IhsAdke.com

कैलिफ़ोर्निया में कानूनी रूप से अलग कैसे करें

एक न्यायिक जुदाई उन पार्टियों को अनुमति देती है, जो अनिश्चित हैं कि क्या वे अपने ऋण और परिसंपत्तियों को कानूनी तौर पर अलग करने और समय के लिए एक-दूसरे से अलग रहने के लिए तलाक चाहते हैं ताकि वे यह निर्धारित कर सकें कि तलाक उनके लिए सर्वोत्तम अनुकूल है या नहीं। यदि आप कैलिफ़ोर्निया में रहते हैं और कानूनी जुदाई शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो ऐसा करने के लिए नीचे दिए गए कदमों का पालन करें ताकि वकील को किराए पर लेने की आवश्यकता न हो।

चरणों

कैलिफ़ोर्निया चरण 1 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
कानूनी जुदाई के कारणों का निर्धारण करें। कैलिफ़ोर्निया में अलग होने के कारण शामिल हैं:
  • विसंगत मतभेद जो शादी के अपरिवर्तनीय पतन का कारण बना। यही वजह है कि न्यायिक जुदाई के लिए इसका इस्तेमाल अक्सर होता है।
  • असंभव मनोभ्रंश इस याचिका के लिए एक सक्षम चिकित्सक या मनोचिकित्सक से गवाही के रूप में साक्ष्य की आवश्यकता होती है जो यह साबित करती है कि याचिका के समय में पति या पत्नी मानसिक रूप से बीमार थे और वह असाध्य मनोभ्रंश से ग्रस्त है।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 2 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    जुदाई का अनुरोध करने के लिए उपयुक्त काउंटी निर्धारित करें नगरपालिका में न्यायिक जुदाई का अनुरोध किया जाना चाहिए, जहां आप और आपके पति या पत्नी रहते हैं। यदि आप उस काउंटी के बारे में निश्चित नहीं हैं जो आप आवेदन कर रहे हैं, तो आप कैलिफोर्निया अदालतों द्वारा प्रस्तावित काउंटी चयन कार्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 3 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उचित रूपों को प्राप्त करें और पूरा करें कैलिफ़ोर्निया अदालत साइट पर आपके न्यायालय से अलग होने के लिए आपको आवश्यक सभी फॉर्म पेश करता है। जिन रूपों की आवश्यकता हो सकती है उनमें शामिल हैं:
    • न्यायिक जुदाई के लिए याचिका. पृथक्करण के लिए आवेदन करने वाले सभी को इस फॉर्म को पूरा करना होगा। यदि आपको इसे भरने में मदद की ज़रूरत है, वीडियो निर्देश देखें कि कैलिफोर्निया अदालतों की पेशकश
    • सूचना. प्रत्येक व्यक्ति जो अलगाव का अनुरोध करता है, उन्हें एक सबकोना भरना होगा। इस फॉर्म को ध्यान से पढ़ें क्योंकि इसमें कुछ बुनियादी निरोधक आदेश शामिल हैं, जो कानूनी विलगता लंबित होने पर आप और आपके पति अपनी वैवाहिक संपत्ति और ऋण के साथ क्या कर सकते हैं। यदि आपको इस फ़ॉर्म को पूरा करने में सहायता की आवश्यकता है, वीडियो के निर्देश देखें.
    • संपत्ति की घोषणा. यदि आपको अपने अलग-अलग जगहों और संपत्ति की सूची बनाने के लिए कोर्ट से जुदाई याचिका में उपलब्ध की तुलना में अधिक स्थान की आवश्यकता है, तो आप इस फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं। निर्देशात्मक वीडियो पाया जा सकता है यहां.
    • न्यायक्षेत्र और बाल न्यायालय के प्रवर्तन पर यूनिफॉर्म लॉ के अनुपालन में घोषणा ("यूसीसीजेईए"). यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो आपको इस फॉर्म को पूरा करना होगा। निर्देशात्मक वीडियो है यहां.
    • बाल हिरासत और मुलाकात के लिए अनुरोध. अगर आप सुनवाई के लिए प्रतीक्षा करते समय अदालत को अस्थायी हिरासत और मुलाकात का फैसला करना चाहते हैं, तो आप इस फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यह वैकल्पिक है। अगर आपके पास नाबालिग बच्चे हैं, तो अदालत अंततः हिरासत और पेंशन को परिभाषित करेगी, भले ही यह फ़ॉर्म प्रस्तुत न हो।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 4 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने पूर्ण रूपों की समीक्षा करने के लिए एक परिवार के कानूनी मध्यस्थ से पूछें कई काउंटी के पास परिवार कानून मध्यस्थता है जो तलाक के साथ मदद करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए अपने फॉर्म की समीक्षा कर सकते हैं कि आपने इसे सही तरीके से भर दिया है। अपने कानूनी मध्यस्थ के लिए संपर्क विवरण ढूंढने के लिए, कैलिफोर्निया अदालत परिवार कानूनी मध्यस्थों की वेबसाइट से अपनी काउंटी चुनें।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 5 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    5
    किसी भी आवश्यक स्थानीय फ़ॉर्म भरें। कुछ नगर पालिकाओं को न्यायिक जुदाई के लिए अतिरिक्त स्थानीय रूपों की आवश्यकता होती है। अपने कानूनी परिवार मध्यस्थ या काउंटी अदालत वेबसाइट से परामर्श करें। आप पर अपने अदालत की वेबसाइट पा सकते हैं "मेरी अदालत खोजें" कैलिफ़ोर्निया के कोर्ट के
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 6 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    फ़ॉर्म भरें जो आप भरेंगे अगर आपके पास अपने पति या पत्नी के साथ नाबालिग बच्चे नहीं हैं, तो आपको प्रत्येक प्रपत्र की दो प्रतियां पूरी करनी होंगी - आपके और आपके पति के लिए एक मूल अदालत में जाता है अगर आपके पास अपने पति या पत्नी के साथ छोटे बच्चे हैं, तो आपको अपने स्थानीय बाल सहायता एजेंसी के लिए एक अतिरिक्त प्रति की आवश्यकता होगी।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 7 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7



