IhsAdke.com

कैसे मदद करने के लिए एक आदमी तलाक पर काबू पाने

कोई भी नहीं कहा कि एक आदमी को तलाक से दूर करने में मदद करना आसान है - खासकर यदि आप उसके साथ प्यार करते हैं हालांकि, यदि आपके पास वास्तव में इस आदमी के साथ बंधन है तो आपको तलाक को दूर करने के लिए उसे उसके बारे में बात करके उसे सहायता करनी चाहिए, उसके साथ नई चीजें करने से सहायता और आराम का स्रोत होना चाहिए। इसके अलावा, उसके साथ धैर्य रखें और इसे आसान बनाएं, इसलिए उसके पास उसके साथ जो कुछ भी हुआ है उसे संसाधित करने का समय है। उसे प्यार और स्नेह के साथ व्यवहार करने के बाद, वह आपके साथ जीवन को जारी रखने के लिए सही रास्ते पर होगा।

चरणों

भाग 1
आप की मदद करना चंगा

  1. 1
    उसे सुनो इसे अनदेखा न करें जब आप अपने पूर्व के साथ जिस तरह से व्यवहार करते हैं इसे सुनने की कोशिश करें, तो यह आपके द्वारा आलोचना किए बिना निकल सके। यदि वह पूछता है तो सलाह देने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन अगर वह इसे स्वीकार नहीं करता है तो बुरा न मानें। निर्णय के बिना सुनना जो आपके पक्ष में सबसे अधिक मायने रखता है उसे बोलने दो, जब तक कि वह सब कुछ वह चाहता है, सवाल या राय के बीच में बाधा देने के बजाय। फिलहाल, जो सबसे ज्यादा ज़रूरत होती है वह वह है जो इसे सुनता है।
    • उसे न्याय न करें क्या आप इसे से बचने के लिए कर सकते हैं - शादी के दौरान, उसने सही तरीके से काम नहीं किया हो सकता है, या शायद उसकी पूर्व पत्नी ने कुछ गलत किया। हालांकि, आप चीजों से भी बदतर बनाने और उससे भी बदतर बनाने, या अपने पूर्व के बीमार बोलने के लिए उससे बात नहीं कर रहे हैं तलाक के संबंध में यह आपको केवल बदतर बना देगा
  2. 2
    समझें कि वह कमजोर है। तलाक के बाद पुरुष बहुत कमजोर हो जाते हैं, और खुद को अलग, निराश और खुद से नाखुश महसूस कर सकते हैं एक कमजोर, घायल आदमी को देखने के लिए तैयार रहें जो वेंट करना चाहता है, और कोमल, दयालु और संवेदनशील लोगों की जरूरत है। हालांकि, आपको अपने समस्याओं को संबोधित करके इस भेद्यता का लाभ नहीं लेना चाहिए, इससे पहले कि आप रिश्ते शुरू करने से पहले, आप कितना हीलिंग प्रक्रिया की देखभाल करते हैं, इससे आपको एक व्यक्ति के रूप में सुधार करने में मदद मिलती है।
    • अगर आदमी कमजोर है, तो इसका मतलब हो सकता है कि वह तलाक के बारे में चुटकुले या पुराने संस्करण के बारे में चुटकुले के बारे में चुटकुले के बारे में सही नहीं देखेंगे। वह अपने आप से पूछताछ कर सकता है, समझ में नहीं है कि आप व्यंग्यात्मक हैं या जो उसने कहा वह सिर्फ एक मजाक था।
  3. 3
    बहुत सारे सवाल मत पूछो चलो फ्रैंक हो। आप जान-बूझकर मरने की वजह से लड़के के तलाक के सख़्त विवरण जान सकते हैं, खासकर अगर आप उससे डेटिंग कर रहे हैं या उससे प्यार करते हैं हालांकि, वह आपके लिए सबसे अंतरंग चीजों को प्रकट करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है, या उस दर्द के बारे में बात कर सकता है जिसे उसने महसूस किया था। जब रिश्ते बढ़ते हैं, तो वह आपको बताएगा कि क्या हुआ, उस वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ा, जैसे कि पूर्व पत्नी के साथ संबंध, और इसी तरह, लेकिन अगर वह आपकी मदद करना चाहता है तो तलाक से दूर रहें वह बोलता है
    • बहुत ज्यादा गपशप करना घावों को खोल सकता है जो अभी तक चंगा नहीं हुआ है। वह आपको वह कुछ नहीं बता सकता जिसे वह नहीं चाहता है, बस आप पर दया करना, सभी के बाद भी बुरा महसूस करना। अभी तक अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट करने के बारे में चिंता मत करो
  4. 4
