IhsAdke.com

शादी की तारीख का चयन

आप मौसम, स्थल या विशेष तिथि के अनुसार अपनी शादी की योजना बना सकते हैं। यदि आप किसी विशिष्ट स्थान का चयन करना चाहते हैं, तो आपको पहले से अच्छी तरह से शेड्यूल करना पड़ सकता है। शादी के लिए उपलब्ध बजट, मेहमानों की उपलब्धता और हर चीज की योजना के लिए आवश्यक समय को ध्यान में रखें याद रखें: आप और आपका मंगेतर, आपकी शेष जिंदगी के लिए इस तिथि को मनाएंगे - एक विशेष तारीख चुनें।

चरणों

भाग 1
तिथि चुनना

पटकथा चरण 2 के लिए अपने सबसे उपजाऊ दिन का निर्धारण
1
अपने या अपने साथी के लिए विशेष तिथियों के बारे में सोचें कई विवाह कुछ महत्वपूर्ण तारीख से संबंधित हैं, जैसे जन्मदिन, युगल की मुलाकात की तिथि, पहली तारीख की तिथि या पहला चुंबन। यदि आप एक विशिष्ट तारीख चाहते हैं, तो जल्द से जल्द स्थानों और आपूर्तिकर्ताओं की योजना बना और संपर्क करना शुरू करें। एक विशेष स्थान की मांग के आधार पर शादियों को साल पहले तक निर्धारित किया जा सकता है
  • यह हो सकता है कि आपकी शादी की सालगिरह, उदाहरण के लिए, जून में शनिवार को गिरती है। तिथि चुनें ताकि आपकी शादी की सालगिरह आपकी शादी की सालगिरह तिथि के समान हो।
  • यदि आप गर्भवती हैं, तो इस बारे में सोचें कि क्या आप बच्चे के जन्म से पहले या बाद में शादी करना चाहते हैं। ध्यान रखें कि यदि आपका बच्चा आपके नियत दिनांक के पहले या बाद में आता है, तो आपकी योजना नीचे जा सकती है बच्चे की संभावित आगमन की तारीख से पहले या उसके बाद कुछ सप्ताह (या महीनों) के लिए शादी की योजना बनाएं
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्ष क्रम 13
    2
    हनीमून की योजना अगर आपको एक चाहिए यदि आप एक निर्दिष्ट अवधि के दौरान किसी विशिष्ट स्थान पर हनीमून पर यात्रा करना चाहते हैं, तो यह शादी उस यात्रा की योजना के साथ सामंजस्य स्थापित कर सकते के लिए एक तिथि का चयन करने के लिए सबसे अच्छा है। उदाहरण के लिए, यदि आप थाईलैंड में हनीमून खर्च करना चाहते हैं, है ना मानसून की अवधि (जुलाई से अक्टूबर के बीच) में जाने के लिए सुविधाजनक है, तो यह एक समय उन महीनों के दौरान की तुलना में अन्य के लिए शादी की योजना के लिए महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक एक एक्सपेट चरण 6
    3
    मौसम या महीना चुनें जिसे आप शादी करना चाहते हैं। यदि आप तारीख के बारे में बहुत ही आकर्षक नहीं हैं, तो वर्ष के अपने पसंदीदा समय के बारे में सोचें। क्या कोई मौसम या महीना है जिसे आप शादी करना चाहते हैं? यह अवधि स्थान, रंग, थीम और यहां तक ​​कि मेनू के विकल्प को सीधे प्रभावित कर सकती है, इसलिए यह सेटिंग सबसे महत्वपूर्ण चरणों में से एक है। वर्ष के मौसम का चयन करना यह महीने का चयन करना आसान बनाता है।
    • सैद्धांतिक रूप से, प्रत्येक स्टेशन में तीन महीने होते हैं। तो, वर्ष के मौसम को चुनने के बाद, अपनी शादी के लिए महीने चुनें क्या आप मौसम में या अंत में शादी करना पसंद करते हैं? प्रत्येक माह मौसम, छुट्टियों और आपकी प्रतिबद्धताओं को ध्यान में रखें किसी ऐसे व्यक्ति को चुनें जो एक घटना के साथ परस्पर विरोधी का कम से कम खतरा हो या जो आपके विनिर्देशों में सबसे अच्छा फिट बैठता है।
    • महीने के लिए अपना कैलेंडर देखें क्या आपके पास महत्वपूर्ण या अपरिहार्य नियुक्तियाँ हैं? सबसे पहले, जब आप और आपके मंगेतर व्यस्त या अनुपलब्ध होते हैं, तब दिन को समाप्त करें।
