IhsAdke.com

अपने माता-पिता के साथ संघर्ष करना

सभी माता-पिता समय-समय पर लड़ते हैं, यह बिल्कुल सामान्य है! यदि वे कभी बहस नहीं करते हैं, तो वे ऐसे कृत्यों को जमा कर सकते हैं जो अंततः एक बड़ी लड़ाई में लाएगा! जब आपके माता-पिता झगड़ा करते हैं तो बेहतर महसूस करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक से अपने माता पिता के साथ डील शीर्षक चरण 1
1
याद कभी कि इसमें से कोई भी आपकी गलती नहीं है अगर आपको लगता है कि आपके माता-पिता आपके द्वारा किए गए किसी भी चीज से लड़ रहे हैं, तो जब आपको लगता है कि यह एक अच्छा समय है (शायद वे एक-दूसरे पर चिल्ला रहे हैं, तब तक नहीं) माफ़ी मांगने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता पिता के साथ डील शीर्षक चरण 2
    2
    अपने माता-पिता की समस्याओं को हल करने या लड़ाई में शामिल होने की कभी कोशिश न करें, इससे मामले को बदतर हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से अपने माता पिता के साथ डील शीर्षक चरण 3



    3
    अपने माता-पिता से बात करें कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। यदि आप उनसे बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो उन्हें एक विश्वसनीय वयस्क से बात करने के लिए कहें, जैसे कि शिक्षक, चिकित्सक, या मनोवैज्ञानिक यदि आप इन भावनाओं से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो आपको उन्हें बाहर करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता पिता के साथ डील शीर्षक 4 चरण
    4
    जब वे लड़ रहे हैं तो अपने माता-पिता से दूर रहें अपने कमरे में जाएं और संगीत सुनें, एक फिल्म देखें या वीडियो गेम्स खेलें। अभी तक बेहतर,, उत्पादक होने के लिए प्रयास करते हैं, उसके कमरे साफ़ कर रही होमवर्क करने या एक संगीत उपकरण खेल रहा है। यह आपके माता-पिता को दिखाएगा कि आप ज़िम्मेदार हैं, और वे आपके प्रति क्रोध को निर्देशित करने के लिए कम कारण होंगे। हमेशा शांत रहो
  • 5
    यदि लड़ाई आपको बहुत अधिक परेशान करती है या घंटों तक चल रही है, तो घर छोड़ो अपने पास रहने वाले किसी दोस्त को जाएं, पार्क में लें, कुत्ते को चले या लाइब्रेरी पर जाएं। यदि आप घर नहीं छोड़ सकते हैं, सलाह के लिए एक करीबी दोस्त से संपर्क करें या बस बात कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • जब आपके माता-पिता में से एक का कहना है कि एक चीज है और बाद में दूसरे विषय को सतह पर लाया गया है, तो बताओ कि आपके पिता ने इससे पहले क्या कहा था, इस तरह की परिस्थिति आमतौर पर झगड़े का परिणाम है, जिसमें आप बीच में होंगे अपने पिता को बताए हुए बोलते हुए उसे बचाव करने के लिए आपके सिर पर आने वाली पहली चीज होगी, लेकिन खुद को नियंत्रित करें
    • एक खुले दिमाग रखें यदि आपके माता-पिता में से एक दूसरे के बारे में कुछ बुरा कहता है, तो आपको यह समझना चाहिए कि वे नाराज हैं और वे बातें कह रहे हैं जो वास्तव में नहीं सोचते हैं।
    • अगर आप घर छोड़ रहे हैं, तो अपने माता-पिता को बताएं और कहें कि आप कहां जा रहे हैं संभवतः पैसे या सवारी के लिए पूछने का समय नहीं है।
    • उन दोस्तों के बारे में सोचो जो आप इस समस्या के बारे में बात कर सकते हैं। क्या आपके पास दोस्त हैं जिनके माता-पिता तलाकशुदा हैं या अक्सर लड़ते हैं? ये दोस्त शायद इस प्रकार की स्थिति में सलाह देने के लिए सबसे उपयुक्त हैं।
    • यदि आपके माता-पिता में से कोई एक पूछता है कि वह सही था और दूसरा गलत है, तो यह न कहें कि आप सही या गलत कौन सोचते हैं, बस कहें कि आप अपने माता-पिता के बारे में इस तरह बात नहीं करना पसंद करते हैं। वे समझेंगे और शायद आपको फिर से परेशान नहीं करेंगे।
    • याद रखें कि आपके माता-पिता कभी वे तुम्हें प्यार करेंगे, कोई बात नहीं क्या
    • यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप एक विश्वसनीय वयस्क या पुलिस से बात करते हैं, अगर वे एक-दूसरे के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं या फिर दुर्व्यवहार कर रहे हैं, तो यह बहुत गंभीर है

    चेतावनी

    • झगड़े में अपने आप को या किसी अन्य परिवार के सदस्य को शामिल न करें, यह आम तौर पर चीजें बदतर बनाता है और लड़ाई को और भी गंभीर बना देता है
    • यदि आपके माता-पिता आप पर शारीरिक रूप से हमला कर रहे हैं, तो किसी को भरोसा करें, जिसे आप भरोसा करते हैं और उन्हें पूछने के लिए कहें या थोड़ी देर के लिए अपने माता-पिता को अलग करें - एक या दो दिन पर्याप्त हो जाएंगे। आपके माता-पिता आपको कभी भी हमला नहीं करना चाहिए, या आपको या किसी और पर हमला नहीं करना चाहिए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com