IhsAdke.com

आप किस समय का जन्म लेते हैं

सभी अस्पताल और देश जन्म के समय रिकॉर्ड नहीं करते हैं, लेकिन यह पूर्ण प्रमाण पत्र तक पहुंच पाने के लिए तनाव और भुगतान करने का भुगतान करता है। माता-पिता या दादा दादी की याद भी उपयोगी हो सकती है। यदि आप ज्योतिष संबंधी उद्देश्यों के लिए जन्म के समय का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको एक प्रक्रिया का उपयोग करके अनुमान लगा सकते हैं परिहार

.

चरणों

विधि 1
जन्म प्रमाणपत्र या अस्पताल फ़ाइलों को ढूंढना

चित्र शीर्षक से पता चला कि आप किस समय जन्मे थे चरण 1
1
सबसे पहले, अपने माता-पिता या जन्म के समय मौजूद अन्य लोगों से पूछें। वे समय याद कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अन्य परिवार के सदस्यों को याद भी रख सकते हैं जो मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, आपके पास संभवत: आपका जन्म प्रमाण पत्र होगा
  • यदि आपके माता-पिता इन चीजों को संग्रहीत करते हैं, तो उस वर्ष की जर्नल, बाइबिल या अख़बार प्रकाशनों के माध्यम से फ्लिप करें, जिसमें आप पैदा हुए थे।
  • चित्र शीर्षक से पता चला कि आप किस समय जन्मे थे चरण 2
    2
    देश के कानूनों को समझें हर कोई प्रमाण पत्र में जन्म के समय रिकॉर्ड नहीं करता है। यह पता लगाने के लिए कि क्या ब्राजील में यह मामला है, ऑनलाइन खोज करें
  • चित्र शीर्षक से पता चला कि आप किस समय जन्मे थे चरण 3
    3
    अगर आपके पास अब जन्म प्रमाण पत्र नहीं है, तो आपको उस टाउन हॉल में एक कॉपी की आवश्यकता हो सकती है जहां आप पैदा हुए थे। आम तौर पर, आपको कुछ दस्तावेज़ प्रदान करने और शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता होती है। हमेशा तथ्य का उल्लेख करें कि आप जन्म के समय का पता लगाना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चला कि आप किस समय जन्म गए चरण 4
    4
    उत्तरार्द्ध मामले में, प्रसूति वार्ड से संपर्क करें जहां आप पैदा हुए थे और जन्म रिकॉर्ड देखने के लिए पूछें। संपर्क फोन, ईमेल या व्यक्ति में भी हो सकता है। आपको कई दस्तावेज़ सबमिट करना पड़ सकता है
  • विधि 2
    ज्योतिष की मदद से