    इसके साथ कुछ नया और शांत करें एक चीज जिसे आप तलाक से उबरने में मदद करने का प्रयास कर सकते हैं, उसके साथ पूरी तरह से नया और अलग करना है। शायद वह अतीत के बारे में सोचता है, अगर वह उसी रेस्तरां, सलाखों के पास जाता है, अगर वह उसी पार्क में पहले चलाता है, या उसी श्रृंखला को देखता है जो उसकी पूर्व पसंद करती है। अगर आप चाहते हैं कि वह तलाक से मुकाबला करे, तो आपको नई चीजों को एक साथ करना चाहिए, जैसे कि अन्यत्र लंबी पैदल यात्रा करना या सीखना सीखना कैसे करें enchiladas यहां तक ​​कि अगर उसे ध्यान भंग करने के लिए लंबे समय में कोई अच्छा समाधान नहीं है, तो वह नया और अच्छा कर रहा है, जिसे वह पसंद करना सीखता है, उसे महसूस करता है कि वह प्रगति कर रहा है।
    • उसे पूछो कि वह हमेशा क्या करना चाहता था, लेकिन उसे कभी मौका नहीं मिला। यह स्नोबोर्डिंग, स्टेक की तैयारी, या एक किताब लिखने जैसा कुछ हो सकता है उसे कुछ नया करने की कोशिश करें, और उसे समर्थन दें धीरे-धीरे उन्हें पता चल जाएगा कि ध्यान उन चीज़ों को बदल रहा है जो वास्तव में पसंद करता है और उनकी परवाह करता है, अतीत के मुकाबले वर्तमान और भविष्य पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहा है।
    • वह परेशान हो सकता है और तलाक के बारे में गुस्सा हो सकता है, तो शायद वह घर छोड़ना और अलग-अलग काम न करना चाहता है, इसलिए आपको उसे बिना परेशान किए नई चीजों का प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। यदि वह वास्तव में पहाड़ों पर चढ़ने के लिए तैयार नहीं है, तो आप बेहतर विचार पर छोड़ दें।
  5. 5
    उसके साथ धैर्य रखें आपको लगता है कि आपको "राजकुमार आकर्षक" मिल गया है, जो जनता में अपना हाथ पकड़ना चाहता है, उसे अपने सबसे करीबी दोस्तों से मिलवाएं, अपने माता-पिता को उसके बारे में बताएं, और पहले मौके पर अपने साथ तट पर एक सप्ताह के अंत में खर्च करें। हालांकि, वह स्वयं तैयार नहीं करना चाहेगा जब तक वह तैयार न हो। इसे जल्दी मत करो, या आप चेक में रिश्ते को लगा सकते हैं, जिससे आप कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर हो सकते हैं जो तैयार नहीं है। यदि आप वास्तव में यह काम करना चाहते हैं, तो इस तथ्य का सम्मान करें कि उसे आपके से अधिक समय चाहिए।
    • अगर आप लगातार शिकायत करते हैं कि वह आपके सभी दोस्तों को नहीं जानता है या आपने अभी तक उसे सार्वजनिक रूप से नहीं चूमा है, या आपने अभी तक नहीं कहा है कि "मैं आपसे प्यार करता हूं", यह प्रक्रिया को गति नहीं देगा। उसे कुछ करने के लिए दबाव डालने पर वह तैयार नहीं है, केवल रिश्ते के प्राकृतिक विकास को बाधित करेगा।
    • लेकिन बेशक, जिन चीज़ों के लिए आप पूछते हैं, प्रतिबद्धता और प्यार के संकेत के रूप में, पूरी तरह से प्राकृतिक हैं। हालांकि, जैसा कि आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ काम कर रहे हैं, जिसने परेशान अतीत की है, इन चीजों को होने में अधिक समय लगेगा। आप पहले से ही इसके लिए तैयार रहना चाहिए।
  6. 6
    देखें कि क्या वह आपके साथ बाहर जाने के लिए तैयार है। यदि आप उसके साथ कुछ महीने बिताते हैं और अभी भी महसूस करते हैं कि वह तलाक के बारे में बेहद दुखी, संवेदनशील और संवेदनशील है, तो शायद यह उसके साथ गंभीर संबंध बनाने का सबसे अच्छा समय नहीं है। आप अलग अलग चीजों के बारे में सोच सकते हैं, और शायद आप चाहते हैं कि वह पूरी तरह से संबंधों के लिए खुद को पाएं, और वह तैयार नहीं है। यदि आप वास्तव में उसके बारे में परवाह करते हैं, तो आपको यह देखने की जांच करनी होगी कि क्या वह आपके साथ प्रतिबद्ध है या नहीं, और अगर आपको ऐसे व्यक्ति से संबंधित कोई समस्या नहीं है जो अभी भी चीजों को व्यवस्थित करने की कोशिश कर रहा है। यदि आप रिश्ते के विषय को छूने के बिना आधे घंटे तक नहीं पा सकते हैं, उसे दुखी कर सकते हैं या लड़ सकते हैं क्योंकि वह आपको अपने बच्चों को नहीं बताता है, तो शायद उसके साथ एक रिश्ता शुरू करने का सबसे अच्छा समय नहीं है।
    • अगर आपको लगता है कि इस आदमी के साथ संबंध संभावित हैं, लेकिन फिलहाल यह "प्राथमिकता" नहीं है, तो संभवत: पल के लिए अलग रखना और कुछ समय बाद कुछ करने का प्रयास करना है, इस समय आपके पास सब कुछ बर्बाद करने की बजाय , जब यह तैयार नहीं है

