IhsAdke.com

न्यू यॉर्क में एक विवाह कैसे रद्द करें

न्यू यॉर्क में, एक शादी की अंगूठी का मतलब यह अमान्य, कि है, कि विचार करने के लिए कैसे, कानूनी तौर पर, ऐसा कभी नहीं हुआ। उदाहरण करीबी रिश्तेदार, विवाह के बीच विवाह में शामिल हैं जहां पार्टियों में से एक अन्य व्यक्ति, जो अभी भी जीवित है, या व्यक्तियों द्वारा किया जाता विवाह कानूनी रूप से अधिकृत नहीं से शादी की है। राज्य कानून भी एक शादी रद्द एक पार्टी 18 वर्ष से कम है जब जब एक पार्टी, शादी अनुबंध को समझने जब एक पार्टी के एक शारीरिक विकलांगता की वजह से यौन संबंध रखने में असमर्थ है की मानसिक रूप से असमर्थ है की अनुमति देता है, या यहां तक ​​कि जब एक पार्टी से शादी करने के लिए मजबूर किया गया है, या जब वहाँ किसी भी धोखाधड़ी आचरण है। न्यूयॉर्क में एक शादी रद्द करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

न्यूयॉर्क में एक शादी के लिए नामांकन शादी एन्लूल चरण 1
1
इससे पहले कि आप एक विवाह को रद्द करने का अनुरोध कर सकते हैं, आपको कम से कम एक वर्ष के लिए न्यू यॉर्क स्टेट में रहना होगा। पारिवारिक कानून संहिता के अनुसार लोगों को तलाक या शादी के विलोपन से पहले राज्य में रहना चाहिए।
  • न्यूज़ल में स्टेज 2 में शादी की शादी एनल
    2
    यदि आपको बच्चों या संपत्ति को साझा करने में समस्याएं आ रही हैं तो एक वकील की मदद लें। एक विच्छेदित शादी का वैध विवाह के समान वैधानिक परिणाम हैं। इसलिए, पेंशन और परिसंपत्तियों का विभाजन जैसे समस्याओं को निर्धारित किया जाना चाहिए।
  • न्यूज़ेल में कदम 3 में अनुल शादी विवाह
    3
    देखें कि किस प्रकार के प्रकार आपको फिट बैठता है "अशक्त" और "अनुरुप" विवाह अनुबंध है शून्य अनुबंध को एक न्यायाधीश के प्राधिकरण को अवैध बनाने की आवश्यकता नहीं है पहले से ही एक नल योग्य अनुबंध को पूर्ववत करने के लिए अदालत में लाया जाना है अनुबंध के बावजूद, आपको एक शिकायत दर्ज करने के लिए विलोपन के अनुरोध को पूरा करना होगा।
    • शादी के पहले प्रत्येक पक्ष की परिस्थितियों को यह निर्धारित करने के लिए देखें कि अनुबंध शून्य है या नहीं। एक अशक्त विवाह का एक उदाहरण है, जब एक पार्टी शादी करती है, हालांकि वे कानूनी रूप से दूसरे से विवाह कर लेते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका अनुबंध अयोग्य है नलनीय विवाह में ऐसी स्थिति शामिल होती है जिसमें एक पार्टी को धोखा दिया जाता है - और यदि वह सच्चाई जानता है, तो वह शादी नहीं करेगा। एक और उदाहरण है जब एक व्यक्ति को मजबूर किया जाता है या शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है
  • न्यूज़ल में चरण 4 में एक शादी का नाम एनल
    4
    रद्दीकरण अनुरोध को पूरा करें। केवल स्थिति का "निर्दोष" हिस्सा अनुरोध कर सकता है निर्दोष पार्टी जूरी द्वारा देखी जाने वाली पार्टी है, जिसने शादी को रद्द करने के लिए कुछ भी गलत नहीं किया। एक ऐसा व्यक्ति वह व्यक्ति है जिसे शादी करने के लिए मजबूर किया गया था
    • अदालत में या इंटरनेट पर विलोपन के लिए फ़ॉर्म प्राप्त करें एक विघटन में प्रयुक्त किए गए रूपों का एक ही रूप है। हालांकि, याचिका में दो अलग-अलग रिक्त स्थान होंगे: विघटन के लिए 1 और विवाद के लिए एक। दूसरे विकल्प की जांच करें
    • सभी फॉर्म भरें और उन्हें अदालत में देखें। एक नियुक्ति का निर्धारण किया जाएगा, जिस पर आप और आपके पति को शामिल होना चाहिए। रद्द करने के लिए तलाक लेने की तुलना में इसके बहुत अधिक प्रमाण लेता है। किसी को यह साबित करना होगा कि विवाह के विरूपण के नियमों में विवाह है।



