IhsAdke.com

कैसे खरीदें और संगीत वाद्ययंत्र बेचें

संगीत वाद्ययंत्र कई लोगों की सबसे बहुमूल्य व्यक्तिगत संपत्ति हैं, साथ ही कार और अचल संपत्ति जैसे बड़े निवेश। गुणवत्ता वाले संगीत वाद्ययंत्र बहुत सारा पैसा हो सकता है, जो कुछ भी हो उनके पास निजी बाज़ार भी हैं, और यदि आप खरीद और बेचने के लिए चाहते हैं, तो इन बुनियादी कदमों का उपयोग करने में आपकी मदद करने के लिए अच्छा व्यवसाय करने की बेहतर संभावना है।

चरणों

चित्र खरीदें और खरीदें संगीत उपकरण चरण 1
1
अपने उपकरण के लिए कीमत निर्धारित करें इससे पहले कि आप इसे बेचना शुरू करने का प्रयास करें, या इससे पहले कि आप एक की तलाश शुरू करें, यह ध्यान में अनुमान लगाने के लिए अच्छा होगा। यह आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आप सामान्य बाजार को जानते हैं, और कोई भी कीमत आपको स्वीकार नहीं करता है, चाहे आप खरीद रहे हों या बेच रहे हों
  • एक विशिष्ट प्रकार के संगीत वाद्ययंत्र के लिए बाजार मूल्य देखें। जब खरीदने और बेचते हैं, तो एक साधन दूसरे के समान नहीं है प्रत्येक अलग प्रकार के विशेष बाजार हैं, ऐसे व्यक्तियों का समुदाय जो इन वस्तुओं को खरीदता और बेचता है जब आप जानते हैं कि आम जनता भुगतान करने के लिए क्या तैयार है, तो आप इस जानकारी का इस्तेमाल आपके लाभ के लिए कर सकते हैं।
  • पुराने संगीत वाद्ययंत्रों के लिए संग्राहक मूल्यों को पहचानें अगर आपके उपकरण में एक पुराने मॉडल के रूप में कलेक्टर का मूल्य होता है जिसे अब उत्पादित नहीं किया जाता है, तो आमतौर पर कीमत अधिक होगी। उद्योग पत्रिकाओं या संग्रहणीय लेख की कीमतों की खोज के अन्य तरीकों का उपयोग करें।
  • अपने संगीत वाद्ययंत्र की स्थिति का मूल्यांकन करें जो कुछ भी उसकी शर्तों को नुकसान पहुंचाते हैं, वह उसकी कीमत को प्रभावित करेगा सामान्य तौर पर, संगीतकार अभी भी एक उपकरण के लिए लगभग पूरी कीमत का भुगतान करने को तैयार हैं। लेकिन कुछ कॉस्मेटिक समस्याएं लगभग किसी भी उपकरण के मूल्य को कम कर सकती हैं। लापता भागों या अन्य चीजें जो इसके संचालन को कम करती हैं, वह कम मूल्यवान बनाती हैं
  • व्यक्तिगत खरीदारों से संपर्क करें यदि आप किसी उपकरण को बेचने की कोशिश कर रहे हैं, तो खरीदारों के नामों को प्राप्त करें और व्यक्तिगत रूप से उनसे संपर्क करें। अपने साधन की सटीक स्थिति का वर्णन करके, यह अक्सर बिक्री करना आसान होगा।



  • चित्र खरीदें और खरीदें संगीत उपकरण चरण 2
    2
    एक उपकरण में रुचि रखने वाले खरीदारों को ढूंढें ऐसी जगहें ढूंढें जहां लोग आपकी खरीद और विज्ञापन करें या उन लोगों के समूह में शामिल हों जो एक निश्चित संगीत वाद्ययंत्र खरीदना चाहते हैं।
  • चित्र खरीदें और खरीदें संगीत उपकरण चरण 3
    3
    विक्रेता खोजें वे आपकी मदद कर सकते हैं कि आप बेच रहे हैं या खरीद रहे हैं। योग्य विक्रेता खोजना एक उपकरण खरीदने का एक अनिवार्य हिस्सा है
    • उपकरणों को बेचने के लिए eBay जैसे सेवाओं का उपयोग करें नई ऑनलाइन सेवाएं आपको संगीत वाद्ययंत्र बेचने में मदद करती हैं, या यदि आप खरीदना चाहते हैं, उपलब्ध मॉडल ढूंढने के लिए। इन ऑनलाइन संयोजन सेवाएं उपकरणों और अन्य मदों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं जिनके व्यक्तिपरक मूल्य हैं
    • एक दूसरे हाथ की दुकान का उपयोग करें खरीदार और विक्रेताओं दोनों के लिए संगीत वाद्ययंत्र के लेन-देन में शामिल होने का दूसरा तरीका एक दुकान का उपयोग करना है वह उपकरण को प्रमुख रूप से प्रदर्शित करती है और एक कमीशन लेती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com