IhsAdke.com

कैसे एक विशेष हिरासत कार्रवाई जीतने के लिए

नाबालिग बच्चों के साथ तलाक के दौरान या पितृत्व की मान्यता की प्रक्रिया में, कोर्ट फैसला करेगा कि बच्चों की हिरासत में कौन होगा। हिरासत संयुक्त हो सकता है, या माता-पिता, या अनन्य द्वारा साझा किया जा सकता है, जब केवल एक ही माता-पिता की हिरासत होती है और दूसरा केवल बच्चे के साथ कुछ समय पर ही यात्रा कर सकता है या रह सकता है। यदि आप तलाक या माता-पिता की सुनवाई के माध्यम से जा रहे हैं, जहां बच्चों की हिरासत एक समस्या है और आप विशेष हिरासत चाहते हैं, तो इसे हासिल करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक विन सोल कस्टडी चरण 1
1
बाल कस्टडी के बारे में राज्य के कानूनों का पता लगाएँ और पढ़ें। प्रत्येक राज्य में एक विशिष्ट कानून हो सकता है जो हिरासत मुद्दे को संबोधित करता है, जिसमें कारकों की सूची दी गई है कि न्यायालय बच्चों को किसने निर्धारित करता है हिरासत की सुनवाई जीतने के लिए, आपको पहले इन कारकों पर ध्यान देना चाहिए। इस विषय पर कानून खोजने के लिए आप बचपन और युवा न्यायालय की निकटतम शाखा से परामर्श कर सकते हैं। कुछ कारक जो न्यायालय में शामिल हैं:
  • बच्चे की उम्र और लिंग अदालत बच्चे की उम्र और सेक्स को ध्यान में रख सकती है, क्योंकि आमतौर पर युवाओं को मां की अधिक जरूरत होती है, लेकिन जैसे ही वे बढ़ते हैं, उन्हें समान पिता के पिता की आवश्यकता होगी।
  • शामिल सभी की शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य यदि माता-पिता की मानसिक बीमारी है, या एक शारीरिक समस्या से पीड़ित है जो उनकी माता-पिता की भूमिका को प्रभावित करती है, तो न्यायालय इसे ध्यान में रखेगा
  • बच्चे की इच्छा (यदि वह एक निश्चित आयु है, सामान्य रूप से 14 वर्ष या अधिक)। यहां तक ​​कि अगर बच्चा तय कर सकता है कि कौन से अभिभावक होगा, तो कोर्ट उनकी इच्छाओं पर विचार कर सकता है।
  • अपने घर, स्कूल और समुदाय के साथ बच्चे की उपयुक्तता जब माता-पिता विभिन्न समुदायों में रहते हैं, तो अदालत उस बच्चे को स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छुक हो सकती है जो अपने वर्तमान निवास स्थान से अच्छी तरह से समायोजित हो।
  • प्रत्येक माता-पिता, भाई-बहन और बाकी के परिवार के साथ बच्चे के रिश्ते अदालत उस बच्चे को स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छुक हो सकती है जो उसके भाई-बहनों से बहुत अलग है, जहां से वे अलग-अलग घर पर रहते हैं।
  • प्रत्येक माता-पिता के कामकाजी घंटे काम के घंटे के लिए माता पिता को दिन की लंबी अवधि के लिए घर से दूर रहने की आवश्यकता होती है, किसी व्यक्ति के लिए आदर्श नहीं है जो एक बच्चे की हिरासत हासिल करना चाहता है
