IhsAdke.com

कैसे अपने पिता के साथ संपर्क में कभी पता बिना होने के नाते प्राप्त करने के लिए

तलाक के रूप में विभिन्न कारणों से, माता-पिता अपने बच्चों के जीवन से अनुपस्थित होते हैं कुछ मामलों में, गोद लेने से जैविक परिवार के संबंध कमजोर होते हैं। यदि ऐसा कुछ के माध्यम से चला जाता है, तो आप उस व्यक्ति के साथ संपर्क में रहना चाह सकते हैं (जैसे ही वह ऐसा करना चाहते हैं) इस महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ एक स्वस्थ और स्थायी संबंध बनाने के लिए बैठक के लिए तैयार करें

चरणों

भाग 1
अपने पिता को ढूँढना

पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न कुछ नहीं किया चरण 1
1
इसके लिए एक खोज करें अगर आपको अभी भी पता नहीं कि उसे कैसे संपर्क करें, जांच शुरू करें - और समझें कि प्रक्रिया में देरी हो सकती है और फिर भी असफल हो सकता है
  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ सम्पर्क करें
    2
    यदि एक बच्चे के रूप में अपनाया जाता है, तो राज्य या संघीय रिकॉर्ड में रिकॉर्ड खोजने का प्रयास करें। आप अपने जैविक पिता के नाम वाले दस्तावेज प्राप्त कर सकते हैं, जैसे आपके मूल जन्म प्रमाणपत्र।
  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न मिले 3
    3
    नोटिस और अपने राज्य के न्यायालय के लिए देखो। ऐसी साइटें उन लोगों की जानकारी ढूंढने के लिए रुचि रखने वाले लोगों (दत्तक माता-पिता या खुद को अपनाने) में सहायता कर सकती हैं और इस प्रकार संपर्क की सुविधा प्रदान कर सकती हैं।
    • यदि आप खोज का विस्तार करने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करना चाहते हैं, तो सावधान रहें प्रक्रिया के दौरान आपके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए अपने खातों (गोपनीयता, फेसबुक, ट्विटर आदि) पर गोपनीयता सेटिंग्स समायोजित करें।
  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न चरण 4
    4
    अपने पिता के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए रिश्तेदारों से बात करें उदाहरण के लिए, आप यह पता लगा सकते हैं कि वह कहां काम करता है या अपने दादा दादी के नाम और पते - जिससे अधिक वर्तमान डेटा मिल सके।
  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ सम्पर्क करें आपने चरण 5 कभी नहीं मिले
    5
    किसी पेशेवर अन्वेषक को किराए पर लें या किसी से आपकी सहायता के लिए पूछें। यदि आप अधिक कट्टरपंथी बनना चाहते हैं, तो एक योग्य व्यक्ति खोजें यदि कोई मित्र या रिश्तेदार स्वयंसेवक योगदान देना चाहते हैं, तो याद रखें कि यह बहुत सहायक हो सकता है, आपकी सेवाएं सीमित हो जाएंगी
  • भाग 2
    अपने पिता को खोजने का निर्णय करना

    पटकथा का शीर्षक आपने कभी न मिले पिता के साथ संपर्क में आया कदम 6
    1
    तय करो कि आप उसे कहाँ से मिलना चाहते हैं आप कई कारणों से उसके साथ बात कर सकते हैं: परिवार के चिकित्सा के इतिहास को जानने के लिए, एक रिश्ते को विकसित करना, और इसी तरह।
    • यदि वह बोलता है, तो याद रखें कि अंतिम फैसला तुम्हारा है - न कि उसका, अपने रिश्तेदारों या मित्रों। जब तक आप तैयार नहीं हो जाते तब तक जब तक आप चाहते हैं तब तक उसके पास से संपर्क जानकारी रखें।
  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न मिले 7
    2
    खुद को भावनात्मक रूप से तैयार करें जिन लोगों ने एक ही बात की है और यदि संभव हो तो सहायता समर्थन समूह से संपर्क करें। बिना भूल के निर्णय के बारे में दोस्तों या रिश्तेदारों से बात करें कि उनके विषय पर उनके पास भी अपनी राय है।
    • समझे कि वह शायद एक तारीख नहीं चाहता, कम-से-कम, फिलहाल नहीं। इससे पहले कि आप उससे संपर्क करने का प्रयास करें, सोचें कि वह क्या मनाएगा अगर वह मना करेगा उन लोगों के बारे में सोचें जिन्हें आप जाना चाहते हैं: करीबी दोस्त, सामाजिक कार्यकर्ता इत्यादि
    • यह आश्चर्य, भय, खुशी या शायद प्रत्येक के साथ थोड़ा प्रतिक्रिया कर सकते हैं माता-पिता और मां को अपराध की एक मजबूत भावना मिलती है या जब उन्हें कभी मिले नहीं किया गया है, तब उन्हें परेशान किया जाता है। समझें कि पहली प्रतिक्रिया समय के साथ बदलेगी और एक करीबी व्यक्ति को खोज लेगी जिसके साथ आप क्या हो रहा है के बारे में बात कर सकते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक आपने कभी न मिले पिता के साथ संपर्क में आया कदम 8
    3
    बैठक से आप क्या अपेक्षा करते हैं पर विचार करें। अपने पिता के बारे में कुछ आदर्श बनाने से बचें आपको कैसा लगता है वह है? यदि आप गलत हैं तो आप क्या करने जा रहे हैं?
    • कुछ मूल प्रश्नों को लेने और संपूर्ण माता-पिता को खोजने के बजाय अपनी खुद की कहानी के बारे में अधिक जानने पर ध्यान दें।
  • भाग 3
    पहली बार अपने पिता को ढूंढना

    पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न मिले 9
    1
    बहुत जल्दी खुली मत करो प्रारंभिक बातचीत में, आप अपना पूरा नाम नहीं बता सकते हैं या आप कहां काम करते हैं या काम करते हैं, उदाहरण के लिए। जितना वह अपने पिता के रूप में, वह अभी भी एक अजनबी है - और उसके अपने डर हो सकते हैं।
    • इस स्तर पर किसी भी मजबूत भावनाओं को विकसित करने की कोशिश न करें। धीरे धीरे शुरू करें ताकि भविष्य में आपके संबंध बेहतर हो जाए और अधिक स्थिर हो जाए।
    • आप अपने पिता के साथ पारंपरिक ई-मेल, संदेश, या पत्रों का आदान-प्रदान करते हुए सरल और अधिक प्रतिबंधित इशारों के साथ रिश्ते शुरू कर सकते हैं।



  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न मिले 10
    2
    एक तिथि का मिलान करें घड़ी पर दो घंटे डायल करें ताकि वे दिन के दौरान एक तटस्थ, अपेक्षाकृत शांत स्थान (जैसे पार्क या रेस्तरां) में बात कर सकें। इन स्थितियों में, आप धैर्य से बात कर सकते हैं और आपको क्या महसूस कर सकते हैं।
    • तय करें कि आप अपने पिता को अकेले या किसी के साथ मिलना चाहते हैं यदि संभव हो, तो एक सामाजिक कार्यकर्ता से संपर्क करें जो वार्तालाप में मध्यस्थता कर सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न मिले चरण 11
    3
    प्रश्न पूछें अपनी स्वयं की पहचान, आपके पिता या उसके परिवार के जीवन के बारे में जानकारी स्पष्ट करने के लिए बैठक का आनंद लें
    • उदाहरण के लिए, मान लें "मुझे लगता है मैं अपने परिवार में केवल एक ही व्यक्ति है जो गणित पसंद करती हूँ। तुम भी पसंद है? मैं इसे परिवार के बारे में उनकी ओर से विरासत में मिला?"।
    • स्वास्थ्य संबंधी प्रश्नों से पूछें जो आप महत्वपूर्ण हैं आपके लिए यह पता लगाने का सबसे अच्छा मौका है कि क्या आपको हृदय संबंधी बीमारी, मधुमेह, या कैंसर जैसी विरासत समस्याओं को विकसित करने का खतरा है।
    • उस पहली मीटिंग में, आप और आपके पिता के बीच शारीरिक समानता के बारे में जागरूक रहें
  • पटकथा शीर्षक में आओ पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न मिले कदम 12
    4
    भविष्य के लिए बड़ी योजना न करें यह पहली मुठभेड़ भावनाओं से घिरा होने की संभावना है - जो आपको आश्चर्यचकित भी कर सकता है आपको वार्तालाप पर विचार करने और आगे क्या करना है, इसके बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता है।
    • यदि वह भविष्य पर चर्चा करना चाहता है, तो कुछ सरल सुझाव दें, लेकिन ठोस। उदाहरण के लिए, आप कॉफी की तारीख तय कर सकते हैं और कुछ हफ्तों में बात कर सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न मिले 13
    5
    व्यक्तिगत सहायता प्रणाली बनाएं उन लोगों को बताएं जिन्हें आप प्यार करते हैं कि आप अपने पिता को मिलेंगे और योजना करेंगे कि बातचीत के तुरंत बाद क्या करेंगे, शेष दिन के लिए। आप, उदाहरण के लिए, एक मित्र को फोन कर सकते हैं और दूसरे के साथ रात का भोजन कर सकते हैं अभी काम या पढ़ाई फिर से शुरू न करें अगर आप किसी चिकित्सा कार्यकर्ता के साथ चिकित्सा या काम कर रहे हैं, तो क्या हुआ, इस बारे में चर्चा करने के लिए एक अपॉइंटमेंट (या कॉल करें) करें।
  • भाग 4
    लंबी अवधि की योजना तैयार करना

    पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ सम्पर्क करें आपने कभी न मिले चरण 14
    1
    पहली बैठक निराशाजनक है अगर निराश मत हो यहां तक ​​कि अगर प्रारंभिक संपर्क खराब है, तो यह आपके पिता से मिलने पर जोर देकर हो सकता है। आपको स्क्रिप्ट या नियमों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है - आप दोनों के लिए प्राकृतिक अनुभव पहले से बहुत जटिल हो सकता है
  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न मिले चरण 15
    2
    समझे कि सब कुछ फूल नहीं है और रिश्ते की शुरुआत जटिल हो जाएगी। अगर पहली बैठक अच्छी है, तो आप उत्साह से भरे होंगे और महसूस करेंगे कि आपने एक त्वरित और गहन संबंध बनाए हैं। हालांकि, यह अनुभूति जल्द ही (या, कम से कम, कम) पास हो जाएगी। जब ऐसा होता है, तो आप दोनों को मुश्किल लगता है क्योंकि आप नई वास्तविकता के आदी हो जाते हैं। विवादित और भ्रमित भावनाओं से निपटने के लिए तैयार हो जाओ और अंत में अपने जीवन में इस नए व्यक्ति के साथ गति को समायोजित करें। यह किसी भी बैठक में होता है
  • पिक्चर का शीर्षक, आप ने कभी नहीं मिला पिता के साथ सम्पर्क करें चरण 16
    3
    अपने निजी जीवन की सीमा निर्धारित करें एक मजबूत और स्वस्थ रिश्ते को विकसित करने के लिए उच्च उम्मीदों के बिना शुरू करें इसके लिए, आपको स्थिति की गद्दी लेनी पड़ सकती है, क्योंकि माता-पिता आमतौर पर अपने बच्चों की अपेक्षा अधिक अपेक्षाएं करते हैं।
    • यदि आपके पास बच्चे हैं, उदाहरण के लिए, उन्हें अपने पिता के साथ पेश नहीं करते जब तक कि आप उसे बेहतर नहीं जानते।
    • निर्दिष्ट करें कि आप इंटरैक्शन कैसे होने चाहिए। आप अपने माता-पिता से मिलने से पहले कॉल करने के लिए कह सकते हैं, भले ही वे पास रहते हों, या व्यक्ति के बजाय फोन पर बात करना पसंद करते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक आपने कभी न मिले पिता के साथ संपर्क में आया कदम 17
    4
    गहरा करने और विकसित करने के संबंध के लिए समय और स्थान दो। यदि आप संपर्क में रखने में रुचि रखते हैं, तो आप और आपके पिता एक साथ काम करने के तरीके पा सकते हैं: दोपहर का भोजन या आवधिक लिंक जोड़ सकते हैं, खेल मैचों या संगीत कार्यक्रमों आदि पर जाएं।
  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ सम्पर्क करें
    5
    समझें कि रिश्ते का बदला नहीं हो सकता है। जितना इस दृष्टिकोण का लाभ मिलता रहा, कुछ लोगों को विभिन्न कारणों के लिए उनके जैविक माता-पिता के पास रहने के लिए कोई इच्छा है: मान या जीवन शैली में मतभेद, असमर्थता एक स्वस्थ गतिशील बनाए रखने के लिए आदि
  • पटकथा शीर्षक में आने वाले पिता के साथ संपर्क करें आपने कभी न मिले
    6
    सृजन के परिवार को छोड़ मत करो। उन लोगों के साथ अपने करीबी संबंध रखें जिनके बारे में आप पहले से जानते हैं। अपने माता-पिता और दत्तक भाई-बहन को बताएं कि जब आप अपने जैविक पिता को मिलते हैं, तब भी आप उन्हें सही मूल्य देते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com