IhsAdke.com

न्यूयॉर्क में त्वरित तलाक कैसे प्राप्त करें

तलाक के लिए फाइल करने का सबसे तेज़ तरीका नो गलती कानून के तहत है, जैसा कि 15 अगस्त 2010 को संशोधित किया गया था। कानून उन जोड़ों को अनुमति देता है जो तलाक के लिए सहमत हैं कम से कम छह (6) महीनों की अपरिवर्तनीय विफलता। " तलाक के लिए कम से कम दो (2) साल के लिए किसी भी पार्टी को राज्य का निवासी होना चाहिए।

चरणों

चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक ले लीजिए चरण 1
1
सभी मुद्दों पर अपने पति या पत्नी से सहमत हों एक त्वरित तलाक के लिए आपको और आपके पति या पत्नी को सभी मुद्दों पर सहमत होना होगा, जिनमें शामिल हैं:
  • संपत्ति की श्रेणी इसमें न केवल आपकी व्यक्तिगत संपत्तियां हैं, बल्कि आपके बैंक खाते, निवेश और सेवानिवृत्ति खाते भी शामिल हैं।
  • ऋण का आबंटन आपको प्रत्येक ऋण की सूची की आवश्यकता होगी और कौन तलाक के रूपों पर उनके लिए भुगतान करेगा। इसमें शामिल है, लेकिन क्रेडिट कार्ड, व्यक्तिगत ऋण, बंधक, सभी पिछली सेवाओं और चिकित्सा बिलों तक सीमित नहीं है
  • बच्चों की अभिभावक और मुलाकात तलाकशुदा माता-पिता को यह तय करना होगा कि बच्चा (रेण) किसने जीता है, पैतृक शक्ति कहलाता है, और अन्य माता-पिता, जिन्हें गैर-अभिभावक शक्ति कहा जाता है, को मुलाकात का अधिकार होगा। यदि बच्चों को कुछ समय के लिए दोनों माता-पिता के साथ रहना है, तो एक कैलेंडर तैयार किया जाना चाहिए और तलाक के रूपों पर न्यायाधीश को प्रदान किया जाना चाहिए।
  • गुजारा भत्ता। एक में भरें पोषण पत्रक माता-पिता द्वारा भुगतान की जाने वाली राशि का निर्धारण करने के लिए जिनकी हिरासत नहीं है
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक ले लीजिए चरण 2
    2
    तलाक के लिए अपने कारणों का निर्धारण करें न्यूयॉर्क में तलाक के कारणों में शामिल हैं:
    • क्रूर और अमानवीय उपचार, जिसका मतलब है कि एक पति या पत्नी द्वारा क्रूर व्यवहार जो दूसरे की शारीरिक या मानसिक कल्याण को खतरे में डालता है और वैवाहिक जीवन को असुरक्षित या अपर्याप्त बनाता है
    • त्याग, जिसका अर्थ है कि एक पति दूसरी पार्टी की सहमति के बिना दूसरे को छोड़ देता है या 1 साल या उससे अधिक के लिए ऐसा करने का कोई अच्छा कारण नहीं है।
    • तीन या अधिक लगातार वर्षों के लिए जेल में से एक दलों के कारावास
    • पार्टियों में से एक की व्यभिचार
    • पार्टियां शरीर के अलग होने के एक वाक्य, संकल्प या समझौते के अनुसार अलग-अलग रहते हैं।
    • कम से कम 6 महीने की अवधि के लिए अपरिवर्तनीय संबंध विफलता
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 3
    3
    निर्णय लें कि क्या आप अपना पहला नाम वापस प्राप्त करना चाहते हैं यदि आप अपने पति या पत्नी का नाम रखने के बजाय अपना पहला नाम वापस लेना चुनते हैं, तो आपको इसे तलाक के रूपों पर निर्दिष्ट करना होगा। नाबालिग बच्चे वाली कई महिलाएं पति का नाम रखना चुनती हैं, इसलिए उनके बच्चे के समान ही उपनाम है। यह निर्णय पूरी तरह से आप पर निर्भर है, और आप अपने पहले नाम फिर से हासिल कर सकते हैं भले ही आपके पास छोटे बच्चे हों आप अपने नाबालिग बच्चे के नाम को बदलने में सक्षम नहीं होंगे।
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक ले लीजिए चरण 4
    4
    एक निर्विरोध तलाक पैकेज प्राप्त करें निर्विरोध तलाक के लिए दो अलग-अलग पैकेज उपलब्ध हैं, 21 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए और 21 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए एक है। सुनिश्चित करें कि आप सही पैकेज चुनते हैं। आप पैकेज को प्राप्त कर सकते हैं न्यूयॉर्क कोर्ट साइट या न्यायालय के स्थानीय रजिस्ट्रार के कार्यालय में जाकर।
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक ले लीजिए चरण 5
    5
    उचित रूपों को पूरा करें आपको पूरा करना होगा सूचना के साथ अधिसूचना या एक अधिसूचना और शिकायत , जो निर्विरोध तलाक पैकेज में पाया जा सकता है शिकायत नोटिस की तुलना में अधिक व्यापक रूप है, और जब आपके पास बच्चों, स्वास्थ्य बीमा या सूचनाएं निर्दिष्ट करने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए, जो सूचना फॉर्म में वर्णित नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 6
    6
    काउंटी क्लर्क के साथ तलाक के रूप फाइलें दाखिल करने के समय आपको नकद के रूप में दाखिल शुल्क या धन के आदेश का भुगतान करना होगा। आप पहले से ही कॉल कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके इच्छित भुगतान का भुगतान स्वीकार किया जाएगा, क्योंकि न्यूयॉर्क में कुछ काउंटियां केवल नकदी में भुगतान स्वीकार करते हैं। वर्तमान में, न्यू यॉर्क में एक तलाक के लिए दाखिल शुल्क 210 डॉलर है। आपको स्वयं को संबोधित स्टांपड कार्ड की भी आवश्यकता होगी, जिसे बाद में इस्तेमाल करने के लिए सूचित किया जाएगा कि आपका तलाक अंतिम है और आपका तलाक का निर्णय तैयार है।
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 7



