IhsAdke.com

कैसे एक मूल और सस्ता शादी है

विवाह अधिक महंगा हो रहे हैं, और कई जोड़ों के लिए, पैसे बचाने के लिए इस महान दिन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। पैसे बचाने के तरीके हैं और अब भी एक शादी है जो गर्व का स्रोत है। एक मूल और आर्थिक समारोह की योजना के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

एक अनोखा, सस्ते शादी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को आधार बनाने के लिए एक बजट बनाएं अपने मंगेतर के साथ बैठो और आप क्या चाहते हैं और आप की आवश्यकता नहीं है, उसके बारे में बात करें। यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप योजना शुरू करने से पहले कितना खर्च कर सकते हैं। सस्ती और मूल शादी तैयार करना संभव है, लेकिन आपको संख्याओं के बारे में पता होना चाहिए।
  • एक अनोखा, सस्ता विवाह कदम 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    समारोह को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है एक मुक्त जगह के लिए देखो कुछ सार्वजनिक पार्क मुफ्त में उपलब्ध हैं यदि आपके पास बहुत से मेहमान नहीं हैं और यदि आप अच्छी तरह से पहले से बुक करते हैं यदि आप चर्च के सदस्य हैं, तो आप इसे बिना किसी कीमत पर उपयोग करने में सक्षम होंगे। उसी स्थान पर समारोह और रिसेप्शन करके पैसे बचाएं
  • चित्र एक अनोखा है, सस्ता शादी चरण 3
    3
    रिसेप्शन के लिए एक जगह खोजें जो भोजन तैयार करता है आप अंत में पैसा बचाना होगा, और यह काफी संभावना है कि आपको किसी खानपान सेवा को वैसे भी देना होगा। शायद एक रिश्तेदार एक जगह है जहां आप अपने मेहमानों को बधाई देने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जैसे तम्बू के साथ बड़े आँगन। यह योजना और संभावनाओं के बारे में सब कुछ है
  • एक अनोखा, सस्ता विवाह कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऐपेटाइज़र को एक औपचारिक रात के खाने के बजाय मेहमान परोसें। अधिकांश भोजन आपूर्तिकर्ताओं अपने बजट के भीतर काम करने के लिए तैयार हैं, भले ही इसका मतलब है कि 3-कोर्स भोजन से बचने और नाश्ते पर ध्यान केंद्रित करना। इसके अलावा, अगर आपके पास एक खुली बार है, तो आसुत आत्माओं के बजाय केवल बियर और शराब की सेवा करें।
    • अपने विवाह के केक की उसी तरह की योजना बनाएं: खाना पकाने वाले पाठ्यक्रमों या रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ स्थानीय विद्यालयों को ढूंढें जो बेकरियों में काम करते हैं।
  • एक अनोखा, सस्ता विवाह कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5



    फूलों की लागतों को बचाने के लिए कृत्रिम फूलों का उपयोग करें। फूल एक शादी की सबसे महंगी सुविधाओं में से एक हैं और कई कृत्रिम विकल्प हैं इसके अलावा, गैर-फूलों की मोमबत्तियां जैसे मोमबत्तियों पर विचार करें, जो कि बड़ी मात्रा में या बोर्ड गेम को सभी तालिकाओं के मध्य में खरीदा जा सकता है, एक केंद्रस्थापन और एक वार्तालाप थीम के रूप में सेवा कर रहे हैं।
  • एक अनोखा, सस्ता शादी चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने आप को बनाओ कभी-कभी अपनी शादी के लिए कुछ करने का सबसे सस्ता और सबसे मूल तरीका यह है कि आप खुद को करें अपने खुद के जगह कार्ड, अपनी खुद की स्मृति चिन्ह के लिए सुलेख बनाएं और समारोह के लिए अपने कार्यक्रम बनाएं।
  • एक अनोखा, सस्ता विवाह कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    मदद के लिए अपने दोस्तों और परिवार से पूछें आप शायद पहले से ही किसी को जानते हैं जो आपके शादी के दिन की तस्वीरें ले सकता है या जो आपको निमंत्रण डिजाइन करने में मदद कर सकता है। आपके प्रियजनों में से अधिकांश आपकी मूल शादी बनाने में आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे, इसलिए आपको जो करना है वह पूछना है।
  • चित्र एक अनोखा, सस्ता शादी चरण 8 है
    8
    एक आइपॉड यादृच्छिक रूप में रखो और एक डीजे की भर्ती के बजाय कुछ वक्ताओं किराए पर। प्लेलिस्ट वह होगी जो आप चाहते हैं, और आपको किसी को भुगतान करने की चिंता नहीं होगी।
  • एक अनोखा, सस्ता विवाह चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    पुरानी शैली में पुराने कुछ का उपयोग करें एक दूसरे हाथ की दुकान में अपनी शादी की पोशाक के लिए देखो ईश्शा साइट को गॉडमदर के लिए उपहार खरीदने के लिए ब्राउज़ करें। आप बूढ़े बर्तन को बचत दुकानों में केंद्र के रूप में उपयोग करने के साथ-साथ अपने मजेदार और मूल तत्वों को अपने बड़े दिन में शामिल करने के लिए ढूंढ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विचार प्राप्त करने के लिए शादी के ब्लॉग पढ़ें

    चेतावनी

    • अपनी शादी की तुलना दूसरों के साथ न करें। कुछ लोग महंगे और असाधारण समारोह चाहते हैं, लेकिन यदि आप एक मूल और सस्ती एक चाहते हैं तो यह चोट नहीं लगी है। इस महान दिन के लिए प्रत्येक व्यक्ति की अलग-अलग प्राथमिकताएं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com