    म्यूनिसिपल कार्यालय को फॉर्म जमा करें I अदालत में सब कुछ दर्ज करने में आपकी सहायता करने के लिए नोटरी के कार्यालय में फॉर्म और फाइलिंग फीस लें। आपको जमा शुल्क मिल सकता है यहां (जून 2013 से, कैलिफोर्निया में कानूनी जुदाई के लिए दाखिल शुल्क $ 435 है, लगभग 1,000 डॉलर)
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 8 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें
    8
    अपने रूपों की अपनी पत्नी प्रतियां दें एक बार कानूनी जुदाई करने के लिए अनुरोध करने के बाद, आपको अपने पति या पत्नी को दस्तावेजों को भेजने की आवश्यकता है। 18 वर्ष से अधिक आयु या उससे अधिक उम्र के कोई भी उन्हें उद्धार कर सकता है, जब तक कि वे अकेले ऐसा नहीं करते हैं एक मित्र, परिवार के सदस्य, प्रतिनिधि या निजी एजेंट इन दस्तावेजों को वितरित कर सकते हैं। निजी एजेंसियों और शेरिफ विभाग सेवा के लिए शुल्क लेते हैं। यदि आप और आपके पति या पत्नी के साथ हो और बाद में डाक से दस्तावेज प्राप्त करने के लिए सहमत हो, तो आपकी एजेंसी मेल द्वारा आवश्यक दस्तावेज दे सकती है, अन्यथा उसे व्यक्तिगत रूप से निम्नलिखित दस्तावेज देना होगा:
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 9 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    एजेंसी को पूरा करने के लिए पूछें दीक्षांत सेवा सेवा प्रूफ आप को अदालत में पेश करने के लिए
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 10 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    यदि आपके पति या पत्नी के साथ नाबालिग बच्चे हैं, तो अपने स्थानीय बाल सहायता एजेंसी को सूचित करें। शिपिंग एजेंसी आपको मेल द्वारा सूचित कर सकती है, और उसके बाद एक को पूरा कर सकता है ईमेल द्वारा सेवा का सबूत आप को अदालत में पेश करने के लिए आप अपनी स्थानीय बाल सहायता एजेंसी पा सकते हैं यहां.
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 11 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    11
    अपने पति या पत्नी के जवाब के लिए 30 दिन प्रतीक्षा करें
  • चित्र कैलिफ़ोर्निया चरण 12 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें
    12
    न्यायालय के न्यायमूर्ति के पास उचित दस्तावेज जमा करें। इस बिंदु पर आपको क्या पेश करना चाहिए आपकी स्थिति पर निर्भर करेगा नोट: आगे बढ़ने से पहले आपको अपने पति या पत्नी को दस्तावेज प्राप्त होने के दिन से 30 दिन इंतजार करना चाहिए।
    • यदि आपके पति ने प्रतिक्रिया प्रस्तुत की है और आप सभी मुद्दों पर सहमत हैं, तो आपको अपना अनुबंध लिखना होगा और अदालत में प्रस्तुति के लिए अपना अंतिम दस्तावेज पूरा करना होगा। आप सभी की जरूरत है, साथ ही पूरा निर्देश मिल जाएगा यहां.
    • यदि आपके पति ने प्रतिक्रिया प्रस्तुत की है और आप सभी मुद्दों से सहमत नहीं हैं, तो आपको समाधान या सुनवाई में भाग लेने की आवश्यकता होगी ताकि न्यायाधीश आपके लिए कुछ निर्णय कर सकें। आपको अपने जुदाई और विस्तृत निर्देशों को पूरा करने की आवश्यकता होगी यहां.
    • यदि आपके पति ने जवाब नहीं दिया है और आप सभी मुद्दों पर सहमत हैं, तो आपको अपने समझौते को लिखना होगा और अदालत में प्रस्तुति के लिए कुछ अंतिम दस्तावेज पूरा करना होगा। आप सभी रूपों और पूरा निर्देश मिल जाएगा यहां.
    • यदि आपके पति ने जवाब नहीं दिया है और आप सभी प्रश्नों से सहमत नहीं हैं, तो आपको न्यायालय के सामने प्रस्तुति के लिए कुछ अंतिम रूपों को पूरा करना होगा ताकि न्यायाधीश आपको एक मानक पृथक्करण दे सके। सभी फॉर्म आपको आवश्यक हैं और निर्देशों को पूरा किया जा सकता है यहां.
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 13 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    13
    यदि आप और आपके पति सभी मुद्दों पर सहमत नहीं हैं तो अपने दर्शकों में भाग लें जब आप अदालत में जाते हैं, तो आपको उचित तरीके से पोशाक करना चाहिए, जब आप न्यायाधीश से बात करते हैं और उसे "आपका सम्मान" के रूप में संबोधित करते हैं। हमेशा बोलने और विनम्र होने के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको अलगाव की प्रक्रिया के दौरान मदद की ज़रूरत है, तो आप कैलिफोर्निया अदालत वेबसाइट पर काउंटी की सूची से इसे चुनकर अपने काउंटी के स्व-सहायता कानूनी केंद्र पर जा सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने कानूनी अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित करने वाली कुछ भी करने से पहले आपको लाइसेंस प्राप्त वकील से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com