IhsAdke.com

कैसे अपने माता-पिता द्वारा प्यार नहीं किया जा रहा है के साथ सौदा करने के लिए

माता-पिता को अपने बच्चों से प्रेम करना, मार्गदर्शन करना और उन्हें सुरक्षित करना चाहिए। उन्हें एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में विकसित करने और विकसित करने में मदद करनी चाहिए। यह बहुत अच्छा होगा अगर सभी माता-पिता इस तरह से हों। लेकिन हम ईमानदार रहें: सभी माता-पिता नहीं हैं ऐसे कई माता-पिता हैं जो अपने बच्चों को दुरुपयोग, उपेक्षा और मार भी सकते हैं। ऐसे कई माता-पिता भी हैं जो अपने बच्चे (बच्चों) की जरूरतों को पूरा करते हैं, लेकिन बच्चे (बाल) नहीं। हमें लगता है कि करने के लिए सभी माता-पिता, यहां तक ​​कि जो लोग अपने बच्चों, प्यार का दुरुपयोग और उनके बारे में परवाह, तल पर है, लेकिन सच्चाई यह है माता पिता जो अपने बच्चों को प्यार नहीं करते देखते हैं कि, भले ही वे उनकी देखभाल है (कि याद रखें कि चाहते हैं यह कानून है)। यह जानते हुए कि आप अपने माता पिता से प्यार नहीं कर रहे हैं दर्द होता है। तथ्य यह है कि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके पास कुछ संदेह है। अगर आपको लगता है कि आपके माता-पिता आपको प्यार नहीं करते हैं, तो पढ़ें।

चरणों

अपने माता-पिता के द्वारा कोप विद होने के नाते शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
अंतर स्वीकार करें प्यार के बिना महसूस करना एक बात है प्यार के बिना एक और है जब आप वास्तव में अपने माता-पिता नहीं पूछ सकते हैं अगर वे आप प्यार नहीं करते, वे कैसे व्यवहार देख (संभावना वे कहेंगे हाँ, तो क्या सच है या नहीं कर रहे हैं)। वे अपनी उपस्थिति को डर लग रहे हैं, कहते हैं कि अंतिम क्षण में महत्वपूर्ण बातें हमेशा चीज़ों (छुट्टियों पर मौजूद है, पैसा), वे अपनी क्षमताओं में विश्वास नहीं करते या बार-बार कहते हैं कि (यहां तक ​​कि "खेल रहे हैं") है कि आप जब तक इंतजार नहीं कर सकता के लिए पूछ रहे हैं मुड़ें 18, ये संकेत हैं
  • यह 18 या अधिक उम्र के लोगों पर भी लागू होता है, खासकर यदि आप चले गए हैं दुर्भाग्य से, कुछ माता-पिता मानते हैं कि एक बार जब उनका बच्चा 18 साल का हो जाता है, तो वे माता-पिता नहीं रह जाते हैं।
  • अपने माता-पिता के द्वारा कोप विद होने के नाते शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    कभी अपने आप को दोष मत करो यदि आपके माता-पिता आपसे प्यार नहीं करते हैं, तो यह आपकी गलती नहीं है आप "लायक" के लिए कुछ नहीं किया है ऐसा मत सोचो कि क्योंकि आप परिपूर्ण नहीं हैं, एक प्रतिभाशाली या कलात्मक प्रतिभाशाली, प्यार के योग्य नहीं हैं जो भी कारण उन्हें उससे प्यार नहीं करने के लिए है, अगर उनके पास कोई भी है, तो उनकी समस्या है, उनकी नहीं।
  • अपने माता-पिता के द्वारा कोप विद होने के नाते शीर्षक चित्र 3
    3
    स्वीकार करें कि वे आपसे प्यार नहीं करते हैं यह बहुत मुश्किल है क्योंकि कोई भी विश्वास है कि उनके माता-पिता amam- नहीं किया था, अपने आप को दोष समस्या को ठीक करने और उन्हें उससे प्यार करने की कोशिश करने के लिए आसान है चाहता है। लेकिन वास्तविकता यह है कि अगर कोई तुमसे प्यार नहीं करता है, उस व्यक्ति तुमसे प्यार नहीं करता है, और कहा कि माता-पिता भी शामिल है। आप अपने माता-पिता को आपसे प्यार नहीं कर सकते।