  • पेंटर शीर्षक से एक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 2 तैयार करें
    4
    सप्ताह के दिन के बारे में सोचो शनिवार शादियों के लिए सबसे लोकप्रिय दिन है और इसलिए सबसे महंगे हैं। स्थान के आधार पर, आपको शनिवार को शादी की व्यवस्था करने के लिए अतिरिक्त भुगतान करना पड़ सकता है कई जोड़े दूसरे दिन, जैसे शुक्रवार, रविवार और यहां तक ​​कि मिडवीक भी चुन रहे हैं सप्ताह के दिन लचीलेपन के साथ, यह हो सकता है कि विवाह बहुत अधिक आता है।
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन करें शीर्षक चरण 1 9
    5
    सेट करें कि क्या आप शादी के बाहर या घर के अंदर चाहते हैं यदि आप बाहर शादी करना चाहते हैं, तो मौसम को ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है। पोशाक के बारे में सोचो अगर दुल्हन के पास एक पोशाक है, तो यह कुछ खास मौसम के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। उदाहरण के लिए, आस्तीन पर और लंबे समय से मध्य गरमी में विवरण के साथ एक मखमल की पोशाक बहुत ही असहज हो जाएगा, बस के रूप में एक बिना आस्तीन पोशाक या छोटी आस्तीन सर्दियों के बीच में अनुचित होगा।
  • चित्र आचरण अनुसंधान चरण 6 नामक
    6
    मौसम खोजें मौसम या महीने का चयन करते समय, जिस जगह पर आप शादी करना चाहते हैं उस समय की खोज करना शुरू करें। समय पर मौसम की घटना पर ध्यान दें, जैसे तूफान के मौसम। उष्णकटिबंधीय तूफान भी समुद्र तट की शादी को बर्बाद कर सकते हैं यदि आप बारिश के मौसम से बाहर कोई तिथि नहीं चुनते हैं
    • किसान के पंचांग सटीक नहीं है, लेकिन कुछ तिथियों पर तापमान का इतिहास दिखाने के लिए एक उपयोगी उपकरण हो सकता है। अधिकांश मौसम पूर्वानुमान साइटों का भी कुछ क्षेत्रों में तापमान का इतिहास है।
  • पिक्चर शीर्षक लो आइ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 7
    7
    इस बारे में सोचें कि आप कब तक लगे रहना चाहते हैं। अपनी शादी की योजना के लिए आवश्यक समय के बारे में सोचने के लिए इसे ध्यान में रखें। यदि आप वर्ष के एक निश्चित सत्र में लगे हुए हैं और उसी समय शादी करना चाहते हैं, तो आपके पास एक वर्ष की योजना है यदि आप एक अलग अवधि में शादी करना चाहते हैं, तो यह समय कम हो सकता है। देखें कि आपके और आपके मंगेतर के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है यह हो सकता है कि यदि सगाई का समय एक महत्वपूर्ण कारक है तो आपको मौसम या मौसम के साथ समझौता करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक से चित्र चरण 5
    8
    बजट को ध्यान में रखें आमतौर पर किसी भी अन्य मौसम की तुलना में गर्मियों में शादी करना अधिक महंगा होता है कुछ स्थानों, विशेष रूप से पर्यटन स्थलों, वर्ष के कुछ समय के दौरान व्यस्त और अधिक महंगे हैं। आप शादी के लिए कैसे भुगतान करने जा रहे हैं, इस बारे में सोचें: क्या आप और आपका मंगेतर इसके लिए भुगतान करने जा रहे हैं या क्या माता-पिता आपकी मदद करेंगे?
    • आप जरूरी शादी कम करने के लिए बुधवार सर्दियों में शादी करना नहीं है, तो आप सिर्फ आगे की योजना और पैसा बचाने समारोह और अपने सपनों के पार्टी के आयोजन का की जरूरत है।
    • छुट्टियों में कार किराए पर लेने, आवास और विमान किराया अधिक महंगे हैं। यदि आपके पास मित्र और परिवार हैं, जिन्हें आपकी शादी के लिए दूरी से या देश से बाहर आने की जरूरत है, तो सोचें कि टिकटों की कीमत उनके आने के लिए एक बाधा हो सकती है
  • भाग 2
    मेहमान और अन्य विचार

