IhsAdke.com

अपने जैविक माता-पिता खोजना (यदि आपने दत्तक लिया है)

यह पता लगाना है कि क्या इसे अपनाया गया है, यह एक बहुत रोमांचक घटना हो सकती है। अगर यह तुम्हारा मामला है, तो आप शायद अपने जैविक माता-पिता के बारे में सोचेंगे और संभवतः उन्हें एक दिन मिलना चाहते हैं। जब आपको लगता है कि आप जांच शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो यह पता लगाना मुश्किल होगा कि कहां से शुरू करना है - हालांकि, इस लेख की सहायता से, आप उन्हें कोई समय नहीं मिलेगा!

चरणों

यदि आपको अनुच्छेद 1 में लिया गया है तो अपने अनुवांशिक माता-पिता का पता लगाएं
1
खुद को भावनात्मक रूप से तैयार करें सुनिश्चित करें कि जांच शुरू करने से पहले आप भावनात्मक रूप से स्थिर हो कुछ मामलों में, आपके जैविक माता-पिता की देखभाल के कारण बहुत अधिक भावनात्मक क्षति हो सकती है - कई लोगों के लिए, इस समय काफी तनावपूर्ण और ज़ोरदार है सुनिश्चित करें कि आपके पास परिवार या दोस्तों का समर्थन है जो प्रक्रिया के दौरान आपके साथ जा सकते हैं। आपको अपनी भावनाओं के बारे में एक पेशेवर से बात करने की आवश्यकता हो सकती है - और उसमें कुछ भी गलत नहीं है यह एक अच्छी बात हो सकती है, खासकर यदि परिणाम न हो जो आपके लिए अपेक्षित था।
  • अपने अनुवांशिक माता-पिता का पता लगाएं यदि आप चरण 2 को अपनाया
    2
    एक एजेंसी या गोद लेने की सेवा खोजें। यदि आपके दत्तक माता-पिता जानते हैं कि आप उनके मूल की जांच कर रहे हैं, तो ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका उनसे पूछना है यदि आप अपने परिवार को नहीं जानना चाहते हैं, तो स्थानीय अपनाने और स्वास्थ्य सेवाओं के साथ शुरू करें
  • यदि आपका अनुयायी चरण 3
    3
    गोद लेने की सेवा के लिए एक पत्र लिखें। अपना नाम, जन्म तिथि, अस्पताल जहां आप पैदा हुए थे, क्षेत्र, आदि कहें। अपने पालक माता-पिता के नाम शामिल करना भी महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रक्रिया उनके नाम पर होगी। पत्र में, कहते हैं कि आप जानते हैं कि आप अपनाए जा रहे हैं और आप एक जांच करना चाहते हैं। अपना वर्तमान मेल पता दें, लेकिन पालक परिवार के साथ रहने वाले किसी भी अन्य पते का उल्लेख करें (आपका रिकॉर्ड इस डेटा के साथ होने की संभावना है)।
  • अपने आनुवंशिक माता-पिता का पता लगाएं यदि आप चरण 4 को अपनाया
    4
    एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ एक नियुक्ति करें गोद लेने की सेवा आखिरकार आपको जवाब देगी (जो, अफसोस, कुछ समय लग सकता है), एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ बैठक का सुझाव दे रहा है - जो आपके मामले के लिए ज़िम्मेदार होगा। यह व्यक्ति आपको प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा, अपनी भावनाओं पर चर्चा करेगा, और यात्रा के लिए तैयार करेगा।



