IhsAdke.com

कैसे चीन से एक बच्चा अपनाने के लिए

चीन से एक बच्चे को अपनाने से आपके परिवार के लिए एक रोमांचक अवसर हो सकता है लेकिन अपने घर में बच्चे के कदमों को सुनने से पहले आपको एक विशाल कागजी कार्रवाई भरने की आवश्यकता होगी। अंतरराष्ट्रीय गोद लेने की प्रक्रिया समय लगता है, मुश्किल और महंगी - इसमें 48 महीनों या उससे अधिक समय लग सकता है और $ 15- $ 50,000 खर्च होता है - लेकिन इसके लायक है। आपके परिवार के घर के नए सदस्य को लाने के लिए आवश्यक कदमों का अवलोकन यहां दिया गया है। इन निर्देशों को अमेरिकी परिवारों के मन में लिखा गया था, लेकिन किसी भी राष्ट्रीयता के परिवारों पर कई कदम भी लागू होते हैं।

चरणों

चित्र चीन से अपनाने वाला एक बच्चा चरण 1
1
एक एजेंसी खोजें चीन के गोद लेने में विशेष। चीन के दत्तक ग्रहण मामले (सीसीएए) सभी चीनी गोद लेने के प्रभारी हैं और एक पंजीकृत एजेंसी के माध्यम से प्रस्तुत किए गए आवेदन स्वीकार किए जाते हैं। सीसीएए अपनी वेबसाइट पर एजेंसियों की पूरी सूची रखती है (लिंक सूत्रों और कोटेशन अनुभाग में है) कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, कुछ कम कमीशन हैं, इसलिए आपके सर्वोत्तम विकल्प खोजने के लिए अनुसंधान करें।
  • चित्र चीन से एक बच्चा पदोन्नति शीर्षक चरण 2
    2
    सामाजिक कार्यकर्ता के साथ साक्षात्कार सामाजिक कार्यकर्ता के साथ साक्षात्कार भविष्य के माता-पिता की जीवनी है और उनके रहने की स्थिति का आकलन है यह चीन में गोद लेने के लिए एक पंजीकृत एजेंसी में काम कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा किया जाना चाहिए। साक्षात्कार सामाजिक कार्यकर्ता के साथ व्यक्ति में किया जाता है और आम तौर पर आपके घर में एक सहायक यात्रा और घर पर या सहायक कार्यालय के तीन साक्षात्कारों में शामिल होता है। अगर घर में कोई स्थिरता नहीं है, तो आप अपनाना नहीं कर सकते।
  • चित्र चीन से अपनाने वाला एक बच्चा कदम 3
    3
    एक गोद लेने के अनुरोध की प्रक्रिया तैयार करें। पूरी प्रक्रिया में पूरक दस्तावेजों की एक लंबी सूची की आवश्यकता होती है, जिसमें एक कवर पत्र, चिकित्सा और मनोवैज्ञानिक प्रमाण पत्रों की प्रमाणित प्रतियां, आपराधिक रिकॉर्ड, आयकर दस्तावेज, या आय का प्रमाण और अपने घर की तस्वीरें शामिल हैं। सभी दस्तावेजों को प्रमाणीकृत और विदेशी मामलों के मंत्रालय द्वारा प्रमाणित किया जाना चाहिए और फिर चीनी वाणिज्य दूतावास द्वारा उस राज्य के लिए उत्तरदायी होना चाहिए जहां आप रहते हैं। इन सभी दस्तावेजों को प्राप्त करने में समय लगता है, इसलिए जितनी जल्दी हो सके प्रक्रिया शुरू करें। अधिकांश लोग सभी कागजी कार्रवाई को इकट्ठा करने के लिए करीब 6 महीने लेते हैं।
  • चित्र चीन से अपनाने वाला एक बच्चा कदम 4
    4