    शीर्षक वाले चित्र को अपने सबसे अच्छे दोस्त बताएं आप निराश हैं चरण 3
    1
    किसी तिथि को चुनने से पहले कुछ प्रश्नों के बारे में सोचें:
    • क्या आप और आपका मंगेतर, काम से दूर होने में सक्षम होंगे?
    • क्या आप सब कुछ योजना के लिए पर्याप्त समय है?
    • क्या आपके मित्रों और परिवार की तिथि पर महत्वपूर्ण नियुक्तियाँ हैं?
    • क्या साइट को आपने तिथि पर नि: शुल्क चुना है? यदि नहीं, तो सबसे महत्वपूर्ण क्या है यह निर्धारित करें: स्थान या तारीख?
  • चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 16



    2
    अपने मंगेतर के साथ एक समझौते में जाओ उनके साथ बात करें और देखें कि आदर्श समय क्या है, और वहां से तिथि निर्धारित करें। विवाह दुल्हन और दुल्हन का है, केवल दो में से एक नहीं दोनों पार्टियों को उस दिन की खुशी की यादें पैदा करने का मौका लेना होगा।
    • यदि वह सर्दियों को पसंद करता है और आप गर्मियों को पसंद करते हैं, तो वसंत या गिरावट चुनने के लिए एक समझौते में जाएं या सर्दियों में शादी करने के लिए सहमत हो, लेकिन स्थल चुनने का फायदा उठाएं। हो सकता है कि आप उस जगह में शादी कर सकें जो सर्दियों में सामान्य से अधिक गर्म है, या गर्मियों में औसत से अधिक है।
    • यदि आप एक आउटडोर समारोह चाहते हैं और चर्च में हैं, तो चर्च में धार्मिक समारोह और चर्च उद्यान या आपकी पसंद के किसी भी अन्य जगह में स्वागत करते हैं।
  • एक भर्ती एजेंसी चरण 3 चुनें
    3
    मेहमानों के बारे में सोचो क्या वे कुछ सप्ताहांत के लिए अपॉइंटमेन्ट्स या शेड्यूलिंग टकराव करते हैं? बेशक, आप जिस तारीख को चुनते हैं वह हर किसी के लिए बिल्कुल सही नहीं होगा, लेकिन अपने निकटतम परिवार और दोस्तों के बारे में सोचें। अगर कोई बहुत महत्वपूर्ण कुछ तिथियों पर नहीं जा सकता है, तो दूसरों को चुनने पर विचार करें।
    • यदि आप एक बड़ी छुट्टी के करीब की तारीख के लिए शादी की व्यवस्था करना चाहते हैं, तो कुछ लोग भाग लेने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, क्रिसमस के करीब शादी करके, बहुत से लोग पहले से ही इस अवधि के लिए वचनबद्ध हो सकते हैं यदि आपके सभी दोस्तों को एक निश्चित खेल की तरह, एक प्रमुख चैंपियनशिप के अंत के रूप में उसी दिन की तारीख को सेट न करने का प्रयास करें।
    • अपने मेहमानों की संस्कृति के बारे में सोचो कुछ धर्मों के अनुयायियों (जैसे जुनून की शुक्रवार, कैथोलिक के लिए, या मुसलमानों के लिए रमजान के रूप में उदाहरण के लिए) कुछ तारीखों पर तेजी से करते हैं। यदि आपके पास मेहमान हैं जो कुछ निश्चित तारीखों में तेज़ हैं, तो उन दिनों में से एक पर शादी कर लेने से आपके अतिथि को छोड़ दिया जा सकता है।
  • फूड स्टैम्पों की संख्या की गणना करें शीर्षक चरण 7
    4
    उन दूरीों के बारे में सोचें जो मेहमानों को यात्रा करने की आवश्यकता होगी अपनी योजना के दौरान, परिवार और दोस्तों को पहले से सलाह देना सुनिश्चित करें ताकि वे यात्रा के लिए शेड्यूल कर सकें और काम से कुछ दिनों के लिए पूछ सकें। वे किसी दूसरे शहर से कर रहे हैं, या अगर अपनी शादी के लिए एक अलग जगह से आप रहते हैं में है, तो आप मेजबान होंगे, इसलिए इसके बारे में कैसे हर कोई मिल जाएगा सोचने के लिए महत्वपूर्ण है। यह कारक विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर शादी किसी दूसरे देश में हो, क्योंकि पासपोर्ट तैयार होने के लिए सप्ताह लग सकते हैं।
  • चित्र कोलोराडो में एक विवाह लाइसेंस के लिए लागू करें चरण 7
    5
    सही विकल्प बनाएं याद रखें कि यह वह तिथि है जब आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए प्यार से मनाएंगे। यह यादगार होने की जरूरत है, लेकिन आपको अपने शादी के दिन न केवल, बल्कि अगले कुछ सालों के लिए, दोनों को भी समझना होगा। यदि आप छुट्टी पर शादी करते हैं, उदाहरण के लिए, शादी की सालगिरह उस तिथि के उत्सवों से अधिक हो जाएगी
  • भाग 3
    दिनांक सेट करना

