IhsAdke.com

एक एकल महिला के रूप में एक बच्चे को कैसे अपनाना

अकेले बच्चे को अपनाना असंभव नहीं है, लेकिन यह अक्सर एक कठिन और चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया है। दत्तक लेने की संभावनाएं बहुत बढ़ेगी यदि आप उन समस्याओं का पता लगाने और अनुसंधान करते हैं जो इसे शुरू करते समय सामने आ सकते हैं।

चरणों

एक एकल महिला चरण 1 के रूप में शीर्षक वाला चित्र
1
एक माँ होने की मांगों के लिए तैयार हो जाओ यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो संभवतः आपने पहले से ही फैसला किया है कि आप अपनाना चाहते हैं - उस निर्णय को आगे बढ़ाएं और पता करें कि माता-पिता के बिना बच्चे की देखभाल के लिए यह क्या ले जाएगा। पढ़ें कि अन्य एकल महिलाओं की स्थिति और उनके द्वारा विकसित की गई रणनीतियों का प्रबंधन कैसे किया जाता है। दूसरे शब्दों में, माता-पिता के बिना माता-पिता होने का अनुभव क्या होगा, ताकि आप समस्याएं और चिंताओं से निपट सकें जो पेशेवरों के मूल्यांकन में आपके पास होंगे।
  • एक एकल महिला चरण 2 के रूप में शीर्षक वाला चित्र शीर्षक
    2
    ऐसी जगहों की एक सूची बनाएं, जो एकल माता-पिता द्वारा अपनाने की अनुमति दें। बहुत से लोग एक ही माता-पिता द्वारा बच्चों की देखभाल करने की इजाजत नहीं देते, इसलिए अपनी खोज को उस स्थान तक सीमित करें जो प्रक्रिया को करने की अनुमति देने के लिए अधिक तैयार हैं। आपके शहर या बच्चों के आश्रयों के बच्चों के हॉल में शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, लेकिन आमतौर पर इन जगहों पर छोटे लोग गोद लेने के लिए नहीं होते हैं क्योंकि माता-पिता ने उन्हें नहीं छोड़ा है और उन्हें नियमित रूप से दौरा नहीं किया है। प्रक्रिया शुरू करने और सुव्यवस्थित करने के लिए आवश्यक सभी दस्तावेजों की भी जांच करें। कई वेब पतों हैं जो आपको गोद लेने के साथ ही अन्य एकल माताओं की सलाह के साथ मदद कर सकते हैं, ताकि आप अपनी खोज शुरू करते समय इतना समय बर्बाद न करें।
  • एक एकल महिला के रूप में शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 3
    3
    आप अंतरराष्ट्रीय गोद लेने की भी कोशिश कर सकते हैं, जो विदेशियों या ब्राजीलियाई लोगों के साथ रहने के लिए बच्चों को विदेश में रहने के लिए लाना है। यह प्रक्रिया ब्राजील के कानून और उस देश से गुजरती है जहां बच्चे रहता है, इसलिए यह अधिक समय लगता है। इस तरह की प्रक्रिया के बारे में खोज करने के लिए इथमर्टी वेबसाइट और "कौंसुलर सर्विसेज" अनुभाग सबसे अच्छे पते हैं।



