IhsAdke.com

कैसे अपनी शादी के लिए एक सिविल समारोह की योजना है

हर कोई चर्च में एक बड़ा, पारंपरिक शादी नहीं चाहता है, और उसमें कोई समस्या नहीं है आपकी शादी समारोह के लिए कई अन्य विकल्प हैं। आप चर्च में शादी करने के बजाय कहीं एक नागरिक समारोह करना चाह सकते हैं - यह योजना बनाने में आसान भी हो सकता है अपनी शादी के लिए नागरिक समारोह की योजना के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

आपकी शादी के चरण 1 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
1
स्थान चुनें। अधिकांश सिविल समारोह सिटी हॉल में आयोजित किए जाते हैं। आप एक न्यायाधीश या कार्यालय के कार्यालय में भी जा सकते हैं। यदि आप इन जगहों को पसंद नहीं करते हैं, तो आप वास्तव में किसी भी दौड़ और हलचल में अपने समारोह को पकड़ सकते हैं। यदि आप कहीं बाहर की तरफ पसंद करते हैं, तो एक सार्वजनिक उद्यान, प्रकृति आरक्षित या सार्वजनिक पार्क की तरह कुछ ढूंढने की योजना बनाएं
  • आपकी शादी के चरण 2 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शादी के लिए किसी को ढूंढें। यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति को यह आधिकारिक बनाने के लिए चाहते हैं तो आप एक न्यायाधीश को पादरी या रब्बी किराए पर ले सकते हैं। यदि आप इन पिछले दो विकल्पों में से एक चुनते हैं, तो वे हमेशा शुल्क नहीं लेते हैं, लेकिन आप उसे समारोह का समय देने के लिए उसे धन्यवाद देने के लिए अभी भी एक नकद उपहार प्रदान कर सकते हैं। आपको शादी के कैलेंडर के बारे में अपने officiant से भी बात करने की आवश्यकता होगी।
  • आपकी शादी के चरण 3 के लिए योजना एक नागरिक समारोह का शीर्षक चित्र
    3
    शादी के लाइसेंस प्राप्त करें नियम भिन्न हो सकते हैं, लेकिन आपको नागरिक समारोह के लिए निर्धारित तारीख से 30 दिन पहले होने की आवश्यकता होगी। दस्तावेज़ की वित्तीय लागत के लिए तैयार रहें, और आपको अपने जन्म प्रमाण पत्र या पहचान के किसी अन्य रूप की एक प्रति लाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आपकी शादी के चरण 4 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    4
    संगीत और रीडिंग चुनें अधिकांश सिविल समारोह परंपरागत चर्च विवाह से छोटे होते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक विशिष्ट गीत नहीं खेल सकते हैं या दोस्तों को पढ़ने के लिए कह सकते हैं। एक गाना चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और रीडिंग जो आपके और आपके भावी पति के लिए महत्वपूर्ण अर्थ हैं



  • आपकी शादी के चरण 5 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना वोट लिखें आपके officiant कुछ उदाहरण प्रदान कर सकते हैं या आप अपने स्वयं के वोट पूरी तरह से लिख सकते हैं पारंपरिक प्रतिज्ञाओं के साथ शुरू करें और उन्हें दोनों के लिए सार्थक बनाएं।
  • आपकी शादी के चरण 6 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने गवाहों को चुनें यहां तक ​​कि अगर आप अपने सभी मित्रों और परिवार को आमंत्रित करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो भी शादी के प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए आपको अभी भी 2 गवाहों की आवश्यकता है।
  • आपकी शादी के चरण 7 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    7
    तय करें कि कौन आमंत्रित करें आपके 2 गवाहों के अतिरिक्त, आप करीबी मित्रों और परिवार को आमंत्रित करना चाह सकते हैं। तय करना कि कौन सा नागरिक समारोह में होना जरूरी है और अग्रिम में 6-8 सप्ताह निमंत्रण भेजें।
  • आपकी शादी के चरण 8 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    8
    कपड़ों की योजना बनाएं चूंकि यह एक नागरिक समारोह है, आपको सफेद पोशाक या पारंपरिक टक्सोडा पहनना आवश्यक नहीं होगा। हालांकि, आप अभी भी अपने आप को बेहतर तरीके से पैक करना चाहते हैं, इसलिए यह तथ्य न दें कि यह एक नागरिक समारोह है जो आपको रोक देता है अपने मेहमानों को बताना मत भूलना कि परिधान क्या है, इसलिए उन्हें पता है कि क्या पहनना है
  • युक्तियाँ

    • सिविल समारोह के बाद क्या करना है इसके बारे में सोचें क्या आप पारंपरिक शादी का रिसेप्शन जा रहे हैं या क्या आप सिविल समारोह में मेहमानों के साथ खाने के लिए बाहर जाएंगे?
    • यदि आप आउटडोर समारोह आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, तो यह साल के एक समय में करना है जब मौसम हल्का है।

    चेतावनी

    • अगर आपके परिवार के सदस्यों ने चर्च की शादी के बजाय नागरिक समारोह होने से आपको हतोत्साहित करने की कोशिश की तो हतोत्साहित न करें। यह तुम्हारी शादी है, इसलिए जो भी आप चाहते हैं वह करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com