  • जिन माता-पिता को यह सुनिश्चित करने की सबसे अधिक संभावना है कि बच्चे का दूसरे के साथ संबंध है जो अंततः कारण खो देता है
  • जो माता पिता बच्चे का प्राथमिक देखभालकर्ता था यदि माता-पिता अब तक का सबसे अधिक समय निकाल लेते हैं, तो अदालत उस घर से उस बच्चे को निकालना नहीं चाहती जहां वह उठाया गया था।
  • अगर एक माता-पिता के खिलाफ घरेलू हिंसा या दुरुपयोग का एक पैटर्न है, या बच्चे
  • पिक्चर का शीर्षक विन सोल कस्टडी चरण 2
    2
    अन्य चीजों के बारे में सोचें कि कोर्ट आपको विशिष्ट हिरासत देने का फैसला कर सकता है। न्यायालय केवल बाल हिरासत क़ानून में सूचीबद्ध कारकों तक ही सीमित नहीं है, इसलिए किसी भी सबूत को प्रदर्शित करने के लिए आप उपस्थित हो सकते हैं कि आपको विशेष हिरासत क्यों प्राप्त करना चाहिए। इसमें आपके माता-पिता और उनके आपराधिक इतिहास के हिस्से में बच्चों, नशीली दवाओं के उपयोग या अल्कोहल के अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेने की इच्छा और सुव्यवस्थितता, घर-घर में मातृत्व / अभिभावक कौशल, आराम और रखरखाव की आपकी क्षमता शामिल हो सकती है। उसे सृजन में संयुक्त रूप से भाग लेने की भावना के साथ आपके साथ संवाद करने के लिए।
  • पिक्चर का शीर्षक विन सोल कस्टडी चरण 3
    3
    पता करें कि दूसरे माता-पिता सुनवाई में क्या कहने का इरादा रखते हैं। पूरी तरह से तैयार होने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि सुनवाई में आपके बारे में अन्य माता-पिता / बच्चे के रिश्तेदार को क्या कहना है। इसके लिए, आपको उसे करने के लिए एक तरह की पूछताछ करने की आवश्यकता होगी एक पूछताछ एक सवाल है कि कार्रवाई में पार्टियों में से एक को शपथ के तहत जवाब देना चाहिए। आप एक पूछताछ के लिए एक फार्म का पता लगाने के लिए एक इंटरनेट खोज उपकरण का उपयोग कर सकते हैं और फिर इसे संशोधित कर सकते हैं, इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सिलाई करना। हिरासत पूछताछ में कुछ सामान्य मुद्दे पूछे जाने में शामिल हैं:
    • क्या आप मानते हैं कि यह सबसे अच्छा अभिभावक है? क्यों?
    • क्या आप मानते हैं कि [आपका नाम डालें] एक अच्छा अभिभावक है? क्यों?
    • पिछली बार जब आप अवैध ड्रग्स का इस्तेमाल किया था?
    • सभी निर्धारित प्रमाण प्रदर्शित करें सूची
    • उन सभी गवाहों की सूची बनाएं जिन्हें आप कॉल करने का इरादा रखते हैं। उनके नाम, पते दें और उन्हें दिए गए प्रमाणों का सारांश दें।
    • क्या आप और आपके बच्चे के माता-पिता अच्छी तरह से संवाद करते हैं? यदि नहीं, तो क्यों?
    • क्या आप मानते हैं कि अनन्य हिरासत प्राप्त करना आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा होगा? क्यों?
