IhsAdke.com

दत्तक ग्रहण के लिए एक बच्चा कैसे रखें

गोद लेने आपके और आपके बच्चे के लिए सही विकल्प हो सकता है, और यह अन्य परिवारों को भी रोशनी और खुशी ला सकता है। हालांकि इस फैसले पर आना मुश्किल हो सकता है, ध्यान रखें कि हर कदम पर आपको कानूनी और भावनात्मक समर्थन प्रदान करने के लिए पेशेवर हैं।

चरणों

दत्तक ग्रहण के लिए एक बच्चा अप शीर्षक चरण 1
1
अपने दिल का पालन करें पता लगाना कि आप गर्भवती हो सकते हैं भावनाओं के अवरोध के साथ आ सकते हैं और आपके पास आपके स्थान, आपके विश्वास और आपकी व्यक्तिगत स्थिति के आधार पर कई विकल्प हैं गोद लेने का एक उत्कृष्ट विकल्प है
  • दत्तक चरण 2 के लिए एक बच्चा को रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जैसे ही आपको लगता है कि गोद लेने का सबसे अच्छा विकल्प है, लाइसेंस प्राप्त गोद लेने वाली एजेंसी से संपर्क करें आपका डॉक्टर या सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी आपको निर्देशित कर सकती है। वे दत्तक माता-पिता चुनने में आपकी मदद करेंगे और आपके लिए दस्तावेज प्रदान करेंगे। वे कानूनी मुद्दों की भी व्याख्या करेंगे।
    • कुछ एजेंसियां ​​उस परिवार का चयन कर सकती हैं, जहां आपका बच्चा प्रवेश करेगा, उदाहरण के लिए, एक परिवार जो उनके धर्म का अनुसरण करता है
    • अपने बच्चे को गोद लेने के लिए दबाव डालना मत महसूस करो - आपके पास अभी भी अंतिम शब्द है। अगर आपको दबाव महसूस होता है, तो यह एजेंसी आपके लिए सही नहीं है
  • द एडीपॉप्शन चरण 3 के लिए एक बच्चे को रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    आप स्वतंत्र अपनाने की व्यवस्था करने के लिए किसी तीसरी पार्टी से संपर्क कर सकते हैं। कोई एजेंसी शामिल नहीं होगी, और पालक पालक और चिकित्सा खर्चों के लिए भुगतान करेंगे, साथ ही उनके इलाके में किसी भी अन्य लागत। (नोट: कानून देश से देश में बदलते हैं, और कभी-कभी राज्य द्वारा)।
  • दत्तक ग्रहण करने के लिए रखो एक बच्चा ऊपर शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    दत्तक ग्रहण खुला या बंद है? आप एक खुले गोद लेने की व्यवस्था कर सकते हैं, जिसमें आप जन्म के बाद बच्चे और दत्तक माता-पिता के साथ संपर्क करेंगे। यह एक तेजी से लोकप्रिय विकल्प है हालांकि, आप अब भी एक पारंपरिक अपनाने का चयन कर सकते हैं, जिसमें आपके बच्चे के साथ कोई संपर्क नहीं है।
  • दत्तक चरण 5 के लिए एक बच्चा अप शीर्षक
    5
    क्या आपके परिवार का कोई भी सदस्य आपके बच्चे को अपनाना चाहता है? कभी-कभी एक बच्चे को किसी अन्य परिवार के सदस्य द्वारा अपनाया जाता है: दादा, बहन, चचेरा भाई, चाचा या अन्य सदस्य। कुछ संस्कृतियों में, यह एक बच्चे को गोद लेने की तुलना में अधिक स्वीकार्य है।
  • दत्तक चरण 6
    6
    अपने अधिकारों को जानें आदर्श यह है कि, पसंद की परवाह किए बिना, इसे शीघ्रता से किया जाना चाहिए, ताकि पूरी प्रक्रिया चुपचाप हो सके। हालांकि, आप अपने जन्म के बाद बदल सकते हैं। अपने अधिकारों को जानें: आपका मन बदलने के लिए आपको कितने समय चाहिए? अगर मैं बच्चा नहीं देना चाहता तो क्या होगा? अगर मैं चाहता हूं तो क्या होगा? क्या होगा यदि मैं निर्णय करता हूं कि जब मैं बूढ़ा हो, तो मैं अपने जैविक बच्चे से मिलना नहीं चाहता हूं? अपने विकल्पों को जानने से आपको ठोस विकल्प बनाने में मदद मिल सकती है।
  • दत्तक ग्रहण के लिए एक बच्चे को ऊपर रखो चित्र 7
    7
    भावनात्मक प्रभाव को समझें दत्तक ग्रहण सभी के खाते पर कई मिश्रित भावनाओं के साथ आता है। एक अच्छी एजेंसी इन मुद्दों को कैसे निपटा जाए, इसके बारे में सलाह दी जाएगी। आपके जीवन में इस स्थिति के बारे में सकारात्मक और नकारात्मक - बहुत शक्तिशाली भावनाएं हो सकती हैं। आपको अपने जैविक बच्चे से संबंध खोने से पीड़ित होना पड़ेगा, जो आपके साथ हर 9 महीनों में था लेकिन याद रखें: आप एक उपहार दे रहे हैं जो नए परिवार के लिए सच्ची खुशी और आशा देगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे को मत छोड़ो संयुक्त राज्य अमेरिका में, ऐसे कानून हैं जो कानूनी प्रभावों के बिना आपको कानूनी रूप से और सुरक्षित रूप से अपने बच्चे को एक आपातकालीन कक्ष, पुलिस स्टेशन, या अन्य आपातकालीन केंद्र में ले जाने की अनुमति देते हैं। आपके बच्चे को एक अच्छा घर मिलेगा
    • एक जोड़ी एक माता पिता के लिए जरूरी बेहतर नहीं है।
    • प्रक्रिया को कम करने में मदद के लिए एक वकील का उपयोग करें (कई स्थानों की आवश्यकता है)। यह आपके कानूनी अधिकारों को सुनिश्चित करेगा, साथ ही दत्तक प्रक्रिया के दौरान सबसे अच्छा निर्णय लेने में आपकी सहायता करेगा।
    • यह सबसे अच्छा है कि आप अपने भावी माता-पिता पर पूरी तरह भरोसा करते हैं और अपने बच्चे को उनके साथ छोड़ने से पहले उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं।
    • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप बेहतर नहीं अपने बच्चों को उनके साथ छोड़ दें।
    • अपने बच्चे के लिए दत्तक माता-पिता चुनने से पहले, दत्तक लेने के लिए तैयार जोड़े की सूची बनाना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • रोकथाम इलाज से बेहतर है अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com