IhsAdke.com

कैसे इटली में विवाहित पाने के लिए

इटली एक सुंदर और रोमांटिक शादी के लिए एकदम सही जगह है। सुंदर टस्कन पहाड़ियों से चकाचौंध वेनिस के नहरों में से चुनने के लिए शानदार जगहों के विकल्प अनंत हैं। देश में रहने की जरूरत के बिना, इटली अंतरराष्ट्रीय शादियों के लिए एक आदर्श गंतव्य है। हल करने के लिए कुछ नौकरशाही मुद्दे होने के बावजूद, इटली में शादी करने के लिए क्या आवश्यक है, यह आसान है।

चरणों

भाग 1
इटली में शादी करने की तैयारी

चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण चरण 1
1
आगे की योजना बनाएं सभी आवश्यक दस्तावेजों को इकट्ठा करने के लिए आपको कम से कम छह महीने की आवश्यकता होगी। अपने मंगेतर के साथ इटली में पहले विमान पर कूदने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। दस्तावेजों के बिना देश में कानूनी रूप से विवाह करने में सक्षम होने की संभावना नहीं है।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 2
    2
    आप जिस प्रकार का समारोह चाहते हैं, उसके बारे में सोचें अधिकांश नागरिक और धार्मिक विवाहों के स्थान पर प्रतिबंध है। कैथोलिक समारोहों को एक चर्च में आयोजित किया जाता है, और नागरिक विवाह शहर के हॉल में आयोजित किया जाना चाहिए।
    • यद्यपि यह थोड़ा उबाऊ लगता है, कई इतालवी प्रीफ़ेक्चर सुंदर महल, विला या महलों में स्थित हैं। फेरारो में पलाज्जो नगर पालिका या फ्लोरेंस में अपने साला रॉसा के साथ पैलेज़ो वेचियो यादगार स्थान हैं।
    • यदि आप अपने पूरे दिल से एक आउटडोर समारोह करने के लिए चाहते हैं, तो महापौर या प्रभारी अधिकारी से संपर्क करें यदि ऐसी संभावना है
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित हो जाओ चरण 3
    3
    एक गंतव्य चुनें विवाह के सामान्य कानून मूल रूप से पूरे इटली में एक ही तरीके से हैं, लेकिन कुछ शहरों में अन्य की तुलना में कम आवश्यकता हो सकती है जब आप क्षेत्र चुनते हैं, तो यह जानने के लिए कि आपके पास क्या आवश्यकताएं हैं, अपने स्थानीय नोटरी कार्यालय से संपर्क करें।
    • इटली में सभी प्रीफेक्चर्स की सूची Ancitel.it पर उपलब्ध है
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 4
    4
    पासपोर्ट लें यदि आपके पास वैध पासपोर्ट नहीं है, तो आपको एक की आवश्यकता है तैयार होने की समय सीमा छह सप्ताह तक हो सकती है, इसलिए संभवतः जल्द से जल्द आपका अनुरोध करने के लिए फ़ॉर्म भरें।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 5
    5
    जन्म प्रमाण पत्र इकट्ठा इटली में शादी करने में सक्षम होने के लिए आपको और आपके साथी को मूल जन्म प्रमाणपत्रों की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास मूल दस्तावेज नहीं हैं, तो उन्हें जितनी जल्दी हो सके प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 6
    6
    पिछले विवाहों के अंत की पुष्टि करते हुए दस्तावेज़ प्रदान करें। यदि यह मामला है, तो आपको यह साबित करने की आवश्यकता है कि किसी भी पिछले शादी के कानूनी रूप से समाप्त हो गया। आप तलाक के प्रमाण पत्र, विवाह रद्दकरण दस्तावेज या विधवा के मामले में अपने साथी के मृत्यु प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं। मूल दस्तावेज प्रस्तुत करना आवश्यक है।
