IhsAdke.com

अपने माता-पिता के बीच एक विवाद को कैसे दूर करें

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने गलती से अपने माता-पिता के बीच एक दुर्लभ लड़ाई देखी है या यदि वे आपके सामने लड़ते रहते हैं, तो ऐसा कुछ देखते हुए कि डरावना हो सकता है अपने आत्म-सम्मान और अपने माता-पिता के साथ अपने रिश्ते के लिए यह गंभीर समस्या बनने से रोकने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
जब वे लड़ाई नहीं कर रहे हैं

अपने माता-पिता से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 1
1
अपने या अपने माता-पिता के दोनों से बात करें कि उनके झगड़े आपको कैसे प्रभावित करते हैं। आप इस बातचीत को एक ही समय में दोनों के साथ करना चाहते हैं। तो, आप दोनों जानते होंगे कि आपको कैसा महसूस होता है!

विधि 2
एक लड़ाई के दौरान

अपने माता-पिता से लड़ते हुए कदम 2 पर लड़ते हुए चित्र का शीर्षक
1
यदि संभव हो तो, कमरा छोड़ दें अपने कमरे में जाकर, अपने हेडफोन पर रखो और जोर से संगीत सुनें। मौखिक "आग की लाइन" से आगे आप कर रहे हैं, कम संभावना है कि आप किसी भी भावनात्मक क्षति भुगतना होगा। यही है, जब वे लड़ रहे हैं, कमरा छोड़ दें। आपको सुनने की ज़रूरत नहीं है कि वे क्या कहते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने माता पिता से लड़ने के लिए चरण 3
    2
    ध्यान रखें कि वे आपसे लड़ नहीं रहे हैं यहां तक ​​कि अगर वे आपका नाम बोलते हैं उस मामले में, कुछ दुर्व्यवहारियों की तुलना में आपके निर्माण के बारे में असहमति का अधिक मामला है। याद रखें, यह नहीं है, और यह आपकी गलती कभी नहीं थी
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता से लड़ें, चरण 4 से लड़ें
    3
    भरोसा रखें इस स्थिति को प्रभावित न करें कि आप अपने बारे में कैसा महसूस करते हैं स्कूल या कहीं और जाने से पहले अपने बारे में अच्छी बातें करने का प्रयास करें
  • अपने माता-पिता से लड़ते हुए कदम 5 पर लड़ते हुए चित्र का शीर्षक
    4
    अधिकारियों से संपर्क करें यदि आपको लगता है कि घर में किसी के लिए जोखिम है। एक बच्चे के लिए पुलिस को कॉल करना मुश्किल है, लेकिन अगर हिंसा है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। अधिकारियों को आप और आपके भाई-बहन के घर ले जा सकते हैं जब तक कि सब कुछ शांत न हो जाए।



  • अपने माता-पिता से लड़ें
    5
    याद रखें कि यह होगा। धीरे धीरे लेकिन निश्चित रूप से यह पास हो जाएगा।
  • विधि 3
    एक लड़ाई के बाद

    छवि शीर्षक शीर्षक से अपने माता पिता से लड़ने के लिए कदम 7
    1
    अपने भावनात्मक स्थिति का मूल्यांकन करें तनावपूर्ण स्थिति के बाद आपकी भावनाओं को क्रोध और उदासी के बीच उतार चढ़ाव के लिए सामान्य है। अपने आप को इन भावनाओं को महसूस करने की अनुमति दें एक तकिया पर रोने या चिल्लाने में सहायक हो सकता है, या कुछ रचनात्मक तरीके से कर सकते हैं, जैसे कि कविता लिखना या चित्र चित्र करना
  • चित्र शीर्षक से अपने माता पिता से लड़ने के लिए कदम 8 कदम
    2
    अपने माता-पिता की चर्चा करें जब आप तैयार हों। यदि आप में से किसी को अपने सिर को ठंडा करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है, तो उनसे बात करने का प्रयास करने से पहले इस बार पास करें।
  • चित्र 9 शीर्षक से लड़ते हुए अपने माता-पिता से मिलें
    3
    उन्हें बताओ कि झगड़े आपको परेशान कैसे करते हैं। यह एक लंबी और गहरी चर्चा के लिए समय नहीं है सिर्फ एक वाक्यांश जैसे "कृपया मेरे करीब नहीं लड़ो" पर्याप्त होगा
  • अपने माता-पिता से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 10 से लड़ रहे हैं
    4
    उन्हें माफ़ कर दो और आगे बढ़ें
  • युक्तियाँ