भाग 2
जीवन एक साथ बाद में

  1. 1
    अपने जीवन में "एकीकरण" करने से पहले कुछ समय लें इस आदमी को दूसरों के मुकाबले अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है जो प्रेयसी करते हैं, जैसे कि अपने दोस्तों को ढूंढना, स्नेह को सार्वजनिक रूप से दिखाते हुए, फेसबुक पर अपने रिश्ते की स्थिति बदलना या आपके साथ छुट्टी पर जाना। आप भी उसके साथ काम करना चाह सकते हैं, उसे आप के साथ छुट्टी लेने के लिए ले जा सकते हैं, या किसी दोस्त के घर में पार्टी में जा सकते हैं, लेकिन वह इस स्तर की प्रतिबद्धता के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपके बारे में परवाह नहीं करता है, बल्कि वह इसे आसान, निराश्रित करना चाहता है
    • यदि आप आग्रह करता हूं कि वह आपसे कुछ करने के लिए कहें, तो वह ऐसा महसूस कर सकता है, जो वास्तव में ऐसा करने की इच्छा नहीं रखते। उसे बताने के लिए प्रतीक्षा करें कि वह अपने दोस्तों, सहकर्मियों या परिवार से मिलना चाहता है।
  2. 2
    उसे अपने जीवन में "पाने" का समय दें अगर वह परिवार या दोस्तों को पेश करने के लिए तैयार नहीं हैं तो गुस्सा या चोट न पड़े याद रखें कि वे अपने पिछला रिश्ते के सबसे अच्छे और सबसे खराब क्षणों के दौरान मौजूद थे, जिनके संबंध में उनकी धारणा के आदी होने के लिए समय की आवश्यकता थी। यदि उसके पास बच्चे हैं, तो उनसे मिलने के लिए कभी भी मत पूछो, जब तक कि उन्हें आपसे मिलकर तैयार न हों याद रखें कि वह आपको आपके संबंध में भ्रमित नहीं करना चाहते हैं, या उन्हें लगता है कि उनके पिता का निजी जीवन हमेशा बदल रहा है। जब तक आदमी इन चरणों को आपके साथ लेने के लिए तैयार नहीं हो जाता तब तक रुको। # * नाराज मत बनो यदि वह आपको रात के खाने के लिए आमंत्रित नहीं करता है, तो एक करें खुश घंटे अपने दोस्तों के साथ, या उसे अपनी छोटी बहन के साथ परिचय अगर वह अभी तक ऐसा नहीं करने का फैसला करता है, तो एक अच्छा कारण होना चाहिए। बेशक यह हमेशा के लिए ऐसा नहीं हो सकता है, लेकिन आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक वह ऐसा महसूस नहीं कर लेता कि तलाक को पूरा करने से पहले वह इन चरणों को लेने से पहले पूरी तरह से खत्म हो गया।
    • यदि पूर्व पत्नी और बच्चे अभी भी अपने जीवन में मौजूद हैं, तो उनके साथ संबंध विकसित करने की कोशिश करें। पूर्व-पत्नी के लिए अच्छा होना चाहिए और यदि वे आपको स्वीकार करना चाहते हैं, तो बच्चों की मदद करें शुरुआत में, धीरे-धीरे उनसे संपर्क करें, और रिश्ते को विकसित करने की प्रतीक्षा करें। अगर आप अपने पिता को गंभीरता से गिनाते हैं तो आप इसे अपने जीवन में एकीकृत कर लेते हैं, जब आप तैयार हों, बहुत ज्यादा भाग न जाए।
  3. तलाक के शीर्षक में मदद करें एक आदमी एक तलाक के ऊपर हो जाओ चरण 07
    3
    रिश्ते को जिस तरह से हो रहा है उसका आनंद लें। उसकी पत्नी के लिए "अतिरंजित" कुछ हो सकता है, या वह सब कुछ में शामिल हो गया है, या थोड़ा फिर भी, यदि आप दो "संतुलित" हैं तो देखें। आपको अपने आप को पूरा करना होगा अगर यह बहुत थकाऊ है, तो यह दिखाकर कि आप क्या करना पसंद करते हैं, मज़े के लिए इसे लें। अगर यह बहुत व्यस्त है, तो इसे शांत करें उसे एक रात या किसी अन्य के साथ घर पर रहने के लिए कहो, एक फिल्म देखने या घर के करीबी फिल्मों में जाकर, तो वह देख सकता है कि वह घर और विदेश दोनों में मज़े कर सकते हैं। एक दूसरे के साथ अच्छे रहें
  4. एक शीर्षक से शीर्षक चित्र में सहायता करें एक आदमी एक तलाक के ऊपर हो जाओ चरण 08
    4
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपको बाधाएं मिलेंगी ऐसी चीजें हैं जो हर रिश्ते में दूर होनी चाहिए। बाहरी प्रभाव समस्या पैदा कर सकते हैं मुख्य प्रभाव, यदि कोई हो, तो दोस्त और परिवार हैं वे आपके और आपके साथी के बीच में बाधा डाल सकते हैं। पार्टनर आमतौर पर अपने परिवार की राय का सम्मान करना चाहते हैं, इसलिए आपको ऐसा करना चाहिए। जब वह देखता है कि आप बहुत सम्मान करते हैं, तो वह अपने परिवार को सही जगह पर रखेगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको लगता है कि रास्ते में हो सकता है कि किसी भी बाधाओं पर काबू पाने और चर्चा करें। कई प्रकट होंगे सभी के लिए सकारात्मक सोच रखें और आप प्रबल होंगे
    • किसी भी गंभीर संबंध में, बाधाएं मौजूद रहेंगी। यहां तक ​​कि अगर तलाक नई चुनौतियों को प्रस्तुत करता है, तो महत्वपूर्ण बात ये है कि आप उन्हें एक साथ मिलते हैं।
  5. चित्र शीर्षक में मदद करें एक आदमी एक तलाक के ऊपर हो जाओ चरण 09



