IhsAdke.com

तलाक के फैसले कैसे करें

एक तलाक डिक्री एक अनिवार्य अदालत का आदेश है। सत्तारूढ़ कहता है कि समझौते के लिए प्रत्येक पक्ष तलाक के बाद भंग करने से सहमत है। जब नियम और शर्तों में से किसी का उल्लंघन होता है, तो गैर-उल्लंघनकारी पार्टी प्रवर्तन के लिए अदालत में वापस आ सकती है। एक तलाक डिक्री लागू करने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

एक तलाक डिक्री चरण 1 के शीर्षक से चित्र
1
उचित रूपों के लिए पूछें स्थानीय अदालत आपको तलाक डिक्री के उल्लंघन पर एक प्रस्ताव दर्ज करने के लिए आवश्यक रूप प्रदान कर सकता है।
  • अपने घर पर मौजूद कागज़ात लें और फॉर्म भरें। कागजी कार्रवाई को पूरा करने के लिए आपको घर पर मौजूद दस्तावेजों और नोटों की आवश्यकता होगी। आपको ईमेल, जर्नल, याद किए जाने के नोट्स और अन्य पत्राचार को भी याद रखना होगा।
  • तलाक डिक्री के प्रत्येक उल्लंघन के विस्तार में वर्णन करें उल्लंघन और आपके बच्चों को कैसे प्रभावित किया गया है इसका विवरण शामिल करें।
  • पूरा कागजी कार्रवाई उल्लंघन के लिखित प्रमाण संलग्न करें। अनुलग्नक में ईमेल, मेलिंग, चालान का प्रमाण, जो आपके पूर्व-पति या पत्नी द्वारा भुगतान किया गया था, और उल्लंघन के समय के आपके नोट शामिल हो सकते हैं। अपने मूल दस्तावेज मत डालें क्योंकि अदालत उनके साथ रहती है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक तलाक डिक्री चरण 2
    2
    कागजात के कम से कम तीन प्रतियां बनाएं और दाखिल करने के लिए उन्हें अदालत में ले जाएं। कागजात दाखिल होने के बाद आपको सुनवाई की तारीख मिलेगी। सुनवाई की तारीख दस्तावेजों को जमा करने के कम से कम तीन हफ्ते बाद होगी।
  • एक तलाक डिक्री को लागू करें शीर्षक चरण 3
    3
    अपने पूर्व-पति या पत्नी के हाथों कागजात पर हाथ रखो ऐसे व्यक्ति से पूछें जो कागजात की एक प्रति अपने अपने पूर्व-पति या पत्नी को देने के लिए पार्टी नहीं है। ज्यादातर स्थानों पर, आप कागजात वितरित करने में सक्षम नहीं होंगे। स्थानीय अदालत से पूछें कि ये कागजात भेजने के बारे में नियम क्या हैं।



  • एक तलाक के फैसले शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    एक दस्तावेज बनाओ जो दर्शाता है कि आपने अपने पूर्व-पति या पत्नी को कागज़ात सौंपे हैं दस्तावेज़ एक "वाउचर" होगा। सुनवाई की तारीख से पहले अदालत में दस्तावेज़ भेजें।
  • एक तलाक डिक्री लागू नामांकित चित्र चरण 5
    5
    सुनवाई के लिए निर्धारित तिथि पर अदालत में प्रकट होता है। आपके साथ सभी दस्तावेज लें जो उल्लंघन दिखाते हैं। न्यायाधीश से बात करें, क्या हो रहा है इसकी व्याख्या करें, और व्यक्त करें कि आप उसे कैसे मदद करना चाहते हैं।
    • न्यायाधीशों को दिखाए जाने वाले सभी दस्तावेजों की कम-से-कम दो प्रतियां बनाएं। एक प्रति न्यायाधीश के लिए है और दूसरा आपके पूर्व-पति या पत्नी के लिए है न्यायाधीश आपके पूर्व-पति या पत्नी को जो कुछ भी दिया जाता है वह भी जांच करेगा।
    • तलाक के डिक्री के किसी भी उल्लंघन के सबूत की व्यवस्था न्यायाधीश पूछेंगे कि क्या सजा का उल्लंघन हो रहा है वह आपके लिए कागजी कार्रवाई दिखाने का इंतजार नहीं करेगा। यह आसानी से सुलभ होना चाहिए।
    • शांत रहें और दृढ़ता से बोलें अदालत में जो भी कहा गया है उसके बावजूद, एक दोस्ताना और सम्मानजनक आवाज़ के साथ बोलें न्यायाधीश अदालत में अपमान सहन नहीं करेगा।
  • एक तलाक के फर्जीकरण के नाम से चित्र चरण 6
    6
    न्यायाधीश के फैसले की प्रतीक्षा करें एक बार जब आपने अपनी गवाही सुनाई है, तो निर्णय तत्काल दिया जा सकता है जब तक कि आप अभी भी अदालत में हैं। यदि नहीं, तो निर्णय आपको और आपके पूर्व-पत्नी को 10 से 14 दिनों के भीतर भेजा जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको लगता है कि यह मामला बहुत जटिल है, तो वकील को किराए पर लें परिवार कानून वकील कानून को जानते हैं और इस विषय में विशेषज्ञ हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com