IhsAdke.com

आपका कदम-माता को कैसे अपनाना चाहिए

एक सौतेले बेटे को अपनाने से वह अपने पिता के पिता बनकर सौतेले पिता होने का कलंक दूर ले सकता है। प्रक्रिया के माध्यम से, आपका साथी जैविक बच्चा आपके कानूनी बच्चे बन जाता है। गोद लेने के बाद, उसके और उसके संभावित जैविक बच्चों में कोई कानूनी अंतर नहीं है! नीचे दिए गए सभी चरणों पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए मान्य हैं

चरणों

भाग 1
दत्तक ग्रहण के लिए तैयारी

आपकी स्टीफैकिल्ड चरण 1 को अपनाने वाला चित्र
1
एक दंपति और परिवार के रूप में निर्णय पर चर्चा करें ऐसा प्रतीत होता है कि बदलाव का कोई नकारात्मक असर नहीं होगा, लेकिन हर किसी के लिए गोद लेने का बड़ा परिवर्तन होगा। यह एक जैविक माता-पिता को बच्चे के जीवन से निकाल देगा, इसे एक नया नाम दें और आप एक माता पिता बनने के लिए एक सौतेले पिता की तरह बंद कर दें। यह सभी के लिए एक विशाल मनोवैज्ञानिक परिवर्तन है जैविक पिता को सौतेले पिता को बच्चे के सभी कानूनी अधिकारों को आत्मसमर्पण करना चाहिए।
  • एक परिवार के चिकित्सक के पास जाओ पेशेवर के साथ बात कर रहे सत्र सभी को यह समझने में मदद करेगा कि गोद लेने के परिवार में क्या बदलाव आएगा और बच्चे को यह तय करने की अनुमति मिल जाएगी कि क्या वे वास्तव में चाहते हैं।
  • आपका स्टीपच्रिल्ड चरण 2 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र
    2
    कानूनी प्रभावों को समझें दत्तक ग्रहण आपके लिए, आपके जैविक माता-पिता, और आपके बच्चे के लिए कानूनी परिणाम हैं। सभी को परिणामों को समझने और उन्हें स्वीकार करने की जरूरत है। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो किसी वकील से बात करें।
    • आप बच्चे के कानूनी माता-पिता बन जाएंगे और आपके साथी को यह समझने की जरूरत है। यहां तक ​​कि अगर आप भविष्य में तलाक लेते हैं, तो आपको बच्चे का दौरा करने का अधिकार होगा और यहां तक ​​कि इसकी हिरासत भी मिल जाएगी। अगर माँ फिर से शादी कर लेती है और नए पति को बच्चे को अपनाने की इच्छा रखती है, तो उसे जैविक पिता की सहमति के बिना उसकी सहमति की आवश्यकता होगी।
    • दत्तक माता-पिता, माता-पिता के सभी कानूनी अधिकारों और जिम्मेदारियों को ग्रहण करते हैं। यदि आप तलाक लेते हैं, तो आपको बाल समर्थन का भुगतान करने की आवश्यकता होगी। अगर वह लागू हो, तो वह अपने सभी जैविक बच्चों के साथ विरासत का हिस्सा भी साझा करेगी।
    • बच्चे पिछले परिवार के किसी भी भाग को छोड़ देंगे। यदि अन्य जैविक माता-पिता की इच्छा होती है तो वह उपहार और विरासत का एक भाग प्राप्त कर सकती है, लेकिन उसके पास कोई नहीं होगा आदेश के लिए विरासत का हिस्सा
  • आपका स्टीफिचर्ड चरण 3 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यक दस्तावेजों को इकट्ठा करें। कम से कम, आपको बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र, आपकी शादी के दस्तावेजों की आवश्यकता होगी, और आपकी माता-पिता के तलाक के कागजात होंगे। यदि लापता अभिभावक मर चुका है, तो मौत प्रमाण पत्र की एक प्रति प्राप्त की जानी चाहिए। आपको निवास, सबूत के प्रमाण या समकक्ष बयान, चिकित्सा वक्तव्य या शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के विवरण, और सिविल और आपराधिक रिकॉर्ड के प्रमाण की भी आवश्यकता होगी।
    • यदि माता पिता जीवित है, तो आपको कानूनी कारणों से उनके पते की आवश्यकता होगी। यदि आपको पता नहीं मिल पाया है, तो आप स्वेच्छा से इसे प्राप्त करने के लिए किए गए प्रयासों को प्रदर्शित करेंगे, या तो इंटरनेट खोजों और परिचितों और परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे। दस्तावेज़ उन्हें याद रखने और न्यायाधीशों से पहले अपनी सद्भावना साबित करने का प्रयास करता है।
  • आपका स्टीपचाइल्ड चरण 4 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र
    4
    बच्चे के सभी गुणों की सूची बनाएं जब आप एक पालक माता पिता हो जाते हैं, जैसे सरकारी पेंशन, ट्रस्टों, मुकदमों पुरस्कार, दूसरों के बीच के रूप में कुछ बच्चों के गुण, प्राप्त करने का अधिकार अर्जित करते हैं। आपको सभी गुणों को घोषित करना होगा और गोद लेने के लिए आवेदन में दस्तावेज जमा करना होगा।
  • आपका स्टीफैकिल्ड चरण 5 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र
    5
    तय करें कि आपको परिवार कानून वकील की आवश्यकता है। यदि अनुपस्थित माता-पिता को गोद लेने या मृत करने के लिए सहमति के लिए तैयार है, गोद लेने की प्रक्रिया काफी सीधे आगे होना चाहिए और एक वकील शायद अनावश्यक हो जाएगा। यदि अन्य माता पिता सहमति नहीं देते हैं, तो गोद लेने का अनुरोध करने से पहले एक परिवार के कानून वकील से बात करें।
  • 6
    याचिका को तैयार करने के लिए तैयार गोद लेने के लिए आवेदन करने के लिए बाल न्यायालय के कार्यालय की तलाश करें। प्रक्रिया काफी सरल है और नीचे दिए गए चरणों में बेहतर ढंग से समझाई जाएगी। अधिक जानकारी के लिए, इस पर जाएं राष्ट्रीय न्याय परिषद.
  • भाग 2
    गोद लेने का अनुरोध करना