  • न्यूयॉर्क में एक शादी में शादी की शादी एन्लूल चरण 5
    5
    अपने पति या पत्नी के लिए याचिका की एक प्रति लाने के लिए एक तटस्थ व्यक्ति खोजें दस्तावेजों को वितरित करने के लिए न्यायालय को तीसरे व्यक्ति की आवश्यकता है, तटस्थ आप सब कुछ स्वयं नहीं कर सकते
  • न्यूज़ॉल में चरण 6 में एक शादी का नाम अनुल नाम है
    6
    दस्तावेजों के पति या पत्नी को सौंप दिए जाने के बाद, अदालत में पूरी की गई सेवा का सबूत उद्धृत करें सेवा का सबूत एक दस्तावेज है जो अदालत को सूचित करता है कि तीसरे व्यक्ति ने आपके पति या पत्नी को दस्तावेजों को सौंप दिया है। यह उसी व्यक्ति द्वारा पूरा किया जाना चाहिए, जिसने दस्तावेजों को दिया और रद्द करने के अनुरोध के 120 दिनों के भीतर न्यायालय को दिया जाना चाहिए।
  • न्यूज़ॉल में चरण 7 में एक शादी का नाम एनल
    7
    अपने पति या पत्नी को आपके अनुरोध का जवाब देने के लिए रुको। अदालत के उत्तर देने के लिए दस्तावेजों को प्राप्त करने के बाद उनके पास 20 दिनों का समय है। जब पति आपको अदालत में रूपों को हाथ रखता है, तो आपको एक अधिसूचना प्राप्त होगी
  • न्यूज़ोल में चरण 8 के नाम पर एक शादी एनल का नाम
    8
    जब आप सुनवाई के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो यह दिखाने के लिए सबूत इकट्ठा करें कि आपकी शादी रद्द होनी चाहिए। आपके अनुरोध के बाद सुनवाई को 4 सप्ताह या उससे अधिक समय में निर्धारित किया जाएगा।
    • रद्दीकरण कानूनों के लिए खोज करें जो आपकी स्थिति को विशेष रूप से फिट करते हैं। सुनवाई से पहले अपनी स्थिति से संबंधित दस्तावेजों को खोजने और इकट्ठा करने के लिए समय निकालें। इस तरह, आप अदालत में सुनना बेहतर होगा।
    • इस बारे में सोचें कि आप कौन से साक्षी होंगे परिस्थितियों के आधार पर, अदालत केवल आपकी गवाही और आपके पति की गवाही से ज्यादा मांग सकती है
  • न्यूयॉर्क में एक शादी में शादी की शादी एन्लूल चरण 9
    9
    सुनवाई में शामिल हों और न्यायाधीश द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। आपकी स्थिति पर निर्भर करते हुए, दर्शक केवल एकमात्र कदम नहीं हो सकता है अगर आपका विलोपन सरल है, तो कोई भी बच्चा शामिल नहीं है, और आप सभी आवश्यक साक्ष्य प्रदान करते हैं, संभवतः आगे की सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, जज अतिरिक्त जानकारी का अनुरोध कर सकता है यदि ऐसा होता है, तो यह आपको बताएगा कि वह क्या चाहता है और एक अन्य दर्शक को चिह्नित करेगा।
    • रद्द करने के लिए आवश्यक वित्तीय पहलुओं पर दस्तावेजों को भरें। इन दस्तावेजों को कुछ स्थितियों में आवश्यक है, खासकर यदि बच्चे शामिल हैं
    • सभी अतिरिक्त निर्देशों का पालन करें और प्रत्येक सुनवाई में सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें। जितना अधिक आप सहयोग करते हैं, उतना तेजी से विलोपन को मंजूरी दी जाएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com