IhsAdke.com

मर्केंटाइल फंड के लिए अकाउंट कैसे करें

मर्केंटाइल फंड एक ऐसी अमूर्त संपत्ति है जो उत्पन्न होती है जब एक कंपनी कुल फॉर्म में एक और कंपनी का अधिग्रहण करती है क्योंकि अधिग्रहण संयुक्त कंपनी के मूल्य में वृद्धि करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, भुगतान अधिग्रहण की कीमत अक्सर अधिग्रहीत कंपनी के कुल बाजार मूल्य से अधिक है। बाजार मूल्य और खरीद मूल्य के बीच यह अंतर मर्केंटाइल फंड के रूप में जाना जाता है और मूल कंपनी की बैलेंस शीट को रखने के लिए आवश्यक है। यह जानने के लिए कि मर्चेंट फंड कैसे गिनें, आपको अधिग्रहण के लिए सही तरीके से खाता करने की अनुमति देगा।

चरणों

सद्भावना चरण 1 के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र
1
कंपनी द्वारा अपने बाजार मूल्य पर हासिल की गई सभी संपत्तियां लिखें वाणिज्यिक निधि की राशि का निर्धारण करते समय, संपत्तियों को वर्तमान पुस्तक मूल्य के बजाय उनके बाजार मूल्य पर मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता प्राप्त हुई। बाजार की स्थितियों के आधार पर जमीन और भवन जैसी बड़ी संपत्तियों का मूल्यांकन नहीं किया जा सकता है पेटेंट और ट्रेड नाम जैसे अमूर्त संपत्तियों को सूचीबद्ध नहीं किया जा सकता है, यदि वे कंपनी के भीतर विकसित किए गए हैं (जैसा कि उन्हें अनुसंधान और विकास जैसे खर्चों में शामिल किया जा सकता था)। संदिग्ध संग्रह खातों के लिए गलत प्रावधानों के कारण खाता प्राप्य समायोजन की आवश्यकता हो सकती है।
  • सद्भावना चरण 2 के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र
    2
    सभी खरीदे गए परिसंपत्तियों के मूल्य जोड़ें एक बार परिसंपत्तियों के बाजार मूल्य पर मूल्यवान हो जाते हैं, तो उन सब को जोड़ें यह आंकड़ा अधिग्रहीत कंपनी की शुद्ध पहचान योग्य संपत्ति कहा जाता है
  • सद्भावना चरण 3 के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र
    3
    खरीद मूल्य की पहचाने जाने योग्य परिसंपत्तियां घटाएं मर्केंटाइल फंड को उस मूल्य के रूप में परिभाषित किया गया है जो कि कंपनी द्वारा हासिल की गई कुल संपत्ति के लिए अधिक भुगतान किया जाता है। यह गणना करने के लिए, अधिग्रहण मूल्य से कुल परिसंपत्ति मात्रा को घटाएं - यह राशि लगभग हमेशा एक सकारात्मक संख्या है
    • उदाहरण के लिए, एक कंपनी पर विचार करें जो $ 1,000,000 के लिए किसी अन्य कंपनी को खरीदता है अगर अधिग्रहित कंपनी की पहचान योग्य संपत्ति कुल $ 800,000.00 है तो मर्केंटाइल फंड की राशि (1,000,000.00 - 800,000.00) या $ 200,000.00 है।



  • सद्भावना चरण 4 के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र
    4
    अधिग्रहण को स्वीकार करने के लिए दैनिक प्रविष्टि दर्ज करें। पिछले उदाहरण के साथ जारी रहेगा, कंपनी $ 200,000.00 के लिए मर्केंटाइल फंड को डेबिट कर देगा, $ 800,000.00 के लिए परिसंपत्ति खातों को डेबिट कर देगा और $ 1000,000.00 के लिए नकद जमा कर देगा। मर्केंटाइल फंड एक अनिश्चित संपत्ति है और बैलेंस शीट में दर्ज किया गया है।
  • सद्भावना चरण 5 के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यापारी निधि के मूल्य की गिरावट को सिद्ध करें मर्केंटाइल फंड कभी भी कम नहीं होता है या उसे परिशोधित कर दिया जाता है - इसके बदले, नुकसान की जांच करने के लिए इसे सालाना परीक्षण किया जाता है। प्रत्येक वर्ष, वाणिज्यिक निधि का संतुलन अपने अनुमानित बाजार मूल्य से तुलना करना चाहिए। यदि पुस्तक मूल्य बहुत कम है, तो कोई समायोजन की अनुमति नहीं है। यदि पुस्तक का मूल्य बहुत अधिक है, तो शेष को "खराब" होना चाहिए, एक उचित मूल्य समायोजित करना।
  • चित्र जिसका नाम गुडविल के लिए खाता है चरण 6
    6
    व्यापारी निधि के मूल्य के किसी भी गिरावट को पहचानने के लिए दैनिक प्रविष्टि लिखें। यदि मर्चेंट फंड खाते में एक समायोजन की आवश्यकता होती है तो सामान्य लेज़र में एक समायोजन प्रविष्टि की आवश्यकता होती है। प्रवेश रिकॉर्ड करने के लिए, हानि के नुकसान को डेबिट करें और आवश्यक राशि के लिए मर्चेंट फंड को जमा करें।
  • युक्तियाँ

    • ऊपर दिखाए गए उदाहरण की गणना भी काम करेगी जब वे अन्य मुद्राओं में व्यक्त की जाएंगी।
    • मर्केंटाइल फंड का उपचार वित्तीय लेखा मानक 141 और 142, (एसएफएएस) के स्टेटमेंट द्वारा नियंत्रित है। ये बयान लेखांकन मानक बोर्ड, (एफएएसबी) द्वारा प्रकाशित किए गए हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • लेखांकन सॉफ्टवेयर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com