IhsAdke.com

शादी प्रमाणपत्र के लिए आवेदन कैसे करें

प्रत्येक देश में विवाह प्रमाण पत्र का अनुरोध करने की प्रक्रिया अलग-अलग होती है और अमेरिका भी राज्य के अनुसार भिन्न होता है। विवाह प्रमाण पत्र अपने नागरिकों के अंग द्वारा जारी किया जाता है, जो उन्हें शादी करने और विवाहित जोड़े के बीच एक कानूनी बंधन स्थापित करने की अनुमति देता है। यदि आप अपना विवाह प्रमाण पत्र याद करते हैं तो आपको डुप्लिकेट प्राप्त करना चाहिए। यहां शादी के प्रमाण पत्र का अनुरोध करने के लिए कुछ कदम उठाए गए हैं।

चरणों

एक मैरिज सर्टिफिकेट चरण 1 के लिए शीर्षक वाला चित्र
1
शादी के प्रमाण पत्र का अनुरोध करने के बारे में विशिष्ट जानकारी के लिए अपने देश में नोटरी के कार्यालय से संपर्क करें या समतुल्य करें।
  • एक विवाह प्रमाणपत्र चरण 2 के आदेश का शीर्षक चित्र
    2
    शादी के प्रमाण पत्र का अनुरोध करने के तरीके पर सटीक विवरण के लिए अपने राज्य में नोटरी पब्लिक, सिटी क्लर्क या कोर्ट क्लर्क से संपर्क करें।
  • एक विवाह प्रमाणपत्र चरण 3 के आदेश का शीर्षक चित्र
    3
    तय करें कि आप अपने विवाह प्रमाण पत्र की अधिकृत या सूचनात्मक प्रतिलिपि चाहते हैं। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए एक न्यायालय का आदेश है, तो आप शादी प्रमाण पत्र (एक विवाह प्रमाण पत्र) की एक अधिकृत प्रति प्राप्त कर सकते हैं - यदि आप एक कानून प्रवर्तन अधिकारी हैं जो व्यापार के लिए प्रमाण पत्र प्राप्त करना चाहते हैं या - यदि यह प्रमाण पत्र में सूचीबद्ध व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करने वाला कोई वकील है अन्य सभी मामलों में, जानकारी की एक प्रति प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है
  • एक विवाह प्रमाणपत्र चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एक पंजीकरण फार्म प्राप्त करें और आपके राज्य के शासी निकाय की वेबसाइट से एक शपथ कथन प्राप्त करें जो प्रमाण पत्र और लाइसेंस हैं।
  • एक विवाह प्रमाणपत्र चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    विवाह प्रमाण पत्र की एक अधिकृत प्रति और साथ ही शपथ पत्र के लिए आवेदन को पूरा करें आपको शपथ पत्र देने की ज़रूरत होगी कि आप विवाह प्रमाणपत्र पर सूचीबद्ध लोगों में से एक हैं।
  • एक मैरिज सर्टिफिकेट ऑर्डर ऑर्डर ऑर्डर ऑर्डर 6
    6
    शपथ लेने के बाद कथन में नोट करें कि आप उन प्रमाणपत्रों में सूचीबद्ध लोगों में से एक हैं जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं
  • एक विवाह प्रमाणपत्र चरण 7 के आदेश का शीर्षक चित्र



    7
    शादी के प्रमाण पत्र के लिए आवश्यक भुगतान करें। कई मामलों में, आप ऑनलाइन फॉर्म और भुगतान ऑनलाइन जमा करने में सक्षम नहीं होंगे। इसलिए, आपको मेल द्वारा इसे करना होगा अपने दस्तावेज़ों के साथ सही राशि के लिए एक वैध चेक भेजें। पैसे न भेजें
  • ब्रिटेन में शादी प्रमाण पत्र

    एक मैरिज सर्टिफिकेट चरण 9 को ऑर्डर करें
    1
    यदि आपको कार्यालय पता पुस्तिका साइट पर ऑनलाइन आवेदन करने की आवश्यकता है तो अपने विवाह प्रमाण पत्र की एक प्रति प्राप्त करें विवाह प्रमाण पत्र की प्रतियों के लिए शुल्क 9.25 है।
  • एक मैरिज सर्टिफिकेट चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    पंजीकरण प्रक्रिया में दिए गए ईमेल पते और पासवर्ड को दर्ज करके अपने खाते में लॉग इन करें और "सबमिट करें" पर क्लिक करें।"
  • एक मैरिज सर्टिफिकेट चरण 11 का शीर्षक चित्र
    3
    शादी प्रमाणपत्र का अनुरोध करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करें। आपको अपना पूरा नाम और पता, ईमेल पता और अपनी शादी का विवरण, जैसे स्थान, तिथि और शामिल पार्टियों के नाम देने की आवश्यकता है।
  • एक विवाह प्रमाणपत्र चरण 12 का शीर्षक चित्र
    4
    एक क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करते हुए प्रमाण पत्र की दूसरी प्रति भुगतान करें।
  • एक विवाह प्रमाणपत्र चरण 13 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने आदेश के लिए एक रसीद रखें और इसे अपने रिकॉर्ड में रखें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पिछले 18 महीनों से यूके में शादी कर चुके हैं, तो आपको स्थानीय नोटरी पब्लिक में एक डुप्लिकेट सर्टिफिकेट मांगना होगा जहां शादी हुई थी।
    • आप यूके में फोन या मेल द्वारा सामान्य पंजीकरण कार्यालय से भी संपर्क कर सकते हैं।
    • प्रदान की गई जानकारी विवाह प्रमाण पत्र के आदेश देने की प्रक्रिया के लिए केवल एक सामान्य दिशानिर्देश है, लेकिन प्रत्येक यूएस राज्य की अपनी अलग प्रक्रिया होगी अपनी स्थिति से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आपको स्थानीय प्राधिकरणों से जांचना होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com