    अपनाने एजेंसी द्वारा स्थापित की गई अपनी प्रक्रिया पूरी करें पूरक दस्तावेजों के साथ आपको अपनी प्रक्रिया भी भेजनी चाहिए जिसमें उस बच्चे का प्रोफ़ाइल शामिल होता है जिसे आप अपनाना चाहते हैं, जैसे आयु, लिंग और स्वास्थ्य की स्थिति अपनी सूची में वरीयताओं के बारे में सोचो - इन निर्णयों से पता चलेगा कि कौन सा बच्चा आपके परिवार का हिस्सा होगा, और यदि आप बाद में प्रोफाइल को बदलने का फैसला करते हैं, तो यह प्रक्रिया को देरी या यहां तक ​​कि निलंबित भी कर सकता है ध्यान रखें कि हालांकि सीसीएए अपनाने वाले लोगों के अनुरोधों को पूरा करने का प्रयास करता है, फाइलें सीसीएए में प्रवेश की तिथि और उन बच्चों की फाइलों पर आधारित होती हैं जिनके पास समय पर कागजी कार्रवाई होती है। व्यक्तिगत अनुरोधों को हमेशा पूरा नहीं किया जा सकता, खासकर एक विशेष आयु समूह द्वारा अनुरोध। एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने पर आपकी एजेंसी इसे सीसीएए को भेज देगी।
  • चित्र चीन से अपनाने वाला बच्चा कदम 5
    5
    आपके बच्चे को आपके देश में आने के लिए प्रारंभिक आव्रजन अनुमोदन प्राप्त करने के लिए आपको आवश्यक दस्तावेज जमा करना आवश्यक है। (संयुक्त राज्य अमेरिका में इस फॉर्म में आई -800 ए - शिकागो में यूएससीआईएस को प्रस्तुत करने के लिए एक कन्वेंशन देश से एक बच्चे को अपनाने के लिए उपयुक्तता के निर्धारण के लिए आवेदन)। यह एक लंबा समय ले सकता है, इसलिए जल्दी से अपने दस्तावेज़ प्राप्त करें
  • चित्र चीन से अपनाने वाला एक बच्चा कदम 6
    6
    बच्चे को प्रकट होने की प्रतीक्षा करें इस बिंदु पर ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है, प्रतीक्षा के अलावा (और अपना पासपोर्ट चीन की अंतिम यात्रा के लिए तैयार है)। अधिकांश ग्रहणकर्ताओं के लिए यह प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है। सीसीएए में कई प्रक्रियाएं जमा हुई हैं और यदि आप विशेष आवश्यकताओं के बिना किसी बच्चे से अनुरोध करते हैं तो आप लगभग 4-5 साल इंतजार करेंगे। समय-समय पर एजेंसी से जांच करें, लेकिन मूल रूप से धैर्य रखें।
  • चित्रा शीर्षक से एक बच्चा चीन से कदम 7 कदम
    7
    संकेत स्वीकार या अस्वीकार करें जब सीसीएए आपके मामले को स्वीकृति देता है और आपके लिए एक बच्चा पाता है, तो वे एक विशेष बच्चे की ओर से संकेत भी भेजेंगे - इस बयान में तस्वीर और बच्चे का चिकित्सा इतिहास शामिल है, साथ ही एक संक्षिप्त कवर पत्र, आमतौर पर बच्चे की क्षमताओं और व्यक्तित्व की एक सूची के रूप में। यदि आपके पास अधिक प्रश्न हैं तो आप अपनी एजेंसी के माध्यम से सीसीएए से संपर्क कर सकते हैं। Refusals दुर्लभ हैं और दूसरा संकेत प्राप्त करने के लिए मुश्किल हो सकता है।
  • चित्र चीन से एक बच्चा एडाप्ट शीर्षक चरण 8
    8
    गोद लेने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए चीन की यात्रा। नामांकन स्वीकार करने के बाद, CAAC एक मुहरबंद अनुमति नोटिस भेज देगा। इस के साथ, आप अपने बच्चे को अपनाने के लिए चीन की यात्रा कर सकते हैं। आमतौर पर आपको गोद लेने को अंतिम रूप देने के लिए 10-17 दिनों के लिए चीन में रहना होगा। जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास यात्रा करने के लिए सभी आवश्यक टीके हैं आपकी अपनाने वाली एजेंसी अपने आप्रवास साक्षात्कार को निर्धारित करने के लिए चीन में अपने देश के वाणिज्य दूतावास से संपर्क करेगी। जब तक आपके पास दूतावास द्वारा पुष्टि की गई साक्षात्कार तक यात्रा योजना न करें यदि आपने एक अच्छी एजेंसी चुना है, तो वे इसका ध्यान रखेंगे



