IhsAdke.com

आपकी पत्नी को कैसे छोड़ें

पृथक्करण और तलाक कभी आसान नहीं होता है, और अलग होने का निर्णय लेने के बाद अपने पति को छोड़ना मुश्किल काम हो सकता है। मुकदमा कानूनी नहीं है, लेकिन अगर आप अपने आप को सुरक्षित रखें और शांत रहें, तो आप इसे आसानी से आसानी से देख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
फैसला करना

1
सुनिश्चित करें कि आपके पास बड़ी या छोटी समस्या है एक "बड़ी" समस्या एक निश्चित समस्या है जो अस्वस्थता का कारण बनती है, और यदि आपको बड़ी समस्या हो रही है, तो आपको जल्द से जल्द रिश्ते को छोड़ देना चाहिए। एक "छोटी" समस्या कम परिभाषित होती है, और हो सकता है या समाधान नहीं हो सकता है, इसलिए आपको अपनी शादी का मूल्यांकन करने के लिए समय व्यतीत करना चाहिए इससे पहले कि आप इसे हल्का समस्या से खत्म कर दें
  • प्रमुख मुद्दों में शामिल हैं: दुर्व्यवहार, व्यसन और व्यभिचार
    पिक्चर का शीर्षक आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 1 बुलेट 1
  • छोटी समस्याओं में टुकड़ी जैसी बातें शामिल हैं या नहीं "प्यार में"। ये समस्याएं आमतौर पर अपरिचित समस्याओं को ढंकते हैं, जैसे कि पृथक, उपेक्षा की या आलोचना की गई। आपको अपने छिपे हुए मुद्दों को निर्धारित करने और उनसे निपटने की ज़रूरत है इससे पहले कि आपने निष्कर्ष निकाला कि आपकी पत्नी को छोड़ने से उन्हें हल करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 1 बुलेट 2
  • चित्र शीर्षक अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 2
    2
    ईमानदार और यथार्थवादी रहें अपनी पत्नी को छोड़ना एक क्रूर प्रक्रिया होगी, भले ही आप अपने आप को मित्रवत तरीके से अलग कर रहे हों। यदि आप अपने आप को एक आदर्शवादी भविष्य के बारे में सपना देख रहे हैं और अपनी पत्नी को बस उसे ढूंढने के लिए छोड़ना चाहते हैं, वहां पर रोकें और पुनर्विचार करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप स्कूल के दिनों, या एक नया और रोमांचक प्रेम से एक प्रेमिका की वजह से अपनी पत्नी को छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं, वहाँ एक महान संभावना है कि आप आदर्शवाद का एक बहुत के साथ अपने नए रिश्ते के साथ काम कर रहे हैं और देख नहीं है अपने मौजूदा विवाह के लाभों के लिए, या नतीजों पर विचार करने से इन शर्तों के लिए घर छोड़ने का परिणाम हो सकता है
  • चित्र शीर्षक अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 3
    3
    मदद के लिए पूछें, अगर मदद एक विकल्प है यदि आपकी एक छोटी सी समस्या है, तो अपनी पत्नी के साथ काम करने की कोशिश करें एक शादी के चिकित्सक की तलाश करें, अगर कुछ भी आप अपने विवाह का काम फिर से करने के लिए कर सकते हैं, तो छोड़ने से पहले।
  • चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 4
    4
    फैसला करें जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी पत्नी को छोड़ना सर्वोत्तम विकल्प है, तो प्रक्रिया शुरू करें और पीछे न देखें। आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक निश्चितता है, इसलिए यदि आपका निर्णय अभी दिखता है, तो उसे चिपकाएं और इसे भविष्य में संदेह न करें।
  • भाग 2
    योजना

    1
    किसी को बताओ जैसा कि आप इस प्रक्रिया को शुरू करते हैं, किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जिसे आप खराब अनुभव के दौरान विश्वासपात्र के रूप में कर सकते हैं। यह "नहीं" व्यक्ति आपकी पत्नी या किसी व्यक्ति से जुड़ी होनी चाहिए। एक विश्वसनीय रिश्तेदार या मित्र का चयन करें, या एक पेशेवर चिकित्सक किराया।
    • एक विश्वासपात्र आपको प्रक्रिया के दौरान भावनात्मक समर्थन दे सकता है और आपको निष्पक्ष तरीके से निर्देशित कर सकता है जब आपकी भावनाएं आपके परिप्रेक्ष्य में बाधा डाल रही हैं।
