हें फिर से बदल सकें।
    • बैंक के टेलर से पूछें कि आप उन रोलों को दे सकते हैं जो लंबे समय तक या ढेर के नीचे बैंक में दिखाई देते हैं, क्योंकि पुराने सिक्कों को खोजने के लिए मौके अच्छे हैं।
  • पिक्चर सिल्वर हाफ डॉलर स्टेप 10 खोजें
    5
    50 दुर्लभ सेंट के लिए रोलर्स को देखो। एक दुर्लभ 50 सेंट के महत्वपूर्ण चिह्नों को याद रखना महत्वपूर्ण है, जिन्हें टेंडर किया गया था जब फेडरल रिजर्व अभी भी रजत पहना था रोलर्स पर बारीकी से देखो और यदि आप ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं, सिक्के एक और समय के लिए देखो।
    • सभी रोलर्स को एक बार में न देखें प्रत्येक रोल के बीच थोड़ी सी आराम से चेक किया गया ताकि आप उपेक्षा न करें और अपना सिक्का खोना बंद कर दें।
    • एक विशेष स्थान पर अनछुए सिक्के रखें ताकि आप उन्हें बाद में बैंक में वापस कर सकें। सिक्कों को खोने से दीर्घकालिक नुकसान हो सकता है और सिक्का एक अति महंगी शौक एकत्र करने का इरादा नहीं है।
  • पिक्चर सिल्वर हाफ डॉलर स्टेप 11 खोजें
    6
    बैंक टेलर के साथ अच्छे संबंध बनाएं। सिक्का रोल के लिए पैसे का आदान प्रदान करते समय वही बैंकों पर अक्सर जाएं। समय के साथ, उन लोगों को जानिए जो बॉक्स में काम करते हैं और उन्हें बताते हैं कि आप किस तरह के 50 सेंट देख रहे हैं। यह भी पूछें कि क्या ये बता सकते हैं कि इन सिक्कों के नए रोल बैंक पहुंचते हैं।
  • विधि 3
    सिक्कों की खोज कर रहे हैं जो पहले से परिचालित हैं