  • अपने अनुवांशिक माता-पिता का पता लगाएं यदि आप चरण 5 को अपनाया
    5
    सामाजिक कार्यकर्ता को व्यक्तिगत जानकारी दें पेशेवर आपके द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी का उपयोग करके आपकी फ़ाइल प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे - तो वे अधिक बैठकों के लिए आपसे संपर्क करेंगे। इन बैठकों से आपको महत्वपूर्ण जानकारी मिलनी चाहिए। आप अपने गोद लेने की परिस्थितियों के बारे में मूल तथ्यों को प्राप्त करेंगे, साथ ही आपके जन्म के माता-पिता (विशेष रूप से आपकी मां) के एक संक्षिप्त सारांश।
  • अपने आनुवंशिक माता-पिता का पता लगाएं यदि आप चरण 6 को अपनाया
    6
    अपना नाम "प्रतीक्षा सूची" पर रखें सामाजिक कार्यकर्ता के साथ बैठक के बाद, आपको इस सूची में रखा जाएगा। दुर्भाग्यवश, आपका नाम शीर्ष तक पहुंचने में दो साल तक का समय ले सकता है - यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहां से हैं बहुत से लोग आप के समान प्रक्रिया का नेतृत्व कर रहे हैं और वहां हमेशा मददगार नहीं हैं, जिससे उन्हें तुरंत सहायता मिल सके।
  • अपने आनुवंशिक माता-पिता का पता लगाएं यदि आप चरण 7 को अपनाया
    7
    आचरण "सच" अनुसंधान जब आप सूची के शीर्ष पर पहुंचते हैं, तो सोशल वर्कर आपसे संपर्क करने के लिए आपसे संपर्क करेंगे कि क्या आप अभी भी इस प्रक्रिया को जारी रखना चाहते हैं - अगले कुछ चरणों में कम समय में चलने की संभावना है, जो एक तरह से, आपको डरा सकती है कुछ मामलों में, आपका जैविक परिवार कुछ हफ्तों में पाया जा सकता है - दूसरे में, इससे महीनों लग सकते हैं यदि आपके माता-पिता ने अपना पता बदल दिया हो, तो यह क्रॉल अधिक मुश्किल हो सकता है
  • अपने आनुवंशिक माता-पिता का पता लगाएं यदि आप चरण 8 को अपनाया
    8
    अपने जैविक माता-पिता से संपर्क करें जब आपका जन्म माँ स्थित हो, सोशल वर्कर्स आपसे संपर्क कर सकते हैं ताकि आप के बीच एक संपर्क स्थापित कर सकें। तो आप पत्राचार के माध्यम से एक रिश्ते शुरू कर सकते हैं, उदाहरण के लिए - आप परिवार में स्वास्थ्य समस्याओं और इस तरह के बारे में सवाल पूछ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप किसी को भी संतुष्टि नहीं देते हैं लोग अक्सर अभिव्यक्ति का उपयोग करते हैं "दुनिया उनके आसपास घूमती नहीं है", लेकिन यह इस मामले में लागू नहीं होती है। आप, हां, महत्वपूर्ण हैं लोगों को मत बताना कि आप क्या कर रहे हैं यदि आप तैयार नहीं हैं
    • यह अवधि आपके लिए रोमांचक होनी चाहिए उत्सुकता से परिणाम के लिए तत्पर हैं
    • खुश रहो हमेशा याद रखें कि आपको गोद लेने के लिए "दिए गए" कारण की परवाह किए बिना, आप एक मजबूत और सुंदर व्यक्ति हैं सिर्फ इसलिए कि आप अपनाया गया था इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक अवर व्यक्ति हैं।
    • याद रखें कि आप प्रक्रिया को "रोकें" कर सकते हैं यदि आपको बिगड़ा हुआ या मुश्किल लगता है आपको केवल सामाजिक कार्यकर्ता को सूचित करना है। जब आपको लगता है कि आप फिर से तैयार हैं, तो वापस आएं।
    • इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए, आपको 18 वर्ष से अधिक का होना चाहिए।

    चेतावनी

    • ज्यादातर स्थानों में, ऐसी जांचें जन्म मां के स्थान तक सीमित हैं आम तौर पर, माता-पिता नहीं स्थित हैं (चूंकि आपकी फ़ाइल में अधिकतर विवरण केवल महिला के लिए हैं)। यदि आप अपने पिता को ढूंढना चाहते हैं, तो सहायक के साथ प्रक्रिया पर चर्चा करें - लेकिन उनसे संपर्क में आने की उम्मीद मत करें।
    • प्रक्रिया लंबी है धैर्य एक पुण्य है।
    • आपका जन्म मां जीवित नहीं हो सकता है या चले गए हैं - जो उसे खोजने में असंभव बना सकता है। यदि यह मामला है, तो आपका सहायक आपको सुझाव देगा कि आगे क्या करना है
    • आपका जन्म माँ चुन सकते हैं कि आप के साथ संबंध शुरू करने के लिए या नहीं। कुछ मामलों में, गोद लेने की स्थिति उसके लिए बहुत दर्दनाक हो सकती है - और वह संपर्क नहीं करना पसंद कर सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com