IhsAdke.com

जन्म प्रमाणपत्र का दूसरा तरीका कैसे लें

1874 से अनिवार्य और 1 9 73 से अनिवार्य, जन्म पंजीकरण सभी ब्राजील के नागरिकों के लिए एक आवश्यक कदम है, क्योंकि यह एक व्यक्ति के कानूनी और सार्वजनिक अस्तित्व को साबित करता है। जन्म प्रमाण पत्र जारी किया जाता है जब माता पिता के कार्यालय में बच्चे, जो BrazilHealth बार, मूल प्रमाण पत्र या खो दिया जा सकता भी चोरी के सभी राज्यों में आवश्यक है रजिस्टर, लेकिन आजकल यह होना करने के लिए एक नकली भेजने के लिए बहुत आसान है व्यक्ति को खुद या उसके रिश्तेदारों के लिए, क्योंकि यह एक सार्वजनिक दस्तावेज है बस पता है कि प्रक्रिया कैसे काम करती है, डुप्लिकेट प्रमाण पत्र प्राप्त करने और सबसे सुविधाजनक विधि का चयन करने के लिए क्या ज़रूरी है।

चरणों

विधि 1
जन्म प्रमाण पत्र की दूसरी प्रति के लिए आवश्यक तैयारी

एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि उस व्यक्ति का जन्म कहाँ हुआ था। संघीय सरकार nascimento.Será राज्य में अनुरोध करने के लिए जहां व्यक्तिगत पैदा हुआ था और वह जहां morando.Pesquise नहीं है दस्तावेजों और फीस है कि एक नया जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के लिए भुगतान किया जाना चाहिए क्या कर रहे हैं की जरूरत है प्रमाण पत्र की प्रतियां जारी नहीं करता है, चूंकि प्रत्येक राज्य में अलग-अलग आवश्यकताएं हैं यह साइट निवास की जगह के अनुसार प्रमाणपत्र प्राप्त करने के बारे में विभिन्न जानकारी प्रदान करता है।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    डुप्लिकेट जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के लिए एक औचित्य प्रदान करने के लिए आवश्यक नहीं है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, इच्छुक पार्टी के लिए प्रमाण पत्र का डुप्लिकेट अनुरोध करने के लिए आवश्यक नहीं है - कोई भी रिश्तेदार जारी किए जाने वाले दस्तावेज़ का अनुरोध कर सकता है। हालांकि, अनुरोध रजिस्ट्री कार्यालय में किया जाना चाहिए जहां वह जन्म पर पंजीकृत था।
    • डुप्लिकेट जारी करने के लिए शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य है। मूल्य राज्य के अनुसार भिन्न होता है हालांकि, व्यक्ति जो एक नए जन्म प्रमाण पत्र जारी करने की लागत को सहन करने में वित्तीय असमर्थता साबित करते हैं, उन्हें भुगतान से छूट होगी। शुल्क के अतिरिक्त, इच्छुक पार्टी की फोटो के साथ एक दस्तावेज़ पेश करना आवश्यक है।