  • अपने माता-पिता के द्वारा कोप विद होने के नाते शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अपने आप पर फोकस यह स्वार्थी लगता है, लेकिन अगर आप सोचते हैं कि आपके माता-पिता आपसे प्यार नहीं करते हैं, तो आप अपने सबसे अधिक समय बिताते हैं, तो आप बस चोट लगी होगी। मदद करने और अपने आप को सुधारने पर ध्यान दें आपके द्वारा.
  • अपने माता-पिता के द्वारा कोप विद होने के नाते शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    याद रखें कि आप किसी से प्यार करते हैं सिर्फ इसलिए कि आपके माता-पिता प्यार नहीं करते इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी आपको प्यार नहीं करता है सिर्फ इसलिए कि यह "अभिभावक" या "परिवार" प्रेम नहीं है, इसका यह अर्थ नहीं है कि इसका कोई मूल्य नहीं है यदि आपके मित्र हैं, तो वे शायद आपसे प्यार करते हैं और आपके बारे में ध्यान रखते हैं। आपका पालतू आपको प्यार करता है यदि आप एक रिश्ते में हैं, तो आपका पार्टनर शायद आपको प्यार करता है यहां तक ​​कि एक शिक्षक या गुरु भी आपको पसंद कर सकते हैं, हालांकि आपके पास अन्य छात्रों (जिनके साथ आप भी ध्यान रखते हैं) के लिए भी आपकी देखभाल कर रहे हैं।
    • साथ ही, यदि आपके मित्र ऑनलाइन हैं, तो वे शायद आपके बारे में भी परवाह करें मान लीजिए कि आप उनके लिए कुछ नहीं हैं, सिर्फ इसलिए कि उन्होंने एक दूसरे को कभी नहीं देखा है। ऑनलाइन दोस्त शारीरिक रूप से करीबी मित्र के रूप में मूल्यवान हो सकते हैं। आप, आप से बात करना या तो उनकी समस्याओं, उनकी समस्याओं या सिर्फ एक मजेदार चैट पर समय देने के लिए कर रहे हैं, यह पता चलता है कि वे परवाह है।
  • अपने माता-पिता के द्वारा कोप विद होने के नाते शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    बाहर निकलो उन लोगों के आस-पास होना अच्छा नहीं है जिनके बारे में आप जानते हैं कि कौन आपकी परवाह नहीं करता। जितनी जल्दी हो सके अपने माता-पिता के घर से निकल जाओ यदि आप अकेले एक अपार्टमेंट नहीं दे सकते हैं, तो देखें कि आप किसी दोस्त को ढूँढ सकते हैं, जिसके साथ खर्च साझा करना है, अस्थायी रूप से भी।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को प्यार करो यहां तक ​​कि अगर आपके पास किसी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, तो आपके अस्तित्व का अभी भी मूल्य है क्योंकि आप अपने आप से प्यार करते हैं।
    • याद रखें, आपके माता-पिता ने आपको इस दुनिया में लाने का फैसला किया। आप अस्तित्व का चयन नहीं किया। ऐसा मत सोचो कि यहाँ नहीं होना बेहतर होता। यदि आपके पास लोग, या पालतू जानवर हैं, जो आपसे प्यार करते हैं, तो आपके अस्तित्व के लायक है
    • अगर आपको लगता है कि आप मदद करने जा रहे हैं, तो कुछ सलाह लें हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप स्कूल परामर्श चुनते हैं, तो आपका परामर्शदाता आपके माता-पिता को फोन कर सकता है।
    • आप अपनी भावनाओं के बारे में अपने माता पिता से बात करते हैं, आगे बढ़ो, लेकिन ध्यान रखें कि यदि वे वास्तव में उससे प्यार नहीं करते, हम शायद यह स्वीकार नहीं करेंगे करने के लिए और चाहते हैं तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • प्यार नहीं करना दुख देने का कोई बहाना नहीं है, इसलिए यदि आपके माता-पिता आप पर बुरा व्यवहार करते हैं, तो सहायता प्राप्त करें।
    • दोषी महसूस न करें यदि लोग इसके बारे में उदास होने का कारण चुनौती दें। सभी को अलग-अलग यादें, जीवन और रहने के विभिन्न कारण हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी, कभी भी विकृत न करें आपकी समस्याओं से निपटने का कोई अच्छा तरीका नहीं है और आपको केवल चोट लगी होगी अगर आपको लगता है कि आपको चोट लगी होगी या आत्महत्या के बारे में गंभीरता से विचार करना शुरू हो जाएगा, तो सहायता प्राप्त करें! अगर आपको पेशेवर मदद नहीं मिल सकती, तो कम से कम किसी से बात करें ध्यान रखें कि यदि आप एक स्कूल कर्मचारी को अपने शिक्षक की तरह बताते हैं, तो उस व्यक्ति को इसकी रिपोर्ट करने के लिए कानून द्वारा जरूरी होगा। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपको चोट नहीं लगेगी, तो किसी मित्र से बात करने की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com