    • कुछ देशों के लोगों को एक नल्ला ओस्टा की आवश्यकता होती है। ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों, उदाहरण के लिए, सोता Osta प्राप्त करने की आवश्यकता - कुछ भी नहीं कहा गया है या नकारात्मक प्रमाण पत्र -। रोम में ऑस्ट्रेलियाई दूतावास में या वाणिज्य दूतावास ऑस्ट्रेलियाई मिलान में इस दस्तावेज़ को एक शपथ प्रमाणपत्र करते हुए कहा कि आप कानूनी तौर पर किसी को शादी करने के लिए सक्षम हैं पर ।
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 7
    7
    अपने देश में नोट्टो एंट्री ले लो। Atto Nottario - ब्राजील में नोटरी मिनट - आप का दावा है कि कोई बाधा नहीं है (जैसे कि एक लंबित तलाक के रूप में, उदाहरण के लिए) इटली में शादी करने के लिए एक बयान है। यह तुलना में यात्रा दूतावास या इटली के ब्राजील के वाणिज्य दूतावास छोड़ने के लिए पहले इतालवी दूतावास में यह करने के लिए आसान हो सकता है। अपने नोटरी मिनटों को लेते समय, ध्यान रखें:
    • इस कथन में 18 साल की आयु से दो गवाह होने चाहिए। उन्हें आपको और आपके साथी दोनों को जानना होगा, और वे पारिवारिक सदस्य या भावी रिश्तेदारों से शादी नहीं कर सकते। गवाहों के रूप में सेवा करने के लिए मित्रों, चर्च सदस्यों या सहकर्मियों से बात करें।
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 8
    8
    इटली में नोटो अधिनियम को पूरा करने के नियमों के बारे में पूछताछ करें यदि आप इटली में नोटरीियल प्रक्रिया पर कार्रवाई करने का निर्णय लेते हैं, तो शादी के स्थल के निकट नोटरी के कार्यालय की तलाश करें। आपको दो गवाहों की आवश्यकता होगी (न कि परिवार से जो 18 साल से अधिक है)। अगर न तो आप और न ही आपके साथी या गवाहों में से एक भी इतालवी बोल सकता है, तो आपको एक दुभाषिया किराया होगा।
    • आपको इटली में अपनी कानूनी उपस्थिति के प्रमाण, जैसे वायु टिकट या वैध वीजा की आवश्यकता होगी।
    • आपको दो प्रमाणीकरण टिकटों की आवश्यकता होगी (प्रत्येक को 16 यूरो की लागत होगी) और 10.62 यूरो की लागत के अतिरिक्त एक अतिरिक्त टिकट। दस्तावेजों को प्रमाणित करने के लिए सस्ते वाले चार से दस दिनों का समय लेते हैं। यदि आप स्थानीय स्तर पर प्रलेखन करना चाहते हैं, तो आपको दो प्रमाणन स्टांपों के लिए भुगतान करना होगा, जो कि 16 यूरो का खर्च और तीसरा खर्च 30.86 यूरो है।
    • अग्रिम में नोटरीकृत मिनट लेने के लिए नियुक्ति करें अगर इटली में आपका समय कम है, तो यात्रा करने से पहले समय-समय पर महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 9
    9
    अपने विवाह के विवरण भेजें आपको अपना बयान शहर के शहर हॉल में जमा करना होगा जिसमें आप शादी करना चाहते हैं आपको ऊपर बताए गए सभी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।
    • इतालवी नागरिकों या देश के निवासियों के लिए, घोषणा को प्रस्तुत करने के दो सप्ताह के बाद प्राधिकरण प्रकाशित किया गया है। नागरिक प्रकाशन इस प्रकाशन से पहले नहीं हो सकता है
    • अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों के लिए, अनुरोध को माफ कर दिया जा सकता है या तेज़ी से निकल सकते हैं, एक दिन से एक सप्ताह तक छोड़ने के लिए अन्य देशों के आगंतुकों के लिए शादी की अनुमति को छोड़ने के बारे में पूछताछ करने के लिए कृपया शहर कार्यालय से संपर्क करें
  • भाग 2
    नागरिक समारोह की योजना बना

