IhsAdke.com

अपने माता-पिता से बात कैसे करें

माता-पिता और बच्चों के बीच संचार हमेशा आसान नहीं होता है। माता-पिता अक्सर यह मानते हैं कि वे हमेशा अपने बच्चों के हितों को लक्षित कर रहे हैं, क्योंकि बच्चों को लगता है कि माता-पिता उनके बारे में क्या कहना चाहते हैं। कुछ सरल उपाय दोनों पार्टियों के बीच संचार की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।

चरणों

टॉक टू अपने माता-पिता चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
कुछ और चीजें खोजें जो आपको और आपके माता-पिता की दिलचस्पी रखते हैं यदि आप दोनों फ्रैंक सिनात्रा या क्लासिक रॉक की तरह हैं, तो आपके पास पहले से कुछ समान है। या शायद आप कुछ खेल पसंद है आप देखेंगे कि वार्तालाप अधिक आसानी से प्रवाह करेगा।
  • चित्र शीर्षक अपने माता-पिता से बात करें चरण 2
    2
    यदि आप प्रत्येक रात एक साथ भोजन करते हैं, तो अपने माता-पिता को अपने दिन के बारे में पूछें। आप एक साधारण प्रश्न के प्रभाव से आश्चर्यचकित हो सकते हैं याद रखें, आपको उन्हें भी खोलना होगा। अपने स्कूल के दिन के बारे में बात करें, फिल्मों में आपको देखे गए कुछ शांत फिल्म और इस तरह की चीजें। जल्द ही, आप बहुत बेहतर बात करेंगे
  • टॉक टू अपने माता-पिता चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आपके माता-पिता बात कर रहे हैं, तो बताएं कि आप ध्यान दे रहे हैं। उदासीन मत देखो, या आप सब कुछ बर्बाद कर सकते हैं। उन्हें बताएं कि आप उनकी सराहना करते हैं कि उन्हें क्या साझा करना है।



  • टॉक टू टर टु टर टर माई टट
    4
    जब आप टीवी देख रहे हैं तो एक अच्छी बातचीत शुरू हो सकती है कई कार्यक्रम रोज़मर्रा के जीवन को दर्शाते हैं, विशेष रूप से किशोर कार्यक्रम उनमें से कुछ किशोर गर्भावस्था, आत्महत्या और बलात्कार के बारे में बात करते हैं, इसलिए बातचीत को हर वक्त चुप रहने की उम्मीद न करें। इन मुद्दों पर अपने माता-पिता की राय पूछो और बातचीत की दिशा के बारे में सावधान रहें।
  • अपने माता-पिता से बात करें शीर्षक चरण 5
    5
    अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो आप हमेशा अपने माता-पिता को बता सकते हैं कि आप कैसा पसंद करते हैं और उनके साथ बात करते हैं। माता-पिता किशोरों को बहुत अधिक स्थान देते हैं याद रखें, भले ही आप अब बच्चे नहीं हैं, फिर भी आपको अपने माता-पिता के मार्गदर्शन की ज़रूरत है।
  • टॉक टू अपने माता-पिता चरण 6
    6
    सलाह मांगो, उन चीजों के बारे में बात करें, जो आपको परेशान कर रहे हैं, और जो चीजें आप को परेशान करते हैं जितना अधिक आप अपने माता-पिता के साथ मित्र बनने की कोशिश करते हैं, उनके साथ संवाद करना आसान होगा।
  • युक्तियाँ

    • कोई भी बात नहीं है कि सुबह कितनी जल्दी हो, अच्छी सुबह गले लगाओ, और छोड़ने से पहले अपने माता-पिता को "मैं तुमसे प्यार करता हूँ"
    • जब हम वाकई सीखते हैं कि जादू के शब्द बच्चों के लिए काम करते हैं एक "कृपया" और एक "धन्यवाद" संचार सहित कई दरवाजे खोल सकते हैं।
    • यह असहमत स्वस्थ है सभी अच्छे दोस्त ऐसा करते हैं लेकिन अपने माता-पिता के बारे में क्या कहना है, इसका सम्मान करते हैं।
    • जब उन्हें लगता है कि वे कुछ के बारे में सही हैं, तो बस इसे ठीक करने के लिए "ठीक" कहें। यह युद्ध छेड़ने से इतना आसान है ऐसे लोगों का समूह नहीं है जो हर समय सहमत हो सकते हैं।
    • छोटी चीजें गिनती अपने माता-पिता को छोटे उपहार देने के लिए मत भूलो, यह दिखाने के लिए कि आप उनके बारे में सोचते हैं।
    • टेबल की व्यवस्था करें, जबकि आपकी मां रात्रिभोज तैयार करती है, ताकि सभी एक साथ कुछ पर काम कर सकें। इससे बातचीत बहुत आसान हो जाती है
    • परिवार को इकट्ठा करने और सभी के बारे में खुले तौर पर बात करने के लिए वर्ष में कम से कम एक तिथि चुनें

    चेतावनी

    • धीरज रखो यदि आप और आपके माता-पिता के पास अच्छा संचार नहीं है, तो उन्हें आपके साथ बात करना सहज महसूस करने में समय लग सकता है। अंत में, वे आपके माता-पिता हैं, और आप किसी भी चीज के बारे में उनसे बात करने की इच्छा को समाप्त करेंगे। ज्यादातर समय, वे सभी चाहते हैं मदद है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com