    5
    ईमानदारी से रहें हो सकता है कि आपके पास कुछ चीजें छिपाएं उसकी पूर्व पत्नी ने उसे धोखा दिया हो सकता है, और अब उसे महिलाओं पर भरोसा करना मुश्किल हो सकता है। यह आपको अपने पिछले रिश्तों के बारे में ईमानदार होना डरते रहने की स्थिति में डाल देगा, और आप किसने धोखा दिया और अपने पूर्व-पति / रामोराडो के दिल को तोड़ दिया। ईमानदार होने में कोई समस्या नहीं है विश्वास हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका सच्चाई से कह रहा है। जब वह अतीत में आपके बेईमानी की जानकारी लेता है, तो वह देखेगा कि आप उसके साथ संबंधों में बदलाव के लिए तैयार हैं। आपको सिर्फ 100% ईमानदार होना चाहिए।
  6. 6
    स्नेही रहें उसे अपने प्यार को दिखाओ जब आप बात करते हैं तो उसे आंखों में देखो यह ईमानदारी और सम्मान दर्शाता है जब वह तैयार हो, तो जनता में अपना हाथ पकड़ो, इसलिये दुनिया को पता है कि आप अपने पक्ष में उसे खुश कर रहे हैं। इससे सभी पहलुओं पर उनका आत्मविश्वास बढ़ जाएगा, साथ ही आश्वासन है कि आप उसे पसंद करते हैं।
    • उसे समय-समय पर स्तुति करो, ताकि वह जान सके कि आप जिस व्यक्ति के साथ हैं उसके बारे में सब कुछ पसंद है। तलाक फिर से प्रकट होने से पहले वह उस आदमी को बनाओ खुशी और आनन्द को दोबारा देते हैं जो आपको लगता है कि उसे पास होना चाहिए। उसे बिना शर्त प्यार करो
      पिक्चर शीर्षक से एक मैन हो जाओ एक तलाक के ऊपर कदम 10
    • तलाक के बाद उनका आत्मविश्वास उच्चतम स्तर पर नहीं हो सकता है। आप उसे फिर से खुद के बारे में बेहतर महसूस करने में मदद कर सकते हैं
  7. एक शीर्षक से शीर्षक में मदद करें
    7
    रिश्ते को दिलचस्प रखें पुरुषों आश्चर्य प्यार करता हूँ उन्हें यह देखना पसंद है कि आप अपने प्यार को दिखाने के लिए संघर्ष किया है। यदि आप उन महिलाओं में से एक नहीं हैं जो उत्तेजक रूप से कपड़े पहनते हैं, तो उसे कुछ मज़ा करने के लिए ले जाएं यदि वह एक व्यस्त व्यक्ति है तो आपको उसे थोड़ा और समय देना होगा। अपने सेल फोन को बंद करें, दाई को बुलाएं ताकि आप या तो बाहर जा सकें या घर पर आराम शाम बिता सकें। मालिश जब वह इंतजार नहीं करता, नहाने, कार्ड, उपहार या कुछ भी जो उसे विशेष महसूस करता है तो रिश्ते फर्म और मजबूत रख सकते हैं किसी रिश्ते में मस्ती और नवीनता की भावना रखना महत्वपूर्ण है।
    • यहां तक ​​कि जब आपको सहज महसूस होता है और यकीन है कि वह तलाक से मुकाबला कर चुका है, तो आपको एक साथ मज़े करना चाहिए, नई चीजें करनी चाहिए और यहां तक ​​कि आपके शौक साझा करना चाहिए।

