IhsAdke.com

रजत कैसे खरीदें

मौलिक चीज़ों में निवेश करने के लिए कीमती धातुएं खरीदना एक शानदार तरीका हो सकता है रजत खरीदने के बाद, निम्नलिखित में ध्यान रखें

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक चरण

  1. 1
    उस पार्टी के बारे में सोचो जिसे आप खरीदना चाहते हैं। आप भौतिक भागों दोनों, वस्तुओं के रूप में, और उन खिताबों को खरीद सकते हैं, जो उन्हें खुद को स्टोर करने के बिना धातु के अधिकार देते हैं। "रजत वायदा" भी हैं जो एक बाद की तारीख में धातु के मूल्य पर अनुमान लगाने का एक तरीका है।
    • यदि आप भौतिक चांदी की तलाश में हैं, तो बेईमान विक्रेताओं से सावधान रहें जो कागज़ात देते हैं कि चांदी कहीं और है।
  2. 2
    बाजार मूल्य प्रति औंस में खोजें ट्रॉय औंस नामित वजन का एक उपाय है, जो कि वित्तीय बाजार में धातु की कीमत प्रति सकल औंस दिखाती है। वर्तमान मूल्य की जाँच करें और सुनिश्चित करें कि विक्रेता बहुत अधिक चार्ज नहीं कर रहा है।
  3. 3
    शब्दों की बातचीत करें चांदी की किसी भी बिक्री में, अक्सर विशिष्ट शर्तों को शामिल किया जाता है जिन पर उन पार्टियों के बीच चर्चा की जानी चाहिए इन शर्तों से वंचित होने का मतलब तालिका पर पैसे छोड़ने का मतलब हो सकता है।
    • जब बांड खरीदते हैं, तो पता लगाएं कि किस तरह के रजत पर वे अधिकार देते हैं। कुछ खरीदार ने बताया है कि बैंक इन खिताबों की पेशकश करते हैं कि वे चांदी के भौतिकी हैं लेकिन इसके लिए पूछकर वे इसे प्राप्त करने के लिए देरी और निराशा का सामना करते हैं।
    • सकल और सिक्का मूल्यों के बारे में बात करें कुछ विक्रेताओं चांदी के सिक्के पेश करते हैं, इन वार्ता में यह जानना बहुत जरूरी है कि सिक्कात्मक मूल्य खरीद को कैसे प्रभावित कर सकता है। इस महत्वपूर्ण विस्तार से अनदेखा करने से, आप वास्तव में लागत की तुलना में अधिक भुगतान कर सकते हैं।
    • अतिरिक्त दर के बारे में पूछें ऐसे विक्रेताओं हैं, जैसे बैंक, जो रजत बेचने पर अतिरिक्त शुल्क लेते हैं यह लेनदेन के समय से खरीदार को नुकसान की स्थिति में डालता है। भविष्य के लाभ के लिए उचित मूल्य की मांग करें
    • पुनर्खरीद समझौतों कुछ व्यापारियों ने आप को बेच दिया चांदी वापस खरीद लेंगे, अन्य नहीं करेंगे ध्यान रखें कि इस समझौते के बिना नुकसान की संभावना है यदि आपको कोई खरीदार नहीं मिलता है जो बाजार मूल्य का भुगतान करने के लिए सहमत है
  4. 4
    करों के भुगतान के लिए जानकारी किसी भी कीमती धातु खरीदने में एक और महत्वपूर्ण कदम है दस्तावेज़ीकरण। कागज़ पर सब कुछ होने के कारण इसे लाभ के लिए फिर से बेचकर चांदी के लिए भुगतान की गई कीमत को घोषित करना आसान बनाना महत्वपूर्ण है। इस डेटा के बिना आपको धातु आगे बढ़ने में परेशानी हो सकती है।

विधि 2
चांदी की वस्तुओं खरीदें

  1. 1
    वैध चांदी की पहचान करना सीखें आमतौर पर ऑब्जेक्ट्स और गहने की संख्या 800 या 9 25 के साथ एक निशान होगी, या कुछ कह रही है कि यह स्टर्लिंग चांदी (जैसे स्टर, स्टर्लिंग, एसटीजी) है।



  2. 2
    दोस्तों और परिवार के लिए देखो कई लोगों ने वस्तुओं को क्षतिग्रस्त कर दिया है, और उन्हें उचित मूल्य के लिए बेचने में खुशी होगी। कुछ भी दान कर सकते हैं
  3. 3
    विज्ञापन दें वर्गीकृत साइटों या समाचार पत्रों का उपयोग करें, यहां तक ​​कि रेडियो पर एक विज्ञापन, यह बताते हुए कि आप चांदी की वस्तुओं को प्राप्त करने में रुचि रखते हैं
  4. 4
    अच्छे प्रतिष्ठा वाले ऑपरेटर ढूंढें खरीदारी करने से पहले, विश्वसनीय लोगों से पूछें कि क्या उन्हें मौलिक धातु विक्रेताओं की जानकारी है इंटरनेट रिपोर्ट पर भरोसा मत करो यदि कोई प्रस्ताव सच होने के लिए अच्छा लगता है, तो सावधान रहें।
  5. 5
    अपने स्वयं के सूत्रों को खोजें ऑनलाइन नीलामी, गेराज बिक्री और मोहरे की दुकानें उदाहरण हैं इंटरनेट पर कीमत आमतौर पर अधिक होगी, लेकिन कुछ विश्वसनीय विक्रेताओं चांदी की उत्पत्ति की पुष्टि करने के तरीके प्रदान करेंगे। लेकिन बचत दुकानों में खो खजाने को भी मिलना संभव है, और बहुत कम कीमत के लिए।
    • देखो, विशेष रूप से, मोटी रिंग, क्षतिग्रस्त गहने और खाना पकाने वाले बर्तन।
  6. 6
    एक मोहरे की दुकान के मालिकों के साथ दोस्त बनाओ हालांकि यह पहला स्थान नहीं है, जहां आपको दिखना चाहिए, मालिकों को पता चलाना आपको लाभ, और महत्वपूर्ण संपर्क मिल सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको ऐसी दुकान मिलेगी जो संसाधनों का अभाव है या चांदी के बर्तनों का व्यापार करेगी, और आपको बताएगी।
  7. 7
    अनपेक्षित स्थानों में खोजें गहने के अतिरिक्त, मुद्रित सर्किट बोर्डों, एंटीक इलेक्ट्रॉनिक्स, सेल फोन और कैमरों पर चांदी है। टूटे हुए इलेक्ट्रॉनिक्स, स्क्रैप की दुकानों में उतारने, या जब कोई कंपनी उपकरण मरम्मत कर रहा है, तो खोजें।
    • सभी गैर-चांदी के सामान ले लीजिए और उन्हें एक सुरक्षित जगह में जमा करें।
    • कुछ गहने अधिक मूल्यवान होंगे यदि वे पूरी तरह से हैं।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com