      अपनी पत्नी को छोड़ो चरण 5 बुललेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • किसी और के लिए गिनती पूरी प्रक्रिया में सुरक्षा का एक स्तर भी जोड़ती है
      अपनी पत्नी को छोड़ो चरण 5 बुललेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • 2
    पता लगाएं कि आप कहां जा रहे हैं घर छोड़ने के बाद आपको रहने के लिए कहीं कहीं ज़रुरत होगी। अगर आप अभी तक दीर्घकालिक योजना नहीं बना सकते हैं, कम से कम यह पता लगाएं कि आप अलग-अलग होने के तुरंत बाद अस्थायी रूप से जा सकते हैं। आपके द्वारा चुने जाने वाले स्थान को कुछ महीनों तक आपके लिए उपलब्ध होना चाहिए, कम से कम
    • यदि आप किसी दोस्त या रिश्तेदार के साथ रहने की योजना बनाते हैं, तो पहले से पता लगाएं कि आप कितनी देर तक वहां रह सकते हैं
      अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 6 बुलेट 1 छोड़ें चित्र
    • यदि आप अपने घर पर जाने की योजना बनाते हैं, तो अपने पति या पत्नी को अपने इरादों को घोषित करने से पहले एक मकान तलाशना शुरू करें। यदि संभव हो तो, अपनी पत्नी को आधिकारिक रूप से छोड़ने से पहले अनुबंध बंद करें
      अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 6 बुलेट 2 छोड़ें चित्र
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 7
    3
    अपनी उम्मीदों को स्पष्ट करें अधिकतर स्थितियों के लिए, "छोड़कर" का अर्थ है "तलाकशुदा हो।" अपने आप से पूछें कि क्या यह वही है जिसे आप चाहते हैं और चाहते हैं, या कानूनी जुदाई उस क्षण का एक बेहतर विकल्प है।
  • 4
    अपनी साझा संपत्तियां सूचीबद्ध करें अपने पति या पत्नी के साथ साझा की जाने वाली चीज़ों की एक सूची बनाएं - धन, संपत्ति, संपत्ति आदि। योजना करें कि आप कैसे सोचते हैं कि घर छोड़ने के बाद इन सामानों को आप दोनों के बीच विभाजित किया जाना चाहिए।
    • यदि आपकी वित्तीय परिसंपत्तियां एक ही स्थान पर हैं, तो आपके पास उन वित्तों में से आधे से अधिक होने का कानूनी अधिकार है
      पिक्चर का शीर्षक छोड़ो अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 8 बुललेट 1
    • सामान जो आपके और आपके पति या पत्नी के हैं, समान रूप से विभाजित होना चाहिए। जो विशेष रूप से आपके परिवार के अवशेषों सहित हैं, उन्हें आपकी संपत्ति के बीच गिना जा सकता है जिन मदों के साथ आप एक साथ हैं, उन लोगों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप हार नहीं मानते हैं और जिनके लिए आप लड़ना चाहते हैं
      पटकथा का शीर्षक आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 8 बुलेट 2
    • आपको यह भी पता लगाना होगा कि कौन से सेवाएं एक साथ हैं और कौन से अलग हैं सेवाओं में मोबाइल फोन योजना और इंटरनेट जैसे चीजें शामिल हैं एक ऐसी सेवा जिसे आप अधिक इस्तेमाल नहीं करेंगे, जैसे आपके घर में इंटरनेट, आपकी पत्नी की ज़िम्मेदारी बन जाएगी तलाक या जुदाई शुरू करते समय संयुक्त सेल फोन योजनाओं को विभाजित करने की आवश्यकता होगी
      अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 8 बुललेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र शीर्षक अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 9
    5
    अपने सभी पिछले कागजी काम खोजें इसमें आपके विवाह प्रमाणपत्र और आपके सभी दस्तावेज़ और शीर्षक शामिल हैं कागजी कार्रवाई का पता लगाएं और प्रतियां बनाएं। आपको इन प्रतियों को घर से एक सुरक्षित जगह पर रखना चाहिए, खासकर यदि आपको अलग होने के दौरान समस्याएं आ रही हैं
    • महत्वपूर्ण सांख्यिकी के लिए देखो, लाभ, बैंक विवरण, बीमा पॉलिसियों, सेवानिवृत्ति खातों के बारे में जानकारी, कार शीर्षक, बंधक बयान, ऋण दस्तावेजों, बच्चों की स्कूल रिकॉर्ड और संपर्क सूची, क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट से संबंधित सैन्य रिकॉर्ड , नीतियों की जांच और प्रमाण पत्र के बयान