    आपका स्टीफैकिल्ड चरण 7 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र
    1
    गोद लेने के लिए याचिका को पूरा करें यह कानूनी दस्तावेज है जिसे दत्तक प्रक्रिया शुरू करने के लिए बचपन कोर्ट की रजिस्ट्री में भरे और वितरित किया गया है। यह याचिका एक सटीक दस्तावेज़ है जिसे ब्राज़ील में लागू कानूनों के अनुसार लिखा जाना चाहिए। विस्तार या खराब स्वरूपण की कमी पूरी तरह से प्रक्रिया को कमजोर कर सकती है। क्लिक यहां इस प्रक्रिया में इस्तेमाल किया जा सकता है एक टेम्पलेट खोजने के लिए जब तक आप कानूनी प्रशिक्षण नहीं करते हैं, यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप इस याचिका को अपने दम पर लिखते हैं। याचिका तैयार करते समय कई विकल्प हैं
    • रजिस्ट्री कार्यालय में, एक परिचर से बात करें और देखें कि क्या उसे या उसके पास एक टेम्प्लेट भरना है। एक मानकीकृत मॉडल का उपयोग निश्चित रूप से चीजों को गति देगा
    • सार्वजनिक डिफेंडर से संपर्क करें और देखें कि क्या आप तैयार-से-भरने के फ़ॉर्म का उपयोग कर सकते हैं और अनुरोध को सुविधाजनक बना सकते हैं।
    • वकील को याचिका लिखने के लिए किराए पर लेना और पूरी प्रक्रिया में आपको कानूनी तौर पर प्रतिनिधित्व करना चाहिए। लागत पेशेवर के अनुसार बदलती रहती है, लेकिन यह एक अच्छी तरह से खर्च किया जा सकता है, खासकर जब अनुपस्थित माता-पिता की स्पष्ट सहमति प्राप्त नहीं की जाती है।
    • याचिका को लिखने के बाद, इसे बच्चों के कोर्ट रजिस्ट्री कार्यालय में ले जाएं और गोद लेने की प्रक्रिया शुरू करें।
  • आपका स्टीफिचर्ड चरण 8 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र