    चित्र शीर्षक इटली में विवाहित हो जाओ चरण 10
    1
    शहर के हॉल से संपर्क करें जहां आप शादी करना चाहते हैं। यदि आप सिविल में शादी करना चाहते हैं, तो समारोह शहर के महापौर या प्रभारी एक प्राधिकरण द्वारा मनाया जाएगा। समारोह की व्यवस्था करने के लिए एजेंसी से संपर्क करें
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित हो जाओ चरण 11
    2
    गवाहों को चुनें आपको 18 साल की आयु से अधिक दो गवाह चाहिए वे दुनिया में कहीं से भी हो सकते हैं, लेकिन उनके पास एक वैध फोटो दस्तावेज़ (जैसे पासपोर्ट या चालक के लाइसेंस) होना चाहिए।
    • एक अतिथि और एक रिश्तेदार साक्षी हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 12
    3
    यदि आवश्यक हो, तो एक दुभाषिया किराए पर लें जब तक कि हर कोई इतालवी बोलता है, आपको एक दुभाषिया की आवश्यकता होगी यह भूमिका गवाहों में से किसी एक के द्वारा नहीं की जा सकती, यह उस व्यक्ति का होना चाहिए जो विवाह में भाग नहीं ले रहा है।
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 13



    4
    समारोह के लिए एक जगह किराए पर लें यदि आप एक सिविल समारोह चुनते हैं, तो सोलाइमेंट सिटी हॉल में आयोजित किया जाना चाहिए, जिसके लिए आपको शुल्क देना होगा। यह शुल्क 500 और 9.200 यूरो के बीच भिन्न हो सकता है।
  • भाग 3
    एक धार्मिक समारोह की योजना बना

    चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 14
    1
    एक कैथोलिक समारोह करो इटली में धार्मिक समारोहों को केवल कैथोलिक चर्च में कानूनी रूप से माना जाता है। समारोह का आयोजन करने वाले पल्ली पुजारी शहर के हॉल में दस्तावेज दर्ज करने के लिए जिम्मेदार हैं।
    • यदि आप गैर-कैथोलिक मंदिर में एक धार्मिक समारोह चुनते हैं, तो आपको एक नागरिक समारोह भी आयोजित करना होगा।
    • याद रखें कि वेटिकन इटली से अलग है, इसलिए वेटिकन के नियम और नियम इटली की तुलना में अलग हो सकते हैं
    • कैथोलिक चर्च यदि आप या आपके साथी पहले से ही धर्म में शादी कर चुके हैं और तलाकशुदा हैं तो शादी को अधिकृत नहीं करेंगे। आप पहले से ही (शांति का न्याय के साथ, उदाहरण के लिए) अन्य धर्म में शादी तो किया गया है और तलाक दे दिया, वह एक घोषणा भरने के बाद कैथोलिक चर्च में शादी और एक $ 50 शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।
    • आप इटली में कैथोलिक चर्च में शादी करने के लिए चाहते हैं, आप बपतिस्मा और पहले ऐक्य और पुष्टि है, जो अपने चर्च, ब्राजील में पादरी द्वारा प्रमाणीकृत अनुरोध किया जाना चाहिए और इटली के लिए ले जाया के प्रमाण पत्र प्रदान करनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 15
    2
    अपने स्थानीय चर्च के पुजारी के एक कैथोलिक विवाह के आयोजन के लिए एक बयान का अनुरोध करें इटली में कैथोलिक चर्च में शादी करने के लिए, आपको स्थानीय पुजारी से एक बयान देने की जरूरत है कि आप और आपके भविष्य के पति चर्च के सक्रिय सदस्य हैं। यह पत्र स्वीकार किए जाने के लिए लेटरहेड पर लिखा जाना चाहिए।
    • पुजारी को यह सबूत भी प्रदान करना चाहिए कि आप और आपके साथी ने दुल्हन और दुल्हन पाठ्यक्रम ले लिया है।
    • आपके पारिश के बिशप को निहिल ओब्स्टैट प्रदान करना चाहिए। यह सिफारिश का एक पत्र है जो पुष्टि करता है कि शादी के अनुबंध को कोई बाधा नहीं है। पत्र में इटली में चर्च का नाम और आपके द्वारा शादी करने का इरादा होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाह विवाह 16 कदम
    3
    प्री-मंगल फॉर्म भरें आपके पंथ के बिशप को भी इस फॉर्म को स्वीकृति देना चाहिए। यह आर्चडीओसीज (स्थानीय पुजारी द्वारा नहीं) द्वारा जारी एक प्रश्नावली है और इसमें आपके धार्मिक पृष्ठभूमि और व्यक्तिगत डेटा के बारे में कई प्रश्न हैं यह प्रपत्र लेटरहेड पर भी पूरा किया जाना चाहिए और स्थानीय उप-प्राधिकारी के हस्ताक्षर और प्रमाणीकरण होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 17
    4
    दस्तावेज़ों को लेने के लिए समय व्यवस्थित करें विवाह करने के लिए पुजारियों की घोषणा, निहिल ओब्स्टैट और इतालवी कुरीआ के पूर्व-मंगल स्वरूप की घोषणा के मूल को भेजने के लिए आवश्यक है। हालांकि इनमें से अधिकांश दस्तावेज, जारी होने की तारीख से तीन महीने बाद समाप्त हो जाते हैं। उन्हें तीन महीने से अधिक पहले न भेजें और उन्हें शादी से पहले एक महीने तक छोड़ने के लिए छोड़ दें।
    • इन दस्तावेजों को भेजने के लिए पते के लिए इटली में पुजारी से पूछें एक प्रोटोकॉल संख्या के साथ पंजीकृत पत्र द्वारा दस्तावेज़ीकरण भेजें।
    • अधिकांश इतालवी चर्च दस्तावेज़ों का अनुवाद करने के प्रभारी हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए देश में पुजारी से जांच करना विवेकपूर्ण है कि यह सेवा दी जाती है।
    • यदि आप कैथोलिक हैं, लेकिन आपका साथी नहीं है, तो आप चर्च में अब भी शादी कर सकते हैं। दस्तावेज़ीकरण में मिश्रित विवाह के लिए एक अधिकृत और हस्ताक्षरित अनुमति टिकट शामिल होना चाहिए।
  • भाग 4
    विवाह के अतिरिक्त तत्वों की योजना

    चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 18
    1
    अतिथि सूची तैयार करें ध्यान रखें कि ऐसी यात्रा करने की उच्च लागतों के साथ, कई मित्रों और परिवार के सदस्य शादी में शामिल नहीं हो सकते हैं। तो आप एक छोटे और अधिक स्वागत छुट्टी की योजना बना सकते हैं
    • अग्रिम में अच्छी तरह से सलाह देने की कोशिश करें (10 से 12 महीनों के बीच) ताकि लोग एयर टिकट के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त कर सकें और यूरोप की यात्रा के लिए बजट का आयोजन कर सकें।
    • यदि आप किसी रिश्तेदार या मित्र को अपना सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति बनाना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले उसे बताना चाहिए कि आप इटली में शादी करने जा रहे हैं इससे पहले कि उसे एक बेहतरीन व्यक्ति बनने के लिए आमंत्रित किया जाए। इस तरह, स्वीकार या अस्वीकार करने से पहले, वह उस यात्रा को बनाने की संभावना की जांच करेगा
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाह विवाह कदम 19
    2
    आरक्षण करें यदि आप उच्च मौसम (यूरोपीय गर्मी) के दौरान एक पर्यटक गंतव्य पर एक शादी की योजना बना रहे हैं, तो आपको होटल बुकिंग को 10 महीनों से पहले एक साल पहले करना होगा। यह सुनिश्चित करता है कि आपके पास अपने मेहमानों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त जगह है, साथ ही सर्वोत्तम दर सुनिश्चित करने के लिए
    • यदि आप एक अधिक अंतरंग पार्टी की योजना बना रहे हैं, तो एक ही देश में हर किसी को छोड़ने के लिए पूरे देश के घर को किराए पर लें। एयरबीएनबी और सीजन रेंटल जैसी वेबसाइटों के माध्यम से आप महान विकल्प पा सकते हैं
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 20
    3
    कपड़े तैयार करें जुलाई और अगस्त के महीनों में इटली बहुत गर्म है और संभवतया, भारी पोशाक या पंक्तिबद्ध पोशाक पहनने का सबसे अच्छा समय नहीं है। मौसम के बारे में मेहमानों को पहले बताएं, इसलिए वे तैयार कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक इटली 21 में विवाहित हो जाओ
    4
    एक औपचारिक किराया विवाह की व्यवस्था करने के लिए व्यक्ति को किराए पर लेना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप मुद्दों को हल करने के लिए शादी से पहले इटली की यात्रा नहीं कर सकते हैं आयोजक क्षेत्र में सबसे अच्छा आपूर्तिकर्ताओं को जानता है और भाषा में उनके साथ संवाद करने में सक्षम होगा।
    • औपचारिक भी बुफे, संगीत, प्रकाश, फूल, मेज़पोश, आदि के लिए आपूर्तिकर्ताओं की सिफारिश करने में सक्षम होंगे। यह सब आपके मेहमानों के लिए सर्वोत्तम पेशकश करने में सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण है। आयोजक आपकी आंखों और कान होंगे जब आप सॉर्ट करने के लिए वहां नहीं हो सकते
    • यदि आप संगठन के प्रभारी व्यक्ति को नहीं भर्ती करना चाहते हैं, तो उन्हें काम पर रखने से पहले आपूर्तिकर्ताओं पर बहुत अधिक शोध करें। पोर्टफोलियो और अन्य ग्राहकों द्वारा छोड़ी गई रेटिंग देखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की वेबसाइट देखें
  • चित्र शीर्षक इटली में विवाहित चरण 22
    5
    टिकट सौदों की तलाश करें हवाई किराया आप और मेहमानों के लिए सबसे बड़ी लागत में से एक है जिसे किसी अन्य देश की यात्रा करने की आवश्यकता है। जब आपके पास शादी के लिए सही तारीख होती है, तो पैराग्राफ को शोधना शुरू करें। मूल्य तुलना साइटों का उपयोग करें जैसे कयाक, और मंगलवार और रविवार को सौदों को देखने - अध्ययन बताते हैं कि अच्छे दामों को खोजने के लिए ये सबसे अच्छा दिन हैं
    • अगर आपको बहुत सारे टिकट मिलते हैं, तो अपने मेहमानों को पता चलाना सुनिश्चित करें एक ईमेल या टेक्स्ट संदेश समूह बनाने पर विचार करें जैसे ही आप एक विभेदित दर प्राप्त करें
  • चित्र शीर्षक इटली में पति 23 में विवाह करें
    6
    स्वागत बैग बनाएं जब आप अपनी अद्भुत घटना के लिए इटली में आते हैं, तो अपने मेहमानों का स्वागत करने के लिए बैग बनाएं। आप शादी संबंधी घटनाओं (रिहर्सल डिनर, समारोह, रिसेप्शन, नाश्ते), मानचित्र, पर्यटक आकर्षण पर्चे, रेस्तरां मेनू या स्थानीय कैफे और अपने पसंदीदा इतालवी चॉकलेट की कुछ इकाइयों का एक कार्यक्रम शामिल कर सकते हैं।
    • आप सनस्क्रीन (इटली में महत्वपूर्ण आइटम), धूप का चश्मा, इटालियन, विकर्षक आदि में सबसे उपयोगी वाक्यांशों और शब्दों के साथ एक और अधिक उपयोगी चीजें भी शामिल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 24
    7
    अपने मेहमानों के साथ समय का आनंद लें यद्यपि आपके पास कई ज़िम्मेदारियां हैं, जो शादी के समय के दौरान पूरा करने के लिए होती हैं, अपने मेहमानों के लिए समय कमाएं। उन्होंने आपके साथ रहने के लिए एक लंबी और महंगी यात्रा की।
    • कुछ समूह के आउटगोइंग की योजना बनाएं, जैसे कुछ वाइनरी में वाइन चखने या झील पर एक पिकनिक। इस तरह, आप कर्मचारियों के साथ बातचीत करने में सक्षम होंगे, भले ही आप शादी की व्यवस्था में बहुत व्यस्त हों।
  • युक्तियाँ