  • 6
    अपना स्वयं का बैंक खाता खोलें यदि आपके पास केवल एक साझा खाता है या आपकी पत्नी को आपके व्यक्तिगत खाते तक पहुंच है, तो अपने ज्ञान के बिना अपना निजी खाता खोलें अपने सभी भुगतानों को पुन: निर्देशित करें ताकि वे सीधे आपके नए खाते में जाए।
    • उस समय के दौरान किसी साझा किए गए खातों पर नजर रखें। यदि आपकी पत्नी छेड़छाड़ करने और भावनात्मक रूप से अपमानजनक है, तो वह आपको उन खातों से पैसे लेना शुरू कर सकता है जो आपको घर छोड़ने से बचाने के लिए है।
      अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 10 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • आप आमतौर पर साझा खाते में आधा पैसा निचोड़ कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से आपके पति या पत्नी को इस तथ्य से सतर्क कर सकते हैं कि कुछ गलत है।
      अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 10 बुलेटलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 11
    7
    अपनी यादें एक सुरक्षित स्थान पर रखें यदि आप अपनी पत्नी को पर्याप्त विश्वास रखते हैं, तो आपको अपनी व्यक्तिगत यादें और अवशेष कहीं और स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। लेकिन अगर आप किसी समस्या की आशंका कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि जो कुछ भी आपके लिए क्षतिग्रस्त हो या उपयोग किया जा सके, उसे हटा दें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा अपने घर से हटाए जाने वाले किसी भी आइटम को आपके और आपके पति या पत्नी के बजाय एक अलग व्यक्ति के रूप में कानूनी रूप से परिभाषित किया गया है आमतौर पर, उपहार और विरासत में मिली वस्तुएं विवाहित व्यक्तियों की बजाय एक व्यक्ति की हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 12
    8



    किसी भी हथियार छिपाएं दोबारा, यदि आप एक दोस्ताना जुदाई की उम्मीद करते हैं, तो संभवतः आपको घर पर आग्नेयास्त्रों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आप उनकी शारीरिक सुरक्षा या अपनी पत्नी की सुरक्षा के लिए डरने की किसी भी कारण है, तो आप सभी हथियारों घर को हटाने और एक सुरक्षित जगह में उन्हें उसकी जानकारी के बिना रखना चाहिए।
    • आप अपनी पत्नी के बारे में चिंता नहीं कर सकते कि आप पर बंदूक की ओर इशारा करते हैं, लेकिन यह भी याद रखिए कि घर छोड़ने के बाद वह खुद के लिए क्या कर सकती है। अगर आपकी पत्नी को खुद को चोट पहुँचाने का कोई मौका है, तो आपको अब भी सभी हथियारों को घर से हटा देना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक छोड़ो आपकी पत्नी 13 कदम
    9
    आरक्षित कुंजियां बनाएं यह आपकी सलाह है कि चाहे आपकी पत्नी एक मजबूत स्वभाव वाली महिला है या नहीं। अपनी कार, अपने घर के लिए एक अतिरिक्त कुंजी बनाएं और किसी और महत्वपूर्ण चीज़ के लिए इन कुंजियों को किसी विश्वसनीय दोस्त या रिश्तेदार को दे दो।
  • 10
    कानून को लागू करने के लिए सतर्क या न होने पर जानें यह आमतौर पर आवश्यक नहीं होगा, लेकिन अगर आपकी पत्नी ने अतीत में घरेलू दुरुपयोग का झूठा रिकॉर्ड दर्ज करने की धमकी दी है, तो वह ऐसा कर सकती है जब उसे पता चल जाए कि आप उसे छोड़ना चाहते हैं अपने वकीलों को अतीत में किए गए किसी भी खतरे के बारे में पता करें।
    • पुलिस को पिछली धमकियों और उनके साथ बातचीत के बारे में बताएं, और झूठे रिकॉर्ड के खिलाफ खुद को बचाने के तरीके के बारे में पूछें।