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    अगर उस जगह पर जाना संभव नहीं है जहां व्यक्ति पंजीकृत था, तो डुप्लिकेट प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका इंटरनेट के माध्यम से होता है। एआरपीएन-एसपी वेबसाइट के माध्यम से एक डुप्लिकेट जन्म प्रमाण पत्र जारी करने की पेशकश करता है सिविल रजिस्ट्री. फिलहाल, सेवा निम्न राज्यों के लिए ही उपलब्ध है: एकड़, अमापा, Distrito Federal, एस्पिरिटो सैंटो, Goiás, मेतो ग्रोसो डो सुल, Pernambuco, सांता कैटरीना और साओ पाउलो। कोई रिश्तेदार या मित्र - जब तक इच्छुक पार्टी द्वारा अधिकृत किया जाता है और सूचना और डेटा का वहन किया जाता है - वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकता है और प्रति टिकट या क्रेडिट कार्ड शुल्क का भुगतान करके, डिजिटल या प्रिंट के माध्यम से प्रमाण पत्र का अनुरोध कर सकता है।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    भुगतान की जाने वाली राशि की जांच करें यदि आप एक पेपर जन्म प्रमाणपत्र चाहते हैं, तो कृपया देखें यहां- अगर आप इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप पसंद करते हैं, तो उस राशि को देखें जिसका भुगतान किया जाना चाहिए इस पृष्ठ पर. वे $ 20 से $ 65 की लागत
    • नौवहन और हैंडलिंग शुल्क पहले ही कुल राशि में शामिल किए गए हैं। जिस राज्य को प्रमाण पत्र भेजा जाना है उसे चुनकर, ऐसे मूल्यों को निर्दिष्ट किया जाएगा।
    • केवल शिपिंग विधि मेल द्वारा है
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    सभी आवश्यक दस्तावेजों को इकट्ठा करें। डुप्लिकेट जारी करने के लिए चुनी गई विधि के अनुसार, कुछ दस्तावेज और जानकारी आवश्यक हैं। उनमें से कुछ हैं:
    • रजिस्ट्री कार्यालय जहां पंजीकरण किया गया था संबंधित व्यक्ति का नाम, राज्य, शहर और पड़ोस प्रदान करें
    • जन्म तिथि
    • पंजीकरण की तिथि (वैकल्पिक)
    • पिता और मां का नाम (वैकल्पिक)
    • बुक, रिकॉर्ड और रिकॉर्ड पत्र संख्या (वैकल्पिक)।
  • 6
    जब मूल प्रमाण पत्र अभी भी उपलब्ध है, लेकिन क्षति या विलोपन, एक डुप्लिकेट आवश्यक है। बस उस रजिस्ट्री कार्यालय में जन्म प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें जहां उस व्यक्ति को पंजीकृत किया गया था और आदेश दिया गया था।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    7
    पता करें कि जन्म प्रमाण पत्र की प्रमाणित प्रति के लिए आवश्यक है या नहीं। विधवाओं को शादी के लाइसेंस जारी करने में के रूप में और तलाकशुदा या अपने पासपोर्ट लेने के लिए - - आप किसी कारण से जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति देने के लिए की जरूरत है यह, नोटरी द्वारा प्रमाणित किया जाना वैध होने की जरूरत है प्रमाणित है कि प्रतिकृति दस्तावेज़ के समान है मूल प्रमाणीकरण सार्वजनिक में आसानी एक सरल प्रतिलिपि नोटरी के बयान कि प्रति प्रमाणीकृत और मूल दस्तावेज के समान है है प्रदर्शन कर सकते हैं की वजह से महत्वपूर्ण है, यह इस तरह के ऊपर प्रस्तुत उन के रूप में विभिन्न सेवाओं, के लिए मान्य होगा, के रूप में इसे गलत साबित करने का कोई तरीका नहीं है
  • विधि 2
    व्यक्ति में आदेश

    एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 7
    1
    उस रजिस्ट्री कार्यालय पर जाएं जहां व्यक्ति का जन्म प्रमाण पत्र जारी किया गया था। की वेबसाइट पर राष्ट्रीय न्याय परिषद, राज्य और निवास के शहर के अनुसार रजिस्टरों का परामर्श करने का एक पेज है।
    • यदि आपके पास इंटरनेट तक निरंतर पहुंच नहीं है, तो नोटरी से संपर्क करें। व्यक्ति के व्यक्तिगत डेटा प्रदान करके, यह पता लगाने के लिए एक खोज की जाएगी कि वह जन्म के समय कौन-सा टेबेलिएट पंजीकृत था।
    • वास्तव में ब्राज़ील के हर शहर में एक नोटरी का कार्यालय है अगर आपको पास के एक टेबेलिएटेट नहीं मिल पाया है, तो आपको पास के शहर या राज्य की राजधानी में जाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 8 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहचान दस्तावेजों ले लो। इच्छुक पार्टी का पहला और आखिरी नाम प्रस्तुत करना आवश्यक है, लेकिन यह भी सिफारिश की जाती है कि मां और पिता के नाम और उपनाम के अलावा, उसी के जन्म की तारीख भी प्रदान करें, जो अब कुछ राज्यों में अनिवार्य नहीं हैं। अनुसंधान और पता लगाएँ कि कौन सा अतिरिक्त डेटा उस राज्य के अनुसार पारित किया जाना चाहिए जिसमें रजिस्ट्री स्थित है।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक 9 चित्र
    3
    अनुरोध फ़ॉर्म भरें इच्छुक पार्टी या दस्तावेज जारी करने का अनुरोध करने के लिए उसके द्वारा अधिकृत व्यक्ति को उन लोगों के व्यक्तिगत डेटा के साथ एक फॉर्म भरना होगा जो डुप्लिकेट प्राप्त करना चाहते हैं।
    • फ़ॉर्म को पूरी तरह से और गलत जानकारी के बिना भरना होगा।
    • यदि आपके पास सभी डेटा नहीं है जो प्रदान किए जाने की आवश्यकता है, तो नोटरी अनुरोधित जानकारी को पूरक करने के लिए खोज करने में आपकी सहायता कर सकता है। हालांकि, यह दस्तावेज़ जारी करने में और देरी हो सकती है, और कुछ मामलों में, अनिर्णायक अनुसंधान के कारण कोई परिणाम नहीं है।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    उत्सर्जन शुल्क का भुगतान करें प्रत्येक राज्य में एक अलग राशि है, नकद भुगतान सबसे सामान्य रूप है।
    • कुछ पंजीयक क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान स्वीकार करते हैं।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 11
    5
    जन्म प्रमाण पत्र की दूसरी प्रति जारी करने की प्रतीक्षा करें। आम तौर पर, दस्तावेज़ को अनुरोध के एक या दो दिनों के बाद भेज दिया जाता है, शहर और राज्य के अनुसार अलग-अलग।
  • विधि 3
    डाकघर द्वारा आदेश

    एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें 13 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पोस्ट ऑफिस पर जाएं पोस्ट ऑफिस फ़ॉर्म का अनुरोध करें और इसे भरें।
    • उस दस्तावेज के अनुरोध और जारी करने के लिए शुल्क की आवश्यकता है, जिस स्थान पर रुचि पार्टी पंजीकृत थी आम तौर पर, राशि उसी समय और पोस्ट ऑफिस पर ही भुगतान की जाती है।
    • अनुरोध उस रजिस्ट्री में भेजा जाएगा जिसमें व्यक्तिगत पंजीकृत किया गया है।
  • 2
    डुप्लीकेट की डिलीवरी की प्रतीक्षा करें शिपिंग समय पंजीकरण कार्यालय और शहर और राज्य के स्थान के अनुसार भिन्न होता है जिसमें रुचि पार्टी वर्तमान में रहती है।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 12
    3
    टेलीफोन के माध्यम से, SISTECART के माध्यम से आदेश करना भी संभव है। SISTECART डाकघर के माध्यम से जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के लिए जिम्मेदार है और बैंक बिल या डाक कूपन द्वारा भुगतान के द्वारा प्रक्रिया को पूरा कर सकता है।
    • SISTECART पर संपर्क करें (11) 3242-8332
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक 14 शीर्षक चित्र
    4
    यदि आप चाहें, तो डाक कार्यालय के माध्यम से दूसरे मार्ग का अनुरोध करने का विकल्प अभी भी मौजूद है। के बीच यहां और पोस्ट ऑफिस द्वारा डिलीवरी के लिए अनुरोध करें।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक 15 चित्र देखें



    5
    पोस्ट ऑफिस के माध्यम से जन्म प्रमाण पत्र का अनुरोध करने की प्रक्रिया बहुत पहले नौकरशाही की तुलना में बहुत कम है, लेकिन आवेदन केवल तभी वैध है जब संबंधित व्यक्ति शहर में नहीं रह जाता जहां वह पंजीकृत था।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक से चित्र 17
    6
    सत्यापित करें कि आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी सही और सही है।
    • प्रमाण-पत्र भेजने और आगमन दोनों में अधिक समय लग सकता है यदि प्रदान किया गया व्यक्तिगत डेटा प्रदान नहीं करता है या गलत नहीं है।
  • विधि 4
    इंटरनेट के माध्यम से अनुरोध करना

    एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 18 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक ऑनलाइन पृष्ठ के माध्यम से डुप्लिकेट प्राप्त करें डाक कार्यालय द्वारा आग्रह के तरीकों के अलावा और व्यक्तिगत रूप से एक टेबेलिएट में शामिल होने के अलावा, इंटरनेट पर दोनों के जन्म प्रमाण पत्र की दूसरी प्रति का अनुरोध करने के दो अन्य तरीके हैं: सिविल रजिस्ट्री या पेज 24 घंटे रिसेप्शन.
    • मांग के इन रूपों के बीच मतभेद इच्छुक पार्टी के निवास स्थान के अनुसार अलग-अलग हैं। सिविल रजिस्ट्री केवल एकड़ के राज्यों के साथ काम करता है, अमापा, Distrito Federal, एस्पिरिटो सैंटो, Goiás, मेतो ग्रोसो डो सुल, Pernambuco, सांता कैटरीना और साओ पाउलो, जबकि रजिस्ट्री 24 घंटे ब्राजील में सभी पंजीकरण कार्यालयों को पूरा करती है।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सिविल रजिस्ट्री की साइट दर्ज करें यदि आप सिविल रजिस्ट्री साइट के माध्यम से अनुरोध करना चाहते हैं, तो साइट पर पंजीकरण शुरू करना आवश्यक है, जैसे नाम और उपनाम, ईमेल, पासवर्ड, ज़िप कोड और सीपीएफ़। सभी फ़ील्ड आवश्यक हैं आपके द्वारा दर्ज ईमेल पर एक पुष्टिकरण लिंक भेजी जाएगी।
    • ई-मेल तक पहुंचें और पंजीकरण की पुष्टि करें। उपयोगकर्ता को सिविल रजिस्ट्री की साइट पर ले जाया जाएगा, जहां उन्हें प्राप्त करने के लिए वह प्रमाण पत्र चुनना चाहिए - शादी, मृत्यु या जन्म। जन्म प्रमाण पत्र चुनने से पहले, यह चुनना संभव है कि क्या दूसरी कॉपी पेपर या डिजिटल में भेजी जाएगी, ई-मेल के जरिए।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 20 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रवेश करने के बाद, उपयोगकर्ता को उस जानकारी के साथ एक पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जो अनुरोध को पूरा करने के लिए आवश्यक है।
    • यदि आपने पेपर प्रमाण पत्र (डाकघर के माध्यम से) भेजने का चुनाव किया है, तो संबंधित व्यक्ति के राज्य और निवास स्थान में प्रवेश करें, साथ ही रजिस्ट्री कार्यालय जहां पंजीकरण किया गया था।
    • कुछ प्रमाणपत्र डेटा दर्ज करने की आवश्यकता होगी, जैसे पंजीकृत नाम और जन्म तिथि। वैकल्पिक रूप से, उपयोगकर्ता माता-पिता का पहला और आखिरी नाम और पुस्तक, पत्रक और प्रमाण पत्र की संख्या भी प्रदान कर सकते हैं, जो प्रक्रिया को गति देगा।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 21
    4
    जन्म प्रमाण पत्र की दूसरी प्रति के लिए अनुरोध को पूरा करने के बाद, आपको बैंक स्लिप या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से जारी शुल्क का भुगतान करना होगा। यह राशि कागज के प्रमाण पत्र भेजने की जगह के अनुसार अलग-अलग होती है, जिसमें से 20 डॉलर से लेकर 65 डॉलर तक की प्रक्रिया खर्च शामिल हैं। हालांकि, चुने हुए शिपिंग विधि (पंजीकृत पत्र या एसईडीईएक्स) के अनुसार एक छोटे से अतिरिक्त शुल्क लिया जा सकता है।
    • पेपर दस्तावेज़ के भुगतान के बाद गिना जाता है, पते पर पहुंचने के लिए लगभग 10 व्यावसायिक दिन लगते हैं।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें
    5
    सिविल रजिस्ट्री के पते में डिजिटल जन्म प्रमाण पत्र का ऑर्डर करने के लिए, खाते में प्रवेश करते समय बस "इलेक्ट्रॉनिक (ईमेल के जरिए लिंक के माध्यम से)" विकल्प का चयन करें।
    • अनुरोध की गई उसी जानकारी का अनुरोध किया जाएगा, जब पेपर प्रमाण पत्र की दूसरी प्रति: अनुरोध किया जाएगा कि वह नोटरी कार्यालय के अलावा, जो कि वह पंजीकृत था, राज्य और इच्छुक पार्टी के निवास का शहर।
    • व्यक्ति के प्रमाण पत्र पर पंजीकृत नाम और जन्म तिथि दर्ज करें हालांकि अनिवार्य नहीं, नाम और माता-पिता और किताब नंबर, चादर और अवधि में मदद मिलेगी प्रक्रिया expedição- हालांकि, डेटा कि हमेशा उपलब्ध नहीं हैं, खासकर अगर प्रमाण पत्र चोरी हो गया था या खो रहे हैं में तेजी लाने के उपनाम प्रदान ।
