IhsAdke.com

विदेश में एक शादी की योजना बना

आप शादी करेंगे, और अपने सपने की पुरुष या महिला के साथ प्रतिज्ञा करने का आदान-प्रदान के रूप में अविश्वसनीय रूप से एक विदेशी और रोमांचक जगह में ऐसा करना है। विदेशी शादी एक तेजी से लोकप्रिय घटना बन गई है, लेकिन यह योजना के लिए बहुत अधिक जटिल हो सकती है। यह आलेख आपकी मदद करेगा सही आउटडोर विवाह की योजना।

चरणों

योजना एक गंतव्य शादी योजना 1 शीर्षक
1
तय करें कि विदेशी शादी आपके लिए सही है या नहीं विचार करें कि क्या आप किसी और के हाथों में ज्यादा योजना छोड़ सकते हैं- अगर आप छोटे-छोटे विवरण भी शामिल करते हैं, तो आप उस सभी चीजों को नियंत्रित करने में मजा लेते हैं, इस तरह का विवाह सर्वोत्तम विकल्प नहीं हो सकता है यदि आप घर से एक शादी की दूरी तय करने जा रहे हैं, तो आपको ऐसे लोगों पर भरोसा करने की जरूरत है जो शादी के आयोजन को उस स्थान पर रखेगी जहां यह होगा। निम्नलिखित बिंदुओं को समझना सुनिश्चित करें:
  • विदेशी विवाह में अज्ञात कारक अंतर्निहित हैं, जिसके लिए आपको किसी अन्य व्यक्ति पर भरोसा करने की आवश्यकता होगी और आपके फैसले से आप के लिए शादी के बारे में फैसले लेना होगा। उदाहरण के लिए, आपको घटना की उपस्थिति के विवरण के लिए डेकोरेटर के मत पर भरोसा करने की आवश्यकता हो सकती है
  • इसी तरह, आपके पास मौके से कुछ दिन पहले तक शादी के स्थान को देखने का मौका नहीं हो सकता है, या यह भी हो सकता है कि आप उसी दिन ही जगह पर पहुंच सकें। जगह की देखभाल करने वाले कंपनी या होटल पर भरोसा करने के लिए आपको तैयार होना चाहिए।
  • आपको प्रतिष्ठित आपूर्तिकर्ताओं को चुनने में अनुभव होना चाहिए और पता होना चाहिए कि किस प्रकार कुछ अस्पष्टता से निपटना है
  • 2
    बजट बनाएं यदि आप देखभाल नहीं करते हैं, शादी, खासकर उन विदेशों में, जल्दी से बहुत महंगा हो सकता है। सभी लागतों को ध्यान में रखते हुए, उस सब कुछ को ध्यान में रखकर जो भुगतान किया जाना चाहिए। इस बारे में सोचें कि आप और आपका साथी शादी पर कितना पैसा खर्च कर सकते हैं, और अपने माता-पिता या किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर सकते हैं जो इस कार्यक्रम में योगदान कर सकते हैं। एक बार जब आप जानते हैं कि आपके पास कितना पैसा है, तो अपनी खरीदारी को प्राथमिकता दीजिए ताकि सिर्फ सबसे जरूरी चीजों पर अधिक पैसा खर्च कर सकें। नियोजन की शुरुआत से बजट होने से यह सुनिश्चित होगा कि आप सभी चरणों को पूरा करने में सक्षम हैं।
  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना 2 शीर्षक
    3
    सबसे अधिक मांग वाले कार्य करने के लिए शादी के योजनाकार से सहायता प्राप्त करें एक अन्य विकल्प एक सर्वसमाप्त पैकेज को स्वीकार करना है, संभवतः उस होटल द्वारा की पेशकश की जहां शादी का रिसेप्शन होगा - आपको पेशेवरों को जो वे जानते हैं उन्हें देना चाहिए। हर विस्तार के बारे में चिंता करने की बजाय, अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ कुछ समय बिताने के लिए, और परेशानियों के बिना एक शादी है।
  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना 3 शीर्षक
    4
    मेहमानों की मात्रा के बारे में सोचो एक आउटडोर शादी उन जोड़ों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती है जो एक बहुत बड़ी पार्टी चाहते हैं, जिसमें कई परिवार के सदस्यों और दूर के रिश्तेदारों और दोस्तों के शामिल हैं। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि कुछ लोगों के पास हवाई जहाज के टिकट और होटल के रहने के लिए धन नहीं है, या यहां तक ​​कि वे शादी के लिए कहां यात्रा करने के लिए समय से काम नहीं कर सकते। यदि ऐसा होता है, निराश नहीं हो
  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना शीर्षक 4
    5
    आगे बढ़ो! यदि आपने सावधानी से सोचा और निष्कर्ष पर पहुंचे कि आप विवरण को किसी अन्य व्यक्ति को छोड़ने की परवाह नहीं करते हैं और आप छोटी शादी करने जा रहे हैं, तो विदेशों में शादी का आयोजन करना शुरू करें इस प्रकार के विवाह के मजे का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाओ, और जब आप वहां रहते हैं, तो आप अपने साथी के साथ जो कुछ भी कर सकते हैं उसकी कल्पना करें।
  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना शीर्षक 5
    6
    एक गंतव्य चुनें शादी के लिए सबसे अच्छी जगह तय करने के लिए अपने साथी और परिवार से बात करें। उस लागत के बारे में सोचें, जो प्रत्येक गंतव्य का प्रतिनिधित्व करेंगे, साथ ही आपके और आपके अतिथियों के आवास के लिए रहने की स्थिति के बारे में सोचें अंतिम निर्णय लेने से पहले, अपने चुने हुए गंतव्य के कई स्थानों पर विचार करें।
    • इंटरनेट पर, अपने चुने हुए स्थान के बारे में लोग क्या कहते हैं, इसकी जांच करें। यदि आप केवल शिकायत पाते हैं, तो दूसरा गंतव्य चुनें।
  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना शीर्षक 9
    7
    एक तिथि चुनें वर्ष के समय में जगह के समय को ध्यान में रखकर और उस तिथि का चयन करें जिसमें एक अच्छा मौसम पूर्वानुमान है।