    7
    अपने पति को संग्रहित रूपों की एक कॉपी दें 18 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति जो कार्यवाही के लिए पार्टी नहीं है, आपके पति या पत्नी की सेवा कर सकते हैं या फॉर्म की एक प्रति प्रदान कर सकते हैं। आप एक मित्र को भर्ती कर सकते हैं, एक पेशेवर प्रक्रिया सर्वर रख सकते हैं या दस्तावेजों को वितरित करने के लिए काउंटी शेरिफ विभाग का भुगतान कर सकते हैं। यदि आपने सेवा के लिए किसी मित्र की सहायता करने के लिए चुना है, तो कृपया ध्यान रखें कि वह रविवार को अपने पति या पत्नी की सेवा नहीं कर सकता है
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 8
    8
    भरें और सबमिट करें सेवा वक्तव्य. जिस व्यक्ति को आप अपने पति या पत्नी के लिए सूचित करते हैं, उसे सर्विस स्टेटमेंट पूरा करना होगा, जिसे आपको तलाक के फॉर्म भरने के 120 दिन के भीतर न्यायालय में जमा करना होगा। शेरिफ विभाग और व्यावसायिक प्रक्रिया सलाहकार आमतौर पर आपके लिए इस का ध्यान रखते हैं यदि आप उन्हें तलाक के कागज़ात के बारे में सूचित करने के लिए किराए पर लेते हैं
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 9
    9
    अपने पति को भरें और प्रतिवादी के वक्तव्य पर हस्ताक्षर करें। यह फ़ॉर्म निर्विरोध तलाक पैकेज में स्थित है और पूरा होने पर काउंटी क्लर्क के साथ दर्ज किया जाना चाहिए। फार्म अदालत को सूचित करता है कि आपकी पति इस मामले से सहमति देता है और कहता है कि आपने सूचना या शिकायत का अनुरोध किया है और वह सभी प्रतीक्षा अवधि को छूट देता है।
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक ले लीजिए चरण 10
    10
    अन्य रूपों को भरें। अब आप शेष निर्विरोध तलाक के रूपों को पूरा कर सकते हैं। आपके फॉर्म को भरने के लिए कौन से फॉर्म की ज़रूरत है, वह आपकी विशिष्ट स्थिति पर निर्भर होगी, और आपको अपनी स्थिति के लिए सही फॉर्म का निर्धारण करने के लिए निर्विरोध तलाक पैकेज में उन सभी के लिए निर्देशों को पढ़ना चाहिए। सभी पार्टियों को पूरा करना होगा:
    • मुकदमेबाजी अधिसूचना. यह ऐसा प्रपत्र है जो न्यायालय को बताता है कि प्रक्रिया के अनुसार सब कुछ किया गया है और दोनों पक्ष तलाक समाप्त करने के लिए तैयार हैं।
    • न्यायिक हस्तक्षेप के लिए अनुरोध (अंग्रेजी में संक्षेप से "आरजेआई")। यदि कोई सुनवाई निर्धारित नहीं है, तो यह फ़ॉर्म आपके केस के लिए नियुक्त किए जाने वाले एक न्यायालय के लिए अभी भी जमा किया जाना चाहिए और इससे तलाक दे सकता है और किसी भी आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।
    • नियमितता का हलफनामा. यह फ़ॉर्म न्यायालय को सूचित करता है कि तलाक के सभी बिंदुओं से उसके पति को सूचित किया गया है और उसने एक प्रतिवादी के वक्तव्य की पुष्टि की है और हस्ताक्षर किया है।
