IhsAdke.com

मेरीलैंड में एक हिरासत अनुरोध फ़ाइल कैसे करें

आप मैरीलैंड के निवासी संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं और उनके बेटे (रों) की हिरासत प्राप्त करना चाहते हैं लेकिन क्या पहले ऐसा करने के लिए पता नहीं है, चरणों में प्रक्रिया को तोड़कर शुरू करते हैं। मेरीलैंड में हिरासत के लिए फाइल करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
निर्धारित करें कि मैरीलैंड कोर्ट में हिरासत याचिका पर अधिकार क्षेत्र है। बच्चे के हिरासत के फैसले का अधिकार क्षेत्र राज्य में है जहां बच्चे (बच्चे) रहता है। एक माता पिता हाल ही में मैरीलैंड राज्य में बच्चे (बच्चों) को हटा दिया और पार्टियों से शादी कर ली या मैरीलैंड में तलाक हो गया, तो राज्य की अदालतों, क्षेत्राधिकार प्रदान की है कि माता पिता कौन हटा दिया बच्चे स्थित है और कार्रवाई के बारे में सूचित किया जा सकता है हिरासत।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि किस अदालत को आपके हिरासत कार्यवाही की जानी चाहिए
    • यदि आपके पास पहले से ही एक हिरासत आदेश है, तो आपको उस आदेश के साथ दावा दायर करना चाहिए जिसमें आदेश जारी किया गया था।
    • यदि आपके पास एक हिरासत आदेश नहीं है, तो आपको नगरपालिका के अदालत के साथ दावा दायर करना चाहिए जहां बच्चे (बाल) रहता है या निवास करते हैं
  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    निर्णय लें कि क्या आप अकेले या बच्चे के दूसरे माता-पिता के साथ हिरासत के लिए फाइल करेंगे। अन्य माता-पिता से बात करें और गार्ड पर समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें यदि आप एक साथ कार्रवाई करते हैं, तो प्रक्रिया बहुत तेज़ हो जाएगी हालांकि, अगर आप एक समझौते तक नहीं पहुंचते हैं और आप एक साथ मुकदमा दायर नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे खुद कर सकते हैं
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    उचित हिरासत फ़ॉर्म प्राप्त करें मैरीलैंड कोर्ट तलाक, हिरासत निर्धारण, और हिरासत के संशोधन के मुक्त रूप प्रदान करते हैं। आप इस पर जाकर फ़ॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं परिवार कानून फॉर्म न्यायालय के न्यायमूर्ति के कोर्ट ऑफ जस्टिस ऐसे चार अलग-अलग रूपों या समूहों के रूपों को प्रस्तुत करता है जिनका उपयोग बाल हिरासत मामलों या बाल हिरासत से संबंधित मामलों के लिए किया जा सकता है। वे हैं:
    • हिरासत अनुरोध. हिरासत के लिए एक आदेश अनुरोध करने के लिए गार्ड के एक संकल्प तलाक है या पितृत्व निर्धारण अभी तक अंतिम रूप नहीं किया गया है या तो माता-पिता या किसी तीसरे पक्ष द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • हिरासत को बदलने का अनुरोध. एक अभिभावक या तीसरे पक्ष, जो वर्तमान हिरासत संकल्प को संशोधित करने की इच्छा रखता है, इस प्रपत्र का उपयोग कर सकता है।
    • निरपेक्ष तलाक अनुरोध. माता-पिता, जिनके पास एक नाबालिग बच्चा है और दूसरे माता-पिता को तलाक लेना चाहते हैं, तो तलाक की याचिका में नाबालिग की हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं।
    • निकायों के विभाजन के लिए अनुरोध. एक सीमित तलाक या निकायों के विभाजन, पार्टियों द्वारा दायर किया जा सकता है जो पूर्ण तलाक के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं। यह पार्टियां विवाहित होने के दौरान माल को अलग-अलग रहने और विभाजित करने की इजाजत देता है, अगर दोनों के बीच मतभेद हल नहीं हो सकते हैं। अदालत इस तरह के संरक्षण और शरीर की एक अलग होने के लिए कम बाल सहायता के रूप में मामलों पर शासन कर सकते हैं, या पार्टियों में इस तरह के मामलों पर एक समझौते में प्रवेश और लिखित रूप में यह अदालत के समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5