  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना शीर्षक 6
    8
    तय करें कि आप चुने हुए स्थान पर कितने समय तक रहेंगे। इस बारे में सोचें कि आप कितने दिनों में अंतिम विवरण, रिहर्सल, रिसेप्शन, शादी और अन्य सभी घटनाओं को मारने की जरूरत होगी।
  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना शीर्षक 7
    9
    क्या आयोजक हर चीज का ख्याल रखेगा या क्या आपको खुद विक्रेताओं से संपर्क करना होगा?
  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना शीर्षक 8
    10
    सही लोगों के संपर्क में जाओ आपकी शादी की योजना बनाने में सहायता के लिए संपर्कों पर शोध करने में कुछ समय व्यतीत करें - ऑनलाइन खोज करें या सिफारिशों के लिए पूछें। आपूर्तिकर्ताओं को सावधानी से चुनें- अगर आप किसी दूसरे देश की यात्रा कर रहे हैं, तो आपको उन लोगों से निपटना होगा जो आपकी भाषा नहीं बोलते हैं किसी भी भुगतान करने से पहले फूलों, फोटोग्राफरों, डीजे और आपूर्तिकर्ताओं की प्रोफाइल को गंभीरता से पढ़ें यदि शादी की सेवाओं को साइट पर उपलब्ध है, तो आप उनके साथ काम करना पसंद कर सकते हैं क्योंकि यह सुरक्षित हो सकता है
    • विशेष शादी सेवाओं, आयोजकों, बैंड या डीजे, आपूर्तिकर्ताओं और फोटोग्राफरों से संपर्क करें - यह भी मत भूलिए कि केक कौन करेगा और कौन समारोह का आयोजन करेगा, साथ ही साथ स्थल पर सुरक्षा और परिवहन। सजावट और पोशाक के लिए और महिलाओं के लिए कपड़े आदि भी लें।
    • विवाह के नियमों को खोजें सभी कानूनों और नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें, ताकि विवाह दोनों जगहों पर वैध हो, जहां आप शादी कर रहे हों और जहां आप रहते हैं
      योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना शीर्षक 10
  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना शीर्षक 11
    11
    सस्ता भुगतान करने में सक्षम होने के लिए यात्रा की तारीख से कम से कम 6 महीने पहले टिकट खरीदें मेहमानों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • योजना एक गंतव्य वेडिंग योजना 12 शीर्षक
    12
    3 से 6 महीने पहले शादी के आमंत्रण को भेजें, यदि संभव हो तो मेहमानों को रहने वाले मूल्यों के अतिरिक्त चुने हुए गंतव्य पर आने के लिए लागतों से अवगत कराएं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने दोस्तों और परिवार की जरूरतों और भावनाओं को ध्यान में रखें।

    चेतावनी

    • कभी-कभी चीजें आप जिस तरह से उनसे अपेक्षा करते हैं, उसमें नहीं जाते हैं यदि हां, तो किसी के साथ शांति से बात करें जो आपको निराश करेंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • नोटबुक अग्रिम में शादी की योजना है
    • उन स्थानों और लोगों के संपर्क जिनके साथ आप व्यवसाय करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com