  • चित्र चीन से अपनाने वाला एक बच्चा कदम 9
    9
    प्रांत के सिविल मामले ब्यूरो (सीएबी) के लिए आगे बढ़ें, जहां आपका बच्चा है मंत्रालय में, एक नोटरी आपको मुलाकात करेगा और आपके बच्चे के लिए जन्म प्रमाण पत्र प्रमाणित करेगा। साक्षात्कार कम है और आधिकारिक प्रयोजनों के लिए ही है
  • चित्र चीन से एक बच्चा अपनाने के चरण 10
    10
    अपने बच्चे को ले लो स्थानीय सरकारी कार्यालय में या उसे आपके होटल में ले जाया जाएगा बहुत सारी सॉट्स के साथ आप अनाथालय की यात्रा करेंगे जहां वह रहती हैं। चीन में अनाथालयों को बाल कल्याण संस्थान (सीडब्ल्यूआई) या सामाजिक कल्याण संस्थान (एसडब्ल्यूआई) कहा जाता है। आप अंततः अपने बच्चे को जान लेंगे और गोद लेने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देंगे। आपको फिर साक्षात्कार लिया जाएगा और दत्तक कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर करेंगे। आप अनाथालय को अनिवार्य $ 3,000 मानक दान और दत्तक कागजी कार्रवाई की लागत (आमतौर पर $ 750-1500) का भुगतान भी करेंगे कब गोद लेने का काम पूरा हो गया है आप अपने नए बच्चे के लिए पूरी तरह से और कानूनी तौर पर जिम्मेदार हैं।
  • चित्र चीन से एक बच्चा एडॉप्टर शीर्षक चरण 11
    11
    अपने बच्चे के लिए एक चीनी पासपोर्ट और निकास परमिट प्राप्त करें हाथ में प्रमाणित जन्म प्रमाण पत्र के साथ, प्रांत के जन सुरक्षा ब्यूरो पर जाएं और पासपोर्ट लें। आपके देश में आप्रवासन की सुविधा के लिए यह आवश्यक है। फिर, आपकी एजेंसी सभी आवश्यक व्यवस्था करेगी। एक महान एजेंसी आपके लिए ऐसा करेगी जब आप अपने बच्चे के साथ बंधन शुरू करेंगे।
  • चित्र चीन से एक बच्चा अपनाने के चरण 12
    12
    अपनी एजेंसी द्वारा आयोजित मेडिकल परीक्षा में बच्चे को ले लो। आप्रवासी वीजा प्राप्त करने के लिए आपके बच्चे को एक अनुमोदित स्वास्थ्य केंद्र से मेडिकल परीक्षा की आवश्यकता होगी। आमतौर पर यह परीक्षा गुआंगज़ौ (गुआंगज़ौ) में की जाती है, क्योंकि आपको वीजा प्राप्त करने के लिए वहां जाने की जरूरत है।
  • चित्र चीन से एक बच्चा अपनाने के चरण 13
    13
    अपने बच्चे के लिए एक आप्रवासी वीजा प्राप्त करें साक्षात्कार के लिए गुआंगज़ौ में वाणिज्य दूतावास पर जाएं और बच्चे के वीज़ा प्राप्त करें। अब आपके पास सभी जरूरी दस्तावेज होंगे - एक बार जब वाणिज्य दूतावास के पास सब कुछ लेता है, तो वे आपको 24 घंटों के भीतर एक वीजा देंगे।
  • चित्र चीन से एक बच्चा अपनाने वाला कदम 14
    14
    अपने देश में वापस जाएं अब आपको बस अपने बच्चे को नए घर में लाया गया है जहां वह बहुत प्यार करेंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका में, अगर गोद लेने के पूरा होने से पहले बच्चे के साथ पिता और मां बच्चे हैं, तो वह देश में पहुंचने पर स्वतः ही अमेरिकी नागरिक बन जाएंगे। अन्यथा आपको वापस आने पर नागरिकता के लिए आवेदन करना होगा, लेकिन यह आसान हिस्सा है। आपके पास पितृत्व का जीवनकाल आगे है!
  • चित्र चीन से अपनाने वाला एक बच्चा चरण 15
    15
    अधिक कागजी कार्रवाई सीसीएए को सामाजिक कार्यकर्ता से दो और यात्राओं की पुष्टि करने की आवश्यकता है ताकि आप और बच्चे अच्छी तरह से आदत डाल रहे हों। इसमें गहराई से साक्षात्कार और अधिक रूपों का पूरा होना शामिल होगा। आम तौर पर इन यात्राओं को गोद लेने के 6 और 12 महीनों के बाद होता है। आपको नए वातावरण में अपने बच्चे की फोटो भी जमा करनी चाहिए और उनके लिए सीपीएफ़ का अनुरोध करना चाहिए। आप अपने देश से पासपोर्ट का अनुरोध भी कर सकते हैं। संयुक्त राज्य में कई राज्यों को फिर से अपनाने की आवश्यकता होती है। यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी एजेंसी से जांच करें कि आपकी प्रक्रिया पूरी हो गई है
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे को पहली बार खोजना माता-पिता और बच्चे के लिए एक रोमांचक और भारी अनुभव है। उसे आपके साथ सहज रहने के लिए कुछ दिन लग सकते हैं। जितना संभव हो उतना समय बिताने की कोशिश करें कि आप अपने बच्चे को जानते हों और उन्हें सुरक्षित महसूस करें और आपके साथ सुरक्षित रखें।
    • चीन की यात्रा करते समय, आवश्यक वस्तुओं जैसे गीली पोंछे, विभिन्न आकार के डायपर और बच्चे के लिए विभिन्न बेबी बोतलों और कप लाने पर विचार करें। आपकी एजेंसी को आपको क्या लेना है या नहीं की पूरी सूची प्रदान करनी चाहिए यह चीन में एक बच्चे को घुमक्कड़ खरीदने के लिए सस्ता है, लेकिन इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि यह सबसे अच्छा है कि आप अपने बच्चे को अपने गोद में पकड़ लेते हैं क्योंकि यह नए पर्यावरण के लिए अनुकूल है। कुछ वस्तुओं को चीन में विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में ढूंढना मुश्किल हो सकता है, और आपके इलाके में आखिरी मिनट की खरीद के बारे में चिंता करने के लिए आपका क्षेत्र बहुत मुश्किल होगा
    • दत्तक माता-पिता के लिए बहुत कुछ जानकारी उपलब्ध है। सूत्रों और कोटेशन अनुभाग में कुछ उपयोगी संसाधनों की जांच करें और आपके पास विशिष्ट प्रश्न होने पर इंटरनेट खोज करें।
    • जब आप रेफरल प्राप्त करते हैं, तो ध्यान से बच्चे के चिकित्सा इतिहास की जांच करें एक बाल रोग विशेषज्ञ द्वारा मूल्यांकन रिपोर्ट करने पर विचार करें आपकी एजेंसी आपके पास किसी भी प्रश्न के साथ सहायता करेगी और आप आगे के प्रश्नों के लिए अनाथालय से संपर्क कर सकते हैं। आप्रवासी वीजा प्राप्त करने से पहले भी आपको एक और मेडिकल परीक्षा की आवश्यकता होगी, लेकिन अगर आप इस स्तर पर किसी भी समस्या की खोज करते हैं तो बच्चे को मना करने के लिए बहुत देर हो जाएगी
    • कागजी कार्रवाई की मात्रा डरावना हो सकती है, लेकिन आप अपने बच्चे को मिलते समय इसे इसके लायक मिल पाएंगे।
    • चीन दत्तक ग्रहण चर्चा समूह ऑनलाइन खोजें और इस प्रक्रिया के सभी चरणों के बारे में जानें जो इस परिवार के साथ चले गए हैं। यह जानकारी बहुत मूल्यवान है
    • जितना संभव हो उतना खोजो एक गोद लेने एजेंसी चुनने से पहले चीन के परिवारों के साथ परिवारों (एफसीसी) की वेबसाइट जो पहले से ही चीन में अपनाया है, एजेंसियों के बारे में एक महान लेख है इसके अलावा ग्राहक सेवा की खोज करें, लेकिन संभावित एजेंसियों से पूछने और इंटरनेट पर उन्हें खोज करने में संकोच न करें। आदर्श रूप से, आपको माता-पिता से बात करनी चाहिए जिन्होंने इन एजेंसियों का इस्तेमाल किया है।