      अपनी पत्नी को छोड़ो चरण 14 बुललेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • पुलिस भी अपनी स्थिति की जांच करने के जब वहाँ घरेलू दुर्व्यवहार की शिकायत है की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अगर वे पहले से एक चेतावनी है, वे निर्णय लेते समय क्या कार्रवाई इस शिकायत के संबंध में लेने के लिए इसे ध्यान में रखते कर सकते हैं।
      अपनी पत्नी को छोड़ो चरण 14 बुललेट 2 का शीर्षक चित्र
  • भाग 3
    अपनी पत्नी को बताएं (और बच्चे)

    1
    एक स्क्रिप्ट लिखें वह सब कुछ योजना बनाएं जो आपकी पत्नी को बताने के लिए आप सब कुछ बताएंगे। एक स्क्रिप्ट है और इसे जितनी अच्छी तरह आप कर सकते हैं याद रखें। आपको सभी शब्दों को जानने की जरूरत नहीं है, लेकिन आपको सबसे महत्वपूर्ण भागों को याद रखना होगा।
    • अपने घर छोड़ने और आपके अनुभव के कारणों पर ध्यान केंद्रित रहें। अभियोगात्मक भाषा से बचें जो आपके पति पर सभी दोष डालता है, भले ही आपको लगता है कि वह सब कुछ के लिए दोषी है।
      पटकथा का शीर्षक आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 15 बुलेट 1
    • अपनी अपेक्षाएं (पृथक्करण, तलाक) का वर्णन करें, और सुनिश्चित करें कि आप अपनी पत्नी के लिए अपने विचारों से उन उम्मीदों पर प्रतिक्रिया देने के लिए बातचीत में जगह छोड़ दें।
      पटकथा का शीर्षक आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 15 बुलेट 2
    • स्क्रिप्ट पर एक नज़र डालें अपने आप से पूछें कि आपने जो भी लिखा है वह गुस्से से आया है या आपके पति को चोट पहुंचाने की इच्छा है यदि हां, तो इस हिस्से को हटाने या संशोधित करें।
      पिक्चर का शीर्षक छोड़ो आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 15 बुललेट 3
  • चित्र शीर्षक अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 16
    2
    क्या आपका विश्वासपात्र आपके लिए इंतजार कर रहा है? आपकी पत्नी से बात करने के बाद आपको संभवतः सहायता की आवश्यकता होगी अपने विश्वासपात्र को बताएं जब आप उससे बात करने की योजना बनाते हैं और उसे बाद में बात करने के लिए उपलब्ध कराने के लिए कहें।
  • 3
    एक जानबूझकर योजना बनाएं अपनी पत्नी को खबर यादृच्छिक पर रिलीज न करें। आपको दिन, समय और स्थान की योजना बनाने की ज़रूरत है। अपने पति के साथ चीजों को व्यवस्थित करें ताकि वह समय पर बात कर सकें, लेकिन पूर्वनिर्धारित समय से पहले उससे कुछ भी मत कहो।
    • अपनी पत्नी को काम के लिए छोड़ने से पहले या जब आप किसी पार्टी या रेस्तरां में रहें समय और मात्रा पर बिना किसी शर्त के बोल सकते हैं, एक समय से अलग सेट करें।
      चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 17 बुलेट 1
    • यदि आप अपनी शारीरिक सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो एक सार्वजनिक स्थान चुनें, जो एक निश्चित गोपनीयता की गोपनीयता प्रदान करता है, जैसे कि पार्क
      चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 17 बुलेट 2
    • अपनी योजना में चिपकाएं और गुस्सा या दर्द के एक पल में, सही क्षण से पहले जाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।
      चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 17 बुलेट 3
  • चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 18 छोड़ें
    4
    शांत रहें और अपनी स्क्रिप्ट का पालन करें अपनी पत्नी के साथ बैठकर शांति से आपके द्वारा बनाई गई स्क्रिप्ट का पालन करें उससे भावनात्मक प्रतिक्रियाओं की अपेक्षा करें, लेकिन बातचीत के दौरान चिल्लाने से बचने की कोशिश करें। शांत रहें, अलग रहें और यथासंभव उद्देश्य रखें।
    • ध्यान रखें कि आपको अपनी पत्नी से बात करनी चाहिए, बातों को न सिर्फ उससे बात करना चाहिए स्क्रिप्ट के दौरान एक ब्रेक ले लो यह देखने के लिए कि क्या वह सबकुछ समझती है।