  • 6
    दस्तावेज़ के लिए अनुरोध की पुष्टि करते समय, इस मुद्दे की जांच करने के लिए शुल्क की जांच करें। राशि 20 डॉलर से लेकर 65 डॉलर तक के व्यक्ति के निवास स्थान के अनुसार अलग-अलग होती है, जिसमें प्रक्रियात्मक खर्च पहले ही शामिल हैं। भुगतान बैंक हस्तांतरण या क्रेडिट कार्ड द्वारा किया जा सकता है
    • लगभग तीन कार्य दिवसों के बाद - भुगतान की पुष्टि के बाद गिना - जन्म प्रमाण पत्र की दूसरी प्रति को पंजीकृत ई-मेल पर भेज दिया जाएगा।
    • यदि पंजीकृत ई-मेल किसी भी कारण से लिंक नहीं प्राप्त कर सकता है, तो रजिस्ट्री से संपर्क करें और इलेक्ट्रॉनिक नंबर के दूसरे पते पर भेजा जाने के अनुरोध के लिए अनुरोध संख्या प्रदान करें।
  • 7
    वेबसाइट 24 घंटे रजिस्ट्री के माध्यम से अनुरोध करें "आप के लिए" और फिर "प्रारंभ अनुरोध" पर क्लिक करें इच्छुक पार्टी के व्यक्तिगत डेटा को दर्ज करने के लिए।
    • यदि आप चाहें, तो मूल्य का अनुमान लगाने, शिपमेंट की विधि और प्रमाण पत्र की दूसरी प्रति के लिए आने वाले समय आने के लिए "कीमतों और समय जानें" पर क्लिक करें। दस्तावेज़ भेजने के मूल्य की जांच के लिए अनुरोधित डेटा दर्ज करें (शहर, राज्य, प्रकार का प्रमाण पत्र और नोटरी का कार्यालय), ज़िप कोड और शिपमेंट का प्रकार (एसईडीएक्स या पंजीकृत पत्र)।
  • 8
    24 घंटे रजिस्ट्री कार्यालय की वेबसाइट पढ़ें और स्वीकार करें। नियमों को ध्यान से पढ़ें और बताएं कि आप साइट के माध्यम से प्रमाणपत्र जारी करने की प्रक्रिया और सभी संबंधित शुल्कों के बारे में जानते हैं। "मैं स्वीकार करता हूं" पर क्लिक करें
  • 9
    इच्छुक पार्टी के पंजीकरण डेटा दर्ज करें। सीपीएफ़ / सीएनपीजे, नाम, आरजी और टेलीफोन प्रदान करना अनिवार्य है - ई-मेल वैकल्पिक है। "अगला" पर क्लिक करें।
  • 10
    अगली स्क्रीन पर, आवश्यक प्रमाणपत्र और प्रकार का चयन करें। इस मामले में, सही विकल्प "जन्म - हस्ताक्षर और हस्ताक्षर पहचान के साथ" है "अगला" चुनें
  • 11
    इस रूप में, राज्य और रजिस्ट्री का चयन करें जहां जन्म का रिकॉर्ड बनाया गया था। "अगला" पर क्लिक करें। एक चेतावनी प्रकट होगी, उपयोगकर्ता को यह पुष्टि करने के लिए कि सही रजिस्ट्री का चयन किया गया है - यह देखें कि सबकुछ सही है और "मैं पुष्टि करता हूं" विकल्प का चयन करें।
  • 12
    अब, इच्छुक पार्टी का खोज डेटा प्रदान करें। व्यक्ति का पूरा नाम और पिता और माता का नाम दर्ज करें तुम सिर्फ जन्म के वर्ष में प्रवेश करने की जरूरत है - - "अधिनियम वर्ष आओ" अगर आप जन्म तिथि पता नहीं है की जाँच करें या "अधिनियम की सही तिथि," अगर आप दिन, माह और वर्ष को पता है, जिसमें व्यक्ति का जन्म हुआ। अगली स्क्रीन पर जाएं
  • 13
    पता जानकारी और शिपिंग विधि दर्ज करें चुनें कि प्रमाण पत्र कैसे भेजा जाएगा (पंजीकृत पत्र या एसईडीएक्स) और समय सीमा की जांच करें पता, संख्या, ऐड-ऑन (यदि कोई हो), पड़ोस, शहर, राज्य दर्ज करें और "अगला" पर क्लिक करें।
  • 14
    जन्म प्रमाण पत्र की दूसरी प्रति की कीमत की समीक्षा करें। सत्यापित करें कि जानकारी सभी सही है, क्योंकि किसी भी विसंगति के परिणामस्वरूप दस्तावेज़ के आगमन के लिए लंबे समय तक देरी होगी। टिकट प्रिंट करें या भुगतान के बाद आवेदन करने के लिए ऑनलाइन भुगतान करें (शुल्क जमा करने के 48 घंटों तक)।
  • 15
    संपूर्ण सामग्री में प्रमाण पत्र जारी करना - जो मूल दस्तावेज और उसकी जानकारी का पूरा लिपिकरण है - केवल व्यक्तिगत रूप से नोटरी कार्यालय में ही किया जा सकता है। सिविल रजिस्ट्री और 24 घंटे रजिस्ट्री कार्यालय दोनों द्वारा जारी प्रमाणपत्र सरल हैं I
    • यदि उपलब्ध कराई गई जानकारी ग़लत है या रिकॉर्ड के अनुरूप नहीं है, तो प्रमाण पत्र जारी किए जाने और वितरित करने में अधिक समय लगेगा।
  • विधि 5
    विदेशियों के लिए जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करना