    चेतावनी

    • बच्चे को उनकी संस्कृति से निकालकर उन पर एक गंभीर प्रभाव हो सकता है, जैसे कि किसी चीज की भावना या वास्तविकता के साथ संपर्क से बाहर न होने की भावना। शोध क्या गोद लेने का मतलब आपके और बच्चे के लिए है, लेकिन न सिर्फ एजेंसियां राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय गोद लेने पर सहायता समूह ढूंढने का प्रयास करें या ऑनलाइन चर्चा समूह में भाग लें और प्रश्न पूछें।
    • जब आप चीन में हों तो अपने पासपोर्ट और पैसे के बारे में बहुत सावधान रहें काली बाजार पर पासपोर्ट हजारों डॉलर के लायक हो सकते हैं और अगर आपका चोरी हो जाता है तो यह नया कन्वर्टर हो सकता है। गोद लेने की प्रक्रिया में आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करने की आवश्यकता होती है। हमेशा की तरह, सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और डूबने को रोकने के लिए आपका अंतर्ज्ञान।
    • विशेष आवश्यकताओं वाले बच्चों को अपनाने की प्रक्रिया दूसरों की तुलना में ज्यादा तेज़ हो सकती है। लेकिन अगर आप अपने परिवार में विशेष जरूरतों वाले बच्चे को प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं, तो बाकी का आश्वासन दिया जाता है कि आप तैयार हैं और उस महान दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को तैयार करने के लिए तैयार हैं।
    • समय सब कुछ है खासकर जब इस प्रक्रिया को स्थापित करना है, तो ध्यान से समीक्षा करें कि कुछ बाद में प्राप्त करने के लिए क्या आवश्यक है। उदाहरण के लिए, आपको इस प्रक्रिया में अपने पासपोर्ट की प्रतियां शामिल करने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब है कि आपको अपना पासपोर्ट तैयार करना होगा, भले ही आपको 4 या 5 वर्षों में (चीन को) यात्रा करने की आवश्यकता हो। "प्राथमिकता" फीस का भुगतान करने के लिए तैयार रहें, अगर आपके पास एक विशेष कार्यक्रम है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com