    2
    अन्य माता-पिता की सहमति प्राप्त करें यह गोद लेने की प्रक्रिया का सबसे आसान या सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है। वकील को सहमति देने के लिए अनुपस्थित माता-पिता द्वारा हस्ताक्षर किए जाने के लिए फ़ॉर्म लिखने में आपको सहायता करनी चाहिए आदर्श प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने और असफलताओं से बचने के लिए रजिस्ट्री कार्यालय में शीट को प्रमाणित करना है। यदि माता पिता के हस्ताक्षर करने के लिए तैयार है, तो गोद लेने के लिए काफी आसान होगा।
    • गोद लेने के बाद, माता-पिता को बाल सहायता या सहायता प्रदान करने का कोई दायित्व नहीं होगा। अभी तक जो भी हो रहा है, उसे प्राप्त करना संभव है, लेकिन अब से वह इस तरह की दायित्वों से मुक्त होगा।
    • यदि अन्य जैविक पिता मर चुके हैं, तो यह याचिका में उद्धृत किया जाना चाहिए और मृत्यु प्रमाण पत्र की एक प्रति याचिका से जुड़ा होना चाहिए।
  • आपका स्टीफिचर्ड चरण 9 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र
    3
    रणनीति को अनुकूलित करें यदि अन्य माता पिता को गोद लेने के लिए सहमति नहीं है। ऐसा होने के लिए दो सामान्य स्थितियां हैं वह विचार के प्रति शत्रुतापूर्ण हो सकता है और सहमति से इनकार कर सकता है या वास्तव में अनुपस्थित हो सकता है और संपर्क असंभव है
    • अगर आपको लगता है कि दूसरे माता पिता को गोद लेने के लिए शत्रुतापूर्ण होगा, तो आगे बढ़ने से पहले परिवार कानून वकील से बात करना सबसे अच्छा होगा। एक पिता जो सहयोग नहीं करता है वह प्रक्रिया को जटिल करेगा और उसे अदालत में पेश कर सकती है। वकील सुनवाई में आपके पक्ष की रक्षा करेंगे, सफल होने की संभावना बढ़ाएंगे।
  • आपका स्टीफिचिंग चरण 10 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र
    4
    लापता माता पिता का पता लगाने की कोशिश करें। यदि आपके पास कोई संपर्क जानकारी नहीं है, तो आपको उसकी पारिवारिक शक्ति को ख़ारिज करने की आवश्यकता है। इस मामले में, यह है अत्यधिक अनुशंसित कि आप सभी कानूनी कार्यवाही करने के लिए एक वकील की देखभाल करते हैं और पिता की अनुपस्थिति को सुनकर यह साबित करते हैं।
    • ईसीए (बच्चों और किशोरों के क़ानून) के अनुच्छेद 45 के अनुसार, यह गोद लेने पूरा हो गया है :. "§ करने के लिए पिता की अनुपस्थिति को साबित करने के लिए आवश्यक है 1 सहमति बच्चे या किशोर जिनके माता पिता अज्ञात हैं या के लिए माफ किया जा जाएगा पिता की शक्ति से वंचित रहे हैं। "
    • अनुपस्थित माता-पिता को उनकी सहमति प्राप्त करने का प्रयास करें और पूरी प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाएं। यह बहुत संभावना है कि वह बहुत परेशानी पैदा किए बिना पितृत्व को पैदा करती है, सहमति छोड़ने के लिए सुनवाई करने की सभी परेशानियों को दूर करती है। अगर के रूप में है इसे ढूंढें और उससे बात करें, इसे करें
  • 5
    अनुपस्थित पिता के परिवार की शक्ति के नुकसान की मांग करें अगर आप सहमति के लिए अपने माता-पिता तक नहीं पहुंच सकते, तो अपने वकील से बात करें और याचिका करें। यह सबूत शामिल करना आवश्यक है कि पिता अनुपस्थित है, माता-पिता के अधिकार को दुरुपयोग किया है, या बच्चे के निहित कर्तव्यों की कमी है।
    • एक न्यायाधीश को पूरे मुद्दे का मूल्यांकन करना चाहिए और आपको हिरासत दे देना चाहिए, अनुपस्थित माता-पिता से सभी बच्चे को हिरासत और पितृत्व के अधिकारों को निकाल देना चाहिए। यदि जैविक पिता अज्ञात है और बाद में गोद लेने की खोज करता है, तो कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है। ईसीए के अनुच्छेद 48 के मुताबिक, अपनाने के लिए अपरिवर्तनीय है।
  • भाग 3
    प्रसंस्करण और गोद लेने का अंत