    एक नया जन्म प्रमाण पत्र चरण 23 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    ब्राजील के बाहर पैदा हुए नागरिक के लिए जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करें। जब कोई व्यक्ति किसी दूसरे देश में पैदा हुआ था लेकिन ब्राजील माता-पिता की बेटी है, वह ब्राजील राष्ट्रीयता प्रदान की है कि यह ब्राजील में एक कांसुली कार्यालय में पंजीकृत है, सदस्यता और एक ही के ब्राजील राष्ट्रीयता, जो अन्य दस्तावेजों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक है साबित हो सकता है राष्ट्रीय क्षेत्र यह देश है, जहां आवेदक पंजीकृत किया गया था में रिकॉर्ड हस्तांतरण हो जाएगा, यह आसान एक पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए करता है, तो नागरिक एक छोटी सी है बना रही है।
    • 12 वर्ष से कम के नागरिकों को कोन्सुलर कार्यालय में, केवल पिता या मां में उपस्थित होने की जरूरत नहीं है
    • यदि कुलसचिव 12 वर्ष से अधिक है और 18 वर्ष से कम है, तो उसे माता या पिता और दो अन्य गवाहों के साथ (वैध घोषित) होना चाहिए, सभी मान्य पासपोर्ट और पहचान पत्र के साथ।
    • अगर कुलसचिव कानूनी आयु (18 वर्ष से अधिक आयु) का है, तो वह माता-पिता के बिना ही जा सकते हैं, केवल दो गवाहों के साथ, सभी मान्य पासपोर्ट और पहचान पत्र के साथ।
  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक 24 चित्र का शीर्षक
    2
    दूतावासों को दस्तावेज भेजें प्रत्येक वाणिज्य दूतावास अलग-अलग दस्तावेजों और डेटा का अनुरोध करेगा, लेकिन विशाल बहुमत यह अनुरोध करेगा कि निम्नलिखित जानकारी भेजी जाए:
    • मूल अंतर्राष्ट्रीय विदेशी जन्म प्रमाण पत्र
    • जन्म पंजीकरण के लिए आवेदन.
    • ब्राजील के क्षेत्र में जारी विवाह प्रमाणपत्र, दूतावास या ब्राजील के दूतावास या तलाक के डिक्री द्वारा जारी विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र केवल एक ही दस्तावेज़ आवश्यक है।
    • यदि मां और पिता ब्राजील हैं, तो दोनों का जन्म प्रमाण पत्र। यदि माता-पिता एक विदेशी है, तो ऐसे दस्तावेज को भेजने के लिए भी आवश्यक है।
    • जब माता-पिता में से एक ब्राजीली है, तो 1 से 4 पृष्ठों की एक प्रति के साथ एक वैध ब्राजील का पासपोर्ट भेजने के लिए आवश्यक है। कुछ दूतावासों को भी पहचान पत्र की आवश्यकता होती है
    • यदि माता-पिता में से एक विदेशी है, तो व्यक्ति के एक वैध पहचान दस्तावेज संलग्न करना आवश्यक है (पासपोर्ट या आरजी फ्रंट और पीठ के पेज 1 से 6 की फोटोकॉपी)।
    • पासपोर्ट या दो गवाहों के पहचान पत्र की स्पष्ट फोटोकॉपी
  • 3
    यदि आपको केवल विदेशी जन्म पंजीकरण की दूसरी प्रति की आवश्यकता है, तो इच्छुक पार्टी को सवाल के मुताबिक देश के कांसुलर कार्यालय से संपर्क करना चाहिए और अनुरोध करना चाहिए। कांसुलर कार्यालय दस्तावेज जारी करने के लिए जानकारी प्राप्त करेगा, जो मेल द्वारा दिया जा सकता है जैसे ही निम्न डेटा शरीर द्वारा प्राप्त किया जाता है:
    • व्यक्ति का नाम
    • किताब और पत्र संख्या, साथ ही वाणिज्य दूतावास द्वारा जन्म प्रमाण पत्र जारी करने की तिथि।
    • संपर्क के लिए फ़ोन
    • एक लिफाफे भेजने में भी महत्वपूर्ण है जिसमें प्रमाण पत्र भेजना, सील करना और पते के साथ भी शामिल है।
  • 4
    आपको शुल्क का भुगतान करना होगा, जो संबंधित व्यक्ति के देश के अनुसार भिन्न होता है। भुगतान की पुष्टि के बाद, डुप्लिकेट प्रमाण पत्र जारी करने के लिए अग्रेषित किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक राज्य में विभिन्न आवश्यकताओं, दरों, समय सीमाएं और कार्यविधियां होती हैं, इसलिए जारी करने में अधिक या कम समय लग सकता है रजिस्ट्री कार्यालय से संपर्क करें जहां जन्म पंजीकरण अधिक विशिष्ट विवरण के लिए किया गया था, खासकर अगर संबंधित व्यक्ति शहर में नहीं रहता है।
    • मृतक रिश्तेदार के जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति प्राप्त करने के लिए, आपको अन्य दस्तावेजों के साथ व्यक्ति के मृत्यु प्रमाणपत्र की एक प्रति प्रदान करना पड़ सकता है। रजिस्ट्री कार्यालय जहां यह पंजीकृत किया गया था उस पर जाकर खोजें
    • भूल जाते हैं कि अनुप्रयोगों, कार्यालय, जहां व्यक्ति का जन्म हुआ में किया जाना चाहिए एक शहर नोटरी जहां वह वर्तमान में रहता है में नहीं है।

    आवश्यक सामग्री

    • मान्य पहचान दस्तावेज़
    • नकद या क्रेडिट कार्ड
    • रूपों

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com