    • लेखक का वक्तव्य या तथ्य का वक्तव्य। यह फ़ॉर्म अदालत को आपके विवाह, बच्चों, स्वास्थ्य बीमा, और किसी भी हिरासत या सुरक्षा आदेश जो आपने दर्ज किया हो सकता है, के बारे में बुनियादी जानकारी प्रदान करता है।
    • Leia के निष्कर्ष और निष्कर्ष के प्रस्तावित परिणाम. यह वह दस्तावेज है जिस पर न्यायाधीश आपकी शर्तों के अनुसार तलाक को प्रभावित करने के लिए उपयोग करेगा
    • धारा 130 प्रमाणन. यह दस्तावेज प्रमाणित करता है कि मैदान के बिना आपकी तलाक का आवेदन नहीं दायर किया गया था।
    • तलाक का प्रमाण पत्र. यह एक स्वास्थ्य विभाग प्रपत्र है जो न्यूयॉर्क कानून बाहर निकलता है अगर यह सभी तलाक़ों में न्यायालय के सामने दायर किया जाता है।
    • <पिछला अगला>. तलाक का निर्णय न्यायालय का आदेश है जो तलाक की गारंटी देता है।
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 11
    11
    अपने पूर्ण किए गए फ़ॉर्म फ़ाइल करें इस मुद्दे पर $ 125 के जमा शुल्क का भुगतान करना होगा, और नकद या प्रमाणित निधि के रूप में होना चाहिए। आप पहले से ही कॉल कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि भुगतान का इरादा वाला फॉर्म स्वीकार किया जाएगा, चूंकि न्यूयॉर्क में कुछ काउंटियों को केवल धन के आदेश स्वीकार किए जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 12
    12
    तलाक के फैसले की एक प्रमाणित प्रति प्राप्त करें। जब न्यायाधीश ने सभी उचित आदेशों पर हस्ताक्षर किए हैं और काउंटी क्लर्क के कार्यालय में प्रवेश किया है, तो आपका तलाक अंतिम होगा और क्लर्क आपको "पंजीकृत" सील और तलाक के पूरा होने की तिथि के साथ एक कार्ड भेज देगा। इस कार्ड को प्राप्त करने के बाद, आप तलाक डिक्री की प्रमाणित प्रति प्राप्त करने के लिए सचिव के कार्यालय में अपनी फोटो पहचान ("आईडी") और $ 8.00 ले सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको किसी समझौते तक पहुंचने में सहायता की आवश्यकता है, तो आप एक मध्यस्थता में भाग लेने पर विचार कर सकते हैं मध्यस्थता के दौरान, एक मध्यस्थ कहा जाता है एक प्रशिक्षित पेशेवर आप और आपके पति की बात सुनी और उन्हें समझने में सहायता करें कि अन्य क्या चाहते हैं और मुद्दों पर निर्णय लेने आए हैं। तलाक की मध्यस्थता के बारे में अधिक जानकारी के लिए, अनुभाग पर देखें मध्यस्थता जानकारी न्यू यॉर्क कोर्ट की वेबसाइट पर

    चेतावनी

    • न्यूयॉर्क में तलाक पाने के लिए, अगर आपने राज्य में शादी की है, तो आप या आपके पति या पत्नी को पिछले 2 साल या 1 वर्ष के लिए परिसर में रहना होगा। या आप का न्यूयॉर्क में विवाह हुआ होगा और आप दोनों तलाक की याचिका के समय निवासी हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com