IhsAdke.com

कैसे एक तलाक में परिसंपत्तियों को विभाजित करने के लिए

जब आप तलाक लेते हैं, तो आपको यह जानने की जरूरत है कि आप जो कुछ साझा करते हैं उसे साझा करने के लिए कैसे करें। कुछ ऐसा करने की ज़रूरत है माल को विभाजित करना। तलाक में संपत्ति को कैसे विभाजित किया जाए, यह जानने के लिए आपको यहां कुछ युक्तियाँ दी गई हैं। एक अच्छी रणनीति के हिस्से के रूप में, तलाक प्रक्रिया शुरू करने से पहले आपको अपनी परिसंपत्तियों की एक सूची बनाना चाहिए।

चरणों

तलाक चरण 1 में विभाजित संपत्ति नामांकित चित्र
1
पता लगाएं कि आपकी सेवानिवृत्ति योजनाएं विभाजन के अधीन हैं।
  • आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, सेवानिवृत्ति योजना के कुछ हिस्सों को दंपति की संपत्ति माना जा सकता है। चूंकि यह एक महान संपत्ति है, इसलिए इसे बांटने के बारे में एक पेशेवर से परामर्श करना सर्वोत्तम है। एक वकील या लेखाकार के साथ सलाह लें आपको पता होना चाहिए कि आपकी सेवानिवृत्ति योजना कितनी है और आप इसे कैसे साझा कर सकते हैं। अगर योजना को विभाजित किया गया है, तो इसके परिणाम हो सकते हैं, इसलिए किसी भी निर्णय लेने से पहले अनुसंधान करना सुनिश्चित करें।
  • तलाक चरण 2 में विभाजित संपत्ति नामांकित चित्र
    2
    अपने बीमा का मूल्यांकन करें।
    • आपको स्टॉक, म्यूचुअल फंड, सीडी और मूल्यों के मूल्यांकन के लिए मूल्यांकन करने की तिथि का चयन करना होगा। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको यह पता लगाना होगा कि क्या आपको खातों को रखने या उन्हें बेचने और मुनाफे को विभाजित करने की आवश्यकता है।
  • तलाक चरण 3 में विभाजित संपत्ति नामांकित चित्र
    3



    किसी भी वाहन के वर्तमान मूल्य की जांच करें, या इसी तरह, साझा।
    • तलाक में कई बार, हर कोई अपना वाहन बरकरार रखता है, लेकिन कभी-कभी ऐसा कुछ भी होता है जो इसे रोकता है अपने वाहन के वर्तमान मूल्य की खोज करें। यदि आप अभी भी भुगतान कर रहे हैं, तो यह शायद अधिक मूल्य नहीं हो सकता है - आपको यह पता लगाना होगा कि आप जिस राशि का भुगतान कर रहे हैं, वह यह तय करने के लिए कि क्या यह मूल्य का विभाजन है। आप कुछ वाहनों को बेचने और मुनाफे को विभाजित करने का चयन भी कर सकते हैं।
  • तलाक चरण 4 में विभाजित संपत्ति नामांकित चित्र
    4
    तय करें कि प्रत्येक खाते में बैंक खातों का प्रतिशत क्या होगा।
    • चालू खाते और बचत खाते उनके पास शेष राशि के लायक हैं। तय करें कि आप अपने खाते को कैसे विभाजित करना चाहते हैं और बैंक से खाते से दूसरे व्यक्ति के नाम को निकालने के लिए कहें या मेरे नाम पर दूसरा खाता खोलें।
  • तलाक में विभक्त संपत्ति नाम से चित्र चरण 5
    5
    घरेलू वस्तुओं को विभाजित करें
    • आपको अपने घर में सब कुछ भी साझा करना होगा इसमें रसोई के सामान, फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स, गहने और संग्रहणता शामिल हैं कुछ वस्तुओं में बहुत अधिक मौद्रिक मूल्य नहीं हो सकता है लेकिन आपको अभी भी यह निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि एक घर को सही कैसे मिलेगा। यदि यह एक बहुत ही मुश्किल प्रक्रिया है, या मूल्य के उत्पादों को समान रूप से साझा करना मुश्किल है, तो आपको मदद करने के लिए एक मॉडरेटर को किराए पर लेना पड़ सकता है। वस्तुओं को बेचना और मुनाफे को विभाजित करना भी संभव है।
  • तलाक चरण 6 में विभाजित संपत्ति नामांकित चित्र
    6
    आपके सामानों के मूल्य की गणना करने में आपकी मदद करने के लिए वेब पर महान स्रोत हैं कि एक महान सूची कैलकुलेटर है, जो मूल्यों को जोड़ता है, साथ ही परिणाम के मुद्रण की इजाजत देता है, आपके वकील के साथ साझा करने के लिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com