    • ध्यान केंद्रित और सुसंगत रहें याद रखें कि आपकी बातचीत का एक विशिष्ट उद्देश्य है बातचीत के दौरान कुछ भी मत कहो या ऐसा न करें जो उद्देश्य को भ्रमित कर सके। आप उसकी भावनाओं को नरम करना चाह सकते हैं या आप अपने द्वारा साझा की गई अच्छी यादों से विचलित हो सकते हैं, लेकिन यह केवल अनिवार्य रूप से देरी करेगा
    • शब्दों के अर्थ पर चर्चा करने से बात न करें और समझने की संभावनाओं को सुधारने के लिए सरलतम तरीके से चीजों को बोलें।
    • समझने की कोशिश करें कि आपकी पत्नी को आश्चर्य है या आपके कथन से चोट लगी है, लेकिन वापस मत जाओ और अपने फैसले को सही ठहराने की आवश्यकता महसूस करें।
  • 5
    अपने बच्चों को बताएं (यदि लागू हो) यदि आप और आपके पति के पास बच्चे हैं, तो उन्हें बताने का फैसला करें। आदर्श रूप से, आप और आपके पति को अपने बच्चों को एक साथ बता देना चाहिए। लेकिन अगर आपको संदेह है कि आपकी पत्नी आपको हेरफेर करने की कोशिश करेगी, तो आपको अपने बच्चों के साथ बैठना होगा और उनके साथ अलग बातचीत करनी होगी।
    • अपने बच्चों के लिए उसी तरह एक स्क्रिप्ट बनाओ, जिस तरह से आपने अपनी पत्नी के लिए किया था ईमानदार रहें, और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ऐसा नहीं मानने दें कि वे जुदाई के लिए दोषी हैं।
      चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 19 बुलेट 1
    • भले ही आपका बच्चा वयस्क हो, आपको घर जाने के बाद उन्हें बताने के लिए इंतजार करना चाहिए।
      चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 19 बुलेट 2
  • भाग 4
    घर छोड़ो

    अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    तुरंत खुद को अलग करें अपनी पत्नी को बताने के बाद कि आप घर छोड़ रहे हैं, आपको वास्तव में जाने की ज़रूरत है अपने बैग पैक करें और यदि संभव हो तो उसी दिन घर छोड़ दें।
    • एक ही स्थान पर रहना क्योंकि आपकी पत्नी परेशानी का सवाल है माहौल अधिक अस्थिर होगा और आप दोनों को टक्कर होने की संभावना है या कुछ ऐसा कर लें जिससे आप बाद में पछता सकते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 21
    2
    एक वकील का किराया और प्रक्रिया शुरू देरी न करें आपको लगता है कि जब आप अपनी पत्नी से शारीरिक रूप से अलग हो जाते हैं, तो आप कानूनी कार्यवाही में समय ले सकते हैं, लेकिन जितना ज्यादा आप procrastinate, उतना मुश्किल यह अगले कदम लेने के लिए हो सकता है।
    • कई न्यायालय, तलाक प्रक्रिया के दौरान आपकी परिसंपत्तियों की रक्षा कर सकते हैं, लेकिन इन आदेशों को केवल तभी लागू कर सकते हैं जब आप फ़ाइल करेंगे
    • यह भी संभावना है कि आपकी पत्नी अपने निर्णय को गंभीरता से नहीं ले लेगी जब तक कि वास्तव में तलाक के कागज़ात हाथ में न हों।
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 22
    3
    सभी संबंध कट जाएं कुछ पूर्व जोड़े अंततः मित्र बन सकते हैं, लेकिन अब के लिए, आपको उन सभी संपर्कों को काट देना होगा जो तलाक या अलग से संबंधित नहीं हैं।
    • अलग-अलग होने के विवरण को सेट करने के लिए आपको अभी भी उससे संपर्क करने की ज़रूरत होगी, और अगर आपके पास उसके साथ बच्चे हैं, तो आपको एक-दूसरे के साथ अक्सर निपटना होगा। लेकिन आपको सामाजिक बंधन, विशेष रूप से उन अकेले रातों में बनाए गए लोगों को काट देना होगा, जब आप अंतरंगता के लिए तरस कर रहे हैं
  • चित्र अपनी पत्नी को छोड़ दें चरण 23
    4
    मजबूत हो प्रक्रिया कठिन है, लेकिन आप इसके माध्यम से प्राप्त करेंगे। प्रियजनों और चिकित्सकों को जब जरूरत पड़ने पर भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए मुड़ें, और कानूनी मदद के लिए एक वकील या कानूनी व्यवसायी से परामर्श करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com