    चित्र शीर्षक से पता चला कि आप किस समय जन्मे थे चरण 5
    1



    पता लगाएँ कि क्या यह भी आवश्यक है यदि आपको लगता है कि ज्योतिष जन्म के समय के आधार पर भविष्य का अनुमान लगा सकता है, तो संभवतः आपके पास पहले से ही एक एस्ट्राल मानचित्र है। यदि समय केवल माँ की स्मृति या प्रमाण पत्र के गोल प्रतिक्रिया पर आधारित था, तो नक्शा की जानकारी पूरी तरह से गलत हो सकती है। ये ऑनलाइन कैलकुलेटर आपको बताएंगे कि क्या वे सही हैं या नहीं यदि आपको समय-समय पर पता है, तो "3" दर्ज करें - अगर आपको पता नहीं है, तो "12" दर्ज करें। यदि आपके पास मानचित्र सही होने का कोई भी मौका है, तो नीचे की कठिन प्रक्रिया को छोड़ दें
  • चित्र शीर्षक से पता चला कि आप किस समय जन्मे थे चरण 6
    2
    अनुमानित समय के साथ एक सूक्ष्म मानचित्र प्रदान करें। यह बहुत विस्तृत होना ही नहीं है क्योंकि यह सिर्फ शुरुआती बिंदु है। यदि आपको जन्म के समय का कोई अंदाजा नहीं है, तो एक नक्शा बनाएं जैसे कि आप दोपहर में पैदा हुए थे। यदि जन्म 4:00 और 8:30 के बीच होता है, उदाहरण के लिए, 6:15 का उपयोग करें।
    • यदि आप एक नक्शा नहीं बना सकते हैं, तो एक ज्योतिषी का किराया आप सुधार करने के लिए एक विशेषज्ञ को भी कॉल कर सकते हैं और इस प्रकार नीचे दिए गए चरणों से बच सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चला कि आप किस समय जन्मे थे चरण 7
    3
    अपने जीवन में संभव के रूप में कई महत्वपूर्ण घटनाओं को नीचे लिखें यह जानना आवश्यक है कि वर्ष, तारीख और, अधिमानतः, हर एक के घंटे दर्दनाक घटनाएं और दुर्घटना उपयोगी होती हैं, लेकिन इसमें शादी, तलाक, बच्चे के जन्म, नौकरी में बदलाव आदि शामिल हैं। इस तरह की घटनाओं का उपयोग यह देखने के लिए किया जाएगा कि नक्शा के पूर्वानुमान सही हैं या नहीं।
  • शीर्षक वाला चित्र ढूंढें पता है कि आप किस समय जन्मे थे चरण 8
    4
    सूक्ष्म मानचित्र के आधार पर पूर्वानुमान बनाएं। ग्रहों के पारगमन, सौर चाप और अन्य ज्योतिषीय तकनीकों का उपयोग करें - सभी अनुमानित समय के आधार पर। मानचित्र द्वारा ज्योतिषीय निकायों के आंदोलन की गति के आधार पर उपयोग करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं। यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो एक विशेषज्ञ से परामर्श करें:
    • कोई सौर चाप, सिवाय अभिशप्त, "एम सी" (मिडवेवन) और चंद्रमा
    • बृहस्पति, शनि, यूरेनस, नेपच्यून, प्लूटो और चंद्र नोड्स के संक्रमण। यदि आप जन्म के समय के बारे में सुनिश्चित हैं, तो सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल ग्रह जोड़ें।
  • चित्र शीर्षक से पता चला कि आप किस समय जन्मे थे चरण 9
    5
    ज्योतिषी अलग-अलग सुधार तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन मुख्य विचार यह है कि मानचित्र की भविष्यवाणियों को जीवन की घटनाओं के साथ तुलना करने के लिए यह देखना है कि क्या उन्हें जन्म के समय से समझाया जा सकता है। यहां कुछ पेशेवर तकनीकें हैं:
    • घटनाओं को समाप्त करें जिन्हें जन्म के समय ग्रहों के कनेक्शन द्वारा समझाया जा सकता है। बाकी का निरीक्षण करें और देखें कि क्या इनका ध्यान केंद्रित किया जाता है जब खगोलीय पिंडों को कुछ अंश तक पहुंचे। यदि ये पद सही हैं तो ये डिग्री एससींडेंट और "एमसी" के अनुरूप होने चाहिए।
    • हाल ही की घटनाओं के साथ हाल के ट्रांज़िट्स की तुलना करें (बृहस्पति से प्लूटो तक) देखने के लिए कि आपको कौन-से घर प्रभावित होते हैं
  • युक्तियाँ

    • पासपोर्ट आमतौर पर पहचान के कई रूपों के रूप में गिना जाता है, क्योंकि एक प्राप्त करने के लिए, आपको कई दस्तावेज़ पेश करने होंगे।

    चेतावनी

    • सुधार व्यक्तिपरक है और यहां तक ​​कि कुछ विशेषज्ञों को यह प्रक्रिया बहुत उपयोगी नहीं मिलती है, खासकर अगर बदलाव 2 घंटे से अधिक हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com