  • एक एकल महिला चरण 4 के रूप में शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने निवास और उसमें रहने वाले लोगों का मूल्यांकन करने के लिए तैयार करें। आप और आपके घर का विश्लेषण किया जाएगा क्योंकि यह गोद लेने में अनिवार्य कदम है, यह परिभाषित करता है कि अगर बच्चे को अच्छी तरह से इलाज करने के लिए स्थिति उपयुक्त है और एक ही मां के साथ रहने पर सामान्य परिस्थितियों में जीवन प्राप्त करने के लिए। यहां इस प्रक्रिया के बारे में आपको क्या पता होना चाहिए:
    • आपकी बुनियादी जानकारी का विश्लेषण किया जाएगा। यहां, आपकी चिकित्सा और वित्तीय रिकॉर्ड, साथ ही आपके व्यक्तिगत और काम के संदर्भ में शामिल किए गए हैं। बाल देखभाल की स्थिति का आकलन आमतौर पर सामाजिक सेवा और इसकी एजेंसियों के एक लाइसेंस प्राप्त कर्मचारी द्वारा किया जाएगा।
    • आप गोद लेने के कर्मचारियों के साथ, आपके घर में कम से कम एक और पूरी गोद लेने की प्रक्रिया पर चर्चा करने के लिए 3 से अधिक बार मिलेंगे। जब आप यात्रा करेंगे, तो पेशेवर यह विचार करेगा कि क्या बच्चा आपके घर में रहने के लिए जगह है, अगर आपके पास इसका ध्यान रखने का समय होगा और स्कूल का भी विश्लेषण करें जहां आप इसे रखेंगे।
    • अपने वित्तीय स्थिति, आवास और स्वास्थ्य का मूल्यांकन करने के बाद, आप एक दस्तावेज़ सिफारिशों और पेशेवरों जो विश्लेषण में काम के निष्कर्ष होगा कि प्राप्त होगा।
    • ब्राजील में गोद लेने से जुड़ी लागत आमतौर पर केवल बच्चे के लिए आवश्यक दस्तावेज प्रदान करने से संबंधित होती है शेष प्रक्रिया का भुगतान नहीं किया जाता है, केवल बच्चे के लिए अच्छी रहने की स्थिति सुनिश्चित करने के लिए ज़रूरत है
  • एक एकल महिला के रूप में शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    सक्रिय रहें अपनी वित्तीय स्थिति के साथ-साथ मित्रों और परिवार का मूल्यांकन करें जो आपकी सहायता करने के लिए मौजूद हैं। इसे और उन सभी पहलुओं को दिखाएं जो पेशेवरों के लिए सकारात्मक रूप से भरोसा करते हैं जो उनकी स्थिति का मूल्यांकन कर रहे हैं ताकि वे जानते हो कि आप बच्चे की देखभाल करते समय आने वाली बाधाओं को पूरा कर सकते हैं और उन पर काबू पा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनाने की कोशिश में इनकारों को प्राप्त करने के लिए मानसिक और भावनात्मक रूप से खुद को तैयार करें। एकल महिलाओं के लिए सबसे अच्छा विकल्पों पर विचार किया क्षुद्र बच्चे की देखभाल शारीरिक और भावनात्मक शक्ति इस यात्रा का सामना करना है लेने के लिए नहीं कर रहे हैं।
    • गोद लेने से पहले और बाद में, समर्पित एकल अभिभावक वेबसाइटों और पते से सलाह लेना जो मंचों और चैट में चर्चा करते हैं। ऐसी साइटें अन्य एकल माताओं को समर्थन, सलाह और प्रोत्साहन प्रदान कर सकती हैं।
    • हालांकि एकल माता पिता के लिए अद्वितीय नहीं है, गोद लेने की साइट घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गोद लेने के लिए जानकारी, समर्थन और संसाधनों में से एक है।
    • यदि आप 3 या 4 साल की उम्र से अधिक उम्र के बच्चे को अपनाना चाहते हैं, तो गोद लेने वाली एजेंसी आपके घर पर नियमित रूप से यात्रा करेगी, क्योंकि इसे "देर से" अपनाने माना जाता है यह आपको और बच्चे को तैयार करेगा एक बार फिर, दत्तक लेने के लिए इस तरह के दौरे प्राप्त करने के लिए तैयार करने के तरीके जानने के लिए एक महान जगह है।

    चेतावनी

    • अपनाने की कोशिश में आप सबसे बड़ी बाधाओं का सामना करेंगे, इसमें कुछ पेशेवरों की लचीलेपन है जो एक बच्चे की शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों की देखभाल करने में एक माँ की मुश्किल हो सकती है। आपसे समर्थन करने के लिए कई रिश्तेदारों और दोस्तों के होने से इस बाधा पर काबू पा जाना महत्वपूर्ण होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com