    आपका स्टेपिलिल्ड चरण 12 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऑडियंस में शामिल हों किए गए अनुरोधों, वहाँ एक प्रारंभिक सुनवाई जहां न्यायाधीश, प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों का मूल्यांकन करेंगे प्रक्रिया में संभव खामियों पर चर्चा करने और गोद लेने के अगले कदम के बारे में बात करेंगे होना चाहिए।
    • अब उपस्थित अनुपस्थित पिता के लिए समय है यदि वह सुनवाई में भाग लेता है, तो सहमति देने के लिए उससे बात करें अगर वह गोद लेने को स्वीकार नहीं करता है, तो आगे बढ़ने के लिए अपने वकील से बात करें यदि वह प्रारंभिक सुनवाई में शामिल नहीं होता है, तो दूसरी सुनवाई आयोजित की जानी चाहिए। यदि उसे अभी भी जीवन का कोई संकेत नहीं है, तो न्यायाधीश शायद प्रक्रिया का पालन करेगा।
    • सब कुछ न्यायाधीश की मांग करो यदि अदालत ने अधिक दस्तावेजों और सूचनाओं का अनुरोध किया है, तो बिना किसी प्रश्न के अनुरोध किए जाने वाले उद्धार। अगर वह आपके आपराधिक रिकॉर्ड की मांग करता है, तो जांच करने के लिए अपने वकील से बात करें।
  • आपका स्टीफिचर्ड चरण 13 अपनाने वाला चित्र
    2
    मनोसामाजिक और कानूनी तैयारी के पाठ्यक्रम ले लो। यह पाठ्यक्रम दो महीने का औसत रहता है और किसी भी अपनाने के लिए अनिवार्य है। कोर्स पूरा करने के बाद, आपको एक पेशेवर तकनीकी टीम द्वारा मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन किया जाएगा। मूल्यांकन का परिणाम बचपन कोर्ट के न्यायाधीश के पास भेजा जाएगा।
    • यहां तक ​​कि यदि पारित किया गया, न्यायाधीश द्वारा एक आपराधिक रिकॉर्ड अनुरोध अभी भी अपनाने का वीटो कर सकता है अगर आपके पास उपेक्षा या बाल दुरुपयोग का इतिहास है
    • न्यायाधीश सुनवाई में बच्चे की उपस्थिति का अनुरोध कर सकते हैं। उस मामले में, न्यायाधीश से मिलने से पहले उसे उससे बात करने के लिए उससे बात करें कुछ मामलों में, बच्चे की उपस्थिति अनावश्यक है
    • यदि बच्चा 12 साल से अधिक है, तो ईसीए के अनुच्छेद 45 के अनुसार, गोद लेने के लिए सहमति की आवश्यकता है।
  • आपका स्टीफिचर्ड चरण 14 एडॉप्ट शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंतिम दर्शकों के लिए उपस्थित रहें। इसमें, जज अनुमोदन या अपनाने के इनकार को व्यक्त करेगा। अनुपस्थित माता-पिता के लिए इस प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का यह अंतिम मौका है। न्यायाधीश दस्तावेजों का मूल्यांकन करेगा और बच्चे के अंतिम नाम के परिवर्तन या नहीं के बारे में जैविक पिता से बात करेंगे। यदि बच्चा मौजूद है, तो न्यायाधीश उसे उससे बात करना चाह सकता है। न्याय के आदेश पर हस्ताक्षर करने के बाद, आप बच्चे के कानूनी पिता बन जाएंगे।
    • सुनवाई संक्षिप्त होने और एक सार्वजनिक अदालत में होने की संभावना है। पल के रूप में खुशी के रूप में परिवार के लिए है, आदर्श बाद में मनाने के लिए छोड़ना है। अदालत के कामकाज में हस्तक्षेप करने वाले लोगों के साथ अदालत को भर मत करो और ऐसा कुछ भी न करें।
  • आपका स्टीफिचिंग चरण 15 अपनाने वाला चित्र
    4
    बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र बदलें। गोद लेने के आदेश को प्राप्त करने के बाद, बच्चे के नए नाम के साथ, एक नए जन्म प्रमाण पत्र का अनुरोध करना संभव है। इसके साथ, आप अपने बच्चे के स्कूल और मेडिकल रिकॉर्ड को बदल सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com