    • समारोह के बाद, आपको अपने विवाह प्रमाण पत्र पर चर्च प्रमाणीकरण का अनुरोध करना होगा। यह वह है जो आपके घर के देश में शादी की वैधता सुनिश्चित करेगा।
    • इटली वर्तमान में एक ही लिंग विवाह को पहचान नहीं करता है। वास्तव में, यह केवल पश्चिमी यूरोपीय देश है जो समलैंगिक जोड़ों के लिए नागरिक संघ या घरेलू भागीदारी सहित कोई कानूनी मान्यता प्रदान नहीं करता है। यूरोपीय मानवाधिकार न्यायालय ने हाल ही में यह फैसला किया है कि इटली मानवाधिकार पर यूरोपीय संधि के अनुच्छेद 8 का उल्लंघन कर रहा है, क्योंकि यह "स्थिर जोड़े के लिए प्रासंगिक जरूरतों को प्रदान करने में विफल रहता है।"
    • यदि आप 300 से कम दिन तलाक दे चुके हैं, तो इटली में शादी करना संभव नहीं होगा। आप देश में शादी करने से कम से कम 300 दिन पहले तलाक ले चुके होंगे।
    • ध्यान रखें कि किसी दूसरे देश में शादी करना जटिल है और आपको अपने देश के उन लोगों के कई अलग-अलग नियमों को स्वीकार करना होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए वकील से बात करना महत्वपूर्ण है कि आपने कानूनी रूप से शादी करने के लिए जो कुछ भी किया है उसे पूरा किया है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (35)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com