IhsAdke.com

पैटंटों में परिशोधन की गणना कैसे करें

पेटेंट अन्वेषकों या, बशर्ते कि वे नए और उपयोगी हैं अनुमति देते हैं, लेखक, उत्पादन और अपने आविष्कारों को बेचने के लिए विशेष अधिकार है। एक पेटेंट एक कंपनी के लिए एक अमूर्त संपत्ति है (एक ही तरह से है कि कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, व्यापार नाम, मताधिकार लाइसेंस, लाइसेंस प्रशासन, मूल्यह्रास संपत्ति, प्राकृतिक संसाधन, आदि), जिसके लिए केवल एक के लिए अधिकार है समय की सीमित अवधि के। एक पेटेंट का मूल्य जीवन या कानूनी जीवन, जो भी कम हो की लंबाई पर निर्भर है, लेकिन कोई एक से अधिक 40 साल के हो सकता है। जिस तरह से पेटेंट के परिशोधन की गणना करने के अमूर्त आस्तियों के लिए सरल-रेखा मूल्यह्रास के समान है। विधि है जिसके द्वारा उद्यमियों मूल्यह्रास संपत्ति के इन अमूर्त संपत्ति की लागत का आवंटन, और यह भी, संपत्ति का परिशोधन माना जाता है।

चरणों

पेटेंट्स पर स्टेज 1 पर कैलक्यूटेन्ट अमेर्टेजनाइजेशन शीर्षक वाला इमेज
1
पेटेंट की प्रारंभिक लागत का पता लगाएं इस उदाहरण के लिए, पेटेंट की प्रारंभिक लागत $ 100,000.00 होगी। प्रारंभिक लागत उस आविष्कार पर आधारित होती है जिसमें पेटेंट संबंधित है, एक समान प्रकृति के पूर्व आविष्कारों की तुलना के अलावा।
  • पेटेंट के चरण 2 पर चित्र की गणना करें
    2



    पेटेंट की अपेक्षित जीवनकाल प्राप्त करें इस उदाहरण में, उपयोगी जीवन 10 साल होगा।
  • पेटेंट पर तस्वीर की गणना करें
    3
    अपेक्षित उपयोगी जीवन पर पेटेंट की प्रारंभिक लागत के मूल्य को विभाजित करें परिणाम पेटेंट का परिशोधन है इस उदाहरण के लिए, प्रारंभिक लागत आर $ 100,000.00 है, इससे पहले उपयोगी जीवन 10 वर्ष है - इस प्रकार, पेटेंट का परिशोधन आर $ 100,000 / 10 साल = आर $ 10,000.00 प्रति वर्ष है
  • युक्तियाँ

    • पेटेंट की लागत प्रारंभिक लागत और परिशोधन से परे है कुछ नियामक लागतों में लागत का उपयोग, मौलिकता की पुष्टि करने के लिए कानूनी लागत, और एक समस्या शुल्क शामिल है पेटेंट की वैधता को जारी रखने के लिए रखरखाव शुल्क पर प्रत्येक 3.5, 7.5 और 11.5 वर्ष का शुल्क लिया जाता है। एक पंजीकरण शुल्क भी है, जो आविष्कारों के कार्य से जुड़े दावों की संख्या पर निर्भर करता है, जो $ 1030.00 से 2600.00 या उससे अधिक की सीमा में है। अधिकतर पेटेंट के लिए उच्चतम शुल्क का आरोप वकील या एजेंट द्वारा किया जाता है जो पेटेंट आवेदन तैयार करता है।
    • केवल ऐसे आइटम जिनके पास पहचाने जाने योग्य आर्थिक उपयोगी जीवन है, उन्हें परिशोधित किया जा सकता है। अन्य अमूर्त संपत्तियां, जिनकी अपरिभाषित उपयोगी जीवन है, समय-समय पर उनकी प्रासंगिकता के लिए मूल्यवान नहीं हैं, लेकिन मूल्यवान हैं। यदि ये संपत्ति किसी भी तरह से भौतिकता या विनाश में कमी नहीं दिखाती है, तो अनिश्चितकालीन उपयोगी जीवन को शेष राशि में स्थायी रूप से दर्ज किया जाएगा। अनपेक्षित अमूर्त संपत्ति की परिशोधन लागत संपत्ति, संयंत्र और उपकरण शीट से अलग एक तुलन पत्र पर रखा गया है। एक अनिश्चित काल के साथ एक आइटम का एक उदाहरण और परिशोधन के बिना, डिजिटल संगीत डाउनलोड सेवा होगी। जब तक सेवा विनाश से दूर रहती है, और आर्थिक रूप से प्रासंगिक रहती है, तब तक यह शेष पत्रक पर रहेगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com