  • पिक्चर शीर्षक विन सोल कस्टडी चरण 4
    4
    समर्थन करने के लिए सबूत एकत्रित करें कि आपके पास विशेष हिरासत होना चाहिए। हर कारक के बारे में सोचें कि आपके राज्य में अदालत ने निर्णय कब बनायेगा और आपके दावे का समर्थन करने के लिए आपके पास कौन सा सबूत है कि आपको अनन्य हिरासत होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा वर्तमान में आपके साथ रहता है और स्कूल में अच्छा ग्रेड करता है, तो आप अपने रिपोर्ट कार्ड का उपयोग अपने घर और समुदाय के अनुकूलन के प्रमाण के रूप में कर सकते हैं। इसके विपरीत, यदि वह बच्चा वर्तमान में अपने माता-पिता के साथ रहता है और कम ग्रेड लेता है, तो आप बुलेटिन का उपयोग करने के लिए यह दिखा सकते हैं कि बच्चा उस समय घर में अच्छी तरह से समायोजित नहीं है जहां वह इस समय है।



  • विं सीन कस्टडी चरण 5 नामक चित्र
    5
    परिभाषित करें कि कौन सी गवाह आप दर्शकों को फोन करेंगे दोबारा, हर फैक्टर के बारे में सोचें कि न्यायालय आपके फैसले को करने में विचार करेगा, और निर्णय लें कि आप कौन से गवाह को यह साबित करने के लिए कह सकते हैं कि आपको विशेष हिरासत हासिल करना चाहिए। उदाहरण के लिए, दोस्तों या परिवार के सदस्यों, एक शिक्षक, एक नौकरानी या कोई व्यक्ति जो यह प्रमाणित कर सकता है कि आप हमेशा प्राथमिक देखभालकर्ता रहे हैं और दूसरे माता-पिता, उनके काम के अनुसूची के कारण, हमेशा लंबे समय तक घर से दूर रहे हैं, या यह कि हिरासत कार्यवाही में उसके प्रतिद्वंद्वी के साथ बच्चे का निकट संबंध नहीं है।
  • पन्ने का शीर्षक विन सोल कस्टडी चरण 6
    6
    अपने गवाहों को तैयार करें उन सवालों की एक सूची व्यवस्थित करें, जिन्हें प्रत्येक गवाह से पूछा जाएगा और उन्हें उन पर पास करें। सुनिश्चित करें कि वे ऐसे सवालों के जवाब देने में सक्षम हैं, जो आपके लिए अनुकूल हैं, बिना तामझाए, रिहर्सल किए जाने या बिना एक तरफ भाग ले रहे हैं। आप चाहते हैं कि आपके गवाहों को अदालत के सजावट का सम्मान करना चाहिए। जिस तरह से वे कपड़े पहने हुए हैं, वे कैसे न्यायाधीश से संपर्क करते हैं, और वे जिस भाषा का इस्तेमाल करते हैं, वह आप पर प्रभाव डाल सकता है रूढ़िवादी और आकस्मिक कपड़े सबसे अच्छा विकल्प हैं, उन्हें न्यायाधीश को "आपका सम्मान" या "न्यायाधीश" के रूप में संबोधित करना चाहिए और कभी भी किसी गलत भाषा का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक विन सोल कस्टडी चरण 7
    7
    अपने दर्शकों के लिए तैयार हो जाओ अब जब आपके पास सबूत और गवाह तैयार हैं, तो सुनवाई के लिए तैयार होने का समय आ गया है।
    • ड्रेस। रूढ़िवादी कपड़े चुनें यदि आप एक पुरुष हैं, तो टाई के साथ सूट पहनें, या तो महिलाओं के लिए, आदर्श पैंट, या एक लंबी स्कर्ट, और एक उच्च नीले रंग के साथ एक शर्ट।
    • तैयार करना। पुरुषों का मुंडा होना चाहिए और महिलाओं को न्यूनतम मेकअप और गहने पहनना चाहिए।
    • साक्ष्य और प्रस्तुतियों आपको प्रस्तुत किसी भी साक्ष्य की 3 प्रतियों की आवश्यकता होगी। एक अन्य पिता और उसके वकील के लिए, एक आपके लिए और एक न्यायाधीश के लिए
  • पिक्चर का शीर्षक विन सोल कस्टडी चरण 8
    8
    अदालत के स्वाभाविक नियमों का पालन करें। जल्दी आओ और औचित्य के बुनियादी नियमों का पालन करें, जैसे कि बोलने की आपकी प्रतीक्षा करें और न्यायाधीश को "आपका सम्मान" या "श्री। न्यायाधीश "और गवाह के रूप में भगवान या लेडी
  • चेतावनी

    • आपको कुछ भी करने में लाइसेंस प्राप्त वकील से परामर्श करना चाहिए जो आपके कानूनी अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com