    पिक्चर सिल्वर हाफ डॉलर स्टेप 12 खोजें
    1
    क्षेत्र में स्टोर खोजें पुरानी चांदी के सिक्कों को खोजने के लिए प्राचीन वस्तुओं की दुकानों का एक शानदार स्थान है स्टोर मालिकों से पूछें कि क्या वे एकत्र या बेचते हैं जंक चांदी, अच्छी हालत में पुराने सिक्कों के लिए एक पुरानी अनौपचारिक अवधि। यदि जवाब "हाँ" है, तो उनके सिक्का संग्रह में देखें कि क्या उन्हें 50 सेंट सेंट मिलते हैं। लाभकारी बाजारों में पुराने नियम भी हो सकते हैं, जो वे नियमों के आधार पर करते हैं।
    • उन मित्रों से पूछें जो आपके लिए सिक्कों को अलग करने के लिए खुदरा में काम करते हैं। कुछ बिंदु पर, उनके स्टोर पर जाएं और सिक्कों के लिए बैंकनोट में अपने पैसे का आदान-प्रदान करें ताकि वे जांच सकें।
  • पिक्चर रेंड्स सिल्वर हाफ डॉलर स्टेप 13 खोजें
    2
    एक ट्रेंकेट बाजार पर जाएं प्राचीन बाज़ारों को सूचीबद्ध करके स्थानीय लिस्टिंग देखें। जब आप उनमें से एक तक पहुंच जाते हैं, तम्बू में एक तंबू ढूंढिए और सिक्कों को बेचने वाले विक्रेताओं को खोजने का प्रयास करें। जब आपको 50 सेंट चांदी मिलती है, तो विक्रेता से पूछें कि वह उसे कहाँ से प्राप्त कर सकता है और अगर उसका सिक्का की प्रामाणिकता का प्रमाण पत्र है
    • जब आप सप्ताहांत पर जल्दी उठते हैं, तो गैरेज की बिक्री और परिसंपत्तियों के परिसमापन देखें जहां आप रहते हैं, उसके पास कोई व्यक्ति सिक्कों के निजी संग्रह को बेच सकता है। भले ही गेराज बिक्री सिक्कों को खोजने के लिए एक साधारण स्थान नहीं है, यह कोशिश करना आसान है
  • पिक्चर सिल्वर हाफ डॉलर स्टेप 14 ढूंढें
    3
    सिक्का विक्रेताओं से 50 सेंट खरीदें क्षेत्र में विश्वसनीय विक्रेताओं की तलाश करें और पूछें कि क्या उनके पास रजत की बिक्री है। सेलर्स आमतौर पर विभिन्न प्रकार की मुद्राओं के साथ काम करते हैं और मौके बहुत अच्छा लगता है जो 50 सेंट के ट्रेडों को ढूंढता है।
    • एक अधिकृत क्रेता के रूप में पहचानी गई एक डीलर खोजें, जो संयुक्त राज्य के मिंट के लिए काम करता है। उस स्थिति में, यह 100% गारंटी है कि विक्रेता पेशेवर और सुरक्षित है उनमें से ज्यादातर पांच साल से ज्यादा के लिए व्यापार में हैं और एक मजबूत ग्राहक आधार है।
  • पिक्चर सिल्वर हाफ डॉलर स्टेप 15 खोजें
    4
    एक का उपयोग करें मेटल डिटेक्टर. खरीदें या बनाना एक मेटल डिटेक्टर और स्थानीय इलाकों में तलाश करना शुरू करें। देखने के लिए सबसे अच्छे स्थान शहरी क्षेत्रों (जैसे समुद्र तट), स्की रिसॉर्ट या कैंप की जगह हैं धातु का पता लगाने में आपको विभिन्न प्रकार के सिक्कों की खोज करने में मदद मिलेगी और आपको कभी भी पता नहीं होगा कि आप भाग्यशाली हो सकते हैं और 50 प्रतिशत चांदी की खोज कर सकते हैं।
    • सिक्कों को खोजने के लिए लोगों के महान यातायात वाले स्थान सबसे अच्छे हैं। यद्यपि धातु के अंदर या जंगलों में पाया जा सकता है, आप जो ढूंढ रहे हैं उसे खोजने की संभावना बहुत कम है।
    • पुराने साइटों पर जाएं दस साल की पुरानी इमारत में पुराने सिक्के नहीं हो सकते हैं, लेकिन 50 वर्ष या उससे अधिक उम्र के एक व्यक्ति शायद यह होगा।
  • युक्तियाँ

    • छोटे कस्बों में देखो, क्योंकि उनके पास कलेक्टरों का भी दौरा नहीं किया जा सकता है।
    • मदद के लिए अपने दोस्तों या पुराने रिश्तेदारों से पूछो बहुत से लोगों के सिक्कों के साथ एक जार है जहां वे पैसे खो देते हैं। उन्हें बताएं कि आप दुर्लभ 50 सेंट की तलाश में हैं और अगर आप उन्हें अपने सिक्कों को देखने देते हैं तो जीत को विभाजित करने का वादा करता है

    चेतावनी

    • कुछ स्थानों में, मेटल डिटेक्टरों का उपयोग अवैध है। शहरी क्षेत्रों में ऐसा करने से पहले शहर के कानूनों को अनुसंधान करें
    • कई बड़े 50 सेंट रोल खरीदते समय सावधानी बरतें प्रत्येक रोल पर केवल 50 सेंट का सिक्का ही असामान्य नहीं है यदि आप कई खरीद रहे हैं, तो भविष्य में यह नुकसान हो सकता है।
    • जब आप नोटों या सिक्कों में बड़ी मात्रा में पैसा लेते हैं तो सुरक्षा के बारे में जागरूक रहें चोरी को रोकने के लिए सुरक्षित रहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com