IhsAdke.com

कैसे मदद करने के लिए एक बाल एक सिक्का संग्रह शुरू

सिक्कों का संग्रह बच्चों के लिए एक महान सीखने का अवसर है। प्रत्येक सिक्का एक कहानी कहता है उनमें से प्रत्येक में इतिहास और भूगोल में एक सबक है, आपको जो कुछ करना है वह है।

चरणों

चित्र शीर्षक में सहायता करें एक बाल एक सिक्का संग्रह शुरू करें चरण 1
1
आप सभी की जरूरत है कुछ स्वैप: जब आप एक सिक्के में कुछ ब्रांडों की तलाश कर रहे हैं तो एक आवर्धक कांच भी काम में आ सकता है।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें एक बाल एक सिक्का संग्रह शुरू करें चरण 2
    2
    सिक्कों को स्टोर करने के लिए आपको ऑब्जेक्ट की भी आवश्यकता हो सकती है एक लिफाफा इस उद्देश्य के लिए बहुत अच्छी तरह से सेवा कर सकता है। सिक्का कलेक्टरों के लिए बनाई गई विशेष एल्बम हैं। ये आमतौर पर बहुत महंगा नहीं हैं
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें एक बाल एक सिक्का संग्रह शुरू करें चरण 3
    3



    एक सिक्का संग्रह शुरू करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है ध्यान केंद्रित करने के लिए किसी दिए गए वर्ष में किए गए केवल पैनियां या सिक्के एकत्र करें।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें एक बाल एक सिक्का संग्रह शुरू करें चरण 4
    4
    सिक्कों पर दर्ज की गई छवियों के लिए खोजें यह आपके बच्चे को देश और दुनिया के बारे में पढ़ाने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है जिसमें वह रहता है।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें एक बाल एक सिक्का संग्रह शुरू करें चरण 5
    5
    अधिक अनुभवी कलेक्टरों के लिए, एक संदर्भ पुस्तक उपयोगी होगी। ये किसी भी पुस्तकालय या किताबों की दुकान में पाया जा सकता है। ऐसी किताबें भी हैं जो बच्चों को इस शौक को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं।
  • युक्तियाँ

    • छोटे बच्चों के लिए, एक साधारण संग्रह को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करें। एक संग्रह "जल्दी" समाप्त करने से बच्चे संतुष्ट हो जाता है, और कुछ अधिक जटिल के लिए छोड़ना चाहता है।
    • बड़े बच्चों को बड़ी चुनौतियों के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है, जैसे कि विभिन्न देशों के सिक्कों को इकट्ठा करना, उदाहरण के लिए

    चेतावनी

    • उन बच्चों के बारे में सावधान रहें जो उनके मुंह में छोटी वस्तुओं को रखने के जोखिम में हैं। इस मामले में, सिक्कों को घुट खतरा पैदा होता है, और उनके हैंडलिंग की निगरानी की जानी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com