    अन्य रूप प्राप्त करें, जैसे कि आवश्यक। हिरासत या तलाक के लिए अनुरोध के अतिरिक्त, हिरासत अनुरोध को दायर करने वाली पार्टी को अन्य रूपों को भी जमा करना होगा जैसे:
    • वित्तीय विवरण तलाक दे रहे दलों के होने की संभावना है विस्तृत वित्तीय विवरण प्रपत्र, जबकि अन्य को भरना होगा लघु रूप और किसी भी वित्तीय वक्तव्यों को जमा नहीं करेगा। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि सबमिट करने के लिए कौन सा फार्म है, तो क्लर्क से पूछें, फ़ॉर्म के अनुरोध करने के लिए अदालत का इंतजार करें या बस एक का चयन करें
    • रिकॉर्ड जानकारी. यह फ़ॉर्म तलाक आवेदन के साथ या हिरासत को निर्धारित या संशोधित करने के अनुरोध के साथ दर्ज किया जाना चाहिए।
    • नाबालिग के बच्चे सहायता दिशा निर्देश यदि आप विशिष्ट शारीरिक हिरासत के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको इसे पूरा करना होगा चाइल्ड सपोर्ट दिशानिर्देशों की शीट ए. यदि आप साझा किए गए शारीरिक हिरासत का अनुरोध कर रहे हैं, तो आपको इसे पूरा करना होगा चाइल्ड समर्थन दिशानिर्देशों की शीट बी.
    • अधिसूचना का प्रमाणपत्र या हलफनामा किसी भी समय आप न्यायालय के साथ एक दस्तावेज फ़ाइल करते हैं, आपको अन्य पार्टी को "सूचित" करना होगा इसका अर्थ है कि सबमिट की गई सभी चीजों की एक प्रति प्रदान करना। इस अधिसूचना को बनाने के बाद, आपको एक प्रमाण पत्र या नोटिफिकेशन के हलफनामे जमा करना होगा, जिसे इन में पाया जा सकता है परिवार कानून रूपों मैरीलैंड कोर्ट की वेबसाइट का
    • सुनवाई या प्रक्रिया के लिए पूछें यदि आप अकेले हिरासत के लिए फ़ाइल करते हैं और अन्य माता-पिता आपके साथ सभी मामलों पर सहमत नहीं हैं, तो आपको एक सुनवाई या प्रक्रिया के लिए अनुरोध.
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    रूपों को पूरा करें फ़ॉर्म पूरा करने के बाद, लिख सकते हैं या उन्हें नीले या काली स्याही से मुद्रित, आप सबसे परिवार के कानून रूपों और अदालत साइट में हिरासत के लिए निर्देश प्राप्त कर सकते, "निर्देश" के अनुसार। यदि आपको सहायता की ज़रूरत है, तो काउंटी क्लर्क के कार्यालय में जहां आप अपना आवेदन फ़ाइल करेंगे, आपको कुछ सहायता दे सकते हैं। हालांकि, कुछ प्रश्नों को कानूनी सलाह माना जा सकता है और सचिव जवाब नहीं दे सकते। यदि आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता है, तो काउंटी की वेबसाइट कानूनी सलाह और सस्ता के लिए देखें। आप का उपयोग करके स्थानीय अदालत की वेबसाइट का पता लगा सकते हैं स्थानीय संपर्क मैरीलैंड कोर्ट द्वारा प्रदान की गई
  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    7
    रूपों की प्रस्तुति के लिए तैयार करें फॉर्म पूरा करने के बाद, आपको इसे अदालत में जमा करना होगा। ऐसा करने के लिए:
    • प्रिंट और सभी उचित रूपों पर हस्ताक्षर करें प्रमाण पत्र या शपथ पत्र जैसे कुछ रूप, हस्ताक्षर या भेजा नहीं जा सकते हैं जब तक आप हिरासत अनुरोध सबमिट नहीं करते हैं और अनुरोध को अधिसूचित कर दिया है या अन्य माता-पिता को अनुरोध किया है यदि आप किसी विशेष फॉर्म को कब सबमिट करें, निर्देशों को पढ़ें या क्लर्क से पूछें, तो आप अनिश्चित हैं।
    • अदालत जहां अनुरोध किया के क्लर्क को बुलाकर पूछते हैं कि प्रत्येक प्रपत्र की कई प्रतियां दाखिल फीस आप भुगतान करने और भुगतान की क्या रूपों स्वीकार कर रहे हैं की जरूरत के लिए आवश्यक हैं।
    • प्रतियों की उचित संख्या बनाएं यदि आपके पास कॉपी मशीन नहीं है, तो अपने स्थानीय पुस्तकालय या स्टेशनरी की दुकान से जांच लें। इन स्थानों में से अधिकांश प्रति पृष्ठ $ 0.10 से $ 0.25 सेंट प्रति कॉपी प्राप्त करते हैं।
    • स्टेपल किसी भी रूप है जो एक से अधिक पृष्ठ है। सावधान रहें कि दो अलग-अलग रूपों को एक साथ न मिलें। प्रत्येक प्रपत्र के पहले पृष्ठ के शीर्ष पर शीर्षलेख रिकॉर्ड होना चाहिए यह शीर्षलेख राज्य, काउंटी और अदालत के नाम, पार्टियों के नाम, और मामले की केस संख्या का नाम बताता है।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    8
    रूपों को प्रस्तुत करें अदालत में दाखिल करने के लिए काउंटी क्लर्क के कार्यालय में फॉर्म और फाइलिंग फीस लें। क्लर्क आपको फॉर्मों को सील करने और भेजने में मदद करेगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रत्येक सबमिट किए गए फॉर्म की एक मुहरबंद कॉपी है ताकि आप दस्तावेज़ों का ट्रैक रख सकें।
  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक चित्र 9
    9
    बच्चे के दूसरे माता-पिता को सूचित करें अदालत में अपने फॉर्म सबमिट करने के बाद, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अन्य बच्चे के माता-पिता या वकील को आपके द्वारा सबमिट किए गए प्रत्येक फ़ॉर्म की एक प्रति प्राप्त हो। आप इसे पंजीकृत मेल द्वारा प्रतियां भेज कर या काउंटी शेरीफ को व्यक्तिगत रूप से प्रतियों के बारे में सूचित करने के लिए भेज सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि बच्चे के दूसरे माता-पिता को हिरासत में नहीं होता है और / या नोटिस से बचने का प्रयास नहीं है, तो आपको शेरीफ के विभाग से आपको सूचित करना चाहिए। यह आपको बाद में समस्याओं से बचने में मदद कर सकता है अगर वह दावा करता है कि आपके मुकदमे की जानकारी नहीं है या बाल हिरासत की इच्छा नहीं है।

    चेतावनी

    • लाइसेंस के वकील के साथ पहले परामर्श के बिना आपको कुछ भी ऐसा कभी नहीं खारिज करना चाहिए जो आपके कानूनी या वित्तीय अधिकारों या दायित्वों को प्रभावित कर सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com