IhsAdke.com

पूंजीकरण दर की गणना कैसे करें

अचल संपत्ति निवेशकों सूचना के प्रकार की एक किस्म पर निर्भर करते हैं, जब आय का निर्माण करने के संपत्ति बातचीत - उदाहरण के लिए, संपत्ति और / या पड़ोस में किसी भी परिवर्तन की वर्तमान स्थान की सुविधा के दो आम कारक हैं। जानकारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा जो निवेशकों को अपना निर्णय लेने में मदद करता है, इसे पूंजीकरण दर कहा जाता है। पूंजीकरण की दर संपत्ति की शुद्ध आय का उसके खरीद मूल्य का अनुपात

) निवेशकों को संपत्ति पर किए गए निवेश पर वापसी की दर का मूल्यांकन करके गुणों की तुलना करने की अनुमति देता है। अपने घर की पूंजीकरण दर की गणना करने के लिए नीचे चरण 1 देखें!

चरणों

भाग 1
पूंजीकरण दर की गणना

चित्र कैप्शन चित्रा कैप दर चरण 1
1
निवेश संपत्ति की सकल वार्षिक आय की गणना करें निवेश संपत्ति के हिस्से की कुल आय मुख्य रूप से किराए से होगी दूसरे शब्दों में, जब एक अचल संपत्ति निवेशक एक घर खरीदता है, तो वह आम तौर पर पैसे कमाता है, यह मुख्य रूप से किरायेदारों को किराए पर लेता है। हालांकि, यह आय का एकमात्र संभव स्रोत नहीं है- विविध आय भी व्यावसायिक प्रतिष्ठान या सेवा प्रावधान, आदि के रूप में संपत्ति से जमा कर सकती है।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि हम सिर्फ एक घर खरीदा है और renters $ 750 / month के लिए किराए पर योजना है। इस दर पर, हम 750 × 12 = $ 9,000 प्रति वर्ष सकल प्रॉपर्टी आय बनाने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • चित्रा कैप दर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सकल आय से घटाना, स्वामित्व से जुड़े ऑपरेटिंग व्यय किसी भी संपत्ति का संचालन परिचालन लागत के साथ आता है। आम तौर पर, ये रखरखाव, बीमा, कर और संपत्ति प्रशासन के रूप में होते हैं। इन नंबरों के लिए सटीक अनुमान का उपयोग करें और उनको सकल आय से ऊपर से विभाजित करें जिन्हें आपने ऊपर पाया है। इससे संपत्ति की शुद्ध आय होगी।
    • उदाहरण के लिए, के बाद हम अपने किराये की संपत्ति का मूल्यांकन किया, हमें लगता है कि हम संपत्ति प्रशासन के लिए $ 900 भुगतान करने की अपेक्षा कर सकते हैं, अमेरिका रखरखाव में $ 450, अमेरिका करों में $ 710 और आर हमारे संपत्ति के लिए प्रति वर्ष $ 650 बीमा मान लें,। 9000 - 900-450-710-650 = आर $ 6,290 हमारी संपत्ति की शुद्ध आय है
    • ध्यान दें कि पूंजीकरण दर संपत्ति के व्यवसाय के खर्चों के लिए खाता नहीं है - संपत्ति अधिग्रहण की लागत, बंधक भुगतान, शुल्क आदि। चूंकि ये आइटम ऋणदाता के साथ निवेशक की स्थिति को प्रतिबिंबित करते हैं और प्रकृति में भिन्नता रखते हैं, इसलिए वे तटस्थ तुलना पर प्रतिकूल रूप से प्रभावित करते हैं जो कि पूंजीकरण दर को वितरित करना है।
  • चित्र कैप दर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    संपत्ति की खरीद मूल्य द्वारा शुद्ध आय विभाजित करें पूंजीकरण की दर संपत्ति की शुद्ध आय का मूल मूल्य या पूंजीगत लागत का अनुपात है पूंजीकरण दर प्रतिशत के रूप में व्यक्त की जाती है।
    • मान लीजिए कि हमने हमारी संपत्ति आर $ 40 हजार के लिए खरीदी है इस जानकारी को देखते हुए, अब हमारे पास हमारी पूंजीकरण दर को खोजने के लिए हमें जो कुछ पता होना चाहिए। नीचे देखें:
      • आर $ 9000 (सकल आय)
      • -आर $ 900 (संपत्ति प्रशासन)
      • -आर $ 450 (रखरखाव)
      • -आर $ 710 (टैक्स)
      • -आर $ 650 (बीमा)
      • = आर $ 6290 (शुद्ध लाभ) / आर $ 40000 (खरीद मूल्य) = 0.157 = पूंजीकरण दर 15.7%
  • भाग 2
    पूंजीकरण दरों का उपयोग बुद्धिमानी से करते हैं