    एक भर्ती एजेंसी का चयन करें शीर्षक चरण 10
    1
    स्थान चुनें। एक दिन चुनें जब जगह उपलब्ध है। जितनी जल्दी बेहतर होगा, इसलिए आप निश्चित रूप से शादी करना चाहते हैं जहां आप वास्तव में चाहते हैं पेशकश की गई रिक्त स्थान, बुफे सेवा की कीमत, शादी की दर, अंतरिक्ष को सजाने की संभावना, जगह जहां समारोह आयोजित किया जाएगा आदि देखें। शादी और रिसेप्शन की जगहों की खोज कम से कम 12 महीने पहले शुरू होनी चाहिए, और जैसे-जैसे आप तिथि तय करते हैं, आरक्षण जल्द ही करना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि बजट राशि में जो भी आप चाहते हैं वह सब कुछ शामिल है या आपको अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है। ध्यान रखें कि चर्चों और सभाओं में भी शुल्क लगाया जाता है
    • चुने हुए स्थान पर उपलब्ध स्थान चुनें। यदि आप सर्दियों में शादी करना चाहते हैं, तो आप ऐसा जगह नहीं चाहेंगे जो बारिश से बर्बाद हो सकता है यदि आप गर्मियों में शादी करना पसंद करते हैं, तो आप बाहर या घर के अंदर शादी कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रेस मनी ऑनलाइन चरण 11
    2
    तिथि चुनें एक बार जब आप संभव तिथि बाहर sifted है और जाँच करें कि चुने हुए स्थान उपलब्ध है, तो आप तारीख सेट कर सकते हैं! आरक्षण को हथौड़ा मारा और लोगों को चेतावनी देना शुरू करें
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक से चित्र चरण 9
    3
    आरक्षण करें अब जब कि आप अपनी शादी की तारीख को जानते हैं, आप आरक्षण कर सकते हैं और सभी सेवाओं को सेट कर सकते हैं तिथि की पुष्टि आमतौर पर तब की जाती है जब आप समारोह और रिसेप्शन स्थल का आरक्षण सुरक्षित करते हैं। खानपान, फोटोग्राफर और अन्य विक्रेताओं को भर्ती करना शुरू करें सबसे अधिक वांछित फोटोग्राफरों को आम तौर पर महीनों पहले ही बुक करना पड़ता है, इसलिए आपको जल्द से जल्द योजना बनाने की ज़रूरत है।
  • चित्र शीर्षक से भर्ती एजेंसी का चयन करें चरण 16
    4
    अतिथि सूची समाप्त करें बड़े दिन से लगभग सात महीने पहले अतिथि सूची को अंतिम रूप देने का प्रयास करें कुछ नाम सूची में जोड़ा जा सकता है, जबकि अन्य बीमारी, गर्भावस्था, यात्रा करने में असमर्थता के कारण रद्द कर सकते हैं। इस तरह की बात अनिवार्य है, इसलिए आगे बढ़ें।
  • किसी व्यक्ति को बेहतर लगने वाला चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    5
    निमंत्रण भेजें मेहमानों को बताती है कि वे तारीख को बुक करने के लिए ग्रीटिंग कार्ड भेजते हैं, इसलिए उन्हें शादी में व्यवस्थित और उपस्थित होने के लिए बहुत समय मिलेगा। जब जगह और तारीख की पुष्टि की जाती है, तो सभी को पता चले अगर आपको यकीन है कि लोग पढ़ेंगे तो ई-मेल भेजें, अन्यथा, कार्ड को भौतिक पते पर भेजें। मित्रों और परिवार को बताएं कि कोई और योजना नहीं चाहता है
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो, तो उस अवधि के लिए शादी की योजना बनाएं जो आपके मासिक धर्म चक्र को नहीं उठाता है।
    • शादियों के लिए शुक्रवार और शनिवार सबसे लोकप्रिय दिन हैं अपने अनुसार व्यवस्थित करें
    • काम पर अपने मालिक से बात करो और अपनी छुट्टी का आयोजन।
    • आप और आपके मंगेतर को चुना हुआ तिथि के अनुसार पूर्ण रूप से होना चाहिए।
    • अपने भविष्य के पति से शादी के बारे में बात करने के लिए समय निकालें

    चेतावनी

    • अपनी शादी की तारीख को एक सप्ताह के दिन शेड्यूल करने से बचें कई मेहमान काम करते हैं या अन्य प्रतिबद्धताओं हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com