भाग 3
जानने के लिए आपको क्या करना नहीं चाहिए

  1. 1
    अपनी पूर्व पत्नी को "पीछा" न करें यह Google पर आपके पूर्व का नाम खेलने के लिए मोहक हो सकता है या एक हो सकता है शिकारी उसे फेसबुक पर लेकिन लंबे समय में, यह केवल आपको और अधिक दर्द लाएगा और आपको रिश्ते में असुरक्षित महसूस करेगा। आप यह भी सोच सकते हैं कि आप यह देखना चाहते हैं कि वह कैसा दिखती है, वह क्या काम करती है, या किस स्कूल / कॉलेज में पढ़ी है, लेकिन इन विवरणों से आपको केवल संतोषजनक जिज्ञासा के बदले बुरा महसूस होगा। यदि आपको कुछ अपनी पत्नी के बारे में जानने की ज़रूरत है, तो वह आपको बताएगा और इसके साथ घबराहट करने से आपको केवल बुरा महसूस होगा, जैसे कि आप उसके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते।
    • यदि आप उसे पीछा करने की कोशिश भी करते हैं, तो आप शादी के समय उसके और उसके प्रेमी की तस्वीरों को देख सकते हैं, और वह निश्चित रूप से आपको बीमार बना देगा।
  2. 2
    इसके अलावा अपनी पूर्व पत्नी पर हमला और आलोचना न करें। आप सोच सकते हैं कि उसके लिए मज़ा या उपनाम जानवर बनाने से वह उसे तेज़ी से भूल जाएगी और इसके लिए "धन्यवाद" दुर्भाग्य से, पूर्व-पत्नी के विपरीत होने वाली बात यह है कि वह उसे असुरक्षा की हवा में छोड़ देगी, रिश्ते को कमजोर कर देगा, क्योंकि वह रक्षात्मक स्थिति में रह सकता है और पूर्व की रक्षा भी कर सकता है। वह भी उसके बारे में बुरा बोल सकता है, लेकिन आपके पास यह अधिकार नहीं है - तो ऐसे किसी व्यक्ति का न्याय न करें जिसे आप वास्तव में नहीं जानते।
    • यदि वह पूर्व पत्नी की किसी चीज से नाराज हो जाता है, तो मानना ​​है कि यह अपमानजनक था, लेकिन कभी बुरी तरह से बोलना या अभिशाप
  3. 3
    इसके साथ खुद की तुलना मत करो बेहतर या इससे भी बदतर, आप और उसकी पूर्व पत्नी एक जैसी नहीं हैं। उसने उसे प्यार किया हो सकता है, और अब आपसे प्यार हो सकता है, लेकिन उन्हें प्रत्येक संबंध की भावना को अलग रखना चाहिए। यदि आप खुद उससे तुलना करते हैं, और उससे पूछें कि क्या वह आपके जैसा काम करती है, अगर वह तुम्हारी तरह दिखती है या यहां तक ​​कि (भगवान ना करे!) उसे बिस्तर पर कैसे प्रदर्शन किया गया, वह केवल अधिक नाराज़ और परेशान होगा यदि आप चाहते हैं कि वह शादी को आगे बढ़ाएं, तो आपको उसके साथ इस रिश्ते को एक नई शुरुआत के रूप में व्यवहार करना चाहिए, न कि उनकी शादी के "बेहतर संस्करण" के रूप में।
    • इसके अलावा, यदि आप अपने पूर्व के साथ तुलना करते हैं, तो वह डर सकता है क्योंकि वह आपके संबंधों को अधिक गंभीरता से विचार करेगा। और वह अभी तक इसके लिए तैयार नहीं हो सकता है, और उस विवाह के वर्तमान संबंध की तुलना भी कर सकते हैं जो उसके मन में "अलार्म" को ट्रिगर कर सकते थे।