    चित्रा कैप दर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    इसी तरह के निवेश के अवसरों की तुलना करने के लिए पूंजीकरण दर का उपयोग करें कैपिटलाइजेशन दर मूल रूप से अनुमानित प्रतिशत वापसी का प्रतिनिधित्व करती है, जिसे एक निवेशक संपत्ति के नकद खरीद पर प्राप्त कर सकता है। इस वजह से, एक समान प्रकृति के अन्य निवेश अवसरों के संभावित अधिग्रहण की तुलना करते समय पूंजीकरण दर का उपयोग करने के लिए एक अच्छा आंकड़ा है। कैपिटलाइजेशन दरें निवेश की संपत्ति की कमाई की संभावनाओं की त्वरित तुलना के लिए अनुमति देती हैं और विकल्प की अपनी सूची को कम करने में आपकी सहायता कर सकती हैं
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि हम एक ही पड़ोस में दो संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं। एक का पूंजीकरण दर 8% है, जबकि अन्य में पूंजीकरण दर 13% है। यह प्रारंभिक तुलना दूसरी संपत्ति के पक्ष में है - यह आपके द्वारा इस पर खर्च किए जाने वाले प्रत्येक रीयल के लिए अधिक पैसा उत्पन्न करने की उम्मीद है।
  • चित्रा कैप दर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    निवेश के स्वास्थ्य का निर्धारण करने में एकमात्र कारक के रूप में पूंजीकरण दर का उपयोग न करें। जबकि पूंजीकरण दर दो या अधिक संपत्तियों के बीच त्वरित और आसान तुलना करने का अवसर प्रदान करती है, लेकिन वे केवल उन कारकों से दूर हैं जिन्हें आप पर विचार करना चाहिए। रियल एस्टेट निवेश काफी जटिल हो सकता है - प्रतीत होता है कि साधारण निवेश बाजार और अप्रत्याशित घटनाओं के अधीन हो सकता है, जो एक सरल कैपिटलाइजेशन दर गणना के दायरे से परे हैं। कम से कम आप अपनी संपत्ति की संभावित आय वृद्धि और संपत्ति के मूल्य में होने वाले संभावित बदलावों पर भी विचार करना चाहेंगे।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि हम $ 1,000,000 के लिए एक संपत्ति खरीदते हैं और इसके साथ सालाना 100,000 डॉलर बनाने की उम्मीद करते हैं - जो हमें 10% पूंजीकरण दर देता है यदि स्थानीय बाजार परिवर्तन और संपत्ति मूल्यों में 1,500,000 डॉलर तक की वृद्धि हुई है, तो हम अचानक 6.66% की कम लाभदायक पूंजीकरण दर है। इस मामले में, संपत्ति बेचने और किसी अन्य निवेश को बनाने के लिए मुनाफे का इस्तेमाल करना बुद्धिमान हो सकता है।
  • चित्र कैप दर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    3
    निवेश संपत्ति के आय स्तर को सही ठहराने के लिए पूंजीकरण दर का उपयोग करें यदि आप अपने निवेश संपत्ति के क्षेत्र में गुणों की सीमा दर को जानते हैं, तो आप इस जानकारी का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए कर सकते हैं कि "सार्थक" निवेश के लिए आपकी संपत्ति को कितना शुद्ध आय बनाने की आवश्यकता है ऐसा करने के लिए, अपनी "अनुशंसित" शुद्ध आय स्तर को खोजने के लिए क्षेत्र की समान संपत्ति दर से संपत्ति की कीमत को केवल गुणा करें। ध्यान दें कि यह अनिवार्य रूप से समीकरण (शुद्ध आय / मूल्य) को सुलझाने के लिए होते हैं = "शुद्ध लाभ" के लिए पूंजीकरण दर।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक ऐसा क्षेत्र है जहां समान गुणों लगभग 8% की एक पूंजीकरण दर है $ 400,000 के लिए एक संपत्ति खरीदने, हम अपने "सुझाए गए" आय के स्तर से गुणा करके प्राप्त कर सकते हैं 400,000 × 08 = आर $ 32,000. यह शुद्ध आय की राशि को दर्शाता है कि संपत्ति को 8% कैपिटलाइजेशन दर प्राप्त करने के लिए प्रति वर्ष उत्पन्न करना होगा - इसलिए हमने किराए के अनुसार राशि निर्धारित की है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा उस आय की जांच करें जो कि संपत्ति से आने के साथ-साथ अगर संभव हो तो व्यय से आए हों। पट्टा के कागज़ात की जांच के लिए संपत्ति खरीदने के प्रस्ताव से जुड़े एक शर्त में पट्टे के समझौतों का निरीक्षण शामिल होना चाहिए। तृतीय पक्ष विक्रेताओं से संपर्क करके व्यय का सत्यापन किया जा सकता है
    • जब आप किसी संपत्ति के मूल्य पर विचार करते हैं, तो मूल्यांकनकर्ता तुलनीय बिक्री, संपत्ति के प्रतिस्थापन मूल्य के साथ-साथ संपत्ति के लिए अनुमानित आय भी देखते हैं। आय दृष्टिकोण इक्विटी और ऋण पर आवश्यक वापसी पर विचार करता है

    चेतावनी

    • पूंजीकरण दर भविष्य के जोखिम को प्रतिबिंबित नहीं करती है निवेशक यह मानने के लिए पूंजीकरण दर पर निर्भर नहीं कर सकते कि संपत्ति उनकी मौजूदा आय को बनाए रखेगी। संपत्ति और इसके साथ जुड़े किराए घटा सकते हैं या सराहना सकते हैं खर्च एक साथ उठाया जा सकता है पूंजीकरण दर भविष्य के जोखिमों के बारे में कोई भविष्यवाणी नहीं प्रदान करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com