    • भरोसा रखें याद रखें, हर लड़ाई में एक अलग अंत है, और इसमें से कोई भी आपकी गलती नहीं है
    • अपने स्कूल की गतिविधि में खुद को समर्पित करें यदि यह प्रभावित हुआ है, तो चिंता न करें: यह बहुत देर तक नहीं है अपने स्कूल मनोचिकित्सक से बात करें और उन्हें बताएं कि आप घर पर समस्याओं के बारे में बेपरवाह थे। यह बहुत संभावना है कि वह आपकी मदद करना चाहता है, क्योंकि आप यह कहने के लिए पहल की हैं कि क्या हो रहा है। अपने स्कोर बढ़ाएं! घर पर समस्याओं को आपकी आय को प्रभावित न करने दें। एक पुस्तकालय या दोस्त के घर की तरह शांत जगह में अध्ययन करें और अपना होमवर्क करें। यदि यह संभव नहीं है, तो अपने माता-पिता से दूर जाने या पार्क में चले जाने के लिए यार्ड पर जाएं।
    • समझें कि यह आपके माता-पिता के विवाह में समस्याओं को हल करने के लिए नहीं है हालांकि, कुछ मुद्दे उठते हैं यदि वे तलाकशुदा हैं अगर ऐसा मामला है, तो शायद कोई विवाद हो सकता है कि आपके साथ कौन होगा और कब होगा। इस जिम्मेदारी को लेने की कोशिश न करें, भले ही हालात बहुत खराब हो। अपनी पीठ को ले जाने के लिए यह बहुत अधिक वजन है, और जितना अधिक आप परिणाम न पाने की कोशिश करते हैं, उतना ही आपके आत्मसम्मान के परिणाम उतने ही अधिक होंगे। केवल वे अपने स्वयं के मुद्दों को हल कर सकते हैं
    • यदि आपको अपने माता-पिता के झगड़े के कारण होने वाली भावनाओं से निपटने में मदद की ज़रूरत है, तो अपने स्कूल मनोचिकित्सक या किसी दूसरे वयस्क से बात करें जो आप भरोसा करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जिस वयस्क व्यक्ति से बात करना चाहते हैं वह इस संबंध में उद्देश्य है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी दादी अक्सर कहती है कि उसे अपने पिता (या उसकी मां) पसंद नहीं है, तो वह शायद सबसे अच्छी व्यक्ति हो जो उससे बात करने के लिए हो।
    • यदि आपके पास दोस्त बनने में आपकी मदद करने के लिए मित्र नहीं हैं, तो शायद आपको कोई भी नहीं होना चाहिए। वे उस परिस्थिति की जटिलता को नहीं समझ सकते हैं जो आप से गुजर रहे हैं और आप इसे दूर करने के लिए क्या करने की आवश्यकता है, या आपको यह नहीं पता कि कैसे वे एक ही स्थिति से गुजरते हैं। आपको एहसास होगा कि यदि आप सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखते हैं तो अच्छे दोस्त आपके पास आएंगे।
    • सबसे अच्छा आप कर सकते हैं, अपने आप में निवेश करें, पता करें कि आप कौन हैं, एक व्यक्ति बनें और अपने आप को उन चीजों में विसर्जित कर लें जो आपकी रुचि है। अपने माता-पिता के लिए सबसे अच्छा तोहफा यह है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं और खुश रहने और अच्छे निर्णय लेने का हर संभव प्रयास करते हैं।
    • यदि आपको लगता है कि आपके माता-पिता एक-दूसरे से दूर जा रहे हैं, तो विचार करें कि यह आपको किस प्रकार प्रभावित करता है शायद आप उन्हें अलग करना चाहते हैं, लेकिन हमेशा अपनी राय व्यक्त करें यदि आपके माता-पिता में से एक हमेशा शिकार होता है, तो इसका बचाव करने और सुझाव देने का प्रयास करें शायद उन्हें एक दूसरे से दूर रहने की जरूरत है
    • याद रखें यह आपकी गलती नहीं है
    • अगर आपको लगता है कि आपके माता-पिता में से एक को दूसरे को चोट लग सकती है, तो 1 9 0 पर कॉल करें। अगर यह एक लगातार चिंता का विषय है, तो चर्चा के पहले ही, यह ध्यान रखें कि आप नानी नहीं हैं जिनसे आपको लगता है कि उनसे बात करें, हिंसा के खतरे में है, इसका समाधान कैसे करें और समाधान ढूंढें। समझाओ कि आप चिंता का सामना नहीं कर सकते हैं और आप अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए झगड़े की निगरानी के बोझ को संभाल नहीं सकते हैं। उस क्षण से, यह कार्रवाई करने के लिए उसके ऊपर निर्भर है दोषी महसूस न करें, क्योंकि घरेलू हिंसा आपकी गलती नहीं है। आप अपने माता-पिता के आचरण को बदल नहीं सकते हैं, इसलिए कुछ परिस्थितियों के खतरे के लिए और विशेष रूप से लंबे समय में, आप जिस चीज से बच नहीं सकते, उसके लिए अपनी जिंदगी की उपेक्षा न करें। अपने माता-पिता को अपने झगड़े में शामिल न करें और हिंसक रिश्ते बनाए रखने के लिए इसका प्रयोग करें।
    • यदि आपके भाई-बहन हैं और झगड़े के दौरान अपनी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो अपना होमवर्क करने के लिए बाहर जाने के लिए या समय गुजारने पर विचार करें। या उन्हें ऐसी जगह ले जाएं जहां आप जानते हैं कि वे सुरक्षित और खुश होंगे।
    • अपने आप को व्यस्त रखें खुद को अंदर और बाहर का सम्मान करें अपने युवाओं का आनंद लें, छोटे अभिनय करें और एक बच्चे (या किशोरी) की तरह लगें, हालांकि आप इस स्थिति के कारण इस तरह महसूस नहीं कर सकते। आप परिपक्वता की एक निश्चित राशि का विकास करेंगे

    चेतावनी

    • अपने माता-पिता में से एक के दर्द से बचें, भले ही वह कर लेता है आदर्श रूप से आपको लड़ाई में शामिल नहीं होना चाहिए।
    • 190 को कॉल करने और डरने में डरने की ज़रूरत नहीं है। कुछ लोगों को एक असहनीय स्थान मिल सकता है जो पुलिस के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। हां, यह उस बिंदु पर डरावना होता है, लेकिन अगर आप खुद को यह मानते हैं कि 190 को डायल करना सही काम है, तो आपका आत्मविश्वास उस नाजुक क्षण में बढ़ेगा।
    • जब वे लड़ रहे हैं तो अपने माता-पिता से बात करने से बचें क्रोध वाले लोग शायद ही किसी कारण की बात सुनते हैं और जो लोग अपने रास्ते को पार करते हैं, उन पर हमला कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com