  4. 4
    विवाह के बारे में बहुत तेजी से बात न करें इरादा यह है कि इससे पहले कि आप उस विषय पर स्पर्श करें, उससे पहले वह 100% अपने पिछले विवाह से अधिक हो जाएंगे। दुर्भाग्य से, यह कई, कई सालों तक ले सकता है, और आपको इस समय इंतजार करने के लिए तैयार करना पड़ सकता है। यदि आप जल्द ही शादी के विषय को स्पर्श करते हैं, तो कहें कि आप तैयार हैं इससे पहले कि आप बच्चों को चाहते हैं, या आप उसके साथ रहना चाहते हैं, तो आप केवल रिश्ते को कमजोर कर देंगे। बेशक, अगर आप कई सालों से एक साथ रहे हैं और वह तलाक पर काबू पाने या आपके साथ रहने के लिए कोई संकेत नहीं दिखाता है, तो शायद आपको इसके बारे में बात करनी है - लेकिन अगर आप एक वर्ष के लिए डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको धैर्य रखना होगा ।
    • विषय को छूते समय, इसके बारे में अच्छी तरह सोचने के बाद करो। इसे आश्चर्य से न लें, जैसे कि यह पूरी तरह अप्रत्याशित था
  5. चित्र शीर्षक में मदद करें एक आदमी एक तलाक के ऊपर कदम 04 कदम
    5
    पूर्व पत्नी या बच्चों के साथ क्या करता है उसे नियंत्रित करने का प्रयास न करें। सावधान रहें जब आप उसे पूर्व की ओर से कटौती करने के मुद्दे पर पहुंचें, खासकर यदि आप बच्चों को शामिल करते हैं उन्हें बच्चों के बारे में उनकी जिम्मेदारी साझा करने में सक्षम होने के लिए उसे उसके साथ संपर्क में रहना होगा। और यह आपके लिए उद्देश्य के बारे में कोई भी निर्णय करने के लिए नहीं है जिसके साथ यह बातचीत करता है या नहीं। यदि आप कुछ के बारे में संदेहास्पद हैं, तो इससे पहले कि यह बहुत गंभीर हो जाता है उससे पहले रिश्ते को जानने या तोड़ने का समय आ गया है
    • भी नियंत्रण को नियंत्रित करने की छाप न दें, या वह गुदगुदी महसूस करेंगे यदि आप इस रिश्ते में सुरक्षित हैं, तो आप उससे ज्यादा परवाह नहीं कर सकते हैं अगर उसे पूर्व के बच्चों या किसी संबंधित मुद्दे के बारे में कुछ निर्णय लेने की ज़रूरत है। बच्चों के लिए, यदि आप स्वीकार नहीं कर सकते कि वे अपने जीवन का हिस्सा हैं तो आप रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं।
    • आग्रह न करें कि वह पूर्व के संबंध में "यह या वह" करता है वह जानता है कि क्या करना है आपके पास केवल उस समस्या के बारे में बात करने का अधिकार है जो आपको व्यक्ति में प्रभावित करता है - इस मामले में, पूरी तरह से व्यक्त कैसे करें आप प्रभावित है और इसके बारे में क्या आप संबंधित है, लेकिन केवल इसके संबंध में है आप. ईमानदार होने के नाते आप अपनी वास्तविक चिंताएं देखने में मदद करेंगे, जैसे कि आप बस अपने और पूर्व पत्नी के बीच बाधाएं डालने की कोशिश कर रहे हैं।

युक्तियाँ

  • अपने पिछले विवाह के बारे में शिकायतें करने वाली झगड़े से बचें कभी इसे अपने अतीत से किसी के साथ तुलना नहीं करें, और कभी नहीं कहें कि आपने यह क्यों छोड़ा है।
  • शिकायत मत करो ऐसा करने से आप अभी तक अधिक भ्रमित कर सकते हैं।
  • उसे तिथि न दें क्योंकि आपको उनके लिए खेद है - कई लोग तलाक का सामना करते हैं
  • उसके साथ धैर्य रखें। तलाक एक महान संक्रमण है।
  • उसे आप में रूचि रखो, इसलिए वह आपके असफल विवाह के पछतावा नहीं करेगा।
  • अपने समय के लिए प्रतिबद्ध रहें, क्योंकि आपके पास ज्यादा नहीं है।
  • उसे अच्छा लगा, आखिरकार, वह बहुत कुछ चला गया है और अभी भी संवेदनशील हो सकता है।

चेतावनी

  • अचानक मनोदशा के झूलों से निपटना, जो वह तनाव के कारण हो गया था, कुछ मुश्किल हो सकता है
  • जब तक आप उम्मीद करते हैं तब तक आप उसके साथ नहीं खर्च कर सकते, क्योंकि वह अभी भी शादी के मुद्दों (बच्चों, व्यवसाय, तलाक निपटान) के साथ काम कर रहा है।
  • वह किसी भी समय अपना मन बदल सकता है और निर्णय ले सकता है कि वह पूर्व के बिना सच्ची खुशी प्राप्त नहीं कर सकता।
  • अपनी जीवन शैली को समायोजित करना मुश्किल हो सकता है

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com